ekterya.com

कैसे geopathic तनाव से निपटने के लिए

Geopathic तनाव एक सिद्धांत है कि पृथ्वी 7.83 के बारे में हर्ट्ज (शुमान प्रतिध्वनि) की बारंबारता के साथ ऊर्जा, इसकी विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र की यानी ऊर्जा के साथ प्रतिध्वनित है। हालांकि इसमें वैज्ञानिक प्रमाणों की कमी है, बुनियादी विचार यह है कि यह प्रतिध्वनि ऊर्जा मानव स्वास्थ्य को प्रभावित करती है समस्याएं पैदा होती है जब भूमिगत धाराओं, नाली, पानी की लाइनों और बिजली, सुरंगों, खनिज और टेक्टोनिक दोष के रूप में गड़बड़ी पृथ्वी के प्राकृतिक ऊर्जा बिगाड़ना। इस सिद्धांत के अनुयायियों के कारण है कि यह "geopathic तनाव" और विद्युत चुम्बकीय प्रदूषण के अन्य प्रकार मधुमेह और कैंसर के लिए थकान, अवसाद और नींद की समस्याओं से लेकर बीमारियों दावा करते हैं। क्या हमें जियोपैथिक तनाव के बारे में चिंतित होना चाहिए? शायद नहीं। हालांकि, कुछ लोग सोचते हैं कि geopathic अशांति के स्रोतों को खोजने और निकालने के लिए संभव है।

चरणों

विधि 1
अशांति के अंक की पहचान करें

बेडरूम फर्नीचर व्यवस्थित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
1
आप किस प्रकार के जियोपैथिक तनाव को प्रभावित करते हैं, इसके बारे में सोचें आप किस प्रकार के तनाव के संपर्क में हैं, उसके बारे में विशिष्ट प्रश्नों के साथ शुरू करें क्या आपके घर के नीचे बहती है? क्या वहां कुछ भूमि लाइनें हैं जो भोजन कक्ष में भारी परेशानी पैदा कर सकती हैं? विशिष्ट होने का प्रयास करें, क्योंकि यह उस समाधान को प्रभावित कर सकता है जिसे आप लेने का निर्णय लेते हैं।
  • यह संभव है कि आप एक के साथ काम नहीं कर रहे हैं, लेकिन एक ही समय में ऊर्जा के कई स्रोत हैं। एक भूमिगत वर्तमान की वजह से परेशान, उदाहरण के लिए, एक भूवैज्ञानिक गलती या भंवर की शक्ति को पार और बढ़ा सकता है।
  • इसके अलावा, ध्यान रखें कि ऊर्जा पैटर्न निरंतर के बजाय चक्रीय हो सकते हैं। यदि आपकी ऊर्जा और स्वास्थ्य वर्ष के दौरान उतार-चढ़ाव हो, तो यह गड़बड़ी का संकेत दे सकता है, उदाहरण के लिए: आपके घर के अंतर्गत मौसमी अंडरचर्च।
  • इमेज डोज़िंग या डिविइनिंग रॉड स्टेप 1 का शीर्षक चित्र
    2

    Video: जिओपैथिक स्ट्रेस की सच्चाई, Geopathic Stress In Vastu, What is Geopathic Stress in Vastu in Hindi

    डोजिंग रॉड का उपयोग करें यह माना जाता है कि डाऊज़िंग भूजल, खनिजों या अन्य वस्तुओं को खोजने का एक तरीका है। यह विचार एक छड़ी, एक पेंडुलम या वी-आकार के बार की तरह एक उपकरण को पकड़ना है और इसे आपके सामने रखता है जब आप पानी या वांछित वस्तु पर खड़े होते हैं तो रॉड जमीन पर बात करेगा जबकि डाऊसिंग का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, कुछ लोग दृढ़ता से मानते हैं कि जमीन पर रॉड का आकर्षण विद्युत चुम्बकीय ऊर्जा का नतीजा है। अपने आप पर ऐसा करने का प्रयास करें या किसी चिकित्सक को जियोओपैथिक अशांति के स्रोतों की खोज करने में आपकी सहायता करने के लिए किराया करें।
  • रेडिएथेसिया का अभ्यास करने के लिए, आपको एक छड़ी या वी-आकार वाली रॉड की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि एक साधारण छड़ी भी काम करती है। आपके सामने छड़ी के स्तर को पकड़कर शुरू करो फिर, उस क्षेत्र के आसपास धीरे-धीरे चलना शुरू करें जहां आपको लगता है कि कोई अशांति है। जब आप क्षेत्र से गुजरते हैं, तो छड़ी पृथ्वी पर आकर्षित हो जाएगी
  • आप डोजिंग का अभ्यास करने के लिए पेंडुलम का उपयोग भी कर सकते हैं या दो अलग-अलग छड़ें जिन्हें आप पानी या ऑब्जेक्ट पर स्थित हैं, क्रॉस करते हैं।
  • मानचित्र और कम्पास के चरण 2 के साथ डू अ रिसेक्शन विद चित्र
    3
    कम्पास का उपयोग करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि विद्युत चुम्बकीय गड़बड़ी का पता लगाने में कम्पास भी प्रभावी हैं एक का उपयोग करने के लिए, इसे अपने हाथ में पकड़ो और इसे सुई के उत्तर तक उत्तर दें। फिर, संदिग्ध अशांति बिंदु पर कम्पास को स्थानांतरित करें सुई आपको किसी भी ऊर्जा विरूपण के बारे में चेतावनी देगा, जब दोनों ओर से आगे बढ़ते हैं।
  • क्योंकि कम्पास को स्थिर रखना मुश्किल है, इस पद्धति का बेहतर परिणाम छोटे क्षेत्रों जैसे कि बिस्तर, कुर्सी या सोफे में होता है।
  • Video: स्ट्रेस क्या होता है | Understanding Stress |Topic - Stress 02 | Grihini

    बॉन्ड विद आपका कैट स्टेप 3 नामक छवि
    4
    पालतू जानवर या अन्य जानवरों के व्यवहार का निरीक्षण करें 1 9वीं शताब्दी के जर्मन जियमेटिस्ट बैरन गुस्ताव वॉन पोहल ने एक आश्चर्यजनक खोज की: बिल्लियों, कुत्तों, कीड़े और अन्य जानवरों को प्राकृतिक रूप से धरती के गूंज वाले क्षेत्रों में आकर्षित किया जाता है। एक जियोपाथिक तनाव क्षेत्र का सबसे सरल संकेतक जानवरों के व्यवहार में पाया जाता है। अपने आस-पास के संकेतों को देखो
  • उदाहरण के लिए, बिल्लियाँ इन स्थानों पर सोएगी यदि आप बाहर हैं, तो जगह में मधुमक्खियों, अपशिष्ट या चींटियों की तलाश करें।
  • स्लग, घोंघे या अन्य कीड़े या परजीवी की अत्यधिक मात्रा भी अशांति का एक अच्छा संकेत है। मॉल भी भूपथिक तनाव रेखाओं के साथ अपने बिल को बनाते हैं।
  • विधि 2
    अपने आप को गड़बड़ी से बचाओ

    रीररेंज आपका रूम चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1



    उस स्थान का पुनर्गठन करें जहां आप रहते हैं। यह संभव है कि आप इसे जानने के बिना अपने आप को जियोपैथिक तनाव में उजागर करें। शायद बिस्तर, खाने की मेज, बाथटब या आपकी पसंदीदा कुर्सी के नीचे एक अशांति है। यदि आपने संभावित समस्या स्थान की पहचान की है, तो फर्नीचर को पुनर्व्यवस्थित करें ताकि बिन्दु पर या उससे अधिक समय बिताने से बचें।
    • यह संभव है कि अशांति एक बड़े क्षेत्र को शामिल करता है। यदि आप बिस्तर या अन्य फर्नीचर को तनाव की रेखा से दूर नहीं रख सकते, तो आपको अन्य विकल्पों पर विचार करना होगा, जैसे कि अशांति को बेअसर करने के लिए या अपनी ऊर्जा क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए उपकरण।
  • ज़ेन रिलेक्सेशन स्टेप 15 में स्लीप शीर्षक वाली छवि
    2
    पुनर्गठन में सुधार के लिए फेंग शुई का उपयोग करें फेंग शुई की पारंपरिक चीनी कला अपने पर्यावरण के साथ इंसानों की बातचीत का अध्ययन करती है। अधिकतर हद तक, फेंग शुई आपको अपने जीवन को सुधारने के लिए इन इंटरैक्टिव ऊर्जा को प्रभावित करने की अनुमति दे सकता है। अपने सिद्धांतों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें और उन जगहों पर लागू करें जहां आप रहते हैं।
  • हालांकि इस विचार में वैज्ञानिक आधार नहीं है, कुछ लोगों का मानना ​​है कि फेंगशुई विशेष रूप से जियोपाथिक तनाव को संबोधित कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि वे मानते हैं कि पृथ्वी का अनुनाद स्वर्ग (आभासी) और पृथ्वी की ची (वास्तविक) के बीच एक एकीकृत बल है। ये लोग मानते हैं कि सुमन की गूंज फेंग शुई उपचार को बेहतर तरीके से काम करने की अनुमति देती है।
  • कम्पास के बिना सच्चे उत्तर ढूंढने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 1

    Video: स्ट्रेस मैनेजमेंट कोर्स - शांतिपूर्ण जीवन की रचना || तनाव मुक्त जीवन || Kamal Khurana

    3
    धातु की छड़ स्थापित करें एक सरल और लोकप्रिय तरीका है धातु के छड़ को अपने घर में सामरिक बिंदुओं पर या कहीं भी आपको संदेह है कि ऊर्जा के विकृत प्रवाह को अवरुद्ध या बेअसर करने के लिए एक जियोपाथिक अशांति है। इन बिंदुओं को डॉज़िंग द्वारा सत्यापित किया जाना चाहिए। कार्य करने की विधि के लिए, आपको पृथ्वी की रेखाओं के प्रवाह को भी पता होना होगा।
  • छड़ तांबे, पीतल या स्टील हो सकता है कुछ लोग यह भी मानते हैं कि वे धरती से ऊर्जा के प्रवाह को पुनर्निर्देशित करने और कुछ गड़बड़ी को दूर करने के लिए अन्य वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं। एक ऐसी विधि है जिसे "पृथ्वी का एक्यूपंक्चर" कहा जाता है जिसमें रणनीतिक बिंदुओं पर पत्तियां, फूल, क्रिस्टल या गोले जैसे चीजें रखने शामिल हैं
  • छवि बरकरार रखें ओक फर्नीचर चरण 6
    4
    एक छाल बाधा बनाएँ कुछ लोगों का मानना ​​है कि ओक ने रहस्यमय तरीके से जियोपैथिक तनाव के लिए एक प्राकृतिक प्रतिरोध विकसित किया है। विशेष रूप से, यह माना जाता है कि ओक की छाल एक बाधा के रूप में प्रभावी है। प्रभावित बिस्तर के नीचे ओक टाईल्स लगाने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, भू-राजनैतिक अराजकता को अवशोषित करने के लिए। आप इसे अपने दम पर कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि छाल की बाधा स्थायी समाधान नहीं है आपने केवल एक बाधा बनाई है मूल ऊर्जा की गड़बड़ी अभी भी वहां है और इसका सफाया नहीं किया गया है।
  • हीलिंग चरण 13 के लिए चार्ज क्रिस्टल नाम वाली छवि
    5
    एक नए क्रिस्टल में निवेश करें खुद को बचाने के लिए एक नया क्रिस्टल खरीदें कुछ लोगों को क्रिस्टल, geopathic तनाव से बचाने के लिए जो कहा जाता है की चिकित्सा और सुरक्षात्मक गुणों में लेकिन यह भी अपने स्वयं के शरीर में ऊर्जा MRIs द्वारा दृढ़ विश्वास है और ऋणात्मक आयन फायदेमंद विषाक्त ऊर्जा को प्रोत्साहित कर सकते हैं ।
  • क्वार्ट्ज क्रिस्टल या शनुज काम काफी अच्छा है। नीलम, जिओलाइट और टूमलाइन हवा में नमी से नकारात्मक आयन पैदा करने के लिए अच्छे हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास हर समय क्रिस्टल है
  • एक वॉशिंग मशीन डिस्कनेक्ट करें शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    6

    Video: GEOPATHIC STRESS "PRACTICAL VIDEO" जिओपेथिक स्ट्रेस को ढूंढ़ने तथा ख़तम करने का वीडियो देखें।

    विद्युत चुम्बकीय प्रदूषण के अन्य स्रोतों से छुटकारा पाएं दुनिया में विद्युत चुम्बकीय प्रदूषण के स्रोत हैं जो कि जियोपैथिक तनाव को बढ़ा सकते हैं। विद्युत लाइनों, टावरों उपग्रहों, बिजली खंभे या सर्किट ब्रेकर, ऊर्जा उच्च और निम्न आवृत्तियों कि geopathic तनाव को बढ़ा सकते हैं भेज ऐसे माइक्रोवेव, सेलुलर और वायरलेस रूटर के रूप में दैनिक उपयोग की वस्तुओं के रूप में। इन डिवाइसों के आपके एक्सपोजर को कम करें
  • उदाहरण के लिए, अनावश्यक गैजेट्स से छुटकारा पाएं अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें डिस्कनेक्टेड रखें जब वे प्रयोग में नहीं हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com