ekterya.com

जब आप बीमार हो जाते हैं तो सुधार कैसे करें

जब आप बीमार होते हैं तो आप शायद ही बाहर निकल सकते हैं, अपने दोस्तों को देख सकते हैं या खेल के खेल में जा सकते हैं - यह मजेदार नहीं है कोई भी बीमार नहीं पसंद करता है, इसलिए बेहतर कदम उठाने के लिए इन चरणों का पालन करें।


चरणों

1
जंक फूड खाने से बचें जंक फूड आपको बीमार और अधिक पौष्टिक बना सकता है, इसलिए यह आपको बेहतर पाने में मदद नहीं करेगा। जब आप बीमार हैं, तो फलों और सब्जियों जैसे स्वस्थ खाद्य पदार्थों को खाएं, विशेष रूप से फल जिसमें विटामिन सी होता है
  • Video: मधुमेह से मुक्ति के लिए अपनाए यह दो औषधियां These 2 Ingredients Become the Best Cure for Diabetes!

    इमेज शीर्षक से बेहतर बनें चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आप गर्म रहें शायद अपने पजामा पर डाल या गर्म, नरम और आरामदायक पत्रक प्राप्त करें, और कुर्सी में या बिस्तर में कर्ल उठाएं। चाय पीने या एक और गर्म पेय और सूप खाने के लिए आपको गर्म और नरम रखने में मदद करें।
  • छवि का शीर्षक बेहतर बनें चरण 3
    3
    अपनी नाक को अक्सर कम करने की कोशिश करें आपकी नाक उड़ाने से भी बदतर हो सकता है
  • शीर्षक वाला छवि बेहतर चरण 4 बनें



    4
    दवा ले लो जब आप बीमार हो जाते हैं तो चिकित्सा शरीर को मदद दे सकती है, इसलिए आपको बेहतर होने में सहायता के लिए कुछ दवा लेने पर विचार करें। यदि आपके डॉक्टर ने कोई विशिष्ट दवा निर्धारित की है, तो इसे लेने के लिए सुनिश्चित करें
  • शीर्षक वाला छवि बेहतर चरण 5 बनें
    5
    लेट जाओ और थोड़ा आराम करो जब आप बीमार होते हैं, तो आपको 8 से 9 घंटे या उससे अधिक के बीच आराम करना चाहिए, इसलिए रात में बहुत सारी नींद आना सुनिश्चित करें और यदि संभव हो तो दिन के दौरान एक या दो नल लें।
  • शीर्षक वाला छवि बेहतर चरण 7 बनें
    6

    Video: 30 विचित्र घर के इलाज वास्तव में काम करते हैं

    समय-समय पर थोड़ा ताज़ा हवा ले लो। निकल जाओ और थोड़े समय के लिए पोर्च पर बैठो, कुछ दिन ताजा हवा पाने के लिए, यह आपके लिए अद्भुत काम कर सकता है आप के साथ एक किताब ले लो और थोड़ी देर के लिए पढ़ें जब आप सूरज की किरण लेते हैं यदि यह ठंड के बाहर हो रही है, तो सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे कपड़ों पर डाल देते हैं ताकि आप गर्म और सुरक्षित महसूस कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • नियमित समय अंतराल पर अपनी दवाएं लें ताकि आप जल्द ही बेहतर हो सकें

    चेतावनी

    • अन्य लोगों की दवा न लें यह आपको बीमार बना सकता है
    • दवा की चेतावनियों को बहुत सावधानीपूर्वक पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com