ekterya.com

मानव कोरियोनिक गोनाडोोट्रोपिन के स्तर को कैसे बढ़ाएं

मानव chorionic gonadotropin या एचसीजी हार्मोन है कि एक महिला के शरीर को गर्भावस्था तैयार करने और बनाए रखने की जरूरत है। आप परीक्षा ले जाया गया और GCH का स्तर कम कर पाए, तो यह संभव है कि गर्भावस्था के रूप में उन्नत के रूप में आपको लगता है नहीं है, आप एक अस्थानिक गर्भावस्था या जो एक सहज गर्भपात पड़ा है की है। वैसे भी, एक स्टूडियो में कम स्तर के नतीजे से डरे मत! गर्भधारण की गर्भधारण करने में कठिनाई महिलाओं में प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए एचसीजी को चिकित्सकीय तौर पर दिया जा सकता है। एचसीजी के स्तर को बढ़ाने के लिए और पर्यवेक्षण के तहत दवा प्रदान करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें। अपने खुद के जीसीएच के स्तर को सुरक्षित और प्रभावी ढंग से बढ़ाने का कोई रास्ता नहीं है।

चरणों

विधि 1
जीसीएच के निम्न स्तर के साथ गर्भावस्था का सामना करना

Video: מניעת עקרות, HCG לשמירת האשכים והפריון במהלך סייקל קובי עזרא

छवि एचसीजी स्तर बढ़ाना चरण 1
1
अपने अध्ययन के परिणामों के बारे में अपने प्रसूति या स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें। एचसीजी का कम या निम्न स्तर चिंता का कारण हो सकता है, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है। केवल आपके डॉक्टर आपको निश्चितता दे सकते हैं बुरा या डर लगने से पहले, अपने प्रसूति या स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें वह आपको पूछता है कि क्या आपके पास कोई लक्षण हैं जो बता सकते हैं कि गर्भावस्था खतरे में है, जैसे कि योनि रक्तस्राव या पेट की ऐंठन सबसे ज्यादा संभावना यह है कि आपको अध्ययन को दोहराना होगा।
  • अपने आप से पूछो: "क्या यह संभव है कि मेरी गर्भावस्था जितनी मैंने सोचा कि उतना उन्नत नहीं है?"
  • यदि आपकी गर्भावस्था खतरे में है, तो आपका डॉक्टर आपको आराम करने के लिए कहता है जब तक स्थिति में सुधार नहीं होता है। आप पूछ सकते हैं कि गर्भावस्था के दौरान लेने के लिए कोई सुरक्षित दवा क्या है जो गर्भपात को रोकने में मदद कर सकती है।
  • छवि एचसीजी स्तर बढ़ाना शीर्षक चरण 2
    2
    एचसीजी अध्ययन दोहराएं प्राप्त किए गए मूल्यों को एक गाइड के रूप में उपयोग किया जाता है। एक भी कम परिणाम चिंता करने का कोई कारण नहीं है। अपने चिकित्सक से पूछें कि आपके एचसीजी स्तर का दोबारा पालन करने के लिए दोबारा अपनाया जाए।
  • छवि एचसीजी स्तर बढ़ाएं चरण 3
    3
    अधिक सटीक अध्ययनों को समझें। यदि आपका एचसीजी कम है या मूत्र अध्ययन में कमी आई है, तो एचसीजी के स्तर को और अधिक सटीक रूप से देखने के लिए खून की जांच करें। गर्भावस्था के स्तर पर निर्भर करते हुए, आप बच्चे की जांच के लिए एक अल्ट्रासाउंड अध्ययन करने में सक्षम होंगे। यहां तक ​​कि 5 या 6 सप्ताह में, अल्ट्रासाउंड अध्ययन एचसीजी के स्तर से ज्यादा सटीक है।
  • Video: Hucog 5000(HCG) review in Hindi

    एचसीजी स्तर बढ़ाएं चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    GCH बढ़ाने के लिए उत्पादों का उपयोग न करें जीसीएच एक हार्मोन नहीं है जो कि आप अपने दम पर सुरक्षित रूप से वृद्धि या कमी कर सकते हैं। एक स्वस्थ गर्भावस्था बनाए रखना हार्मोन का एक बहुत ही नाजुक संतुलन पर निर्भर करता है जिसे डॉक्टर ने मॉनिटर किया जाना चाहिए। GCH बढ़ाने के लिए उत्पादों का उपयोग न करें ये खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा अनुमोदित नहीं हैं और बच्चे को नुकसान पहुंचा सकते हैं।



  • विधि 2
    उर्वरता बढ़ाने के लिए जीसीएच का उपभोग करें

    छवि एचसीजी स्तर बढ़ाएं चरण 5
    1
    आपके प्रजनन विकल्प के बारे में प्रसूति या स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें एचसीजी का उपयोग गर्भवती महिलाओं के बहुमत ने पहले से ही प्राकृतिक तरीकों के साथ और Clomiphene (सरोफेनी) के साथ कोशिश की है। आप एचसीजी का उपभोग करते समय एक अन्य दवा प्रजनन क्षमता को प्रोत्साहित करने के लिए निर्धारित किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, मेनोट्रोपिन या यूरोफोलिट्रोपिन जीसीएच विकल्पों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करते समय, स्पष्ट करना सुनिश्चित करें:
    • अगर आप दवाओं, खाद्य पदार्थ, रंजक, संरक्षक या जानवरों से एलर्जी हो,
    • यदि आप अन्य दवाएं लेते हैं-
    • यदि आप तम्बाकू या अल्कोहल का उपभोग करते हैं-
    • यदि आपके पास कोई मेडिकल स्थिति है, विशेष रूप से योनि खून बह रहा है, अस्थमा, दौरे, दिल या गुर्दा की समस्याएं, सिरदर्द, डिम्बग्रंथि अल्सर या गर्भाशय फाइब्रॉएड
  • छवि एचसीजी स्तर बढ़ाएं चरण 6
    2

    Video: ह्यूमन कोरियोनिक गोनैडोट्रोपिन (एचसीजी, Novarel, Pregnyl)

    जीसीएच इंजेक्शन लागू करें। खुराक आप पर निर्भर करता है, आपके दूसरे हार्मोन के स्तर, आप जो दवाएं लेते हैं, और अन्य कारक औसत मात्रा 5000 से 10,000 इकाइयों से है। आपके डॉक्टर अपने हार्मोनल स्तरों के अनुसार इंजेक्शन लगाने के लिए उपयुक्त दिन निर्धारित करेंगे। इंजेक्शन हाथ की पेशी पर लागू होता है
  • जन्मजात क्षति के जोखिम के कारण एचसीजी के निम्न स्तर वाले गर्भावस्था के दौरान जीसीएच इंजेक्शन लागू नहीं किया जा सकता है।
  • छवि एचसीजी स्तर बढ़ाएं चरण 7
    3
    अपने चिकित्सक के साथ पालन करें जब आप उपचार शुरू करते हैं, तो डॉक्टर आपको एक रिकार्ड रखने के लिए कहेंगे अपना मूल शरीर का तापमान लेना. उपचार के लिए निगरानी, ​​जांच या निगरानी करने के लिए आपको रक्त परीक्षण करने और संभावित रूप से अल्ट्रासाउंड करने के लिए अपने चिकित्सक से भी आना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • एचसीजी के स्तर का विश्लेषण करने से पहले, अपने डॉक्टर को पता चले कि क्या आप प्रोमेलेटिन या किसी अन्य मूत्रवर्धक दवा ले रहे हैं, क्योंकि ये एचसीजी के स्तर पर झूठे परिणाम दे सकते हैं।

    चेतावनी

    • गैर-गर्भवती महिलाओं में एचसीजी के उच्च स्तर के कुछ प्रकार के ट्यूमर के कारण हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने डॉक्टर से परामर्श करें यदि आपका अध्ययन एचसीजी के उच्च स्तर का पता चलता है और आप गर्भवती नहीं हैं।
    • अपने घटकों में एचसीजी वाले वजन घटाने के उत्पादों का उपयोग न करें। वे सुरक्षित या प्रभावी नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com