ekterya.com

किसी प्रियजन की आत्महत्या से निपटने के लिए

आपके साथी, बच्चे, माता-पिता, मित्र या किसी अन्य व्यक्ति ने हाल ही में आत्महत्या की है। आगे बढ़ने के लिए आप क्या कर सकते हैं? यह मुश्किल होगा, लेकिन "वहाँ है" छोटी और लंबी अवधि में आपकी मदद करने के लिए आप कुछ चीजें कर सकते हैं

चरणों

डील विद द आत्मसुद ऑफ अ लाइड वन वन चरण 1
1
याद रखें कि आपका प्रिय व्यक्ति आपको चोट नहीं करना चाहता था उस व्यक्ति को अपने आप से दूर रहने के लिए मरने की आवश्यकता महसूस हुई (या ऐसी स्थिति जो वे अब नियंत्रण नहीं कर सकती), आप से नहीं, और वे आपको चोट नहीं पहुंचाई।
  • छवि शीर्षक से डील विद द आत्महदा ऑफ अ लाइड वन वन चरण 2
    2
    उन लोगों से बात करें जो इस व्यक्ति या अन्य लोगों को जानते हैं जिन्होंने एक ही चीज़ का अनुभव किया है ताकत संख्याओं में पाई जा सकती है चाबी इस बारे में बात करनी है और किसी भी तरह की भावनाओं को लेकर उदासी, क्रोध और दूसरों को लेना है।
  • Video: 860-2 Videoconference with Supreme Master Ching Hai, Multi-subtitles

    एक प्रेमपूर्ण वन की आत्महत्या के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    याद रखें कि रोने के लिए ठीक है याद रखें कि किसी की मृत्यु हो गई - किसी भी अन्य व्यक्ति के रूप में उनके लिए शोक करना स्वाभाविक है तथ्य यह है कि उन्होंने आत्महत्या की है, आपके दुख के लिए एक अतिरिक्त कारक है।
  • Video: Calling All Cars: Highlights of 1934 / San Quentin Prison Break / Dr. Nitro

    छवि शीर्षक के साथ डील विद द आत्मिक ऑफ ए लवड वन चरण 4



    4
    अच्छा समय याद करने की कोशिश करो सबसे पहले, यह दर्द और उदासी में लौटने की तरह प्रतीत होगा लेकिन जब समय बीत जाता है, तो आप न केवल इस पर वापस आएंगे बल्कि खुशी के लिए भी।
  • डील विद द आत्मसुद ऑफ अ लाइड वन वन चरण 5
    5
    वे कैसे मर जाते हैं या आत्महत्या के बारे में नहीं सोचने की कोशिश करें इसके बारे में सोच केवल दर्द को बड़ा बनायेगा, और संभवत: दुःस्वप्न पैदा कर सकता है किसी की मृत्यु के बाद जाने जाने में सक्षम नहीं होने के नाते बहुत अस्वास्थ्यकर है। शोक को बचाने के लिए याद रखें- यह स्वस्थ है।
  • युक्तियाँ

    • व्यथित लोगों के समूह का पता लगाएं, यदि आपके पास बुरे समय हो या आपके पास आने के लिए कोई भी न हो यह एक नए परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में भी मदद कर सकता है कि आपके मित्र और परिवार आपको नहीं दे सकते।
    • जबकि कुछ इस बिंदु पर भिन्न हैं, कई लोग सोचते हैं कि आपको व्यस्त रखने से दर्द दूर करने में मदद मिल सकती है। जबकि आपको अपनी भावनाओं को काम करके या अपने आप को कब्जा कर रखकर छुपा नहीं जाना चाहिए, सक्रिय रहना आपको अवसाद और नकारात्मक विचारों से बचा सकता है
    • नीचे दिए गए चेतावनियों के लिए, यदि आप किसी चिकित्सक से बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो किसी मित्र, परिवार के किसी सदस्य या किसी से बात करने के लिए आपको आराम से बात करनी है

    चेतावनी

    • किसी भी लंबे समय तक अवसाद को तुरंत अपने चिकित्सक को सूचित किया जाना चाहिए
    • मृत्यु का कोई भी निरंतर विचार - तुम्हारा या अन्य - को भी सूचित किया जाना चाहिए।
    257144903_83b3f8c281.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपने दु: ख / शोक में बुरी आदतों को शुरू न करें। जब आप अपने दु: ख में होते हैं तो आपको बुरी आदत (अपने नाखूनों, धूम्रपान, ड्रग्स, अल्कोहल काटकर) शुरू करने की आवश्यकता महसूस हो सकती है शायद आप पहले से ही इन चीजों को कर चुके हैं लेकिन आपने शुरू करने का फैसला किया है। तेजी से सहायता प्राप्त करें! आपके चिकित्सक या स्थानीय समुदाय के साथ एक अच्छी शुरुआत जो आपकी सहायता कर सके
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com