ekterya.com

कैसे अधिक विटामिन ई निगलना

विटामिन ई एक अत्यंत महत्वपूर्ण विटामिन है जिसमें पोषण का महत्व होता है और बुढ़ापे में मनोभ्रंश और अल्जाइमर रोग से बचाता है। यह पाया गया है कि विटामिन ई हृदय रोग और हमलों को कम करता है, यह लोगों को दिल का दौरा पड़ने से ठीक करने में भी मदद करता है। सौभाग्य से, विटामिन ई एक प्रचलित पोषक तत्व है, हालांकि यह अन्य आहार जैसे कि विटामिन सी या विटामिन डी जैसा नहीं है। जब आप लक्ष्य निर्धारित करते हैं और संतुलित आहार बनाए रखते हैं, तो विटामिन ई की मात्रा बहुत आसान है।

चरणों

छवि का शीर्षक पैराबोइल ब्रोकोली चरण 6
1

Video: LIMPIEZA DEL INTESTINO E HÍGADO ❤️ ELIMINE KILOS de Toxinas de su Cuerpo en Sólo 1 Semana

सब्जियां खाएं सब्जियों में विटामिन ई की उच्च खुराक होती है। विशेष रूप से विटामिन ई में पालक बहुत अधिक है। आप एक्वाकाडो, विटामिन ई का एक बड़ा स्रोत सहित अपने सलाद के लिए अतिरिक्त विटामिन ई जोड़ सकते हैं।
  • ईट अधिक विटामिन ई चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने आहार में बादाम, मूंगफली का मक्खन, ब्रोकोली और टमाटर जैसे विटामिन ई में समृद्ध भोजन जोड़ें विटामिन ई में उच्चतर अन्य खाद्य पदार्थ किवी और आम हैं आप क्या खा रहे हैं पर ध्यान दें यदि आपको विटामिन ई का सेवन बढ़ाने की आवश्यकता है तो सुनिश्चित करें कि आप उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो आपके आहार को समृद्ध करते हैं।
  • छवि का शीर्षक पैराबोइल ब्रोकोली चरण 4
    3
    अपने भोजन को ठीक से कुक। विटामिन और अन्य पोषक तत्व आमतौर पर खाना पकाने की प्रक्रिया में खो जाते हैं। यह केवल कच्चा भोजन खाने से बचा जा सकता है, क्योंकि कच्चे खाद्य मूल पोषक तत्वों को बनाए रखता है। जब आप अपना भोजन स्टोर करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक कंटेनर में है जो अच्छी तरह से बंद हो जाता है ताकि हवा में प्रवेश न हो और बेहतर रह सके।



  • ईट अधिक विटामिन ई चरण 4 नाम वाली छवि
    4

    Video: मेथी खाने के नुकसान - Methi khane ke nuksan hindi

    सही तेलों का उपयोग करें विटामिन ई विभिन्न प्रकार के तेलों में पाए जाते हैं, इसलिए जब आप अपना खाना बनाते हैं तो आप इस प्रक्रिया में विटामिन ई भी प्राप्त कर सकते हैं। सूरजमुखी, कुसुआ और मूंगफली का तेल में बहुत अच्छी मात्रा में विटामिन ई होता है। यदि आपने इन तेलों में अपना खाना पकाने का फैसला किया तो बस पिछले चरण को याद रखें।
  • ईट अधिक विटामिन ई चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सेवन की जांच करें विटामिन ई की सिफारिश की दैनिक खुराक 600 आईयू से 1500 आईयू है। दैनिक प्रति दिन 10 मिलीग्राम की सिफारिश की जाती है
  • ईट अधिक विटामिन ई चरण 6 नामक छवि
    6
    एक पूरक ले लो जबकि कई पोषण विशेषज्ञ कहते हैं कि यह विटामिन के पोषण मूल्य और सेवन बढ़ाने का सर्वोत्तम तरीका नहीं है, यदि आप कम विटामिन का सेवन करते हैं तो ये पूरक एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं किसी भी दवा के साथ, अपने दैनिक आहार आहार के लिए कोई विटामिन पूरक जोड़ने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें।
  • चेतावनी

    • विटामिन ई की खुराक की उच्च खुराक स्वस्थ नहीं हैं इसलिए विटामिन ई वाले किसी भी पूरक आहार की सिफारिश की खुराक से अधिक नहीं लेते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com