ekterya.com

कैसे एक ईसाई के रूप में अवसाद से निपटने के लिए

ईसाई आम तौर पर महसूस करने या उदास होने के बारे में बहुत दोषी महसूस करते हैं। उन्हें लगता है कि उन्होंने भगवान और उनके परिवार दोनों को निराश किया है उदास होने का रहस्य उनके लिए प्राथमिकता बन जाता है, क्योंकि वे नहीं चाहते कि अन्य ईसाई यह जान सकें कि वे खुश नहीं हैं। यह अपराध की भावनाओं को समाप्त करने और अवसाद से निपटने के लिए समय है।

अगर आपको लगता है कि आप या आपके प्यार वाले किसी व्यक्ति को उदास स्थिति में है, तो सहायता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आप अपने देश में आपकी मदद करने के प्रभारी संगठन से संपर्क करने के लिए जानकारी प्राप्त करेंगे।

चरणों

एक क्रिश्चियन चरण 1 के रूप में डिप्रेशन के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि
1
अवसाद के साथ सौदा मान लें कि आप उदास महसूस करते हैं इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप इंसान हैं और भगवान आपसे स्वीकार करते हैं कि आपको कितना दुःख महसूस होता है स्वीकृति का मतलब है कि आपको बाथरूम के पानी में अपना अपराध फेंकना चाहिए।
  • एक ईसाई चरण 2 के रूप में डिप्रेशन के साथ कोप शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको अपने निराशा के लक्षणों को अपने आप से पूछना चाहिए "क्या मैं हर समय दुखी महसूस करता हूं? क्या मैं बहुत ज्यादा सोता हूं और मेरी उदास मनोदशा से राहत नहीं होती है? क्या मैं स्पष्टीकरण के बिना वजन कम कर रहा हूँ? क्या मैंने खुद को मारने के बारे में सोचा है? क्या जीवन एक बहुत ही अंधेरे सुरंग में गायब हो गया है? मैं हर समय रोता हूँ मेरा मन इतना विचलित है कि मैं ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता ऐसा लगता है कि कुछ भी नहीं मेरे उदास मनोदशा (कोई प्रार्थना, प्रशंसा का कोई गीत, कोई भजन, गले या घटना मुझे प्रोत्साहित) उठता है। मैं दोषी महसूस करता हूं और भगवान द्वारा अस्वीकार करता हूं। " अगर उनमें से कोई भी वास्तव में आपका मामला है, तो आप अवसाद की दुनिया में मिल गए हैं।
  • ईसाई चरण 3 के रूप में डिप्रेशन के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि
    3
    आपको अवसाद के कारणों को पहचानना चाहिए अवसाद आपकी गलती नहीं है ऐसा प्रतीत होता है जब आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं जानते हुए कि आप और कैसे उदास हो गए, आपको यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि आप "ईसाई बुराई" महसूस करने के लिए दोषी नहीं हैं। यीशु ने एक दुःखी व्यक्ति की निंदा कभी नहीं की, बल्कि जब उसने लाजर के लिए रोने के लिए दर्द और दुःख के साथ पहचाना ये अवसाद के सामान्य कारण हैं (यहां तक ​​कि ईसाइयों के लिए): 1) मस्तिष्क रसायन विज्ञान नियंत्रण से बाहर है। 2) एंडोक्राइन सिस्टम किसी लिंग के नियंत्रण में नहीं है। 3) पोस्टपार्टम केमिस्ट्री अतिभारित है। 4) एक ऐसा राज्य है जिसे फाइब्रोमॅलगिआ, उच्च रक्तचाप, कम थायरॉयड, क्रोनिक थकान सिंड्रोम या कई अन्य समस्याओं के रूप में निदान नहीं किया गया है। 5) एक आघात, एक रिश्तेदार की मौत, तलाक, एक अप्रिय घटना, एक प्यार की हत्या, एक कार दुर्घटना, दुरुपयोग या जीवन में अन्य समस्याओं। 6) आनुवंशिक स्वभाव 7) अज्ञात मूल 8) कड़वाहट, क्रोध, नफरत, ईर्ष्या, निंदा और समापन और चूक के अन्य गंभीर पापों की अपरिचित समस्याओं ने आपके स्वस्थ मानसिक संतुलन को क्षति पहुंचाई है।
  • एक ईसाई चरण 4 के रूप में डिप्रेशन के साथ कोप शीर्षक वाली छवि

    Video: Political Documentary Filmmaker in Cold War America: Emile de Antonio Interview

    4

    Video: Leaving the Big Show

    जब आप अपने अवसाद का एक संभावित कारण पहचानते हैं, तो यही समय है कि आपको अपने सामान्य व्यवसायी या अन्य स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता के पास जाना चाहिए डॉक्टर को चिकित्सकीय कारण या आपके अवसाद के पर्यावरणीय कारण का निर्धारण करना चाहिए। यह आपकी समस्या को सुधारने के लिए निदान और रोग का निदान करेगी।
  • एक ईसाई चरण 5 के रूप में डिप्रेशन के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि



    5
    उचित उपचार पूरा करें। एक बार जब आप अपने अवसाद और अनुशंसित उपचार का कारण सीख चुके हैं, तो आपके मनोदशा को ठीक करने या नियंत्रित करने के लिए चलने के लिए समय आ गया है। यदि आपको औषधि लेने की ज़रूरत हो, तो दवा लेने की ज़िम्मेदारी को स्वीकार करें और जब आप बेहतर लगना शुरू कर दें (लगभग 2 सप्ताह से 2 महीने तक) को लेने से रोक नहीं सकते। यह अवसाद से निपटने का एक हिस्सा है इसे पहचानना और स्वीकार करना आपको लगातार और स्वस्थ उपायों के बिना कहीं भी नहीं मिलेगा
  • एक ईसाई चरण 6 के रूप में डिप्रेशन के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि
    6
    भगवान से बात करो प्रार्थना आपके राज्य के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करने का एक शानदार तरीका है, चाहे अस्थायी या नहीं, लघु या दीर्घकालिक। अपनी प्रार्थना में गीत जोड़ें, शास्त्रों को याद रखें और व्यायाम करने में व्यस्त रखें। व्यायाम शरीर के रसायनों को छोड़ देगा जो आपको बेहतर महसूस करने में सहायता करेंगे। एक लंबी सैर पर्याप्त है, लेकिन आपको इसे कम से कम 4 दिन एक सप्ताह करना चाहिए।
  • एक क्रिश्चियन चरण 7 के रूप में कॉप विद डिप्रेशन शीर्षक वाली छवि
    7
    कबूल। अन्य लोगों को स्वीकार करें कि आप अन्य ईसाइयों से आपकी समस्या को छिपा रहे हैं, लेकिन अब आपको पता है कि आप एक बुरा ईसाई नहीं हैं क्योंकि आप अवसादग्रस्त भावनाओं से ग्रस्त हैं समर्थन और प्रार्थना के लिए पूछें उन्हें इससे बाहर निकलने में मदद करें और एक साथ काम करें। अपने बिस्तर से निकल जाओ और कुछ करना शुरू करें, भले ही आप उदास महसूस कर रहे हों ये कदम आपको निराशा से निपटने के लिए तैयार करेंगे और बेहतर महसूस करने के लिए रास्ते पर होना शुरू करेंगे। रात भर बेहतर महसूस करने की अपेक्षा न करें। आप भगवान के लिए बहुत मूल्यवान हैं वह चाहता है कि आप स्वस्थ और परमेश्वर के प्रिय पुत्र की तरह महसूस करें।
  • अतिरिक्त संसाधन

    युक्तियाँ

    • आपके क्षेत्र में ईसाई पुस्तकों के विक्रेता में अवसाद के बारे में किताबें हैं। उन पुस्तकों का लाभ उठाएं उन किताबों को पढ़ने से बचें, जो आपको दोषी मानते हैं या आपको कम ईसाई कहते हैं।

    Video: So Hyang - Emre Yücelen İle Stüdyo Sohbetleri #9

    चेतावनी

    • फार्मासिस्ट या अपने डॉक्टर से बात किए बिना मनोदशात्मक दवाओं का मिश्रण न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com