ekterya.com

कैसे एक लड़का तुम्हें माफ कर दो (लड़कियों के लिए)

माफी मांगने में मुश्किल हो सकती है, खासकर अगर आपने ऐसा कुछ किया है जिसे आप वास्तव में अफसोस करते हैं हालांकि, यदि आपका लड़का के साथ संबंध है, तो आप उसे कुछ माफ़ कर सकते हैं सबसे ज़रूरी चीजों में से एक, ज़ाहिर है, आपको एक ईमानदारी से माफी मांगना है

चरणों

भाग 1
तुमने क्या किया?

छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
इसे स्वीकार करें जब आपने कुछ गलत किया है, तो आपको जो करना चाहिए, उसे स्वीकार करना है। यह आपके दिमाग में स्थिति को सुधारने के लिए इंसान की इच्छा है जो आपको बताते हैं कि आपने क्या किया था। हालांकि, अगर आप किसी को माफ़ करने के लिए पूछने जा रहे हैं, तो पहले आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपने जो किया वह गलत था और समझाने की कोशिश नहीं करें।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    क्या आप महसूस के बारे में मत सोचो यही है, किसी भी भावना से दूर हो जाओ जिससे आप बहाने दे सकते हैं। यदि आप गुस्से में थे जब आप ऐसा करते थे, तो आप शायद इसे एक बहाना के रूप में कहना चाहते हैं हालांकि, जब तक आप अपने द्वारा किए गए कार्यों के लिए पूर्ण जिम्मेदारी नहीं लेते तब तक आप वास्तव में माफी नहीं करेंगे। आपकी नौकरी उस समय आपके कार्यों की ज़िम्मेदारी लेनी होगी।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    लिखें जो आप पहले से कहना चाहते हैं आपको उसके सामने अपनी माफी नहीं पढ़नी चाहिए। हालांकि, जो लेखन आप चाहते हैं वह लिखना आपके लिए यह सही नहीं है कि आप खुद को औचित्य न करें या आपने जो किया उसके लिए स्पष्टीकरण दें। अपनी जिम्मेदारी संभालने और नुकसान की मरम्मत पर ध्यान दें।
  • भाग 2
    उससे बात करो

    गेट ए गाइ टू फॉर गर्वि फॉर यूज (लड़कियों के लिए) चरण 4
    1
    इसे स्थगित मत करो। प्रकृति से, ज्यादातर लोग उन चीज़ों को स्थगित करते हैं जो वे नहीं करना चाहते हैं हालांकि, देर के बजाय आपको जल्द ही माफी मांगनी चाहिए यदि आप समय गुजारने के लिए इंतजार करते हैं, तो वह अधिक नाराज़ या चोट लगी होगी।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 5
    2
    एक अच्छा समय चुनें जब वह फुटबॉल का खेल देख रहा हो या कोई किताब पढ़ रहा हो तो माफी मांगने की कोशिश न करें। एक समय चुनें जब आप कुछ और से विचलित न हो और पूछें कि क्या वे बात कर सकते हैं। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आपने क्या किया है, तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि बातचीत किस बारे में होगी? यदि आपको स्वीकार करने की आवश्यकता है, तो उसके अनुमान लगाने में इतना आसान नहीं होगा
  • गेट अ गाय टू गॉड टू फॉर गर्विज यू (लड़कियों के लिए) चरण 6
    3
    पश्चाताप दिखाओ इसका मतलब यह है कि आप अपनी आवाज़ के साथ और अपने दृष्टिकोण के साथ दोनों को व्यक्त करते हैं कि आप वास्तव में क्या करते हैं, इसके लिए आप वास्तव में खेद है। हंसी या स्थिति के बारे में मजाक की कोशिश मत करो उसे आँखों में देखो और, एक गंभीर टोन के साथ, कहते हैं कि आपको लगता है कि यह।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "वास्तव में, मैं जो कुछ मैंने किया उसके लिए मैं सचमुच खेद है"
  • गेट ए गाइ टू गॉड टू फॉर गर्विज यू (लड़कियों के लिए) चरण 7
    4
    जिम्मेदारी ले लो इसके अलावा, आपको यह स्वीकार करना होगा कि उस व्यक्ति की मौजूदगी में आपने जो किया वह खराब था इसका मतलब है कि आपको यह बताना चाहिए कि आपने यह पहचान करने में क्या गलत किया है कि आप जानते हैं कि आपने क्या किया है।
  • आप उदाहरण के लिए कह सकते हैं "मुझे पता है कि जब मैं आपके व्यय पर चुटकुले करता हूं, तब आपकी भावनाओं को चोट लगी है I मुझे बोलने से पहले इसके बारे में सोचना चाहिए था मुझे पता है कि आप इसके बारे में संवेदनशील हैं। "
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 8
    5



    बेहतर कार्य करने के बारे में बात करें अंत में, आपको अवश्य पता होना चाहिए कि भविष्य में बेहतर कार्य कैसे करना है। यह हिस्सा इस बारे में है कि स्थिति को बेहतर कैसे बनाएं आप वापस नहीं ले सकते जो आपने किया था, लेकिन आप इस बारे में बात कर सकते हैं कि आप भविष्य में अपना व्यवहार कैसे बदल सकते हैं।
  • आप माफी के अंतिम भाग के रूप में कह सकते हैं, "अगली बार, मैं बोलने से पहले अपनी जीभ काटने की कोशिश करूंगा आप मुझसे बेहतर कुछ के लायक हैं मैं तुमसे प्यार करता हूँ और मैं तुम्हारा सम्मान करता हूं, और मैं आपको अपने कार्यों के साथ दिखाना चाहता हूं। "
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 9
    6

    Video: जब लड़की 18 साल की हो जाती है तो क्या देने लायक हो जाती है ? GERNAL KNOWLEDGE//RIDDILS//PART-2

    उसे जवाब दें यदि आपकी पहली बात यह है कि आप अपने वार्तालाप के विषय के बारे में सुनते हैं, तो आपको गुस्सा होने की संभावना है। उसे अपना गुस्सा व्यक्त करने दें और औचित्य देने की कोशिश न करें। उसे इसके बारे में बात करने का एक अवसर चाहिए यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि आप माफी क्यों मांग रहे हैं - आपको इस बारे में बात करने का अवसर होना चाहिए कि आपको कैसा लगता है और क्यों उसके बारे में बात करने के लिए उसे समय दें कि आपने उसे क्या चोट पहुंचाई।
  • आप उसे कहकर बात करने के लिए जगह दे सकते हैं "मैंने जो कहा है, उसके बारे में आप कैसा महसूस करते हैं?"
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 10
    7
    अपनी भावनाओं को ध्यान में रखें अंत में, उसे दिखाएं कि आप समझते हैं कि वह कैसा महसूस करता है दिखाएँ कि आप उसे सुन रहे हैं और आप समझते हैं कि वह परेशान क्यों है।
  • एक तरह से आप यह दिखा सकते हैं कि आप सुन रहे हैं, इसे दोहराते हुए कहते हैं कि यह क्या कहता है। आप कह सकते हैं "मैंने सुना है कि आप कहते हैं कि आपको लगता है कि मैं आपको तुच्छ जानता हूं और जब मैं इस तरह की चुटकुले करता हूँ तो मैं आपका सम्मान नहीं करता हूं। मैं इसे पूरी तरह समझता हूं और आप इस तरह महसूस करने के लिए अपने अधिकार में हैं। "
  • Video: राजस्थानः मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पेश किया बजट

    भाग 3
    चलते रहें

    छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 11
    1
    उसे जगह दे दो कभी-कभी, जब कोई व्यक्ति वास्तव में चोट लगी है या नाराजगी करता है, तो उसके लिए कुछ समय लगता है कि क्या हुआ है। आप जो कुछ किया है, उसके बारे में सोचने के लिए आप कुछ दिन या एक सप्ताह भी ले सकते हैं, जो ठीक है उसे सही ढंग से मानसिकता करने के लिए उस समय की आवश्यकता है
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 12
    2
    बहस मत करो यदि आप किसी को माफ करने की कोशिश करते हैं, तो आपको इसे प्राप्त करने का तर्क नहीं करना चाहिए। दूसरे शब्दों में, एक बार आपने कहा है कि आपको खेद है, अकेले बातचीत छोड़ दें यदि आप तर्क देते हैं कि आप सही हैं तो आप उसे मना नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक से लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 13
    3
    उसे कुछ प्यार करता है जिसे वह प्यार करता है अगर आपको लगता है कि आपको यह दिखाने के लिए कुछ करना है कि आपको खेद है, तो उसे आश्चर्य कीजिए आप कुकीज़ सेंकना या उसे एक उपहार दे सकते हैं जिसे आप जानते हैं कि उसके लिए सार्थक होगा। कुछ विचारशील करने से आपको पता चल जाएगा कि आप अभी भी देखभाल करते हैं
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 14
    4
    ध्यान रखें कि हम सभी गलतियां करते हैं। यह एक तथ्य है कि आप चाहते हैं कि वह आपको रिश्ते के आगे आगे बढ़ने के लिए माफ कर दें। हालांकि, आपको खुद को माफ़ करना चाहिए हमने कुछ बिंदु पर बुरे काम किए हैं और, बड़े पैमाने पर, शायद आपने जो किया वह इतना बुरा नहीं है। यहां तक ​​कि अगर ऐसा भी हो, तो आपको अपने लिए हमेशा के लिए दोष नहीं देना चाहिए। अपने आप को इसके बारे में बुरा महसूस करना बंद करने की अनुमति दें
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे पूरी तरह से भूलना चाहिए। आपको भविष्य में बेहतर कार्य करने के लिए जो कुछ सीखना है, उसका उपयोग करना आवश्यक है।
  • Video: खाटू श्याम का ऐसा भजन नहीं सुना होगा श्याम भक्तों के लिए बाबा का नया भजन | Baba tumko pranaam karte

    गेट ए गाइ टू गॉड टू फॉर गर्विज यू (लड़कियों के लिए) चरण 15
    5
    समझें कि वह आपको क्षमा करने के लिए बाध्य नहीं है आप चाहे कितना चाहे, कोई भी किसी और को माफ़ करने के लिए बाध्य नहीं होता यह संभव है कि आपको इस त्रुटि से सीखना चाहिए और किसी अन्य व्यक्ति के साथ आगे बढ़ना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • चिंता न करें, जब आप माफी मांगते हैं तो आप रोएंगे। यह केवल दिखाता है कि आप वास्तव में खेद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com