ekterya.com

सबसे खराब दिनों के चेहरे में सकारात्मक दृष्टिकोण कैसे बनाए रखना चाहिए

कई बार हम बहुत ही जटिल और अप्रिय स्थितियों का सामना करते हैं, जो हमें हर चीज पर फिर से लेना और लगातार शिकायत करते हैं। यह कई कारणों से होता है यदि आप निम्न चरणों का पालन करते हैं तो आप अपने मन में मौजूद सभी नकारात्मक आरोपों को मुक्त कर सकते हैं।

चरणों

1
शब्द का प्रयोग करने से बचें नहीं, यथासंभव हद तक कहने के बजाय "मैं नहीं चाहता कि चीजें बदतर हो जाए", आप कह सकते हैं "मैं चाहता हूँ कि सब कुछ सुधारें", या अभी तक बेहतर है "मैं सब कुछ बेहतर बनाऊंगा"।
  • Video: SCP-2480 An Unfinished Ritual | presumed Neutralized | City / Sarkic Cult SCP

    2
    अपने आस-पास होने वाली हर चीज़ का सकारात्मक पक्ष देखने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि वे आपको एक पैसा देते हैं और उन्होंने सहमत तारीख पर आपको भुगतान नहीं किया है, तो सोचें कि यदि आपने इसे दिया था, तो आप उस पल में बेकार खरीद पर बर्बाद हो गए होंगे। यह कुछ के लिए कुछ ले रहा है
  • 3
    वाक्यांशों को अक्सर दूसरों के रूप में दोहराएं प्यारा दिन, यह अच्छी तरह से चल रहा है, सौभाग्य से, आशीर्वाद, इत्यादि शब्द की शक्ति महान है यदि आप इसे प्रबंधित करते हैं कि सबसे कठिन दिनों के बावजूद, आपके अच्छे मूड को आपके सामने रखा जाता है और आप अच्छे की इच्छा करना शुरू करते हैं, यही सकारात्मक ऊर्जा आपके पास वापस आ रही है



  • 4
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें आप यह सोचने में कुछ मिनट लग सकते हैं कि क्या किसी खास समस्या के लिए खुद को उजागर करना या एक गिलास पानी में डूबने योग्य है या नहीं। जब आपका मन शांति में होता है, तो संतुलन आता है और इससे आपको यह समझना शुरू हो जाएगा कि समस्या के बारे में शिकायत करने के बजाय सब कुछ एक समाधान है।
  • Video: Conflict Resolution Mediator Yasmin Davar Says Millennials Will Save The World!

    5
    जितना संभव हो उतना धन्यवाद। बहुत ज्यादा पूछताछ के बिना, वह सब कुछ के लिए जीवन का धन्यवाद देते हैं और अपने रास्ते से हटा देते हैं। कुछ भी मौका नहीं है धन्यवाद आपको एक उच्च मानसिक स्थिति में डालता है, जिससे आपको नकारात्मक विचारों को छोड़ने में मदद मिलती है
  • 6
    अपने सभी दोस्तों, परिचितों, आदि के साथ इस दृष्टिकोण को साझा करें। खुशी संक्रामक है और यदि आप किसी और को अपने चारों ओर खुश कर सकते हैं, तो यह निश्चित है कि तब तक आपके मन में कुछ ऐसी चीज होगी जो आपको अपनी शुरुआती नकारात्मक सोच से दूर रखेगी।
  • 7
    मत भूलो कि मन की शक्ति इतनी बड़ी है कि आप किसी भी समस्या, दर्द आदि को समाप्त कर सकते हैं। बस इसे कल्पना करो और अपनी सारी ताकत के साथ इच्छा करो आगे बढ़ो, आज परिवर्तन शुरू होता है! सब कुछ आप पर निर्भर करता है आज आपके भावनात्मक शांति और हमेशा आपके हाथों में होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com