ekterya.com

कैसे निराशा से निपटने के लिए

निराशा कभी मज़ेदार नहीं होती है, चाहे आप उस रिश्ते के साथ काम करें जो आपने काम नहीं किया है या आप अपने करियर को अग्रिम करने के लिए एक शानदार मौका गंवा चुके हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि निराशा का कारण बनता है, ऐसा लगभग कभी भी बुरा नहीं होता जैसा लगता है और आपके विचार से उस पर काबू पाने के लिए हमेशा अधिक होते हैं। आप निराशा से निपट सकते हैं और जब आप इसे छोड़ देते हैं तो मजबूत हो सकते हैं। अधिक विवरण के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
अपना दृष्टिकोण बदलें

छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक चरण 1
1
अपनी भावनाओं को व्यक्त करें, यह स्वाभाविक है कि आप परेशान या असंभव महसूस करते हैं कुछ डॉक्टरों का कहना है कि जीवन में अचानक एक बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने के तथ्य से निपटना दुख से निपटने में भिन्न नहीं है, ताकि आप वास्तव में महसूस कर सकें कि आप हैं "शोक का"यहां तक ​​कि अगर यह एक तथ्य है कि एक पुस्तक के लिए आपका उपचार काम नहीं कर रहा है या आपके प्रेमी ने आपको प्रस्ताव देने के बजाय आपके साथ समाप्त कर दिया है। यह बहुत परेशान और व्यथित महसूस करने के लिए पूरी तरह से स्वाभाविक है, इसलिए इसे स्वीकार करें और अपने दर्द को स्वीकार करें।
  • रोने या अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शर्मिन्दा मत हो यह जरूरी नहीं कि यह सार्वजनिक रूप से कर रहा है हालांकि, अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से उन्हें दमन करने से स्वस्थ होता है
  • हालांकि, ईवीटा दूसरों पर फटकारना उदाहरण के लिए, यदि आपने कोई पदोन्नति नहीं की है, तो अपने पर्यवेक्षक को एक निपुण ईमेल लिखने से न केवल स्थिति खराब हो जाएगी, लेकिन वे आपको आग लगा सकते हैं
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक चरण 2
    2
    परिप्रेक्ष्य में अपनी समस्याएं रखें एक निराशा के तुरंत बाद, अक्सर एक अद्भुत दुर्घटना से अधिक के रूप में परिणामों को देखना बहुत मुश्किल होता है
  • अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: "क्या यह मामला यहाँ से एक वर्ष, एक सप्ताह या महीने होगा?" इस प्रश्न को कई बार प्रस्तुत करना आपको वास्तविकता में वापस लाएगा। यह भयानक है कि आपने अपनी कार को डेंटा है, लेकिन क्या यह एक सप्ताह में तय हो जाएगा? आप एक परीक्षा में असफल रहे, लेकिन जब आप एक उत्तीर्ण कक्षा से सेमेस्टर खत्म करेंगे तो क्या यह बात होगी? आपके पास घाव है और आप अपना स्प्रिंग खेल खत्म नहीं कर सकते, जो दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन आप अगले साल खेल सकते हैं।
  • किसी रिश्तेदार या दोस्त से अपनी स्थिति के बारे में एकजुटता, शांत और तर्कसंगत के साथ बात करें, अधिमानतः किसी पुराने को, जिसे कई असफलताएं हैं और आपको कुछ और जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
  • अपनी भावनाओं और विचारों को लिखना आपकी हताशा, क्रोध, भय और अन्य नकारात्मक भावनाओं को व्यक्त करने में भी मदद कर सकता है। यह उपयोगी हो सकता है यदि आप किसी को सुनकर तुरंत बात नहीं कर सकते जब आप वहां अपनी "दुखों की सूची" लिख रहे हैं - यह लिखने का साधारण तथ्य है, उस वक्त गहरी निराशा से आपका ध्यान थोड़ा दूर ले जाता है, जो आपके प्रतिरोध और शिक्षा के साथ किसी तरह से विकल्पों का सुझाव देना शुरू कर देता है बहुत नाजुक और संवेदनशील, वे आपको थोड़ी सी प्रकाश और आशा को देखने की अनुमति देंगे।
  • पहचानें एक "आपदा" कम हानिकारक कुछ के खिलाफ असली वास्तविक दुर्घटनाएं लोगों के साथ होती हैं: एक आग में घर खोना, ल्यूकेमिया का निदान किया जा रहा है, सेना में आपका शहर आक्रमण हो रहा है ... ये आपदा हैं परीक्षा को अस्वीकार करना इस पैमाने पर नहीं है। यह के जाल में गिरना आसान है "मेरे साथ कुछ भी बुरा नहीं होगा!" बिना एहसास है कि लोग समस्याओं से निपटते हैं, जो आप से निपटते हैं उससे भी बदतर हैं।
  • सामाजिक मीडिया में आपकी निराशा के बारे में लिखते समय सावधानी बरतें। जब आप निराश हो जाते हैं तो अपने दोस्तों के टिप्पणियों और समर्थनों को सुनना सहायक हो सकता है हालांकि, विशेष रूप से स्थिति से सावधान रहें उदाहरण के लिए: आपके नियोक्ता को मिल सकता है कि आप काम के बारे में शिकायत करते हैं या आपकी पूर्व-प्रेमिका के बारे में आपके नाराज टिप्पणियों से आपके दोस्तों को आपसे गुस्सा आ सकता है
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक चरण 3
    3
    आभारी रहें आप सोच सकते हैं: "धन्यवाद, मैं इस तरह एक समय में आभारी कैसे हो सकता हूं?" यह ठीक यही कारण है कि आपको गलत क्या हो रहा है और सभी चीजों के बारे में सोचना शुरू करने के बारे में चिंता करना बंद कर देना चाहिए "वे अच्छी तरह से बाहर आते हैं" अपने जीवन में संभावना है कि आप के लिए बहुत सी बातें हैं: एक अच्छा घर, एक महान समर्थन नेटवर्क, एक बढ़िया कैरियर, आपका स्वास्थ्य या यहां तक ​​कि आपके पसंदीदा पालतू जानवर। आप उन चीजों पर इतना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जिनकी आपके पास नहीं है, कि आप एक पल को एक कदम वापस लेने की अनुमति नहीं देते हैं और आपके पास जो चीजें हैं उन्हें आशीर्वाद लें।
  • धन्यवाद, आपके पास क्या है सब कुछ जिसके लिए आप आभारी हैं की एक सूची बनाओ। आप देखेंगे कि आपके जीवन में बुरा की तुलना में अधिक अच्छी चीजें हैं। इसके अलावा, आम तौर पर, आपके पास जो भी निराशा होती है उससे आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या होता है।
  • आपकी समस्याओं के लिए धन्यवाद निराशा को खत्म करना बेशक, यह निराशाजनक है कि आप पहली पसंद के रूप में विश्वविद्यालय में नहीं गए ... लेकिन आपके पास कॉलेज जाने का मौका नहीं है और हर किसी के पास ऐसा नहीं है। शायद आपको वह नौकरी नहीं मिली जिसके लिए उन्होंने आपको साक्षात्कार लिया ... लेकिन आपने अन्य नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए दरवाजा खोल दिया, जो आपने अनदेखी की हो। यह पता चलता है कि आपको मधुमेह है दुर्भाग्यपूर्ण ... लेकिन आपको आधुनिक चिकित्सा के लिए एक स्वस्थ जीवन का नेतृत्व करने का अवसर मिला है, कुछ ऐसा है जो एक सौ साल पहले एक व्यक्ति के पास नहीं था।
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 4
    4
    ठीक होने में कुछ समय निकालें। यह आपकी भावनाओं को व्यक्त करने और पहचानने के लिए महान है कि आपको उदासी और निराशा लगती है। हालांकि, आत्म-दया में डूबने वाला एक लंबी अवधि की योजना नहीं हो सकती। यह कितना समय लेना चाहिए पर कोई विशेष गाइड नहीं है, लेकिन जितनी जल्दी आप सकारात्मक सोचते हैं, जितनी जल्दी आप सफलता के लिए एक योजना तैयार कर सकते हैं।
  • शारीरिक रूप से अपनी देखभाल करने के लिए कुछ समय ले लो लंबे पैदल चलने और धूप सेंकने के बाद आप बेहतर महसूस कर सकते हैं
  • शायद आपको अपने आप को कुछ समय देना चाहिए "अपने घावों को चंगा", जो प्राकृतिक है लेकिन एक लंबे समय के लिए खुद को अलग न करें, क्योंकि आपको लंबे समय से पछताए जाने से कोई भी अच्छा नहीं होता है या नहीं
  • संगीत सुनें आपकी आवश्यकताओं के अनुसार संगीत आपकी भावनाओं का इलाज कर सकता है एक व्यक्ति कष्ट से भरा भारी धातु, सुसमाचार संगीत में दूसरा और तिब्बती लोक संगीत में दूसरा आराम पा सकता है ... जो आपके लिए काम करता है
  • खुद को कलात्मक रूप से व्यक्त करें इतिहास भर के कलाकारों को निराशा से प्रेरित किया गया है तो मैं एक गाना लिखता हूं, एनीमे खींचना करता हूं, आत्म-चित्र पेंट करता हूं ... हो सकता है आप बेहतर महसूस कर सकें और आपको कुछ सुंदर भी लगता है।
  • Video: उदासी, अकेलापन, दुःख, डिप्रेशन को कैसे दूर करे - how to remove depression in hindi

    छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 5
    5
    आप स्थिति से क्या सीख सकते हैं पर विचार करने के लिए कुछ समय ले लो। निराशा एक ऐसी भावना है जो तब होती है जब आप ऐसा करना चाहते हैं तब ऐसा नहीं होता है। कभी-कभी यह सिर्फ दुर्भाग्य है, लेकिन अक्सर हमारी योजनाओं और उम्मीदों को समायोजन की आवश्यकता होती है।
  • आपकी उम्मीदें यथार्थवादी थीं? उदाहरण के लिए, यह संभव है कि आपका 15 वर्षीय प्रेमी वह व्यक्ति नहीं था, जिसे आप अपने पूरे जीवन को साथ बिताते हैं ... किशोर रिश्ते आमतौर पर लंबे समय तक नहीं करते हैं यह अभी भी आपको अलग करने के लिए परेशान है, लेकिन यह जानकर कि आप शादी नहीं कर पाए हैं और आपके जीवन में कई और तिथियां हैं, यह झटका कम करने में मदद कर सकती है।
  • आप अगली बार क्या सुधार सकते हैं? यह आपकी सैट परीक्षा में भयानक था सौभाग्य से, अगली बार बेहतर करने के लिए कई कार्यक्रम, किताबें और अन्य संसाधन उपलब्ध हैं। इसके अलावा, आपको यह जानने का अनुभव होगा कि अगली बार क्या उम्मीदें हैं। अंत में, आपके पास आमतौर पर चमकने के कई अवसर होंगे।
  • किसी को दोष देने से बचें ठीक है, शायद आप इसे बर्बाद कर दिया, या शायद आपका जीवन अनुचित है। यहां तक ​​कि अगर आप इसके साथ कुछ करना था, दु: ख को एक तरफ रख दिया और आगे बढ़ना और अगर आपके पास इसके साथ कुछ भी नहीं था, तो आप बहुत ज्यादा काम करते हैं और आपका बॉस अभी भी चढ़ता नहीं है, फिर एक कदम पीछे ले जाइए और पता है कि यह दुनिया है जो उस समय थोड़ी अनुचित है, लेकिन आपने जो कुछ किया हो आगे बढ़ने के लिए
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 6
    6

    Video: निराशा से आशा तक

    अपनी उम्मीदें बदलें कई महत्वाकांक्षी कलाकारों ने हॉलीवुड को स्टारधर्म हासिल करने की आशा के साथ बाढ़ किया और शायद ही कभी कुछ निराशा के बिना सफलता हासिल कर ली - यही है, अगर उन्हें नौकरी मिल सकती है अभिनेता जो "वे ऐसा करते हैं" वे आमतौर पर कागज खोजने के लिए अथक काम करते हैं, उन्हें बताया जाता है "नहीं" बार-बार, उन्हें सबसे अच्छी भूमिकाएं मिलती हैं और अभी भी आशावादी रहती हैं। एक व्यक्ति जो सोचता है कि फिल्म में एक प्रमुख भूमिका निभानी आसान होगी, हर बार जब वह ऑडिशन के दूसरे दौर के लिए नहीं चुनते हैं तो निराश हो जाती हैं, और अगर वह कोशिश करने को तैयार नहीं है तो वह हॉलीवुड में कभी सफल नहीं होने की संभावना है।
  • अगर आप अधीर हैं तो अपने आप से पूछें कुछ अच्छा है जो आमतौर पर बहुत अधिक समय लेता है और आमतौर पर टेलीविजन या फिल्मों में अच्छी तरह से वर्णन नहीं करता है - उदाहरण के लिए, एक "प्रशिक्षण विधानसभा" यह एक ऐसे चरित्र के सभी प्रयासों को सम्मिलित करता है जो सप्ताह या सालों में ले सकता था।
  • छवि शीर्षक निराशाजनक 7 कदम के साथ डील
    7
    सकारात्मक पक्ष को देखने का प्रयास करें आप सोच सकते हैं कि इस परिस्थिति में बिल्कुल कुछ भी सकारात्मक नहीं है, लेकिन यह शायद ही मामला है। इसलिए, अगर आप ने अपने आप को उस व्यक्ति से अलग किया है जिसे आपने सोचा था कि वह आपके जीवन का प्यार है, क्या वे वाकई एक दूसरे के लिए सही थे? यदि आप अपना काम खो चुके हैं, क्या यह वास्तव में आपके लिए सबसे अच्छा है? यह संभव है कि एक दरवाजा बंद हो गया है, लेकिन शायद एक और द्वार खोला जाएगा, और पूरे अनुभव आपको आपके लिए कुछ भी बेहतर कर सकते हैं।
  • इस स्थिति में अच्छा ढूंढने की कोशिश करने से आपको सकारात्मक लगता है। और अगर आप अपनी निराशा के बाद आगे बढ़ना चाहते हैं, तो यह एक दायित्व है।
  • भाग 2
    चलते रहें

    छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 8
    1
    आराम करें। ठीक है, उन्होंने आपको निकाल दिया, उन्होंने तुम्हें छोड़ दिया, आप अपने पैर को चोट पहुंचाते हैं क्या इसका मतलब है कि आपको एक नई नौकरी तलाशनी चाहिए, ओकक्यूपिड में शामिल होना चाहिए या जितनी जल्दी हो सके मैराथन के लिए प्रशिक्षण शुरू करना चाहिए? निश्चित रूप से नहीं स्थिति को थोड़ा समय दें जब तक कि आप एक तर्कसंगत निर्णय करने के लिए पर्याप्त शांत न हों जाहिर है, आपको घायल पैर के साथ कैरियर के लिए ट्रेनिंग शुरू करने से पहले एक नई नौकरी की तलाश करना चाहिए, लेकिन विचार प्राप्त करें। यदि आप झटका के बाद सीधे समस्या को सुलझाने की कोशिश करते हैं, तो आप निराशा और निराशा से निर्णय लेने की संभावना रखते हैं, न कि तर्कसंगत दृष्टिकोण से।
    • पूरे पूरे सीज़न को देखें हत्या एक सप्ताह के लिए एक लंबी सैर करें। कुछ भी मत करो जो आपको उदास या परेशान महसूस करता है, लेकिन अपने मन को साफ करें, कुछ अलग करें और ठीक हो जाएं।
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 9
    2
    अभ्यास स्वीकृति निराशा से निपटने का यह एक और महत्वपूर्ण हिस्सा है आप यह नहीं सोच सकते कि दुनिया पूरी तरह से अनुचित है और जो आपके साथ हुआ वह पूरी तरह से भयानक था। ठीक है, शायद यह था, लेकिन यह हुआ और ऐसा कुछ भी नहीं है जो आप इसे बदलने के लिए कर सकते हैं। यह अतीत में हुआ था और यह आपका वर्तमान है और अगर आप एक बेहतर भविष्य चाहते हैं, तो आपको अतीत को स्वीकार करना होगा कि वह क्या था, हालांकि अप्रिय भी हो सकता है।
  • जाहिर है, आपको करना होगा "अभ्यास" स्वीकृति क्योंकि आप इसे एक दिन से दूसरे तक नहीं प्राप्त करेंगे। मान लीजिए तुम्हारे पति ने आप पर धोखा दिया, क्या आप जा रहे हैं "स्वीकार करना" रात भर? जाहिर नहीं, लेकिन आप उस जगह पर पहुंच सकते हैं जहां पर इसके बारे में सोचने से आपको अब तक पूरी तरह से नाराज और कड़वा महसूस हो रहा है।
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 10
    3



    अपने करीबी दोस्तों और परिवार के साथ समय व्यतीत करें बेशक, शायद अपनी माँ या सबसे अच्छी दोस्त मिंडी के साथ लटककर आपको अपना कैरियर सुधारने में मदद नहीं मिलती है या बेहतर रहने के लिए बेहतर जगह मिलती है, लेकिन यह आपको प्रक्रिया में बेहतर महसूस कर सकती है। आप देखेंगे कि आपके जीवन में आपके पास इतने अच्छे रिश्ते हैं और आपके पास एक अविश्वसनीय सहायता प्रणाली है जो आपकी सहायता कर सकती है। जबकि आपको किसी के साथ निराशा पर फिर से चर्चा करने की ज़रूरत नहीं है, बस किसी के साथ होने पर आपको यह महसूस होगा कि आप अकेले अपने दर्द के साथ नहीं हैं।
  • अगर आपको तैयार नहीं लग रहा है, तो अपने आप को शोकग्रस्त सामाजिक परिवेश में भाग लेने के लिए मजबूर न करें - असतत वातावरण में अपने मित्रों और परिवार के साथ लटकाएं।
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 11
    4
    एक नई योजना बनाएं पुरानी योजना आपके लिए काम नहीं करती थी, क्या यह थी? उसमें कोई समस्या नहीं है नौकाओं को हर समय रात के मध्य में अपना रास्ता बदलना पड़ता है ताकि आप अप्रत्याशित बाधाओं से बच सकें और आप भी अपना सपना कैरियर हासिल करने का एक नया तरीका खोजें, सही व्यक्ति को ढूंढें या हकीकत में अपने लाभ का सपना बारी। हो सकता है कि आपको अपने स्वास्थ्य में एक झटका लगा है और आप कुछ महीनों तक नहीं चल सकते। सफलता के लिए एक योजना विकसित करने के लिए एक भौतिक चिकित्सक के साथ काम करें
  • अपने जीवन को एक अलग तरीके से देखें आप अपने सपनों का पीछा कैसे कर सकते हैं, आपको खुश कर सकते हैं, लेकिन चीजें बदल सकते हैं?
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 12
    5
    सलाह के लिए पूछें उन लोगों से बात करें जो जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। यदि आप एक शिक्षक हैं जो आपके काम में समस्याएं हैं, निर्देशक से बात करें। यदि आप इसे एक कलाकार के रूप में करने की कोशिश करते हैं, तो देखें कि क्या आपके शहर में अन्य कलाकार हैं जो आपको कुछ अंतर्दृष्टि देने को तैयार हैं। परिवार के एक मित्र को बुलाओ जो नौकरी के लिए एक अप्रिय जगह ले जाने के बारे में कुछ जानता है अपनी माँ से बात करें कि जब उसने तलाक छीन लिया हालांकि प्रत्येक स्थिति अलग-अलग है, लेकिन अलग-अलग लोगों की सलाह मांगने (जब तक आप उन पर भरोसा करते हैं), आपको अधिक मार्गदर्शन देंगे और आपको यह देखना होगा कि बहुत से लोगों को भी समस्याएं हैं
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 13
    6
    नए अवसरों के लिए खुला रहें शायद आप अपने छोटे विश्वविद्यालय में साहित्य कार्यक्रम के निदेशक नहीं बन गए हैं लेकिन एक नया रीडिंग समूह खोला है और वे चाहते हैं कि आप प्रभारी हों। जल्दी से कुछ नया करने के लिए, जो आपको अनुभव देता है, विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ काम करने में आपकी सहायता करें और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको अधिक आत्मविश्वास प्रदान करें। यदि आप केवल ए, बी या सी करना चाहते हैं, तो आप एक अंधे आँख बंद कर देंगे जब Z मौका, सभी का सबसे अच्छा मौका, आपके सामने विचलित हो जाएगा।
  • इसके अलावा एक नया व्यक्ति एक नया अवसर भी हो सकता है। दोस्तों के एक ही चक्र को बंद या छोड़ दें, क्योंकि एक नए दोस्त आपके जीवन में एक नए आवेग और ऊर्जा ला सकता है।
  • शायद आपने हाईस्कूल के शिक्षक के रूप में नौकरी की तलाश की है और आप दूसरे अवसरों का लाभ उठा सकते हैं। एक सामुदायिक कॉलेज में अध्यापन की तरह कुछ अलग लेकिन संबंधित क्यों न करें? यह अभी भी आपके लिए आवश्यक अनुभव देने के लिए एक महान अवसर हो सकता है
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 14
    7
    प्रेरित हो जाओ नोबेल पुरस्कार विजेता लेखक, ऐलिस मुनरो ने एक पुस्तक प्रकाशित नहीं की, जब तक कि वह 37 वर्ष की हो (आश्चर्य की बात नहीं!), स्टीव जॉब्स कॉलेज से बाहर निकल गए और मैथ्यू मैककोनाउघे ने एक स्टार बनने से पहले चिकन कॉफ़ेस साफ कर दिया। अन्य लोगों के जीवन को देखो जो अधिक साहस के साथ आगे बढ़ने से पहले और सबसे बड़ी निराशाओं से निपटाए और उन्होंने जो किया, उनके लिए अधिक प्रशंसा। यदि चांदी की थाली पर सफलता हासिल की जाती है, तो यह लड़ाई के लायक नहीं होगा, है ना?
  • भाग 3
    भावी असफलताओं के साथ डील करें

    छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 15
    1
    अपनी गलतियों से जानें तो आपको निराशा हुई थी। क्या इसका मतलब यह है कि जो कुछ उत्पन्न हुआ वह दो सालों में विलंब करना और अपने मन को बर्बाद करना था? निश्चित रूप से नहीं आप किसी भी स्थिति से कुछ सीख सकते हैं, चाहे आपको अधिक जांच करनी चाहिए, इतना पर भरोसा नहीं करना चाहिए या आप जिस चीज के बारे में इतनी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं, उसे भीड़ न दें हालांकि, अपने सबक को कठिन तरीके से जानने के लिए मज़ेदार नहीं है, सभी सकारात्मक चीजों के बारे में सोचें जो भविष्य में आपके लिए यह ज्ञान कर सकती हैं।
    • यदि आप कभी भी विफल नहीं होते हैं, तो आप उठने के लिए कभी नहीं सीखेंगे। सब कुछ सीखने के अनुभव का हिस्सा है।
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 16
    2
    अपने दोस्तों को इसके बारे में मत बताएं "सकता है" पाए जाते हैं। हो सकता है कि आपके काम में अच्छा अवसर हो। आप छह हफ्तों के लिए एक लड़के से बाहर निकलते हैं लेकिन आपको यह लग रहा है कि वह है "केवल"। एक एजेंट ने आपको एक उपन्यास की अपनी पांडुलिपि देखने को कहा और आपको लगा कि मैं आपको अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए कह सकता हूं। आपके बॉस ने एक दिलचस्प नई स्थिति का उल्लेख किया और आपको लगता है कि आपको नौकरी के लिए चुना जाएगा। ठीक है, आप इन भावनाओं को एक या दो करीबी मित्रों के साथ साझा कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने बीस सर्वश्रेष्ठ मित्र या परिचितों को बताएं कि "क्या होगा", तब आप अधिक परेशान होंगे जब ऐसा नहीं होगा और आपको बुरी खबरों को बताना होगा।
  • भविष्य में, एक सतर्क लेकिन आरक्षित तरीके से आशावादी रहें और उसके बाद आपकी खुशी और सफलता साझा करें।
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ सौदा कदम 17
    3
    आशा रखें जीवित रहें आशा है कि एक पूर्ण और सुखी जीवन की कुंजी है, चाहे आप कितना निराश हो सकते हैं। आशावादी रहें, सकारात्मक रहें और अपने जीवन में हमेशा कुछ है, चाहे कितना छोटा हो। यदि आप भविष्य में आशा कर रहे हैं और सभी अच्छे कि मैं आपको ला सकता हूं, तो आप सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं। आशा के साथ लोगों को सार्थक कनेक्शन मिलते हैं और संभावना नहीं है कि लोगों को सबसे अधिक अवसर मिले "यथार्थवादी" वे मजाक करेंगे अपना सिर ऊपर रखो और केवल आपके साथ अच्छे काम होंगे।
  • आशा रखने वाले लोगों के साथ समय व्यतीत करें और आशावान रहें आशा की अपनी भावना को बनाए रखने का एक शानदार तरीका है। यदि आपके आस-पास के सभी लोग निराश हों, तो आप कैसे आशा कर सकते हैं?
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ डील शीर्षक 18
    4
    अपना मूल्य जानें याद रखें कि आप एक मूल्यवान व्यक्ति हैं जो बहुत योगदान कर सकते हैं, या तो क्योंकि आप एक उत्कृष्ट मां, एक प्रतिभाशाली मनोरंजन या अविश्वसनीय श्रोता हैं जो आपके दोस्तों के लिए बहुत मूल्यवान हैं। हो सकता है कि आप भी एक महान लेखक, एक महान पर्यवेक्षक और कंप्यूटर प्रतिभाशाली अपने सभी अच्छे गुणों को याद रखें और आपके पास दुनिया को जारी रखो, क्योंकि दुनिया को इसकी आवश्यकता है, भले ही आप इसे एक झटका के बाद ऐसा महसूस न करें।
  • अपने बारे में पांच सुधार चीजों की सूची बनाएं आप इन गुणों को अपने पक्ष में कैसे उपयोग कर सकते हैं?
  • अगर आपको लगता है कि आप बेकार हैं, तो संभावित नियोक्ता, प्रियजनों, दोस्तों, आदि। वे इसे भी विश्वास करेंगे।
  • छवि शीर्षक निराशाजनक के साथ सौदा कदम 19
    5
    मज़ा लेने के लिए कुछ समय निकालें क्या एक नई योजना बनाने, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और भविष्य की निराशा से बचने के साथ मज़े करना है? कुछ नहीं और सब कुछ यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और अपने असफलताओं पर काबू पाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आप कभी भी रोक, सांस लेने और आराम करने में सक्षम नहीं होंगे। आनन्द लेना जितना महत्वपूर्ण है, उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि आप को फिर से शुरू करने के लिए बीस कंपनियां भेज दें, क्योंकि इससे आप किनारे पर जाने, नीचे बैठकर, आपकी सराहना करते हैं और तनाव के कुछ स्तरों को कम कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी आप वास्तव में किसी चीज़ से निराश होते हैं, जिसे आप चाहते हैं या ज़रूरत है सबसे अच्छी बात यह है कि आप अन्य बातों के बारे में सोचना और वास्तव में दुखी होने पर बहुत अधिक समय पर ध्यान देने के बजाय वास्तव में आ रहा है।
    • हर दिन याद रखने की कोशिश करें कि बेहतर चीजें आप की प्रतीक्षा करें और आपको हार नहीं मानना ​​चाहिए।
    • यदि आप अकेले हैं, तो एक गुस्से का आवेश फेंकें। इस तरह, आप अपने गुस्से को बाहर जाने और बेहतर महसूस कर सकते हैं। याद रखें कि जब आप आस पास के लोग हैं, तो ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे आपके पास नहीं होना चाहते हैं।
    • लोगों तक खोलें बोलना एक बहुत ही प्रभावशाली तरीका है जो कि भावनात्मक भार को उतारने के लिए है जो वास्तव में आपको तनाव कर सकता है।
    • इस अनुभव को उत्पन्न करने वाले तनाव से छुटकारा पाने के लिए श्रद्धा से कदम उठाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com