ekterya.com

डीएनए परीक्षण कैसे पास करें

डीएनए परीक्षण के विज्ञान ने एक नया आत्म-खोज खोल दिया है गाल पर एक सरल झाड़ू आप अपने रिश्तेदारी और विरासत की खोज में मदद मिलेगी, साथ ही साथ अपने सबसे बड़े स्वास्थ्य जोखिम। जब आप एक किट खरीदते हैं तो ये परीक्षण पारित किए जा सकते हैं, एक नमूना लें और इसे परीक्षण कंपनी को भेजें एक प्रमाणित क्षेत्रीय सुविधा पर परीक्षणों को तुरंत पास किया जा सकता है परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद, डॉक्टर या कानूनी सलाह के लिए यह जानने के लिए कि आपके परिणामों का क्या मतलब है।

चरणों

विधि 1
होम टेस्ट किट का उपयोग करें

एक डीएनए टेस्ट चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
1
एक किट खरीदें कुछ किट, जैसे डीएनए पितृत्व परीक्षणों के लिए IDENTIGENE, स्थानीय फार्मेसियों (उदाहरण के लिए, वॉलमार्ट और वॉलग्रीन में) में पाया जा सकता है। आप निर्माता की वेबसाइट पर अन्य किट ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं। कुछ विकल्प वंशावली विश्लेषण के लिए पूर्ववर्ती डीएनए हैं और स्वास्थ्य जोखिम विश्लेषण के लिए 23 और मी।
  • एक डीएनए टेस्ट स्टेप 2 प्राप्त करें
    2
    लाली के नमूने एकत्र करें आपके पास किट होने के बाद, डीएनए नमूना एकत्र करने के लिए शामिल उपकरण का उपयोग करें। किट लार के लिए गाल या कंटेनर के लिए स्वाब हैं गाल के अंदर से साफ या कंटेनर में थूकना।
  • पितृत्व स्थापित करने के लिए डीएनए परीक्षण, माता-पिता और बच्चे से दोनों, एक नमूना चाहिए।
  • एक डीएनए टेस्ट स्टेप 3 प्राप्त करें
    3
    नमूना का स्रोत दस्तावेज़ करें किट में परीक्षण सुविधा के लिए मेल द्वारा नमूना भेजने के लिए एक पैकेज शामिल होगा। उदाहरण के लिए, आपके डीएनए पितृत्व परीक्षण में कई लिफाफे हो सकते हैं। नमूना प्रदाता का नाम और उसकी व्यक्तिगत जानकारी, आयु और जातीयता सहित रिकॉर्ड करें
  • कई डीएनए परीक्षण कंपनियां ऑनलाइन कार्य करती हैं नमूना किट में एक बार कोड होगा जो आपको कंपनी की वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा।
  • नमूना प्रदाताओं से पितृत्व की आवश्यकता के हस्ताक्षर स्थापित करने के लिए डीएनए नमूने
  • एक डीएनए टेस्ट चरण 4 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    कंपनी को नमूनों को भेजें अपनी जानकारी के साथ ऑर्डर फ़ॉर्म को पूरा करें यह संकेत देगा कि आप परिणामों के प्राप्तकर्ता होंगे। आम तौर पर, लिफाफे को पहले से भुगतान किया जाता है, इसलिए आपको जो करना है उसे एक मेलबॉक्स में डाल दिया जाता है।
  • एक डीएनए टेस्ट चरण 5 प्राप्त करें
    5
    परिणाम ऑनलाइन जांचें कंपनी की वेबसाइट दर्ज करें यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो अपना ईमेल दर्ज करके और एक पासवर्ड सेट करके खाता खोलें सरल पितृत्व परीक्षण अपेक्षाकृत जल्दी पूरा किया जा सकता है - हालांकि, एक अधिक व्यापक वंश परीक्षण और डीएनए स्वास्थ्य जोखिम विश्लेषण अधिक समय लगेगा।
  • एक डीएनए टेस्ट चरण 6 प्राप्त करें
    6



    अपने परिणामों के लिए परामर्श लें परीक्षण के परिणामों को अक्सर ज्ञानवान होने के लिए अधिक विश्लेषण की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, एक स्वास्थ्य-आधारित डीएनए परीक्षण से पता चल जाएगा कि किसी अन्य बीमारी से आपको एक निश्चित बीमारी प्राप्त करने की अधिक संभावना है। हालांकि, चिंता न करें और किसी भी उपचार योजना की उपेक्षा न करें जो आपके डॉक्टर ने पहले ही आपको दे दिया है। कंपनी को कॉल करें या अपनी लाइफस्टाइल बदलने से पहले परिणामों की व्याख्या करने के लिए अपने डॉक्टर से सहायता मांगें।
  • पितृत्व परीक्षण को अदालत प्रणाली के पास भेजा जाना चाहिए ताकि उसे आधिकारिक माना जा सके।
  • वंशावली परीक्षणों के मामले में, अपने वंश के बारे में अधिक जानकारी एकत्र करने के लिए अपने परिवार के पेड़ की खोज करें।
  • विधि 2
    एक प्रयोगशाला में परीक्षण पास करें

    एक डीएनए टेस्ट चरण 7 प्राप्त करने वाला छवि
    1
    एक मान्यता प्राप्त परीक्षण केंद्र पर जाएं सरकार द्वारा अधिकृत एक परीक्षण केंद्र के लिए अपने क्षेत्र में खोजें पितृत्व परीक्षणों के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है केंद्र को स्थापित प्रक्रियाओं का पालन करना चाहिए ताकि परीक्षण वैध हो। केंद्र सूची ऑनलाइन खोजें और परीक्षा लेने से पहले केंद्र के क्रेडेंशियल्स के लिए पूछें।
  • एक डीएनए टेस्ट चरण 8 प्राप्त करें
    2
    अनुरोधित डीएनए नमूना प्रदान करें। डीएनए परीक्षण किसी भी शरीर के तरल पदार्थ या ऊतकों के साथ किया जा सकता है। जगह में कई परीक्षण गाल के अंदर मलाई द्वारा किया जाता है। एक अजन्मे बच्चे की जांच करने के लिए, केंद्र अब मां के माध्यम से खून खींच सकता है। यह पहली तिमाही के बाद बहुत सटीक और सुरक्षित पितृत्व परीक्षण प्राप्त करने के बाद किया जा सकता है।
  • रक्त और swab परीक्षण आक्रामक नहीं हैं। आक्रामक परीक्षण (उदाहरण के लिए, एम्नियोटिक द्रव को निकालने के लिए एक सुई का उपयोग करके) भ्रूण को थोड़ी-सी खतरा पैदा करता है, इसलिए, परीक्षा पास करने के लिए बच्चे का जन्म होने तक प्रतीक्षा करें।
  • एक डीएनए टेस्ट चरण 9 प्राप्त करें
    3
    अन्य लोगों से आवश्यक नमूने एकत्र करें आपके नमूने प्रदान करने के बाद वंशावली और डीएनए चिकित्सा परीक्षण पूरा हो जाएंगे। पितृत्व या मातृत्व का मूल्यांकन करने के लिए, आपको माता-पिता से नमूनों की आवश्यकता होगी। पिता को प्रयोगशाला में जाना चाहिए और उसका नमूना देना होगा। अगर आप नहीं जा सकते हैं या नहीं जाना चाहते हैं, तो आपको एक दादा-दादी या अन्य तत्काल रिश्तेदार से एक नमूना मिलना होगा।
  • एक डीएनए टेस्ट स्टेप 10 प्राप्त करें
    4

    Video: कोशिश दोस्तों एक वंश डीएनए टेस्ट ले लो

    परीक्षा के परिणामों के लिए परामर्श लें डीएनए चिकित्सा परीक्षण आपको परीक्षण केंद्र या आपके चिकित्सक द्वारा समझाया जाएगा डीएनए वंश परीक्षणों को अपने परिवार के पेड़ के माध्यम से शोध किया जा सकता है। रिलेशनल डीएनए परीक्षणों के लिए, आपको कानूनी प्रणाली के माध्यम से जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, ओहियो में पितृत्व स्थापित करने के लिए आपको एक वकील से बात करना होगा और डीएनए टेस्ट के लिए एक कानूनी प्रक्रिया स्थापित करना होगा जिसका आधिकारिक होना है।
  • Video: डीएनए टेस्ट क्या है और कैसे किया जाता है - How To Do DNA Test in Hindi ?

    युक्तियाँ

    • परीक्षणों को अपने दम पर समझना मुश्किल हो सकता है। परीक्षण परिणामों के विवरण प्राप्त करने के लिए हमेशा पेशेवर सहायता प्राप्त करें

    चेतावनी

    • डीएनए परीक्षणों में सहमति होनी चाहिए। किसी व्यक्ति को केंद्र में दस्तावेज़ या परीक्षण किट लिफाफा पर हस्ताक्षर करके एक परीक्षण स्वीकार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप गुप्त में पितृत्व परीक्षण नहीं ले सकते
    • डीएनए परीक्षण सही नहीं हैं। स्वास्थ्य जोखिमों का विश्लेषण कंपनी के व्याख्या के आधार पर अलग-अलग परिणाम हो सकता है या आप अपने मूल मूल को कैसे पंजीकृत कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com