ekterya.com

कैसे जल्दी बिस्तर पर जाने के लिए

आपने तय किया है कि आपको अधिक नींद की ज़रूरत है और इससे पहले बिस्तर पर जाने से यह प्राप्त करने का तरीका है। हालांकि, इतने सारे विकेंद्रीकरण और चीजों के साथ जो रात में हमें जागते रहें, यह कहा जाता है की तुलना में आसान है। सौभाग्य से, आपके शरीर और मन की मदद करने के तरीके पहले बिस्तर पर जाने और ताज़ा होने के अपने लक्ष्य के लिए तैयार हैं।

चरणों

भाग 1
बिस्तर पर जाने के लिए तय करना

छवि पर जाने के लिए जाना जाने वाला बिस्तर प्रारंभिक चरण 9

Video: जल्दी हार जाते है बिस्तर पर तो करे ऐसा फिर मचेगी धूम |JALDI VIRYA N NIKLE

5
अपने प्रकाश की स्थिति की निगरानी करें, खासकर रात में मान लें कि आपके द्वारा रकम की मात्रा और प्रकार का आपके सोने के पैटर्न पर सीधा प्रभाव पड़ता है। सुबह और दिन के दौरान बहुत सारे प्राकृतिक प्रकाश प्राप्त करें, फिर रात को मंद प्रकाश रखें इससे आपको पहले नींद महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आप दोपहर में धूप का चश्मा पहनते हैं, तो आप प्रकाश को कम कर देंगे, जो आपको सोते समय नींद महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • जब आप बिस्तर पर जाने का इरादा रखते हैं तो टीवी, कंप्यूटर, टैबलेट, स्मार्ट फोन और इसी तरह के उपकरणों से बचें, क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक स्क्रीन के नीले प्रकाश से शरीर की प्रवृत्ति को नींद आना पड़ता है।
  • यदि आप रात में काम करते हैं और दिन के दौरान सोने की जरूरत होती है, तो पीले या नारंगी टिंट के साथ चश्मा पहनें। यह नीले प्रकाश को अवरुद्ध करेगा, जो आपके शरीर को जागता रहने के लिए कहता है।

Video: लड़की को संतुष्ट करने का सही तरीका - बिस्तर पर लड़की को संतुष्ट कैसे करे

भाग 3
नींद के लिए सही माहौल की स्थापना करें

छवि पर जाने के लिए जाना जाने वाला बिस्तर प्रारंभिक चरण 14

Video: क्या आप बिस्तर पर जल्दी ही आउट हो जात हैं तो इस नुस्खे को अपनाइए - Life & Health Care - Gharelu Tips




2

Video: बिस्तर पर लड़की या लड़का कौन जल्दी होता है संतुष्ट आइये जानते है

एक बड़े परिवर्तन की तुरंत अपेक्षा न करें। यदि आप बिस्तर पर जाने के लिए अपनी नींद शेड्यूल को संशोधित करने की कोशिश करते हैं, तो जल्दी से एक तीव्र परिवर्तन करने की अपेक्षा न करें। क्रमिक परिवर्तन करने का प्रयास करें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप आमतौर पर 11:00 बजे बिस्तर पर जाते हैं और आप तय करते हैं कि आप एक घंटे पहले बिस्तर पर जाना चाहते हैं, पहले रात से बदलाव करने की उम्मीद नहीं करें इसके बजाय, 10:45 बजे बिस्तर पर जाने की कोशिश करें कुछ रातों, फिर 10:30 बजे। कुछ और और फिर 10:15 पीएम पर कुछ अन्य, 10:00 बजे के अपने लक्ष्य तक पहुंचने से पहले
  • जाओ करने के लिए बिस्तर जल्दी-चरणीय-15.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि पर जाने के लिए जाना जाने वाला बिस्तर प्रारंभिक चरण 15.जेपीईजी
    3
    सहायता के लिए पेशेवर के लिए कब चालू करना है यदि आपको गंभीर समस्याएं सो रही हैं, सो रही हैं, सो रही है, पहले सो रही है या लगातार नींद के पैटर्न बनाए रखने में, ये एक अन्य समस्या के लक्षण हो सकते हैं और एक चिकित्सकीय पेशेवर की सहायता की आवश्यकता है यदि आप इस स्थिति के बारे में चिंतित हैं, तो एक विशेषज्ञ की सलाह लीजिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com