ekterya.com

जब आपके पास अवधि होती है तो तैरने का तरीका

जबकि कुछ लड़कियां तैराकी के बारे में परेशान हैं जब उनकी अवधि होती है, आपको अपने मासिक धर्म चक्र को अपने दोस्तों के साथ समुद्र तट या पूल में एक दिन का आनंद लेने से रोकने की अनुमति नहीं देना चाहिए। वास्तव में, अपनी अवधि के साथ तैरते वक्त थोड़ा सा व्यायाम करना पेट भरना और आपके मनोदशा में सुधार करने में मदद करेगा। यदि आप इन दिनों के दौरान तैरना सीखना चाहते हैं, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

छवि शीर्षक स्लिम जब आप अपने पीरियड चरण 1 पर हैं
1
स्विमिंग से पहले एक टैंपन या मासिकपाती कप का परिचय जबकि पानी के नीचे हो सकता है कि मासिक धर्म के प्रवाह को अस्थायी रूप से कम किया जा सकता है, यह आपके दोस्तों के साथ पहली बार टैंपन या मासिक धर्म कप पर डालने के बिना पानी में प्रवेश करने के लिए स्वच्छ नहीं है। यदि आप अभी भी इन मदों के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप तैराकी जाने से पहले उन्हें घर पर पहनने की कोशिश करनी चाहिए।
  • टैम्पोन: यदि आप पहले से ही टैम्पोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो वे तैराकी के लिए बिल्कुल सही हैं। आपको किसी भी दाग ​​के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी, क्योंकि वे शरीर के अंदर आवश्यक जरूरी हैं। उसे बिकनी में डालकर रस्सी को छिपा दें और आप किसी भी समस्या के बिना किसी के साथ स्पष्ट पानी में तैर सकते हैं। आठ घंटे बाद टेंपॉन को बदलने के लिए याद रखें और उस समय से अधिक कभी नहीं।
  • Copas: हालांकि ये टैम्पोन (अभी तक) के समान नहीं हैं, हालांकि वे योनि में पेश होते हैं और मासिक धर्म के प्रवाह को इकट्ठा करने के लिए उनके आधार पर बने रहते हैं। वे टैम्पोन के आठ घंटे की सीमा से अधिक दस घंटे तक चले गए। टैम्पोन की तरह मासिक धर्म के कप व्यावहारिक और अदृश्य हैं। वे शरीर का पालन करते हैं ताकि कोई रक्त बच न जाए और जब आप इसे डाल दें, तो आपको टैंपन कॉर्ड को छिपाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • ध्यान रखें कि आप सैनिटरी नैपकिन या दैनिक पोंछे के साथ तैर नहीं सकते। यदि आप पानी में आते हैं, तो वे केवल भिगोएंगे और यदि आप केवल उन्हें अपनी बिकनी के साथ इस्तेमाल करेंगे, तो दूसरों को थोड़ा ध्यान मिलेगा, इस प्रकार की सुरक्षा के साथ पानी में प्रवेश करने से भी मना किया जाता है।
  • छवि शीर्षक स्लिम जब आप अपने पीरियड चरण 2 पर हैं

    Video: लड़का हो या लड़की यह आपके ऊपर निर्भर है--घरेलु नुश्के --MUST WATCH

    2
    प्रावधान करें यदि आप टैम्पोन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको इसे दिन के दौरान बदलना पड़ सकता है कुछ ऐसी चीजें लें जिनकी आपको इस घटना में आवश्यकता होगी कि आपके समूह के दोस्तों ने दिन का आनंद लेने और लंबे समय तक रहने का फैसला किया। यदि आप तैनाती खत्म करते हैं और सामान्य अंडरवियर पहनना चाहते हैं तो सैनिटरी तौलिया पर डाल देने के लिए आप टेंपल को बदलना चाहते हैं, तो आप उन्हें अपने साथ भी ले सकते हैं।
  • यदि आप तीव्र प्रवाह के एक दिन में तंपन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे हर तीन से चार घंटे बदल दें।
  • यदि आप मासिक धर्म के कप का उपयोग करने जा रहे हैं, तो संभवतः आपको इसे बदलने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप वहां हैं, क्योंकि आप इसे 12 घंटों तक का उपयोग कर सकते हैं। फिर भी, एक और मामले को अभी लाओ।
  • छवि शीर्षक स्लिम जब आप अपने पीरियड पर हैं चरण 3
    3
    मिथकों पर ध्यान न दें जो कि अवधि के साथ तैराकी को हतोत्साहित करते हैं कई झूठ हमेशा इस अवधि के बारे में बताए जाते हैं। उन लोगों पर ध्यान न दें जो कहते हैं कि यदि आप समुद्र में तैरते हैं, तो मासिक धर्म का प्रवाह शार्क को आकर्षित करता है, यदि आप एक के साथ तैरते हैं तो आपके टैम्पन बहुत अधिक पानी को अवशोषित करेगा। ये बयान बिल्कुल गलत हैं और आप जो दिन चाहते हैं, तैरने के लिए स्वतंत्र हैं, चाहे वह अवधि हो या न हो।
  • छवि शीर्षक स्लिम जब आप अपने पीरियड पर हैं चरण 3

    Video: आपने कभी ऐसा मारवाड़ी बन्ना बन्नी गीत सुना है अगर नहीं सुना तो एक बार जरूर सुने - मतवाली बनडी | PRG

    4
    यदि आप तंपन का उपयोग करने के लिए शर्मिंदा हैं, तो शॉर्ट्स पर डालें। हालांकि यह आवश्यक नहीं होगा, यदि आप तम्पायन से बाहर निकलने वाली कॉर्ड की संभावना के बारे में परेशान हैं या आपको थोड़ा असुविधाजनक महसूस कर रहे हैं, तो आप शॉर्ट्स को सुरक्षा के एक अतिरिक्त स्तर पर रख सकते हैं और शांत हो सकते हैं। एक सुंदर शैली खरीदें जो कि बहुत विस्तृत नहीं है और बिकनी पर डाल दी है। अपने आप को और अधिक आराम करने के लिए, काले रंग का शॉर्ट्स खरीदें
  • छवि शीर्षक स्लिम जब आप अपने पीरियड चरण 5 पर हैं



    5
    यदि संभव प्रवाह स्थान आपको परेशान कर देता है, तो गहरा स्विमिंग सूट डालें यद्यपि मासिक धर्म के प्रवाह में आपका बिकनी दाग ​​नहीं होगा यदि आप तंपन या मासिक धर्म कप को सही ढंग से उपयोग करते हैं, तो आप शांत हो सकते हैं यदि आप एक गहरे बिकनी पहनते हैं नीले या गहरा बैंगनी रंग की तरह एक सुंदर रंग में से किसी एक को चुनें और पानी में एक दिन के मजे के लिए तैयार हो जाओ।
  • आप एक स्विमिंग सूट का चयन भी कर सकते हैं जिसके पास बिकनी क्षेत्र मोटा है, इसलिए आपको टैंपन को छोड़ने वाली कॉर्ड के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • छवि शीर्षक स्लिम जब आप अपने पीरियड पर हैं चरण 6
    6
    अपनी अवधि के बारे में चिंता किए बिना कुछ नहीं सुनिश्चित करने के लिए कुछ नहीं! अपने स्विमिंग सूट से लगातार परेशान मत हो या आप अपने गधे की जांच करने के लिए हर 5 मिनट में बदल रहे हैं, ऐसा करने से आप तुरंत दूर पहुंच जाएंगे यदि आप चिंतित हैं कि कुछ गलत हो गया है, तो पानी से बाहर निकल जाओ और अपने आप को जांचने के लिए बाथरूम में चलाएं। इसे अनदेखा करने और मज़े की कोशिश करो।
  • दोस्तों के लिए एक सहायता प्रणाली व्यवस्थित करें किसी करीबी दोस्त से आपको बताने के लिए कहें कि क्या आपको कोई समस्या है
  • छवि शीर्षक स्लिम जब आप अपने पीरियड चरण 7 पर हैं
    7
    अपने आप को सूजन और पेट से बचाओ हालांकि इस अवधि के दौरान आपको पूरी तरह से सामान्य महसूस करने का कोई आसान तरीका नहीं है, आप उन दिनों के दौरान ऐंठन को कम करने और सूजन करने में कुछ चीजें कर सकते हैं। तला हुआ, नमकीन या अस्वास्थ्यकर भोजन खाने से बचें या कैफीन का सेवन करें यदि यह बहुत दर्द होता है, तो आपको शांत करने के लिए मॉट्रिन या एक अन्य दर्द निवारक को लें। कभी-कभी, आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह पानी में आ जाती है और दर्द को भूल जाती है।
  • छवि शीर्षक स्लिम जब आप अपने पीरियड चरण 5 पर हैं
    8
    यदि आप समय अवधि में सहज तैराकी महसूस नहीं करते हैं, तो तन चुनें। यदि तैराकी बहुत असुविधाजनक है, अगर आपको काफी अच्छा नहीं लगता है या यदि आप उन दिनों के दौरान पानी में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो ईमानदारी से रिटायर करें कहो: "मुझे अब ऐसा नहीं लगता" और सूरज की किरणों पर झूठ बोलना यदि पूरे समूह लड़कियों की है, तो वे निश्चित रूप से आपको तुरंत समझेंगे। यदि लड़के और लड़कियां हैं, तो लड़के आपसे इसके बारे में परेशान नहीं करेंगे।
  • समूह के साथ बातचीत करने के तरीकों की तलाश करें, भले ही वह पानी में हो। आप पूल के किनारे पर बैठ सकते हैं और अपने पैरों को लगा सकते हैं, तट से रन बना सकते हैं या पक्षों से कुछ प्रतियोगिताओं को चेतन कर सकते हैं।
  • याद रखें कि यदि आप पूरी तरह से सहज महसूस नहीं करते हैं तो यह आपका अंतिम उपाय होगा। आप जहां भी चाहें वहां तैरने के लिए सुरक्षित महसूस करना चाहिए, आपकी अवधि या नहीं। माहवारी एक प्राकृतिक प्रक्रिया है जिसे आपको गर्व महसूस करना चाहिए और एक महिला होने पर शर्मिंदा नहीं होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    Video: Make the REST of your LIFE the BEST EVER - Best Motivational Videos Compilation for 2018

    • पूल में जाने से पहले बाथरूम जाना। इससे पूल में आपके प्रवाह की संभावनाओं को कम करने में आपकी मदद मिलेगी।
    • यह हमेशा एक अंधेरे बिकनी पहनने के लिए उपयोगी होगा। अच्छा दिखने के अलावा, आप कष्टप्रद स्पॉट भी छिपा सकते हैं
    • यदि आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं (यदि आपको डर है कि आपको दाग हो सकता है), अपने वृत्ति पर भरोसा करें और पानी से बाहर निकलें
    • स्वाभाविक रूप से अधिनियम, यदि आप दाग हो जाते हैं, तो बस रिटायर और बदलने के लिए दूसरों को विचलित करने की कोशिश करने से कुछ भी बुरा नहीं होगा।
    • एक डार्क रंग का स्विमिंग सूट रखो, ताकि सुनिश्चित हो सके कि यदि आप दागदार हैं तो अन्य लोग ध्यान नहीं देते हैं।
    • ऐसी घटना में कि आप अपने स्विमिंग सूट को दागते हैं, एक और स्पेयर लाने के लिए याद रखें (अधिमानतः एक है जो लंबे समय तक नीचे है)।
    • यदि आप सना हुआ हो और घनिष्ठ मित्र को पता चल जाए, तो सुनिश्चित करें कि आप कोई भी उपद्रव न करें, लेकिन दूसरों को नोटिस कर सकते हैं एक संकेत या एक कोड तैयार करें जैसे "मैं बहुत प्यास हूं, क्या आप देख सकते हैं कि मेरे पर्स में पानी है?"
    • अपनी अवधि को आपको तैराकी से रोकना न दें। कभी-कभी व्यायाम करने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी
    • आप आपातकालीन आपूर्ति के लिए एक करीबी दोस्त के साथ व्यवस्था कर सकते हैं ताकि दोनों तैयार हो सकें।
    • तौलिया को छिपाने के लिए नियमित या तैरना शॉर्ट्स सुनिश्चित करें, अगर आप तैयार हैं या अपने साधनों और गोताखोरों को हराते हैं, तो टैम्पोन पर डालें!

    चेतावनी

    Video: How to use a Menstrual Cup – In-depth Instructional Video

    • यद्यपि प्रवाह पानी में धीमा पड़ता है, यह इसे रोक नहीं करता है। कुछ समय बाद, यह नीचे जा सकता है, लेकिन यह बहुत स्पष्ट नहीं होगा
    • कुछ के लिए, तैराकी के लिए सैनिटरी तौलिए प्रवाह को अवशोषित नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com