ekterya.com

पैर कैसे साफ रखने के लिए

कैसे अपने पैर शांत और सुंदर रखने के लिए? यहां आप सीखेंगे कि पैरों से संबंधित खराब गंध और अन्य अप्रिय पहलुओं से कैसे छुटकारा पा लिया जाए।

चरणों

1

Video: अब घर में ही आसानी से करें हाथ-पैर साफ | Natural Remedies to Get Whiten Hands and Legs

अपने पैरों को साफ रखें हर दिन अपने पैरों को धो लें बौछार के दौरान पानी पर गिरने के लिए पर्याप्त नहीं है। आप उन्हें साबुन और scourer के साथ उत्कीर्ण करना चाहिए और उन्हें अच्छी तरह से पूरे पैर को कुल्ला, न सिर्फ उंगलियों नाखूनों के नीचे डालना, यह बिल्कुल भी चोट नहीं पहुंचेगा।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो अपने पैरों को पूरी तरह से सूखा लेंगे अपनी उंगलियों के बीच सूखने के लिए मत भूलना नमी जो पैरों पर रहती है वह बैटरी के लिए उपजाऊ जमीन है जो बुरी गंध का कारण बना रही है।
  • 3
    उचित मोज़े का उपयोग करें बांस फाइबर कपास, ऊन और एथलीटों के लिए विशेष कपड़े पसीने को अवशोषित करते हैं और अपने पैरों को सांस लेने की अनुमति देते हैं। यदि उन्हें पसीने से गीला हो जाता है, तो उन्हें एक नई जोड़ी के लिए शांत मोज़े में बदल दें।
  • Video: सुबह पेट साफ के लिए 3 योगा आसन करे फिर योगा प्रणायाम करे।।

    4
    सुनिश्चित करें कि आपके जूते निचोड़ नहीं करते हैं यदि वे आपको निचोड़ते हैं, तो आप अपने पैरों को सामान्य से ज्यादा पसीना कर सकते हैं। आरामदायक आकार की तलाश करें और मोची से मदद मांगें अगर आपके कोई प्रश्न हों
  • 5
    जूते बदलें यदि आप हर रोज एक ही जूते पहनते हैं तो आप उन्हें गंध कर देंगे उनको दोबारा इस्तेमाल करने से पहले उन्हें फिर से शांत करने दो। जूते के लिए अलग-अलग डिओडोरेंट्स भी हैं। उनमें से एक का चयन करें यदि आप चाहते हैं कि आपके जूते अच्छे गंध करें



  • 6
    रोगाणुओं को मार डालो आपको अपने जूते के लिए एक निस्संक्रामक स्प्रे का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए। जीवाणुरोधी साबुन के साथ अपने पैरों को धो लें सूरज अपने जूते सोने से पहले, बिना सफेद हाइड्रोजन पेरोक्साइड के एक सफेद कपड़े गीला करें और अपने प्रत्येक पैरों को इसके साथ लपेटें, यहां तक ​​कि पैर की उंगलियों और नाखूनों के बीच भी। आपको कुल्ला करने की ज़रूरत नहीं है और अंत में मोज़े के बिना सो जाओ।
  • 7
    जूते और insoles धोएं जूते के कुछ insoles, विशेष रूप से टेनिस जूते धो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वे फिर से उनका उपयोग करने से पहले पूरी तरह से सूखा।
  • Video: Gharke Nuskhe -5 minute me hatho ka rang nikhare, gora kare, ghar ka manicure

    Video: एलोवेरा में यह दो चीजें मिलाकर रात को लगाले रातोंरात पैरों की मैल ऐसे उतरेगी सुबह हैरान हो जाएंगे

    8
    घर पर नंगे पांव रहो अपने पैरों को समय के बाहर, विशेष रूप से रात में उन्हें अनुमति देकर सुनाओ।
  • 9
    अपने नाखूनों को कम और साफ रखें नेल ब्रश का उपयोग करें टोनीएं घर के जीवाणुओं के लिए जगह हैं
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • बैक्टीरिया बुरी गंध के दोषी हैं और यद्यपि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, वे अपने पैरों के साथ सबसे बड़ी भोज प्रदान करते हैं। वे मृत कोशिकाओं और शरीर के वसा पर फ़ीड। वे तेजी से पैदा होते हैं और कार्बनिक अम्लों के रूप में कचरे का उत्पादन करते हैं और यही बदबू आती है। आबादी के 10% और 15% के बीच एक भयानक गंध है। क्यों? क्योंकि उनके पैर पसीने से ज्यादा होते हैं और बैक्टीरिया को आसीन माइक्रोकोक्की कहते हैं, जो बुरी गंध पैदा करने के अलावा सल्फर यौगिकों का उत्पादन करते हैं, जो बहुत खराब गंध का शिकार करते हैं। क्या आपको पता है कि एक सड़े हुए अंडा की तरह खुशबू आ रही है? सल्फर यौगिकों की तरह गंध है
    • ज्यादातर लोग बुरी गंध को नियंत्रित कर सकते हैं यह दर्दनाक है कि किसी को खराब पैर की गंध आती है यदि आप इसके बारे में चिंतित हैं, तो केवल सामाजिक अवसरों पर जूते पहनें, घर पर नंगे पैर चलने की कोशिश करें और अपने पैरों को सांस ले जाएं। यदि आपके पैरों को साफ और सूखा है, तो आप उन्हें बैक्टीरिया बंदरगाह रखने की अनुमति नहीं देंगे
    • यदि इन सुझावों ने आपकी सहायता नहीं की है, तो डॉक्टर के पास जाएं, शायद आपके पास दूसरी तरह की समस्या है
    • साबुन और पानी के साथ अपने पैरों को धो लें और इन्हें बनाने के लिए मत भूलें, इस तरह आप बैक्टीरिया और मृत कोशिकाओं से छुटकारा पायेंगे।

    चेतावनी

    • प्लास्टिक या पेट्रोलियम सामग्री (जैसे लाइक्रा) के बने जूते से बचें इस तरह की सामग्री आपके पैरों को साँस लेने नहीं देती है और स्वस्थ पैरों को महक शुरू करने का कारण बन सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com