ekterya.com

सोने के दांतों को साफ कैसे करें

सोना एक लोकप्रिय धातु है जिसे भरने और मुकुट बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। सोने नकली और हटाने योग्य दांत और दंत ग्रिल में भी लोकप्रिय है। अपने सुनहरे दांतों की देखभाल करना आपके प्राकृतिक दांतों की देखभाल करने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास एक स्थायी स्वर्ण दाँत, एक भरना या मुकुट है, तो उन्हें अपने प्राकृतिक दांतों की तरह साफ़ करें यदि आपके पास एक हटाने योग्य सोने का दांत है, तो सुनिश्चित करें कि आप हर दिन एक हल्के शुद्धिकारक और गर्म पानी के साथ इसे साफ कर लें, और अपने चमक को बनाए रखने के लिए इसे नरम कपड़े से पॉलिश करें।

चरणों

विधि 1
स्थायी सोने के दांत साफ करें

छवि का शीर्षक स्वच्छ गोल्ड दाग चरण 1
1
स्थायी सुनहरे दांतों को ब्रश करें जैसे कि वे प्राकृतिक दांत थे। सोने के दांत साफ करने के लिए आसान है, और आप इसे बाकी दांतों की तरह कर सकते हैं। एक टूथपेस्ट का उपयोग करें और अपने दाँत ब्रश करें एक टूथब्रश के साथ
  • सुनिश्चित करें कि आप दिन में दो बार अपने दांतों को ब्रश करते हैं।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ गोल्ड दाग चरण 2
    2

    Video: घर पर सोने के गहने नए जैसे चमकाने का एकदम आसान और नया तरीका।

    सोता नियमित रूप से। अपने सुनहरे दांतों के बीच फॉल्स सुनिश्चित करें जैसे आप प्राकृतिक दांतों के साथ करते हैं जबकि सोना दांत आसन्न दांतों के पहनने और आंसू को कम करने में मदद करता है और अंतर्निहित दांतों के दाँत क्षय को कम करता है, फिर भी आपको उनकी देखभाल करने की आवश्यकता है अपने दाँतों के बीच फॉल्स को सुनिश्चित करें, जबकि अपने दांतों को छोड़ दें।
  • आपको कम से कम एक बार एक दिन फोल्स करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ गोल्ड दाग चरण 3
    3
    ध्यान रखें कि विरंजन एजेंट सोने के दांतों को प्रभावित नहीं करेंगे। यदि आप दांतों को दांतों का उपयोग करने में रुचि रखते हैं, तो ध्यान रखें कि वे सोने के दांतों को प्रभावित नहीं करेंगे। विरंजन एजेंट में यौगिक सोने के रंग को नहीं बदलेगा, क्योंकि यह केवल प्राकृतिक दांतों को सफेद कर देगा।
  • स्वच्छ गोल्ड दाग चरण 4 नामक छवि
    4
    कार्यक्रम एक दंत चिकित्सक के साथ सफाई सोने के दांतों को सामान्य दाँत या अन्य मुकुट या पिलिंग के लिए परवाह किया जाना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको दंत चिकित्सक के साथ नियमित रूप से मौखिक जांच-पड़ताल का कार्यक्रम जारी रखना चाहिए।
  • मौखिक जांच के दौरान, दंत चिकित्सक अपने दांतों को साफ करेगा, जिसमें सोने के दांत या मुकुट शामिल होंगे यह किसी भी समस्या या पीरडीओन्टल बीमारी के लिए भी दिखेगा।
  • विधि 2
    हटाने योग्य सोने के दांतों का ख्याल रखना

    स्वच्छ गोल्ड दाग चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    1
    एक हटाने योग्य सोने का दांत साफ करें यदि आपके पास एक हटाने योग्य सोने का दांत है, तो आपको इसे दैनिक रूप से साफ करना चाहिए। आपको इसे गैर-अपघर्षक क्लीनर के साथ करना चाहिए सफाई के बाद, आपको दांत को गर्म पानी से कुल्ला करना चाहिए और उसे सूखा देना चाहिए।
    • दांत चिकित्सक से सही सफाई करने वाले के बारे में बात करें आप विशेष रूप से सोने के दांतों को साफ करने के लिए डिज़ाइन किए गए क्लीनर्स खरीद सकते हैं ऑनलाइन
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ गोल्ड टिथ चरण 6
    2



    हटाने योग्य सोने का दांत पॉलिश करने के लिए एक कपड़े का उपयोग करें। यह साफ करने के बाद, इसे सूखने के लिए सुनिश्चित करें फिर, अपने मुंह में इसे वापस करने से पहले सोने के दांत को पॉलिश करने के लिए एक नरम कपड़ा का उपयोग करें। इससे दाँत की चमक और चमक को बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • एक नरम कपास सूक्ष्म फाइबर कपड़ा के साथ टेस्ट करें
  • इमेज का शीर्षक है स्वच्छ गोल्ड टिथ चरण 7

    Video: सोना असली है या नकली इन 5 आसान तरीकों से घर पर करें पहचान

    3
    धूम्रपान से बचें यदि आपके पास सोने के दांत हैं, तो आपको चाहिए धूम्रपान बंद करो. धूम्रपान सोने की दाँत से चमक को दूर करेगा और इसका चमक कम होने के कारण होगा यदि आप धूम्रपान छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो आपको दाँत के लिए उच्च गुणवत्ता वाले सोना खरीदना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप धूम्रपान करना जारी रखना चाहते हैं तो आपको 18 या 24 कैरेट्स की सोने खरीदनी होगी यह कम गुणवत्ता वाले एक के रूप में उपवास के रूप में तेज नहीं होगा
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ गोल्ड टिथ चरण 8
    4
    सोने के गहने क्लीनर का उपयोग करने से बचना हालांकि यह संभव है कि गहनों के क्लीनर के साथ शुद्ध सोने या सोने के दालों को साफ करने से आपके दांतों को साफ करना एक अच्छा विचार है, ऐसा नहीं है। आभूषण क्लीनर जब निहित होते हैं तो जहरीले होते हैं। इसका मतलब है कि आपको गहनों के क्लीनर के साथ अपने सोने के दालों को कभी भी साफ़ नहीं करना चाहिए
  • इसके अलावा, आपको सोने के दांत पर सोना तामचीनी का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • विधि 3
    दंत ग्रिल बनाए रखें

    स्वच्छ गोल्ड टिथ स्टेप 9 नाम वाली छवि
    1
    दंत ग्रिल हर दिन साफ ​​करें यदि आप एक हटाने योग्य दंत ग्रिल का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे साफ करने के लिए हर दिन निकालना चाहिए। इसे साफ़ करने के लिए टूथपेस्ट के साथ ग्रिल को ब्रश और किसी भी अवशेष को हटा दें। गर्म पानी से कुल्ला फिर, उपयोगों के बीच, इसे एंटीसेप्टिक माउथ वाश में ग्रिल लगाने के लिए इसे कीटाणुरहित करें।
    • हर दिन ग्रिल को साफ करने से बैक्टीरिया को समाप्त कर दिया जा सकता है, साथ ही बचे हुए खाद्य पदार्थों को बचाया जा सकता है।
  • स्वच्छ गोल्ड दाग 10 शीर्षक वाला छवि
    2
    साबुन और पानी से ग्रिल धो लें ग्रिल को साफ करने का एक और तरीका है हल्का डिशवैशिंग तरल का उपयोग करना। ग्रिल को निकालें और इसे वाष्पक तरल के साथ मिश्रित गर्म पानी के कटोरे में डाल दें। इसे 1 या 2 घंटों के लिए भिगो दें, और फिर इसे हवा सूखने दें
  • आप इसे तौलिया के साथ छूकर भी इसे सूखा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से क्लीन गोल्ड टिथ चरण 11
    3

    Video: सिर्फ 1 मिनट में पीले गंदे दांतों को मोती जैसा चमका देगा यह जबरदस्त नुस्खा | TEETH WHITENING

    ग्रिल के उपयोग के समय को सीमित करें दंत ग्रिल हटाये जाने योग्य सोने के कवर होते हैं जो दांतों पर रखे जाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप हर समय ग्रिल का उपयोग नहीं करते हैं खाद्य और जीवाणु ग्रिल के नीचे फंस सकते हैं, और यदि आप इसे लंबे समय तक उपयोग करते हैं, तो यह दांतों और मसूड़ों में क्षय पैदा कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ गोल्ड टेंथ चरण 12
    4
    खाने के बाद ग्रिल बंद करो ग्रिल और दांत को साफ और स्वस्थ रखने के लिए, खाने से पहले ग्रिल को हटा दें। ग्रिल के साथ खाने से इसके नीचे फंसे भोजन का कारण बन सकता है, जिससे बैक्टीरिया और दाँत क्षय के विकास हो सकते हैं।
  • ग्रिल के नीचे फंसे भोजन भी संवेदनशील मसूड़ों के ऊतक को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com