ekterya.com

एक तर्क में शांत रहने के लिए

चर्चाएं दैनिक जीवन का हिस्सा हैं और जिस तरह से मानव संचार करते हैं हालांकि यह है कि आप उद्देश्य पर चर्चा नहीं करना चाहिए था सच है, आप या तो नहीं एक बहाने के रूप युद्ध की घोषणा करने या किसी से छिपाने के लिए इलाज किया जाना चाहिए। एक चर्चा में शांत रखने से, वहाँ नियंत्रण से बाहर एक स्थिति रोकने के लिए और एक तरफ बनाने और गहरा वास्तविक समस्याओं चर्चा की पृष्ठभूमि में खुदाई करने के लिए कर रहे हैं और अधिक की इच्छा करना होगा। इसी तरह, शांति एक असहमति को हल करने की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है।

चरणों

छवि एक शीर्षक में रहो रहने का शीर्षक चरण 1
1
व्यक्ति जिस पर चर्चा कर रहा है उस पर फोकस करें समझें कि प्रत्येक चर्चा के पीछे एक अंतर्निहित समस्या है। निजी अपराध लेना (जितने लोग करते हैं) स्थिति का नियंत्रण खोने का सबसे तेज़ तरीका है। सूचना क्या व्यक्ति वास्तव में कहा है और क्या, कष्टप्रद है भी कष्टप्रद शब्द और आरोपों की बाढ़ के माध्यम से। आप एक तरफ बनाना और वास्तविक कारणों पर ध्यान केंद्रित करने, चर्चा व्यक्तिगत रूप से eludes और आप वास्तविक समस्याओं से निपटने के रचनात्मक तरीकों की तलाश शुरू करते हैं।
  • छवि एक शीर्षक में रहो रहने का शीर्षक चरण 2
    2
    शांत रहो आप धीरे-धीरे धीरे-धीरे धीरे-धीरे सांस लेंगे। अपनी मुद्रा स्थिर और सीधा रखें आक्रामक शरीर भाषा से बचें, जैसे कि आपके हथियार को पार करना या अपनी मुट्ठी दिखाने यहां तक ​​कि चिल्लाने और आँसू के माध्यम से, एक व्यक्ति शरीर भाषा का पता लगाएगा और बहस करने के लिए झुकाव करेगा।
  • जब कोई आपसे कुछ परेशान करता है, तो बस श्वास और गहराई से और धीरे धीरे साँस छोड़ते हैं अपने आप को शांत करने की एक तंत्र के रूप में अपनी सांस का उपयोग करके शांत होने की जगह दें, जिससे आपको स्थिति स्पष्ट रूप से देखने में मदद मिलती है।
  • छवि एक शीर्षक में रहो रहो स्टेम 3
    3
    अपने सिर की सीट करें और दोहराएं कि आप उस व्यक्ति की मुश्किल स्थिति को समझते हैं। सहानुभूति समझने का मार्ग है और उस व्यक्ति के क्रोध के विस्फोट के लिए किसी तरह की वैधता होनी चाहिए। तथ्य यह प्रकट करने के लिए एक प्रबुद्ध कम्युनिकेटर के रूप में आपका कर्तव्य है।
  • Video: Short Budhdha's Stories with Moral Lessons / भगवान बुद्ध के जीवन से जुडी तीन प्रेरक कथाएं

    छवि एक शीर्षक में रहो रहो स्टेम 4
    4
    कभी चीख नहीं आप नियंत्रण खो देंगे और यदि आप चीख देते हैं तो आपके लिए स्पष्ट रूप से सोचने के लिए कठिन होगा। इसके अलावा, आप एक रचनात्मक संघर्ष की बजाय चर्चा को एक चिल्लाहट करेंगे।
  • एक शांत आवाज के साथ बोलो
  • अगर आप चीखें तो मुझे माफ़ करें ऐसा हो सकता है कि आप चीखें, तो माफी मांगें और शांत आवाज़ें ठीक करें
  • आप चीखों को धीरज के लिए व्यक्ति का धन्यवाद कर सकते हैं और यह वादा करें कि आप तुरंत (और वास्तव में) रोक देंगे।
  • सार्वजनिक स्थान पर चिल्लाते हुए दर्शकों को आकर्षित किया जाएगा यह व्यवहार शर्मनाक है और समस्याग्रस्त है इसके अलावा, यह आपकी प्रतिष्ठा को अच्छी तरह से नहीं करता है



  • छवि एक शीर्षक में रहो रहो चरण 5
    5
    अपमान का सहारा न करें ये एक रचनात्मक असहमति वैमनस्य भरा प्रतियोगिता जिसमें दोनों नीच बदनामी से अन्य को हरा करने के लिए परीक्षा हो जाएगा हो जाता है बनाते हैं।
  • अगर अपमान से आप में से किसी को रोने का कारण बनता है, तो लोग उस व्यक्ति का समर्थन करेंगे, जो कोई भी रोता है क्योंकि दूसरे व्यक्ति को आक्रामक और भयभीत व्यक्ति के रूप में देखा जाएगा।
  • छवि एक शीर्षक में रहो रहो चरण 6
    6
    प्रतिकूल रवैया को न्यूनतम रखें आप सही हो सकते हैं और दूसरा व्यक्ति गलत हो सकता है हालांकि, यह सबसे अधिक संभावना है कि दोनों के लिए एक मध्य बिंदु है, जिसे उन्हें ढूंढना होगा इसलिए, सही होने पर ध्यान केंद्रित करने से एक समझौते तक पहुंचने की क्षमता को रोकता है, व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य को देखें और उचित हो। शांत रहें, अंतर्निहित संदेश को सुनें और आपत्तिजनक आलोचनाओं से छुटकारा दें जो आपको अभिव्यक्त करने के लिए प्रलोभन लगता है।
  • छवि एक शीर्षक में रहो रहो चरण 7
    7
    व्यक्ति शांत होने तक प्रतीक्षा करें ज्यादातर मामलों में, लंबे समय तक एक व्यक्ति लंबे समय तक चर्चा करने के लिए आक्रामकता का स्तर नहीं रख सकता है। यह महत्वपूर्ण क्षण के रूप में जाना जाता है उस व्यक्ति को अभिव्यक्तियों का पुनर्मूल्यांकन करना शुरू होता है और उनकी पुष्टि उस क्षण से कम हो जाती है।
  • स्टेप्स कैम इन अ अर्गर्मेंट स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: तनाव से मुक्ति | स्वामी रामदेव

    8
    यह संभव के रूप में एक निष्कर्ष पर पहुंचता है सहानुभूति के प्रतिज्ञान के साथ चर्चा समाप्त करें आप कह सकते हैं: "मैं समझता हूँ कि तुम क्या कहते हो मैं उस स्थिति के माध्यम से रहा हूँ मैं सही काम करना चाहता हूं, लेकिन इसके लिए मुझे आपके समर्थन की आवश्यकता है, न कि आपका क्रोध"। व्यक्ति को विश्वास है कि वह जीत गया है, वह एक तर्कसंगत व्यक्ति (जो कि एक परेशान व्यक्ति के साथ है) के साथ आपके विवाद को हल करने का एकमात्र तरीका है। एक चर्चा एक असफल बातचीत है और यह आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप निरीक्षण की देखभाल करें और खेल के अंत तक पहुंच जाएं, मान लें कि एक है।
  • युक्तियाँ

    • आपके शरीर की भाषा आपके लिए बोलती है जब आप दबाव में होते हैं या परेशान होते हैं तो इसके साथ सावधान रहें। आपके शरीर की भाषा क्या इंगित करती है आप बिना देखे चर्चा के रूप में वर्गीकृत की जा सकती हैं।
    • आपकी राय मायने रखती है यह जिस तरह से आप इसे व्यक्त करते हैं, वही तथ्य के बजाय है कि आपके पास यह है
    • ईमानदारी से रहें और जब आप शांति से बोलते हैं तो अपनी आंखों में आपकी ईमानदारी को प्रतिबिंबित करें।
    • समझे कि यह एक आम बात हो रही है और मुद्दों को व्यक्त करने के बारे में है। यह उस व्यक्ति को फेंकने के बारे में नहीं है जिसके साथ आप बहस कर रहे हैं और जीत का दावा कर रहे हैं। यह रवैया इस व्यक्ति के साथ आपके भविष्य के संबंधों में मदद नहीं करेगा।
    • चर्चा के जवाब में रोने का कोई अच्छा तरीका नहीं है। यह उस व्यक्ति को बना देगा जिसके साथ आप का तर्क है कि आप पर कुछ ताकत है और आपको पता चलता है कि आपने आत्मसमर्पण किया है और उसे जीतना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com