ekterya.com

ऑनलाइन विज़न टेस्ट कैसे पास करें

एक ऑनलाइन विज़ि टेस्ट पास करना आपके दृष्टिकोण का सामान्य विचार प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। ऑनलाइन परीक्षाएं रंग के अंधापन, दृष्टिवैषम्यता और प्रकाश को संवेदनशीलता का पता लगाने के लिए निकट और दूर दृष्टि दोनों का आकलन कर सकती हैं। एक ऑनलाइन विज़न टेस्ट पास करने के लिए आपको इस प्रकार से एक को ढूंढना होगा, अपने कंप्यूटर की व्यवस्था करें ताकि आप स्क्रीन से पर्याप्त दूरी पर बैठे हों और सभी निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें। ऑनलाइन विज़न परीक्षाओं को ऑप्टोमेट्रिस्ट या नेत्ररोग विशेषज्ञ के नियमित दौरे की जगह नहीं लेनी चाहिए

चरणों

विधि 1
एक ऑनलाइन विज़न टेस्ट पास करने के लिए व्यवस्थित करें

स्वीकृति चेंज चरण 4 नामक छवि
1
एक ऑनलाइन दृष्टि परीक्षण देखें एक ऑनलाइन विज़ि टेस्ट खोजने के लिए, आपको एक Google खोज करना होगा "ऑनलाइन विज़ि टेस्ट" खोजें और परिणाम की समीक्षा करें। ज्यादातर ऑनलाइन आंखों की परीक्षाएं उन कंपनियों द्वारा प्रदान की जाती हैं जो फ़्रेम और कॉन्टैक्ट लेन्स बेचते हैं।
  • कुछ मामलों में, ऑनलाइन विज़न टेस्ट पास करने से पहले आपको एक खाता बनाने या अपना ईमेल पता प्रदान करने के लिए कहा जाएगा।
  • Video: IAS बनने का सही तरीका - नये STUDENT IAS की तैयारी कैसे करे ?? ये तरीके आपको दिलायेंगे सफलता

    छवि का शीर्षक परिपक्व चरण 23
    2
    एक परीक्षा चुनें कई अलग-अलग नेत्र परीक्षाएं हैं जो ऑनलाइन उपलब्ध हैं उदाहरण के लिए, आप अपनी दृष्टि को रंगों, दृश्य तीक्ष्णता, प्रकाश की संवेदनशीलता, निकट दृष्टि से देख सकते हैं और आप यह भी निर्धारित कर सकते हैं कि आपके पास दृष्टिवैषम्यता है या नहीं। यदि आपको टेलीविजन पर चित्र पढ़ने या देखने में परेशानी होती है, तो आपको अपने दृश्य तीव्रता का मूल्यांकन करना चाहिए, प्रकाश की संवेदनशीलता और निकट दृष्टि यदि आप चिंतित हैं कि आपके पास कुछ प्रकार का रंग अंधापन हो सकता है, तो आपको रंगों में अपने दृष्टिकोण का मूल्यांकन करना चाहिए। निर्धारित करें कि आपकी विशेष स्थिति के लिए कौन से परीक्षा समझी जाती है
  • छवि कोपेप नामक कोई भी आपके बारे में परवाह नहीं करता है चरण 5
    3
    सुनिश्चित करें कि आप स्क्रीन से सही दूरी पर हैं। एक बार परीक्षा लेने के बाद, आपको बताए गए समायोजनों के लिए सभी निर्देश पढ़ना चाहिए और उनका पालन करना चाहिए। उदाहरण के लिए, परीक्षा शायद आपको कंप्यूटर स्क्रीन से 40 से 100 सेमी (16 से 36 इंच) की दूरी पर बैठने के लिए कहती है।
  • अपने डेस्क पर कंप्यूटर रखें और फिर अपनी कुर्सी को ले जाएं ताकि आप स्क्रीन से सही दूरी पर हों।
  • आप एक टेप के उपाय के साथ या शासक के साथ दूरी को माप सकते हैं
  • छवि का शीर्षक एक प्रमाणित लाइफ कोच चरण 8
    4
    एक वायरलेस माउस का उपयोग करें परीक्षा उत्तीर्ण होने के दौरान आपको कुछ चित्रों पर क्लिक करने के लिए भी कहा जाएगा, इसलिए, इसका इस्तेमाल करना बेहतर होगा वायरलेस माउस. आप किसी भी कंप्यूटर की आपूर्ति की दुकान पर एक खरीद सकते हैं और इसकी कीमत $ 40 और $ 500 के बीच है
  • विधि 2
    एक ऑनलाइन दृष्टि परीक्षण पूरा करें

    एक सर्टिफाइड लाइफ कोच बनें छवि शीर्षक 10
    1
    निर्देशों का पालन करें यह महत्वपूर्ण है कि आप सटीक परिणामों को प्राप्त करने के लिए सभी निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें। उदाहरण के लिए, परीक्षा के दौरान आपको अपने हाथों से अपनी आंखों को कवर करने और विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब देने के लिए कहा जाने की संभावना है। तो आपको अपनी दूसरी आंखों को कवर करने और दूसरे प्रश्नों के उत्तर देने के लिए कहा जाएगा। यह तुम्हारी आँखों में से प्रत्येक के दर्शन का परीक्षण करने के लिए किया जाता है
    • आपको अपने चश्मे पर डाल करने के लिए कहा जा सकता है यदि आप दृष्टि में आपकी मदद करने के लिए पहले से ही लोगों का इस्तेमाल करते हैं
  • एक प्रमाणित लाइफ कोच बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने दृश्य तीक्ष्णता का परीक्षण करें जब आप एक दृश्य तीक्ष्णता परीक्षा पास करते हैं, तो स्क्रीन पर "ई" दिखाई देगा और आपको उस तीर का चयन करने के लिए कहा जाएगा जो "ई" अंकों की दिशा को दर्शाती है। परीक्षा पूर्ण करने के बाद "ई" आकार में घुमाएंगे और बदलेंगे।
  • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले वेब पेज पर निर्भर करते हुए, आपको एक आंख को कवर करने के लिए कहा जा सकता है, परीक्षा उत्तीर्ण कर सकते हैं और फिर अन्य आंखों के कवर वाले प्रश्नों को दोहराएं।
  • छवि शीर्षक स्लीप ऑल डे चरण 1
    3



    अपने विपरीत दृष्टि का विश्लेषण करने के लिए एक दृष्टि परीक्षण पास करें एक ऑनलाइन आंख की परीक्षा जो आपके कंट्रास्ट देखने की क्षमता को देखती है, आपको यह निर्धारित करने में भी मदद मिल सकती है कि आपको सुधारक लेंस की आवश्यकता है या नहीं। इस परीक्षा को पारित करने के लिए, स्क्रीन पर एक "सी" दिखाई देगा और आपको उस तीर का चयन करने के लिए कहा जाएगा जो "सी" अंकों की दिशा को दर्शाती है। जैसा कि आप परीक्षा पूरी करते हैं, "सी" बारी बारी से और पत्र का अंधेरा बदल जाएगा।
  • उदाहरण के लिए, कुछ मामलों में यह पत्र बहुत ही अंधेरा और पढ़ने में आसान होगा और अन्य बिंदुओं में यह इतना स्पष्ट होगा कि इसे सफेद पृष्ठभूमि पर देखना मुश्किल होगा।
  • हैक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    4
    दृष्टि परीक्षण का परीक्षण करें जो रंगों का विश्लेषण करता है एक विजन टेस्ट जो रंगों का विश्लेषण करता है, आप जांचेंगे कि क्या आप रंग के विभिन्न विरोधाभासों को अलग कर सकते हैं, मुख्यतः लाल, हरे और नीले रंग। ये परीक्षण थोड़ा भिन्न होते हैं - हालांकि, अधिकांश मामलों में एक मंडल दिखाई देगा, जिसमें विभिन्न रंगीन मंडल होंगे तब आपको उस संख्या को पढ़ने के लिए कहा जाएगा जो प्रत्येक सर्कल के अंदर छिपा हुआ है। यदि आप अंधा रंग नहीं करते हैं, तो आप आसानी से रंगों के विपरीत आसानी से नंबर देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से ताकतवर दृष्टि का चरण 14
    5
    एक परीक्षा पास करें जो दृष्टिवैषम्यता को मापता है एक ऑनलाइन दृष्टिवैषम्य परीक्षण आपको एक आंख को कवर करने और एक श्रृंखला की पंक्तियों का पालन करने के लिए कहेंगे। आपसे पूछा जाएगा कि क्या कुछ लाइनें दूसरे की तुलना में गहरा दिखाई देती हैं तब आपको दूसरी आंखों को कवर करने और यह निर्धारित करने के लिए कहा जाएगा कि कुछ पंक्तियां दूसरों की तुलना में अधिक गहराई हैं या नहीं।
  • आपको केवल अपनी आँखों में से एक के साथ गहरा रंग देखना चाहिए, न कि दोनों। यदि ऐसा होता है, तो आप में दृष्टिवैषम्य हो सकते हैं और आपको नेत्र चिकित्सक से बात करनी चाहिए
  • यदि आपको विकलांगता चरण 2 है तो एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने परिणाम पढ़ें प्रत्येक परीक्षा के अंत में आपको परिणाम दिए जाएंगे। आप प्रत्येक परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त कर सकते हैं इससे संकेत मिलता है कि आपकी दृष्टि अच्छा है और आपको शायद चश्मा की ज़रूरत नहीं है कुछ परीक्षणों में, आपको खराब परिणाम मिल सकता है जब ऐसा होता है, तो पृष्ठ आपको आंखों की एक पूरी परीक्षा देने के लिए एक दृश्य स्वास्थ्य पेशेवर की यात्रा करने की सलाह देगा।
  • एक बार जब आप अपना ईमेल पता और अपना नाम दर्ज कर लेते हैं तो कुछ पृष्ठ आपको केवल परिणाम देगा।
  • विधि 3
    विज़ुअल स्वास्थ्य पेशेवर पर जाएं

    छवि का शीर्षक, एक सपना देखने वाले दरवाजे के चरण 12
    1
    एक ऑप्टोमट्रिस्ट या नेत्र रोग विशेषज्ञ खोजें आपके क्षेत्र में ऑप्टोमट्रिस्ट या नेत्र रोग विशेषज्ञ के लिए ऑनलाइन खोजें नेत्र रोगों का पता लगाने के लिए एक ऑप्टोमेट्रिस्ट को प्रशिक्षित किया जाता है और सुधारक लेंस लिख सकता है। नेत्र शल्य चिकित्सा, आंखों की बीमारियों का पता लगाने, दवा लिखने और सुधारात्मक लेंस लिखने के लिए नेत्र शल्य चिकित्सा कर सकती है।
  • छवि का शीर्षक सह आत्मघाती विचार चरण 12

    Video: up police medical process | up पुलिस का मेडिकल कैसे होता है? | कलर विजन,eyes, कान टेस्ट |

    2
    नियमित रूप से आंख चिकित्सक पर जाएं ऑनलाइन विज़न परीक्षा के साथ ऑप्टोमट्रिस्ट को नियमित यात्राओं की जगह न दें आपको अपने दृष्टिकोण की गुणवत्ता की सामान्य समझ हासिल करने के लिए केवल इन परीक्षाओं को उत्तीर्ण करना चाहिए। एक प्रशिक्षित ऑप्टोमेट्रिस्ट सुधारात्मक लेंस लिख सकता है और आंखों के रोगों का पता लगा सकता है, जैसे मोतियाबिंद और मोतियाबिंद।
  • जो बच्चे स्कूल की उम्र के हैं, उनमें हर 1 से 2 वर्षों में नेत्र परीक्षा होने चाहिए।
  • 20 से 40 साल के बीच के वयस्कों को प्रत्येक 5 से 10 वर्षों में नेत्र परीक्षा होने चाहिए।
  • वयस्क जो 40 और 55 साल के बीच हैं, उन्हें हर 2 से 4 वर्षों में नेत्र परीक्षा दी जानी चाहिए।
  • वयस्क जो 55 और 65 वर्ष के बीच हैं वे प्रत्येक 1 से 3 वर्षों में दृष्टि परीक्षा पास कर लेना चाहिए।
  • 65 वर्ष से अधिक आयु वाले वयस्कों में हर 1 से 2 वर्षों में नेत्र परीक्षा होने चाहिए।
  • छवि शीर्षक से ताकतवर दृष्टि का चरण 18
    3
    एक खर्च करें पूर्ण आँख परीक्षा. एक आँख परीक्षा, ऑनलाइन संस्करण के विपरीत, सिर्फ अपने दृष्टिकोण से अधिक का विश्लेषण करती है उदाहरण के लिए, एक विजन टेस्ट ओक्यूलर गतिशीलता, दृश्य क्षेत्र, आंख की संरचना और आंखों के रोगों जैसे कि मोतियाबिंद और धब्बेदार अध: पतन में बाधाओं का मूल्यांकन करता है।
  • चेतावनी

    • जबकि एक ऑनलाइन आंख की परीक्षा आपको अपनी दृष्टि की गुणवत्ता की सामान्य समझ दे सकती है, फिर भी आपको नियमित रूप से एक वास्तविक आंख चिकित्सक की यात्रा करना चाहिए।
    • नेत्र परीक्षाएं आँखों की स्थिति या अपक्षयी बीमारियों का पता नहीं लगा सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com