ekterya.com

कच्चे खाद्य आहार में पर्याप्त लोहे कैसे प्राप्त करें

कच्चे खाद्य आहार को बनाए रखना कभी-कभी मुश्किल हो सकता है, खासकर तब जब आपके पोषक तत्वों को स्वस्थ होने की जरूरत होती है अधिकांश लोग कच्चे खाद्य आहार के साथ जारी रखने का विकल्प चुनते हैं, हालांकि, यह कुछ समय के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन सकारात्मक लाभ नकारात्मक व्यक्तियों से बहुत अधिक हैं। हालांकि, जब आप कच्चे खाद्य आहार पर होते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सभी पोषक तत्वों की उचित मात्रा में प्राप्त कर रहे हैं जिससे आपके शरीर को स्वस्थ होना चाहिए। लोहे उन महत्वपूर्ण पोषक तत्वों में से एक है जो आपके स्वास्थ्य और आपके इष्टतम प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण है। बहुत से लोग जिनके कच्चे खाद्य आहार में आश्चर्य होता है, वे भोजन में पर्याप्त लौह प्राप्त कर सकते हैं, जो स्वस्थ दर पर अपने लोहे के स्तर को बनाए रखने के लिए खा सकते हैं। ये कुछ सरल कदम हैं, जो लोग कच्चे खाद्य आहार लेते हैं, वे यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि वे अपने आहार में पर्याप्त लोहे प्राप्त करते हैं।

चरणों

विधि 1
तुम्हें पता होना चाहिए लोहे की मात्रा की सिफारिश की

Video: How to Get Taller Naturally

अपने आहार में पर्याप्त लौह युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करने का सबसे अच्छा तरीका खोजने के लिए यह निर्धारित करना है कि आपको कितना लौह चाहिए

एक कच्चे खाद्य आहार चरण 1 पर प्राप्त पर्याप्त आयरन शीर्षक वाली छवि
1
दो प्रकार के लोहे की पहचान करें सबसे पहले, हेम लोहा है, जो अवशोषित करना आसान होता है और केवल पशु मांस में पाया जाता है लोहे का दूसरा प्रकार है जिसे गैर-लोमिक लोहे कहा जाता है - इस प्रकार के लोहा को अवशोषित करने में थोड़ा मुश्किल होता है और मांस के अलावा अन्य पदार्थों में पाया जाता है। यही कारण है कि कच्चे खाद्य आहार में पर्याप्त लोहे ढूंढ़ने में चिंता का विषय हो सकता है यह जरूरी है कि आप मिलिग्राम में लोहे की कुल मात्रा पर ध्यान देते हैं जो आपके भोजन में होते हैं। पौष्टिक लेबल पर लिखित दैनिक प्रतिशत पर ध्यान केंद्रित न करें।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 2 पर प्राप्त पर्याप्त आयरन शीर्षक वाली छवि
    2
    लोहे की सिफारिश की दैनिक मात्रा निर्धारित करें। क्योंकि खाद्य पदार्थों में पाए जाने वाले लोहे के प्रकार जो मांस नहीं हैं, शरीर के लिए अवशोषित करना मुश्किल है, मांस का मांस नहीं खाते वाले व्यक्ति के लिए लोहा की मात्रा अधिक होती है जो मांस खाती है।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि शाकाहारियों और जो कच्चे खाद्य आहार खाते वाले हैं वे मांस खाने वाले लोगों की तुलना में 1.8 गुना ज्यादा लोहे का सेवन करते हैं।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि महिलाओं ने प्रति दिन 33 मिलीग्राम लौह खपत का प्रयोग नहीं किया है।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि महिलाओं को रजोनिवृत्ति के बाद में और सभी पुरुषों ने 14 मिलीग्राम लोहे का एक दिन का उपभोग किया।
  • उम्र, लिंग, आहार और सामान्य स्वास्थ्य जैसे कुछ कारकों के आधार पर, बच्चों को लोहे की अलग-अलग मात्रा की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2
    एक स्वस्थ लोहे के स्तर को बनाए रखने में मदद करने वाले खाद्य पदार्थ खाने शुरू करें

    ऐसे खाद्य पदार्थ और विटामिन हैं जो खाए जा सकते हैं जब आप कच्चे खाद्य पदार्थों का आहार खा रहे हैं और यह आपको एक स्वस्थ लोहे के स्तर को बनाए रखने में मदद करता है। यदि आप इन खाद्य पदार्थों को नहीं खा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत अपने आहार में शामिल करना शुरू करना होगा कि आपके लोहे का सेवन स्वस्थ है

    कच्चे खाद्य आहार चरण 3 पर ग्रीन एंड आयरन का शीर्षक
    1



    हरी पत्तियों के साथ बहुत सारे सब्जियां खाएं यदि आप सलाद प्यार करते हैं, तो यह संभावना है कि आप पहले से ही आपके हरी सलाद के माध्यम से बहुत सारे लोहे ले रहे हैं। रोमैन लैटस का एक सिर लोहे से भरा हुआ है और अन्य हरी सब्जियों जैसे पालक और अजमोद में भी लोहे की अच्छी मात्रा होती है जो लोग कच्चे खाद्य आहार पर हैं, वे सबसे अधिक लोहे पाने के लिए हरी सब्जियों की तरल पदार्थ की सिफारिश करते हैं। यह लोहा आपके शरीर की जरूरतों का उपभोग करने का एक आसान, तेज़ और स्वादिष्ट तरीका है।
  • कच्चे खाद्य आहार चरण 4 पर गेट इंफॉर्म आयरन शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको पता होना चाहिए कि कुछ सब्जियों की तुलना में दूसरों की तुलना में ऊंची लोहा सामग्री है कुछ सब्जियां हैं जो आप उपभोग कर सकते हैं जो आपके लोहे के सेवन की सुविधा प्रदान करेगा।
  • सौंफ और ब्रोकोली लोहे में समृद्ध हैं इन दो सब्जियों को किसी भी डिश में आसानी से शामिल किया जा सकता है। ब्रोकोली भी एक स्नैक के रूप में खाया जा सकता है और दिन भर खाया जा सकता है।
  • लहसुन की एक उच्च लोहा सामग्री भी है, यह एक बहुमुखी सब्जी है जिसे विभिन्न व्यंजनों में सेवन किया जा सकता है। जब आप कच्चे खाद्य आहार पर हैं तो उस झिल्ली को खाने के लिए एक लोकप्रिय तरीके से इसे स्ट्रिप्स में काटने और इसे शीर्ष पर मर्नीरा सॉस के साथ स्पेगेटी में डाल दिया जाता है।
  • एक कच्चे खाद्य आहार चरण 5 पर गेट अॉॉफ आयरन नाम वाली छवि
    3
    लोहे की सिफारिश की दैनिक मात्रा तक पहुंचने के लिए पागल खाएं पागल कई विटामिन और पोषक तत्वों का अच्छा स्रोत है जो आपके शरीर की जरूरत है। लोहे में उच्च होने के अलावा, इसमें बहुत अधिक प्रोटीन होते हैं और इसमें कैल्शियम बहुत अधिक होते हैं तिल और सूरजमुखी के बीज में एक उच्च लोहा सामग्री होती है और नाश्ते के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है, साथ ही उन्हें एक सलाद में जोड़ने के लिए भी। आप आसानी से उन्हें आसानी से जोड़ सकते हैं इन पागल को अपने दैनिक आहार में शामिल करें और आप बहुत ही कम समय में लोहे की सिफारिश की दैनिक मात्रा को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • कच्चे खाद्य आहार चरण 6 पर गेट अॉॉफ आयरन शीर्षक वाली छवि
    4
    लोहे की सिफारिश की दैनिक मात्रा तक पहुंचने के लिए लोहे के पूरक लेने की कोशिश करें। कच्चे खाद्य आहार पर होने पर लोहे की दैनिक मात्रा को प्राप्त करने का लक्ष्य रखने वाले पुरुष समस्याओं के बिना ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, क्योंकि महिलाओं को पूर्व रजोनिवृत्ति के रूप में पुरुषों के रूप में ज्यादा से ज्यादा लोहे की आवश्यकता होती है, इसलिए अनुशंसित दैनिक भत्ता प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। इन महिलाओं के लिए सिफारिश की दैनिक खपत को प्राप्त करने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले लोहे की खुराक लेने में बहुत उपयोगी हो सकता है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Leroy Smokes a Cigar / Canary Won't Sing / Cousin Octavia Visits

    युक्तियाँ

    • यह महत्वपूर्ण है कि यदि आप पहले से ही एनीमिया की समस्याएं हैं और कच्चे खाद्य आहार पर हैं तो आप अपने चिकित्सक से परामर्श लेंगे आपका चिकित्सक खाद्य पदार्थों की एक संतुलित योजना बना सकता है जो आपके कच्चे खाद्य पदार्थों के आहार को तोड़ने के बिना आपके शरीर की लोहे की सिफारिश की दैनिक खुराक प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा।
    • कच्चे खाद्य आहार पर मौजूद अन्य लोगों से परामर्श करें कि आपको लोहे की सिफारिश की दैनिक खुराक लेने के बारे में सलाह दी जाए। उन लोगों को सलाह के लिए पूछें जिनके पास इस आहार पर पहले से समय है, आपको अच्छे व्यंजनों और विचारों को अपने शरीर की जरूरत के अनुसार लोहे के दैनिक सेवन प्राप्त करने के लिए दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com