ekterya.com

प्रतिकूल परिस्थितियों में प्रेरित रहने के लिए

बाधाएं उन भयानक चीजें हैं जो आप देखते हैं जब आप अपनी आँखें अपने लक्ष्य से दूर करते हैं। - हेनरी फोर्ड
कभी नहीं, कभी नहीं, कभी हार न दें - विंस्टन चर्चिल

शुरू में प्रेरित होने के बाद, दूसरे भाग को प्रेरित रहने के लिए है, भले ही आप शुरुआत में जैसा ही महसूस न करें शायद कुछ नया आपके जीवन में आ गया है और आपके पुराने लक्ष्य में पहले से ही ऐसा नहीं है प्राथमिकता. हो सकता है कि आप दो-दो दिन जाएं और अब आप इसे वापस नहीं जा सकते हैं। शायद आप गलत थे और इसने आपको निराश किया।

यदि आप एक ही प्रेरणा प्राप्त करते हैं, और इसे बनाए रखते हैं, तो आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। लेकिन अगर आप समर्पण करते हैं, तो आप नहीं करेंगे यह आपकी पसंद है अपने लक्ष्य को पूरा करें या इस्तीफा दें हम दिखाएंगे कि कैसे लक्ष्य से बचने और जारी रखने से बचें।

चरणों

सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 1

Video: MARIE MOORE TAURUS JUNE 2018 MONTHLY HOROSCOPE

1
स्थिर रहें जब आप व्यायाम व्यायाम शुरू करते हैं या उद्देश्य के साथ कोई अन्य लक्ष्य, आप इसे बाहर खुश और भावना से भरा है, और एक उत्साह है कि कोई सीमा नहीं जानता के साथ। आपको आत्म-सीमा का कोई मतलब नहीं है और आपको लगता है कि आप कुछ भी कर सकते हैं। हालांकि, इससे पहले कि आप समझें कि आपके पास सीमाएं हैं और आपका उत्साह कम होने लगना शुरू हो जाएगा। शुरुआत से, आप कुछ कर सकते हैं, ताकि निराशा में न आने के लिए अपने प्रारंभिक उत्साह का लाभ लेना है जब आपके पास एक कार्यक्रम की शुरुआत में बहुत ऊर्जा है, और आप सब कुछ के लिए जाना चाहते हैं, शांति बनाए रखने. जो कुछ भी आप करना चाहते हैं वह न करें, सिर्फ 50% से 75% दे दो, और उस कार्य योजना की योजना बनाएं जिसमें आप समय के साथ धीरे धीरे वृद्धि करते हैं। उदाहरण के लिए:
  • आप चलाने के लिए जा रहे हैं, हो सकता है आपको लगता है कि आप अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिए शुरुआत में एक 5K दौड़ चला सकते हैं, बजाय, बेहतर एक 1K के साथ शुरू, एक बार आप आसानी से एक किलोमीटर चलाने के लिए है, तो 2K चलाने का प्रबंधन और इस तरह । आगे छोटे कदम के साथ, आपकी प्रेरणा गिर जाएगी नहीं
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 2
    2
    यह सिर्फ शुरू होता है ऐसे दिन होंगे जब आप दौड़ना नहीं चलाना चाहते हैं या नहीं एक बजट की गणना करें या अपने दैनिक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको क्या करना है। इसके प्रयास और समय के बारे में सोचने के बजाय, अपने आप से बताना आपको बस शुरू करना होगा उदाहरण के लिए, बस अपने स्नीकर्स पर रखिए और आपके पीछे का दरवाज़ा बंद कर दें, इसके बाद आप देखेंगे कि सबकुछ स्वाभाविक रूप से बहता है घर पर बैठने के बजाय, चलने की सोच और आप कितने थके हुए महसूस करेंगे शुरू करो और आप देखेंगे कि यह उतना मुश्किल नहीं है जैसा आपने कल्पना की थी। यह सलाह हर समय अच्छी तरह से काम करती है
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 3
    3
    पूर्ण रहें यदि आप सार्वजनिक रूप से सामाजिक नेटवर्क (जैसे कि विकी ह्वा चैट), एक ब्लॉग में ईमेल द्वारा, या व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक रूप से प्रतिबद्ध हैं - तो विश्वसनीय हो और दैनिक लोगों के समूह को सूचित करें। यह जिम्मेदारी आपको अच्छी तरह से करना चाहती है, क्योंकि आप उन्हें सूचित नहीं करना चाहेंगे कि आप असफल रहे हैं।
  • जवाबदेही के कठोर उपायों पर विचार करें आप किसी को पैसे का एक योग दे सकते हैं और जब भी आप जिम में जाते हैं, या अपना वजन कम करते हैं, या प्रत्येक मील की दौड़ में भाग लेते हैं, तो वह थोड़ा-थोड़ा आपको वापस कर देगा। आप एक अनुबंध भी कर सकते हैं
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 4
    4
    नकारात्मक विचारों से दूर चले जाएं और उन्हें सकारात्मक रूप से बदलें। यह सबसे महत्वपूर्ण प्रेरणा उपकरण है, और इसे दैनिक रूप में लागू करना महत्वपूर्ण है। शुरू होता है अपने विचारों की जांच और उन नकारात्मक को पहचानना जान-बूझकर. कुछ दिनों के बाद आप उन्हें त्रुटि के रूप में पहचान सकेंगे। फिर, मानसिक रूप से उन नकारात्मक को दबाएं, जैसे: "यह बहुत मुश्किल है" और इसके साथ बदलें: "मैं यह कर सकता हूँ! यदि कोई अन्य यह करता है, तो मैं भी हूं। " यह तंग लगता है, लेकिन यह वास्तव में काम करता है
  • कैसे चीजों को स्थगित करने के लिए नहीं
  • प्रभावी तरीके से पुष्टि का उपयोग कैसे करें
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 5
    5
    लाभों के बारे में सोचो क्या आप तर्क करते हैं कि यह अन्य लोगों के लिए कितना मुश्किल है? जल्दी आवाज़ चलना बहुत मुश्किल! बस इसके बारे में सोचने से आपको थका हुआ महसूस होता है सोचने के बजाय, बेहतर तरीके से सोचें कि जल्दी उठना कितना स्वस्थ होता है, व्यायाम के बाद आपको कितना अच्छा लगेगा और आपका दिन कितना बेहतर होगा इससे आपको अधिक सक्रिय होने में मदद मिलेगी।
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 6
    6
    फिर से उत्साहित करें! सोचें कि यह आप को अवमूल्यन करता है और याद रखता है कि यह आपको प्रेरित करता है। क्या आप दोहरा सकते हैं? क्या कारण है कि आप एक लक्ष्य का पता लगाया? क्या आप मूल का पुनर्निर्माण कर सकते हैं?
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 7
    7
    जानकारी प्राप्त करें। अपने लक्ष्य तक पहुंचने के तरीके के बारे में पढ़ें, आप प्रेरणा और पुनर्भरण कर सकते हैं। किसी तरह अगर आप अपना पठन करना चाहते हैं, प्रेरणा अकेले आएगी। दैनिक सीखें, खासकर जब आप अनमोटिड होते हैं
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 8
    8
    समान लोगों को ढूंढें अपने विचारों में प्रेरित रहें यदि आप एक ही लक्ष्य के साथ किसी को मिल जाए, तो पता करें कि क्या वे सौहार्दपूर्ण बना सकते हैं क्या मांग है कि दोनों को प्रेरित रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है एक अन्य विकल्प आपके क्षेत्र के समूह हैं (उदाहरण के लिए, एक एथलेटिक क्लब का हिस्सा)।
  • Video: Crash of Systems (feature documentary)

    सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 9
    9
    प्रेरणादायक कहानियां पढ़ें प्रेरणा उन लोगों से हो सकती है जिन पर आप विजय प्राप्त कर चुके हैं। आप सफलता की कहानियों के लिए एक खोज इंजन बन सकते हैं और अधिक लक्ष्यों को आकर्षित कर सकते हैं।
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 10
    10
    अपनी सफलता बनाएं लक्ष्य की ओर हर कदम एक सफलता है। इस तथ्य को मनाएं कि आपने शुरू किया! लक्ष्य की दिशा में पूरा किए गए प्रत्येक लक्ष्य को जश्न करें, सफलता का प्रत्येक क्षण रखें और उस पर निर्माण करें। समय के साथ, आपकी छोटी उपलब्धियों को एक सफल लक्ष्य में बदल दिया जाएगा।



  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 11
    11
    मूल बातें करो प्रेरणा कुछ स्थिर नहीं है जो हमेशा वहां होती है यह आता है और जाता है, आता है और फिर से जाता है। तो जब वह निकलता है, वह स्थायी रूप से ऐसा नहीं करता, तो वह वापस आ जाता है। जब तक वह वापस नहीं आता तब तक प्रतीक्षा करें एक किताब पढ़ने के लिए, सहायता मांगें या अपने आप को प्रेरित करें।
  • Video: TEDxSanMigueldeAllende - Aleph Molinari - Bridging the Digital Divide

    सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 12
    12
    सहायता प्राप्त करें कभी-कभी अकेले चलना मुश्किल होता है यदि आप मैराथन चलाते हैं या एक थीसिस लिखते हैं, तो अनुशासित रहें, अपनी प्रेरणा का पता लगाएं और हमले खत्म करें।
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 13
    13
    आपकी प्रगति ग्राफ़ करें कैलेंडर या किसी पर एक्स के रूप में ड्राइंग के रूप में सरल साधारण स्प्रेडशीट, या एक डिजिटल एजेंडे में लक्ष्य की योजना बना रहे हैं, लेकिन सबसे अच्छा सबूत आपके दृष्टिकोण और दुनिया की आपकी धारणा है, आप कैलेंडर में हर दिन क्रॉस (एक्स) रोकना नहीं चाहते हैं।
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 14
    14

    Video: 3 Moksha मोक्ष, स्व और मस्तिष्क. मोक्ष के साथ मस्तिष्क में कैसे बदलाव होते हैं

    हर उपलब्धि के लिए खुद को इनाम देने के लिए मत भूलना हर कदम पर, अपने प्रयास को पहचानें क्या इसका तात्पर्य है, जब आप अपना वजन कम करने के लिए व्यायाम और जंक फूड के बिना अपने आप को एक दिन से इनाम न दें, यह एक कदम पीछे के बराबर होगा। दो चीजें: 1) इनाम आनुपातिक है, इसलिए इसे क्रूज़ ट्रिप के लिए योग्यता नहीं है और 2) अपना वजन कम करने के लिए जब आप व्यायाम करना चाहते हैं और आप जो भोजन चाहते हैं, बिना एक दिन के साथ खुद को इनाम न दें।
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 15
    15
    छोटे लक्ष्य बनाएं: दीर्घकालिक लक्ष्यों के लिए हैं, जब आपने अल्पावधि में पहले से ही कई लोगों को पूरा कर लिया है, क्योंकि तत्काल परिणामों के बिना समय demotivating है। लक्ष्य को छोटे, छोटे और तेज लक्ष्यों में तोड़ दें और इस प्रकार प्रेरणा बनाए रखें।
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 16
    16
    एक कोच किराया या कक्षाएं ले लो यह आपको अंत तक प्रेरित करेगा, एक लक्ष्य तक पहुंचने के लिए और इसे वास्तविकता में बदलना होगा। यह आपको प्रेरित करने के लिए सबसे महंगी तरीकों में से एक है, हालांकि, यह काम करता है, अगर आप पाते हैं कि आप अपने क्षेत्र में आर्थिक कक्षाएं ले सकते हैं, या आप एक मित्र को जानते हैं जो आपको प्रशिक्षित कर सकता है या आपको मुफ्त सलाह दे सकता है।
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 17
    17
    एक पंक्ति में दो दिन कभी नहीं छोड़ें एक दिन से अधिक के लिए डिस्कनेक्ट की प्रवृत्ति से बचें। हम सही नहीं हैं तो अगर आपको एक दिन याद आती है, तो अगले आप अपरिचित महसूस करेंगे, इसलिए जानबूझकर इस पर लागू होता है "नहीं! आपको एक पंक्ति में दो दिन याद नहीं होंगे!"।
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 18
    18
    विज़ुअलाइज़ेशन लागू करें महान विस्तार में परिणामों को विज़ुअलाइज़ करें अपनी आँखें बंद करें और कल्पना करें कि आप अपनी सफलता के बारे में कैसे देखेंगे? यह कैसे गंध होगा? और आपको कैसा महसूस होगा? आप ऐसी सफलता के साथ कहां रहेंगे? आप कर सकते हैं सबसे अच्छा कल्पना। प्रत्येक लक्ष्य की उपलब्धियों के साथ दैनिक इन सवालों को मजबूत करने के लिए मत भूलना
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 19
    19
    छोड़ने से दूर रहो कभी-कभी हम रोकना चाहते हैं, लेकिन आम तौर पर प्रतिक्रिया आंत है और यह जानकारी नहीं है। कैलेंडर को उस समय चिह्नित करने का प्रयास करें, जब आप छोड़ने के बारे में सोचा, ताकि आप पैरामीटर को माप सकें। एक प्रेरणादायक योजना के साथ आना शुरू करें, जिसे आप अगली बार छोड़ना चाहते हैं।
  • सत्स्टोन प्रेरणा नामक छवि जब आप`re Struggling Step 20
    20
    इसे फिर से आनंद लें कोई भी आपको लंबे समय तक नहीं पसंद करता है। प्रेरणा एक दैनिक आधार पर मजेदार और आनंद लाती है। आपको क्या पसंद आया, सुबह में चलने का सौंदर्य या हर दिन एक लक्ष्य को पूरा करने की खुशी या एक पौष्टिक भोजन की समृद्धि। पल जीते फिर भविष्य के बारे में सोचें और कदम आगे बढ़ने के लिए कैसे कदम उठाएं ...
  • युक्तियाँ

    • एक गीत ढूंढें जिसे आप बहुत पसंद करते हैं उदाहरण के लिए, यदि कोई गीत है जो आपको प्रेरित करता है और आपको बहुत अच्छा महसूस करता है सकारात्मक संदेश और आकर्षक गायन के साथ एक गाना सुनो, मात्रा को बढ़ाएं और इसे गाएं जब आप पोर्टेबल ऑडियो सिस्टम के साथ चलाते हैं तो आप इसे सुन सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com