ekterya.com

अपने आहार में जैतून का तेल कैसे शामिल करें

जैतून के तेल से युक्त आहार में कई फायदे हैं यह ज्ञात है कि यह दिल के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है क्योंकि यह कम कर देता है "खराब कोलेस्ट्रॉल" और बढ़ जाती है "अच्छा कोलेस्ट्रॉल"। जैतून का तेल में कई एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन ई हैं, जो कुछ प्रकार के कैंसर और बुढ़ापे के लक्षणों के प्रति भी सुरक्षा प्रदान करता है। इतालवी या ग्रीक व्यंजन जैसे भूमध्य व्यंजन, जैतून का तेल होता है, इसलिए कई रेस्तरां में जैतून के तेल के साथ खाना मिलना आसान होता है और घर पर जैतून के तेल के साथ खाना पकाने के लिए व्यंजन भी मिलना आसान होता है।

चरणों

अपने आहार चरण 1 में ओलिव ऑयल को जोड़ें शीर्षक वाला इमेज
1
जैतून का तेल का उपयोग करने के लिए मक्खन sauté और ताजा बेक्ड रोटी पर फैल गया। उद्देश्य जब आप जैतून का तेल इस्तेमाल करते हैं, तो अन्य वसा को बदलने के लिए, जैतून का तेल न जोड़ें।
  • Video: जैतून के तेल के फायदे जो आपको दमदार बना दे || OLIVE OIL BENEFITS FOR MAN

    अपने आहार चरण 2 में ओलिव ऑयल को जोड़ें शीर्षक वाला इमेज
    2
    नमक, लहसुन, ताजी तुलसी और पाइन नट्स को भोजन प्रोसेसर में जोड़कर पास्ता व्यंजनों के लिए पेस्टो सॉस बनायें जब तक कि मिश्रण पेस्ट न हो जाए। मिश्रण थोड़ी मात्रा में जैतून का तेल जोड़ें जब तक मिश्रण एक मोटी सॉस की स्थिरता तक नहीं पहुंचता है। पास्ता में सेवार करने के अलावा, पेस्टो मछली, सलाद और सैंडविच के साथ खाया जा सकता है। पेस्टो को स्टोर करें जिसे आपने ग्लास जार में ढक्कन और अधिक जैतून के तेल के साथ प्रयोग नहीं किया है।
  • अपने आहार के चरण 3 में ओलिव ऑयल को जोड़ें शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: जैतून के तेल के फायदे // जैतून का तेल स्वास्थ्य पुरुषों और महिलाओं के लिए हिंदी // सौंदर्य विशेषज्ञों में लाभ




    जैतून का तेल के 2 हिस्से के संयोजन के साथ हरी सलाद, पास्ता और पके हुए सब्जियों के लिए ताजी ड्रेसिंग करें, जिसमें 1 भाग के बोल्मिक सिरका होता है। नमक, जमीन का काली मिर्च, लहसुन और ताजा जड़ी बूटियों जोड़ें। मांस के लिए स्वादिष्ट अचार बनाने के लिए आप उसी सामग्री का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने आहार के चरण 4 में ओलिव ऑयल को जोड़ें शीर्षक वाला इमेज
    4
    पकाना, पीसने या फ्राइंग से पहले मछली या मांस पर जैतून का तेल की एक उदार परत फैलाएं। अपने दिल की मदद करने के अलावा, जैतून का तेल मांस नरम और रसदार रखना होगा
  • अपने आहार चरण 5 में ओलिव ऑयल को जोड़ें शीर्षक वाला इमेज

    Video: खाने में कोनसा तेल करते है इस्तेमाल, कही यही तो आपका स्वास्थ नहीं बिगाड़ रहा , जरूर जाने

    5
    किसी भी अन्य तेल के बजाय जैतून का तेल का उपयोग करें जो आप अपने सब्जियां, सॉस या मीट खाना बनाने के लिए उपयोग करते हैं, लेकिन बहुत अधिक नहीं खाते!
  • का एक लेख "क्लिनिकल न्यूट्रिशन के लिए अमेरिकन सोसायटी" 1 999 में उन्होंने अन्य आहार की तुलना में भूमध्य आहार के लाभों के बारे में बात की। अध्ययन का मूल आंकड़ा 1 9 58 में क्रेते द्वीप पर लिया गया था। अधिकांश लोग मछली खाए और अपनी खुद की सब्जियां उगाई।
  • में एक अध्ययन "द न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसीन", 2003, ने निष्कर्ष निकाला कि जैतून का तेल मृत्यु दर में महत्वपूर्ण कमी नहीं दिखाता है। हृदय रोग की कमी के कारण अधिक मात्रा में सब्जियां, फल, फलियां और अन्य अनाज के साथ क्या करना है जो मांस और डेयरी उत्पादों की कम मात्रा के मुकाबले दैनिक रूप से लिया जाता है।
  • में एक और अध्ययन में "ब्रिटिश जर्नल ऑफ पोषण", 2004 (जून -1 9 6: 1013- 9), क्रेते द्वीप पर, 254 मरीजों की, "आधा हृदय रोग था"। ये रोगी जैतून के तेल की बड़ी मात्रा में उपभोग करते थे जिनके हृदय रोग नहीं थे वे सब्जियां खाए
  • जैतून का तेल सहित सभी तेलों में, 15 मिलीलीटर के लिए 120 कैलोरी होते हैं और पोषक तत्वों के बिना आपको कैलोरी देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जैतून का तेल आपके बुरी खाने की आदतों को ठीक करने वाला नहीं है। यह बहुत स्वादिष्ट है, लेकिन यह अच्छे स्वास्थ्य के लिए एक गुप्त के रूप में कई लोगों को लगता है नहीं है, और न ही कई सोचना चाहते तरह स्वस्थ भोजन के लिए चमत्कार है।
    • ताजे जड़ी बूटियों और मसालों को एक प्लेट पर जैतून का तेल और गीली गर्म रोटी जोड़ने की कोशिश करें
    • हल्के रंग का जैतून का तेल खाना पकाने और फ्राइंग के लिए प्रयोग किया जाता है क्योंकि यह गर्मी अच्छी तरह से रखता है - इसकी अधिक नाजुक स्वाद है और कुंवारी जैतून का तेल (जो उच्च गुणवत्ता वाला और अधिक महंगा है) के मुकाबले सस्ता है।
    • प्रकाश, गर्मी या ऑक्सीजन के लिए जैतून का तेल का पर्दाफाश न करें। इसे एक गहरा अलमारी या पेंट्री में रखें। आप इसे रेफ्रिजरेटर में भी स्टोर कर सकते हैं लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं, तो यह बादल छाए रहेंगे और मज़बूत होंगे। तेल की मात्रा प्रभावित नहीं होती है और जैसे ही यह कमरे के तापमान तक पहुंचती है, वह सामान्य स्थिति में वापस आ जाएगी।
    • जैतून का तेल कूलर, बेहतर है, इसलिए यदि आप अक्सर जैतून का तेल का उपयोग नहीं करते हैं, तो इसे छोटे, अधिमानतः गहरे रंग की बोतलों में खरीद लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com