ekterya.com

अटकेन्स आहार को कैसे संशोधित करें और फिर वजन और ऊंचाई कम करें

कुछ लोगों के लिए, अटकेन्स आहार के 4-चरण चक्र का कड़ाई से पालन करना संभव नहीं है यदि आप आहार योजना को संशोधित करना चाहते हैं, तो आप को केवल विशिष्ट मात्रा में बदलाव करना होगा, इस पर निर्भर करते हुए कि आप केवल थोड़ी मात्रा में वजन या अत्यधिक मात्रा खोना चाहते हैं

चरणों

विधि 1
कम वजन घटाने के लिए एटकिन्स आहार को संशोधित करें

अगर आप 6 किलोग्राम या इससे कम खोने के लिए अटकिन्स आहार शुरू कर रहे हैं, तो आपको लगातार वजन घटाने के चरण (पीपीसी) के साथ शुरू करना चाहिए और प्रेरण चरण से बचने के लिए करना चाहिए।

छवि को बदलकर एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक स्टेप 1
1
एक हफ्ते के लिए प्रति दिन 25 ग्राम कार्बोहाइड्रेट लेने से शुरू करें सुनिश्चित करें कि आप कुछ सब्जियों से कार्बोहाइड्रेट का 12-15 ग्राम खाएं जैसे कि पत्तेदार साग, शतावरी या ब्रोकोली
  • छवि को शीर्षक बदलें एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक स्टेप 2
    2
    प्रति दिन 5 ग्राम की वृद्धि दर में आपके आहार में कार्बोहाइड्रेट को पुन: उत्पन्न करें। अपने वजन घटाने की निगरानी करके ऐसा करके और कार्बोहाइड्रेट सेवन के स्तर की स्थापना करें जिससे आपको 1/2 से 1 किलोग्राम प्रति सप्ताह खोना पड़ सकता है।
  • चित्र बदलते हुए एटकिन्स डाइट और स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक स्टेप 3
    3
    अपने लक्ष्य तक पहुंचने के करीब होने पर प्री-रखरखाव चरण के साथ आगे बढ़ें। आदर्श रूप से, जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए 3 या 5 किलोग्राम के भीतर हो, तो पूर्व-रखरखाव चरण शुरू हो जाना चाहिए।
  • विधि 2
    अधिक वजन घटाने के लिए एटकिन्स डाइट के आहार को संशोधित करें

    यदि आपके पास गंभीर मोटापा है, तो आप अपने आदर्श वजन के करीब रहने वाले लोगों की तुलना में अधिक से अधिक समय के लिए प्रेरण चरण में शुरू कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 15 किलो से अधिक खोने के लिए या यदि आपके ग्लूकोज का स्तर अधिक है, तो आप प्रेरण चरण में रहना चाह सकते हैं।

    छवि को संशोधित करें एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक स्टेप 4



    1

    Video: लहजे

    सुनिश्चित करें कि आप इन्डक्शन चरण की एक विस्तारित अवधि के लिए सीमित खाद्य विकल्प संभाल सकते हैं। इससे पहले कि आप शुरू करने से पहले एक जागरूक प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी ताकि आप सत्ता पा सकें और आपको इस चुनौती के लिए आवश्यकता होगी यदि आपको लगता है कि आप प्रलोभन के साथ संघर्ष कर रहे हैं, तो पीपीसी चरण जारी रखना एक अधिक यथार्थवादी विकल्प है।
    • यदि आप महसूस करते हैं कि प्रेरण चरण में रहने के लिए मुश्किल है, तो अपनी खाद्य सूची में कुछ नट और बीज जोड़ें। इनमें प्रोटीन और वसा दोनों होते हैं जो आपको संतुष्टि देते हैं।
  • छवि को बदलकर एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक चरण 5
    2
    पीपीसी चरण के साथ जारी रखें जब आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के माध्यम से आधी हो।
  • आपको यह सुनिश्चित करने के लिए इन सभी चरणों में जाना होगा कि आप अपने इष्टतम कार्बोहाइड्रेट सेवन का पता लगा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक ऐसे चरण में रहने का मोहक हो जाते हैं जो तेजी से वजन घटाने का वादा करता है, तो प्रत्येक चरण का मतलब केवल एक विशिष्ट समय के लिए होता है। चूंकि समय की मात्रा अनिवार्य रूप से निर्धारित होती है कि आपका शरीर आहार का जवाब कैसे देता है, इसलिए आप इस प्रक्रिया के दौरान सबसे महत्वपूर्ण चीजें अपने शरीर को सुन सकते हैं।
  • इन स्तरों के माध्यम से आगे बढ़ने से आपको एक आहार पैटर्न चुनने में मदद मिलेगी जिसके साथ आप अपने शेष जीवन के लिए रह सकते हैं।
  • छवि को बदलकर एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक चरण 6
    3
    अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए जब आप 5 या 6 किलो के भीतर हों तो प्री-रखरखाव चरण के साथ आगे बढ़ें। इससे आप को पता चलेगा कि कितने ग्राम कार्बोहाइड्रेट आपको रोजाना खा सकते हैं और फिर भी अपना वजन बनाए रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप एक खाद्य डायरी में अपने कार्बोहाइड्रेट का सेवन रिकॉर्ड करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने सेवन की निगरानी कर रहे हैं ताकि आप यह जान सकें कि आपका आदर्श कार्बोहाइड्रेट का सेवन वजन कम करने या अपना आदर्श वजन बनाए रखने के लिए है।

    चेतावनी

    Video: माइकल मैकइनटायर कॉमेडी रोड शो डबलिन

    Video: माइकल मैकइनटायर हास्य रोड शो बेलफास्ट V1

    • लंबे समय तक प्रेरण चरण में रहने से स्वास्थ्य जोखिमों के बारे में बात करें - अपने डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ से पूछें
    • प्रेरण चरण में शुरू होने से बचें, अगर आप केवल कुछ किलो खोना चाहते हैं। हालांकि वजन घटाने के लिए तेजी से होता है, तो आप अपने स्वस्थ नीचे गिर जब आप चरणों पीपीसी पूर्व रखरखाव और वजन में अपने आहार में कार्बोहाइड्रेट की सही मात्रा में फिर से दर्ज कर सकते हैं। आप अपने आहार में बहुत अधिक कार्बोहाइड्रेट फिर से शुरू करना चाह सकते हैं क्योंकि आपके शरीर में ऊर्जा नहीं है - इससे आपको फिर से वजन हासिल करने का कारण होगा चाबी धीरे-धीरे प्रत्येक प्रक्रिया के माध्यम से जाना है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खाद्य डायरी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com