ekterya.com

कैसे वजन घटाने बनाए रखने के लिए

एक मशहूर कहावत है, "कभी-कभी हम जो कुछ भी खाते हैं और पीते हैं, लेकिन जो हम रोजाना उपभोग करते हैं, वह हमारे वर्तमान स्वास्थ्य स्तर को निर्धारित करता है"। इसलिए, उपयुक्त आहारों के उपभोग के साथ-साथ कसरत आहार के निरंतर पर्यवेक्षण की योजना आवश्यक है। वजन घटाने कार्यक्रम में निरंतरता किसी भी स्वास्थ्य संबंधी योजना के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है याद रखें कि यह एक तेज़ आहार या तत्काल वजन घटाने नहीं है, बल्कि अपनी जीवन शैली में सकारात्मक परिवर्तन करने के लिए आपको उस स्तर पर रखने के लिए जो आप से खुश हैं

चरणों

वज़न वजन घटाने चरण 1 को बनाए रखने वाली छवि
1
दो भागों में वजन घटाने के कार्यक्रम को विभाजित करें, पहले उन अतिरिक्त किलो से छुटकारा पाने के लिए और एक ही समय में वज़न घटाने को बनाए रखने का प्रयास किया जा रहा है। यह मत भूलना कि वजन घटाने की योजना के बाद एक और इंतजार है, जो आपके नए वजन के निरंतर रखरखाव है।
  • वज़न कम करने के चरण शीर्षक में छवि 2
    2
    मॉनिटर कैलोरी सेवन वजन कम करने के बाद अपने नए आत्मविश्वास का आनंद लेते रहें। इसलिए, अन्य पोषक तत्वों के साथ कैलोरी की सही मात्रा के साथ आहार की योजना बनाना महत्वपूर्ण होता है। अगर हम इन महत्वपूर्ण चीजों से खुद को वंचित करते हैं, तो हम बाद में गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर सकते हैं।
  • Video: जीरा खाएं मोटापा घटाएं 15 दिन में 5 kg वजन कम करें | Cumin Benefits for Quick Weight Loss

    इमेज शीर्षक से वजन घटाना चरण 3 बनाए रखें

    Video: जल्दी वजन कम करने के लिए अपनी डाइट में यह बदलाव करें. Weight loss diet/program

    Video: 7 दिन में 5 KG वजन कम करने का सबसे पापुलर जापानी तरीका, Weight Loss, Asa Diet

    3



    सही भोजन चुनें यह वजन रखरखाव योजना के लिए भी एक महत्वपूर्ण कदम है। अपनी स्वस्थ भोजन की आदतों को वापस करने की कोशिश करें और इस तथ्य को समझें कि स्वस्थ खाद्य पदार्थ पनीर के एक अतिरिक्त हिस्से के बिना स्वादिष्ट भी हो सकते हैं। सब्जियों और फलों के साथ कई फाइबर आधारित खाद्य पदार्थ शामिल हैं आप जितना संभव हो उतना जितना अधिक वसा और चीनी में खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करनी चाहिए। ये छोटे विवरण बाद में बहुत ही दिलचस्प परिणाम हो सकते हैं।
  • वज़न कम करने के चरण शीर्षक में छवि 4
    4
    शारीरिक गतिविधि के माध्यम से अतिरिक्त कैलोरी जलता है वजन प्रबंधन कार्यक्रम के लिए यह सबसे अच्छा ज्ञात और स्वीकृत रूपों में से एक है। आपको इस सिद्धांत का पालन करने की कोशिश करनी चाहिए: "आप जितनी अधिक कैलोरी जलाते हैं, उतना हमेशा जलाएं"। ऐसा करने से, शरीर में वसा के संचय से बचने के लिए आसान है। अपने पसंदीदा खेल में अपने आप को इलाज के लिए अपने वजन घटाने की योजना में एक बहुत मजेदार और दिलचस्प कदम हो सकता है।
  • वजन शीर्षक वजन बढ़ोतरी चरण 5
    5
    अपने शरीर की सीमाओं से अवगत रहें तथ्य यह है कि आनुवांशिक मतभेद के मामले में मनुष्य भिन्न हो सकते हैं। कुछ लोगों के लिए वज़न कम हो सकता है, लेकिन आनुवंशिक अंतर के कारण किसी और के लिए यह वही नहीं हो सकता है। कोई भी दो निकाय समान नहीं हैं, इसलिए, यदि कोई एक के लिए काम करता है, तो यह अन्य लोगों के लिए जरूरी काम नहीं करेगा। इसलिए, अपने स्वयं के शरीर के अनुसार शासन की योजना बनाना और दूसरों की नकल करना महत्वपूर्ण है। एक स्वस्थ जीवन शैली स्वस्थ भोजन और सोच का परिणाम है उन सकारात्मक विचारों और थोड़ा और प्रयास के साथ, हम एक खुशी से भरा जीवन प्राप्त कर सकते हैं।
  • वजन शीर्षक वजन बढ़ाने के चरण 6
    6
    विटामिन की एक रेजिमेंट लें, जिसमें बी 12 की उच्च खुराक शामिल है, जो कि चयापचय में तेजी लाने में मदद करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com