ekterya.com

आग अलार्म कैसे खींचें

आप गंध या इमारत में आग, धुआं, कार्बन मोनोआक्साइड या अन्य आपातकालीन संकेतों और आग अलार्म या स्मोक डिटेक्टर या कार्बन मोनोऑक्साइड को देखने कोई आवाज हैं, तो आप क्या करना चाहिए? इसी तरह भवन की अग्नि-अलार्म प्रणाली सक्रिय होती है।

चरणों

पुल ए फायर अलार्म चरण 1 नामक छवि
1
निकटतम मैनुअल स्टेशन ढूंढें एक स्टेशन एक उपकरण है जो दीवार पर है जैसे निर्देशों के साथ "नीचे खींचें" (नीचे)।
  • Video: Baahubali 1 The Beginning 1080p HD Full Movie With Subtitles

    पुल ए फायर अलार्म चरण 2 नामक छवि
    2
    मैनुअल स्टेशन के लीवर को खींचें
  • पुल ए फायर अलार्म चरण 3 नामक छवि
    3
    अगर मैनुअल स्टेशन मैन्युअल स्टेशन के आधार पर डबल कार्यवाही है, तो आपको पैनल को ऊपर उठाने या पुश करने या कांच के टुकड़े को तोड़ना होगा, फिर लीवर खींचें।
  • पुल ए फायर अलार्म चरण 4 नामक छवि
    4
    यदि मैनुअल स्टेशन पर एक कवर होता है, तो इसे उठाएं और उसके बाद उस लीवर को खींचें। मैनुअल स्टेशन का आवरण स्थानीय अलार्म को ध्वनिपल कर सकता है, लेकिन बिल्डिंग की आग अलार्म सिस्टम को सक्रिय नहीं करता है। इसे सक्रिय करने के लिए, आपको लीवर खींचना होगा।
  • पुल ए फायर अलार्म चरण 5 नामक छवि
    5
    कुछ पुराने प्रणालियों के स्टेशन हैं जहां ग्लास टूट जाता है। इनमें युक्तियों के साथ एक प्लेट होती है, जो कांच के शीट को तोड़ता है, स्टेशन के अंदर बटन को रिलीज करता है। इनमें से एक को सक्रिय करने के लिए, बस:
  • निकटतम स्टेशन ढूंढें
    पुल ए फायर अलार्म चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • बंद मुट्ठी के हिस्से का उपयोग करके, प्लेट को कांच के शीट के सामने रखा गया था, जो मुश्किल से मारा।

    Video: FNAF WORLD STREAM Continued!




    पुल ए फायर अलार्म चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • कभी कभी कांच इसे और अधिक घना हो जाता है और आपकी मुट्ठी के प्रभाव से टूट नहीं किया जा सकता है, और जाहिर है समय एक बॉडी बिल्डर के लिए देखो की जरूरत नहीं है तो पुराना है। इसलिए, आपको उसे कई बार मारना पड़ सकता है, स्टेशन को किक कर सकते हैं या कुछ भारी (बैकपैक, बेसबॉल बैट, आदि) का उपयोग कर सकते हैं।
    पुल ए फायर अलार्म चरण 5 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • अगर वह भी काम नहीं करता है, तो आपको एक सुरक्षित स्थान पर एक और मैनुअल स्टेशन जल्दी से मिलना होगा।
    पुल ए फायर अलार्म चरण 5 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • पुल ए फायर अलार्म चरण 6 नामक छवि
    6
    कभी-कभी (बहुत अक्सर नहीं), पुराने सिस्टम में मैन्युअल कोडित स्टेशन होंगे। ये सामान्य मैनुअल स्टेशनों से बहुत अधिक हैं और एक गियर तंत्र है जो खींचते समय घूमता है यह तंत्र घंटी या सींग की ओर एक कोड (जैसे: 1-4-2) दबाता है, जिससे भवन की सुरक्षा निर्धारित करने के लिए उपयोग की जाती है कि आग कहाँ है।
  • निकटतम मैनुअल स्टेशन ढूंढें।
    पुल ए फायर अलार्म चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • ये मैन्युअल लीवर स्टेशन जाना होगा, तो उसे बार-बार खींच पागल नहीं जाते हैं, क्योंकि यह अच्छी तरह से काम करता है। हालांकि, इन मैनुअल स्टेशनों केवल पुन: प्रारंभ करने से पहले कोड के चार दौर संचारित, ताकि आप इसे एक बार से अधिक खींचने के लिए करता है, तो सुरक्षा तुरंत नहीं आता है, और अच्छा होगा यदि दूसरी बार खींचने के बाद आग के बारे में किसी को बताने के लिए हो सकता है।
    पुल ए फायर अलार्म चरण 6 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • पुल ए फायर अलार्म चरण 7 नामक छवि
    7
    आप यूरोप, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, जापान में या सबसे बड़े जहाजों (क्रूज जहाजों, फेरी, चार्टर नौकाओं, चल कैसीनो, आदि में हैं) को कॉल पॉइंट कहा जाने वाला अधिक होने की संभावना है। ये मैनुअल स्टेशनों की तरह दिखाई देते हैं लेकिन इसके बजाय बटन युक्त पतली कांच का एक टुकड़ा का उपयोग करें। बस:
  • निकटतम बिंदु कॉल का पता लगाएं

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    पुल ए फायर अलार्म चरण 7 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अंगूठे को केंद्र बिंदु पर दबाएं (आमतौर पर एक के साथ "एक्स" या एक "हे" इसमें), कांच को तोड़ना और बटन जारी करना।
    पुल ए फायर अलार्म चरण 7 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • पुल ए फायर अलार्म चरण 8 नामक छवि
    8
    अगर इमारत में कोई मैनुअल स्टेशन नहीं हैं या आप नहीं जानते हैं कि वे कहां हैं, तो आग की रिपोर्ट करने के लिए किसी काउंटर या ऑफिस पर जाएं, या पास के कर्मचारी को बताएं।
  • चेतावनी

    • केवल अगर कोई वास्तविक आग है तो आग अलार्म खींचें! गैर-आपातकालीन स्थितियों में आग अलार्म को खींचकर कानून के खिलाफ है, और लोगों को मार सकता है! आप एक बहुत गंभीर समस्या में मिलेगा और जोखिम पर दूसरों के जीवन दे अगर फायर ब्रिगेड, पुलिस या एम्बुलेंस अपनी झूठी चेतावनी पर प्रतिक्रिया के लिए किया था, और किसी के जीवन को बचाने के लिए एक असली आग करने के लिए समय में नहीं आते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com