ekterya.com

यूनाइटेड किंगडम में गर्भपात कैसे किया जाए

ग्रेट ब्रिटेन और आयरलैंड का यूनाइटेड किंगडम 4 राज्यों से मिलकर एक राज्य है: इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड। इन चार देशों के बीच पावर और संबंध देश से भिन्न होते हैं, जो स्वास्थ्य सेवा कानूनों सहित कई लागू कानूनों और सिद्धांतों को प्रभावित कर सकते हैं। गर्भपात एक सुरक्षित और कानूनी प्रक्रिया है जब एक पेशेवर चिकित्सक द्वारा इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स के अधिकृत क्लिनिक या अस्पताल में पेश किया जाता है। उत्तरी आयरलैंड में गर्भपात पर सख्त और अधिक विशिष्ट कानून हैं अपने देश में कानूनों को समझना, गर्भपात के विकल्पों के बारे में अपने आप को शिक्षित करना और समर्थन और मार्गदर्शन की मांग करना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प तय करने में मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स में गर्भपात को समझना

Video: 1 महीने के अंदर घर पर ऐसे करे प्राकृतिक गर्भपात Garbhpat Kaise Kare | Pregnancy - Baby Health Guide

यूनाइटेड किंगडम चरण 1 में एक गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र

Video: यह पुरुष दूसरी बार हुआ प्रेग्नेंट, जल्द देगा बच्चे

1
अपने देश में गर्भपात के नियमों की जांच करें। 1 9 67 के गर्भपात अधिनियम के तहत, गर्भपात कानूनी है और गर्भावस्था के 24 सप्ताह या इंग्लैंड, वेल्स और स्कॉटलैंड में पहले किया जा सकता है। उत्तरी आयरलैंड के कानून यूनाइटेड किंगडम के बाकी हिस्सों से अलग हैं। 24 सप्ताह के बाद गर्भपात केवल तब ही अनुमत होता है जब गर्भावस्था के कारण माता के लिए पर्याप्त खतरा होता है या अगर घातक भ्रूण विकारों के महत्वपूर्ण साक्ष्य हैं।
  • दो डॉक्टरों को यह मानना ​​चाहिए कि रोगी के लिए सबसे अच्छी बात गर्भावस्था को बीच में करना है। यह आम तौर पर आपके सामान्य चिकित्सक और चिकित्सक को प्रक्रिया में शामिल करता है।
  • यूनाइटेड किंगडम चरण 2 में एक गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा का उपयोग करें यूनाइटेड किंगडम की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स के नागरिकों के लिए मुफ्त चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है। एनएचएस क्लीनिकों और अस्पतालों में गर्भपात स्वतंत्र हैं आपके मेडिकल इतिहास और प्रक्रियाओं को गुप्त रखा जाएगा आपका चिकित्सक या यौन स्वास्थ्य सेवा के एक पेशेवर आपको एक अस्पताल या एनएचएस प्रमाणित और अधिकृत क्लिनिक के बारे में बताया जाएगा।
  • यूनाइटेड किंगडम चरण 3 में एक गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक निजी क्लिनिक में सेवाओं के लिए ऑप्ट यदि आप जितनी जल्दी हो सके गर्भावस्था को खत्म करना चाहते हैं, निजी क्लीनिक की देखभाल करना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। सबसे अधिक संभावना है, वे एक सप्ताह के भीतर एक परामर्श और प्रक्रिया का समय निर्धारित करेंगे। आपके स्वास्थ्य और प्रक्रिया से संबंधित विवरण गोपनीय हैं। एक निजी क्लिनिक में गर्भपात की लागत £ 400 से लेकर 800 या इससे अधिक हो सकती है, जबकि उन्नत गर्भावस्था की प्रक्रिया लगभग 2,000 डॉलर खर्च कर सकती है।
  • विधि 2
    उत्तरी आयरलैंड में गर्भपात के कानूनों के बारे में सीखना

    यूनाइटेड किंगडम चरण 4 में एक गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    उत्तरी आयरलैंड में गर्भपात के नियमों की जांच करें। उत्तरी आयरलैंड में गर्भपात के कानून यूनाइटेड किंगडम के बाकी हिस्सों से अलग हैं और केवल गर्भावस्था के बाधा को बहुत विशिष्ट परिस्थितियों में अनुमति दी जाती है। एक गर्भपात केवल तभी अनुमति दी जाती है अगर गर्भावस्था में मां के जीवन या मानसिक स्वास्थ्य को स्थायी रूप से गंभीर क्षति हो। उत्तरी आयरलैंड में, बलात्कार, व्यभिचार और घातक भ्रूण संबंधी विसंगतियों कानूनी गर्भपात प्राप्त करने के लिए पर्याप्त आधार नहीं हैं। इसके अलावा, गर्भपात केवल 9 सप्ताह की गर्भावस्था या पहले के दौरान किया जा सकता है।
    • उत्तरी आयरलैंड में, केवल 16 कानूनी गर्भपात 2014 से 2015 तक किए गए थे।
  • यूनाइटेड किंगडम चरण 5 में एक गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    गर्भपात करने के लिए दूसरे स्थान पर जाएँ यद्यपि उत्तरी आयरलैंड में सख्त गर्भपात कानून हैं, तो गर्भपात के लिए यूनाइटेड किंगडम में किसी दूसरे देश की यात्रा करना कानूनी है 2014 में, यह बताया गया कि 837 महिलाओं ने उत्तरी आयरलैंड से गर्भपात के लिए इंग्लैंड की यात्रा की थी।
  • यूनाइटेड किंगडम चरण 6 में गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: गर्भ गिराने का सबसे तेज़ और आसान घरेलू उपाय | Fast Garbhpat Ka Ghrelu Upay Hindi | Jaldi Garb Giraye

    उत्तरी आयरलैंड के बाहर गर्भपात की लागत का मूल्यांकन करें हालांकि उत्तरी आयरलैंड के एक निवासी गर्भपात के लिए शेष यूनाइटेड किंगडम की यात्रा कर सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें एनएचएस के तहत नि: शुल्क चिकित्सा देखभाल प्राप्त होगी। अगर आप उत्तरी आयरलैंड में रहते हैं, तो आपको निजी क्लीनिक में यात्रा, आवास और प्रक्रिया की लागत का भुगतान करना होगा। इन खर्चों में से कुल लगभग £ 900 या इससे अधिक हो सकते हैं
  • मैरी स्टॉप्स यूनाइटेड किंगडम यूनाइटेड किंगडम में एक स्वतंत्र और नि: शुल्क यौन स्वास्थ्य सेवा है यह यूनाइटेड किंगडम के अन्य क्षेत्रों में उत्तरी आयरलैंड से यात्रा करने वाली महिलाओं के लिए छूट मूल्य प्रदान करता है अपने विकल्पों पर चर्चा करने के लिए बेलस्टास्ट में मैरी स्टॉप ब्रिटेन के एक विशेषज्ञ से संपर्क करें
  • विधि 3
    एक अधिकृत गर्भपात क्लिनिक खोजें

    यूनाइटेड किंगडम चरण 7 में गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने डॉक्टर से एक रेफरल प्राप्त करें 1 9 67 के गर्भपात अधिनियम के लिए आवश्यक है कि गर्भपात लाइसेंस प्राप्त क्लिनिक या अस्पताल में किया जाना चाहिए। गर्भावस्था को खत्म करने के लिए अपने विकल्पों पर चर्चा करने के लिए अपने डॉक्टर से एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें। अपने इलाके में एक क्लिनिक या गर्भपात सेवा के संदर्भ में पूछें।
  • यूनाइटेड किंगडम चरण 8 में गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    किसी यौन स्वास्थ्य क्लिनिक या किसी जननाशक क्लीनिक पर जाएं आप यौन स्वास्थ्य, गर्भनिरोधक, पारिवारिक नियोजन या जननाश्रम क्लिनिक पर जाकर एक प्राधिकृत गर्भपात सेवा या अस्पताल जा सकते हैं। इन विभिन्न क्लीनिकों में डॉक्टर आपकी स्थिति की समीक्षा करने में सक्षम होंगे, आपको अच्छी सलाह प्रदान करेंगे और आपको एक क्लिनिक या आसपास के अस्पताल में भेज देंगे।
  • यूनाइटेड किंगडम चरण 9 में एक गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    गर्भपात सेवा से सीधे संपर्क करें इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स में मुख्य निजी गर्भपात सेवाओं में शामिल हैं ब्रिटिश गर्भावस्था सलाहकार सेवा, मैरी स्टॉप्स यूनाइटेड किंगडम और नेशनल अनप्लेन्डेन्डेड गर्भावस्था सलाहकार सेवा (अनियोजित गर्भावस्था के लिए राष्ट्रीय परामर्श सेवा)। । अपनी योग्यता और आपके गर्भपात विकल्पों पर चर्चा करने के लिए इन सेवाओं से सीधे संपर्क करें। वे आपके क्षेत्र में क्लिनिक का भी संकेत दे सकेंगे।
  • ब्रिटिश गर्भावस्था सलाहकार सेवा यूनाइटेड किंगडम में 70 से अधिक चिकित्सा क्लीनिकों के साथ एक प्रमुख और स्वतंत्र सेवा है
  • राष्ट्रीय अनियोजित गर्भावस्था सलाहकार सेवा, या NUPAS, एक ऐसी सेवा है जो एनएचएस और नॉर्थवेस्ट, मिडलैंड्स और इंग्लैंड के दक्षिण में निजी गर्भपात उपचार प्रदान करती है।
  • मैरी स्टॉप्स ग्रेट ब्रिटेन में यूनाइटेड किंगडम कई यौन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करती है आपके क्षेत्र में उन सेवाओं के बारे में चर्चा करने के लिए अपने कार्यालय से संपर्क करें
  • विधि 4
    क्या उम्मीद है पता है

    यूनाइटेड किंगडम में गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 10 कदम 10
    1
    एक क्वेरी प्राप्त करें आपको अधिकृत क्लिनिक या अस्पताल मिल जाने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए एक परामर्श शेड्यूल करें कि प्रक्रिया कानूनी और सुरक्षित है परामर्श गोपनीय है और लगभग 2 घंटे समाप्त कर सकता है। परामर्श के दौरान आप एक स्वास्थ्य पेशेवर के साथ एक चिकित्सा मूल्यांकन प्राप्त करेंगे, जिसमें आपके गर्भावस्था के समय, रक्त परीक्षण और एसटीआई जांच को निर्धारित करने के लिए एक अल्ट्रासाउंड शामिल होगा। चिकित्सक गर्भावस्था के समय और आपके चिकित्सा इतिहास के आधार पर आपके गर्भपात उपचार विकल्पों पर भी चर्चा करेंगे।
    • डॉक्टर को अपनी आखिरी अवधि की तारीख बताएं, यदि संभव हो
    • परामर्श के दौरान, आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प निर्धारित करने के लिए एक स्वास्थ्य पेशेवर आपके गर्भनिरोधक विकल्पों की समीक्षा करेगा।
    • कुछ क्लीनिक टेलीफोन परामर्श प्रदान करते हैं एक अल्ट्रासाउंड उपचार के दिन आरक्षित किया जाएगा।
    • आपको नियुक्ति के लिए किसी साथी या मित्र को लेने की अनुमति है, लेकिन एक स्वास्थ्य पेशेवर आपको कुछ समय के लिए अकेले ही बात करेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप सुरक्षित हैं।
  • यूनाइटेड किंगडम चरण 11 में एक गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    गर्भपात की गोली लेने का फैसला गर्भधारण की गोली, या मिफप्रिस्टोन, हार्मोन प्रोजेस्टेरोन को अवरुद्ध करके गर्भावस्था में बाधा उत्पन्न करता है, जो गर्भाशय की परत को तोड़ता है। वे तुम्हें क्लिनिक में इस गोली दे देंगे। एक दूसरी गोली, जिसे मिसोप्रोस्टोल कहा जाता है, योनि में डाली जाती है। आप इसे घर पर कर सकते हैं या एक चिकित्सक के लिए आपके लिए डालने के लिए क्लिनिक पर लौट सकते हैं। इससे गर्भाशय को अनुबंध के कारण होता है, जिससे पेट की ऐंठन और खून बह रहा होता है।
  • इस इलाज के विकल्प का उपयोग 24 सप्ताह के गर्भावस्था तक किया जा सकता है।
  • यदि आप 9 सप्ताह से कम गर्भवती हैं, तो आप एक ही समय में मिफेप्रिस्टोन और मिसोप्रोस्टल ले सकते हैं। यदि आपके पास 12 सप्ताह से अधिक समय है, तो आपको क्लिनिक में एक रात रहना पड़ सकता है।
  • आप ऐसे लक्षणों का अनुभव कर सकते हैं जैसे अवधि, ऐंठन और मतली यदि आप गोली लेने के पहले घंटे के भीतर उल्टी कर लेते हैं, तो आपको इसे फिर से लेना पड़ सकता है तुरंत क्लिनिक से संपर्क करें
  • दूसरी गोली लेने के बाद गर्भावस्था में दखल देने में आमतौर पर 4 से 5 घंटे लगते हैं, लेकिन कुछ महिलाओं के लिए कई दिन लग सकते हैं।
  • यूनाइटेड किंगडम चरण 12 में एक गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    चूषण या वैक्यूम आकांक्षा विधि चुनें। इस शल्य चिकित्सा पद्धति का 15 सप्ताह गर्भावस्था के दौरान किया जा सकता है आपको प्रक्रिया से पहले एक टैबलेट दिया जाएगा जो गर्भाशय ग्रीवा को आराम और चौड़ा करने में मदद करेगी। आपको एक संवेदनाहारी एजेंट भी मिलेगा जिसे गर्भाशय ग्रीवा में इंजेक्ट किया जाएगा। एक ट्यूब को गर्भाशय में डाला जाता है और गर्भपात की आकांक्षाओं से बाधित होता है। प्रक्रिया लगभग 5 से 10 मिनट लगती है और कुछ घंटों के बाद ज्यादातर महिलाएं घर लौट जाती हैं।
  • इस प्रक्रिया के दौरान आपको हल्का शामक हो सकता है
  • यूनाइटेड किंगडम चरण 13 में एक गर्भपात प्राप्त शीर्षक वाला चित्र

    Video: इसे पीते ही गर्भ गिर जायेगा | Pregnancy Ko Kaise Giraye In Hindi | Pregnancy Rokne Ka Effective Upay

    4
    फैलाव और निकासी द्वारा विधि का चयन करें विस्तार और निकासी सर्जरी गर्भपात की एक और विधि है जो आकांक्षा के समान है। यह प्रक्रिया गर्भावस्था के 15 सप्ताह के बाद किया जा सकता है। इस दौरान, आपके गर्भाशय ग्रीवा फैलाया जाएगा और आप बेहोश हो जाएगा और सामान्य संज्ञाहरण के तहत किया जाएगा। गर्भावस्था को गर्भाशय ग्रीवा के माध्यम से गर्भाशय में डाली गई संदंश के साथ हटा दिया जाता है। प्रक्रिया में आमतौर पर 10 से 20 मिनट लगते हैं और कुछ महिलाएं उसी दिन घर लौटती हैं।
  • यूनाइटेड किंगडम चरण 14 में एक गर्भपात प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    साइड इफेक्ट्स के बारे में जानें गर्भपात के बाद, आप ऐंठन और योनि खून बह रहा अनुभव कर सकते हैं। प्रकाश योनि खून बह रहा एक महीने तक हो सकता है। आपको एनेस्थेसिया या सैटेक्टिव प्राप्त करने के बाद मतली और दस्त का अनुभव हो सकता है। अगर आपको गर्भपात के बाद गंभीर दर्द, बुखार, भारी रक्तस्राव, गंदे योनि स्राव या गर्भावस्था के लक्षणों का सामना करना पड़ता है, तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें या क्लिनिक की मदद लाइन से संपर्क करें
  • यूनाइटेड किंगडम चरण 15 में गर्भपात प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    गर्भपात से पहले या बाद में एक सहायता समूह खोजें प्रक्रिया को समाप्त करने और प्रस्तुत करने का निर्णय करना बहुत मुश्किल, भावनात्मक और जटिल स्थिति हो सकता है। प्रक्रिया के दौरान समर्थन करना महत्वपूर्ण है आपका डॉक्टर या क्लिनिक आपको एक चिकित्सक या सहायता समूह को भेज सकते हैं। कई गर्भपात क्लीनिक घर के पेशेवर चिकित्सक प्रदान करते हैं जो गर्भपात के दौरान, गर्भपात के दौरान और बाद में समझ और निष्पक्ष भावनात्मक समर्थन प्रदान करते हैं। कई क्लीनिक्स ऑनलाइन समर्थन सेवाओं या दिन में 24 घंटे फोन द्वारा ऑफ़र करते हैं।
  • चेतावनी

    • यूनाइटेड किंगडम में अपने खुद के गर्भपात के कारण यह अवैध है गर्भपात की गोलियां ऑनलाइन नहीं खरीदें वे असली गोलियां नहीं हो सकते हैं और गंभीर क्षति पैदा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com