ekterya.com

कैसे जीतने के लिए खोने के आहार के साथ वजन कम करने के लिए

जीतने के लिए हारने का आहार कोई चाल नहीं है - आप अपने आहार को बदलकर और एक तीव्र व्यायाम शासन के कारण वजन कम कर देंगे। इन युक्तियों से आपको सफल होने में मदद मिलेगी, जब आप जीतने के लिए खोने के आहार में जमा करेंगे।

चरणों

विधि 1
अपनी प्रेरणा खोजें

प्रत्येक व्यक्ति को वजन कम करने के अनूठे कारण हैं। इससे पहले कि आप इस आहार को शुरू करें, इस बारे में सोचें कि आप पतले क्यों होना चाहते हैं। जब आप इस प्रक्रिया के दौरान कठिनाइयों का सामना करते हैं, तो अपना वजन कम करने के कारणों को याद रखें।

सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 1 पर वजन कम होने वाला चित्र
1
वजन घटाने से आपको स्वस्थ होने में मदद मिलेगी। बहुत से लोग अपने स्वास्थ्य में सुधार के लिए और बाद में गंभीर बीमारियों को रोकने के लिए अपना वजन कम करना चुनते हैं। मोटापे के साथ एक उच्च संबंध है जो कुछ रोगों में शामिल हैं:
  • हृदय रोग अधिक वजन होने के कारण उच्च रक्तचाप का खतरा बढ़ जाता है, जो असामान्य रक्त कोलेस्ट्रॉल के स्तरों के अतिरिक्त दिल का दौरा पड़ सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में पुरुषों और महिलाओं में मौत का प्रमुख कारण हृदय रोग है
  • टाइप 2 अधिक वजन और गतिहीन जीवन शैली होने के नाते मधुमेह आप टाइप 2 मधुमेह विकसित करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं अगर नियंत्रित नहीं, तो इस विकार हृदय रोग, गुर्दे की बीमारी और अंधापन पैदा कर सकते हैं।
  • कैंसर। अधिक वजन वाले पुरुष कैंसर से मरने का 33% अधिक जोखिम रखते हैं, और अधिक वजन वाले महिलाओं में 55% अधिक जोखिम होता है। अधिक वजन वाले पुरुष प्रोस्टेट और कोलोरेक्टल कैंसर का विकास करते हैं, जबकि अधिक वजन वाली महिलाओं में पित्ताशय की थैली, स्तन कैंसर और उनकी प्रजनन प्रणाली होती है।
  • पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस। अधिक वजन होने से आपके जोड़ों पर पहनने और आंसू बढ़ सकता है, जो पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस से जुड़ा दर्द और दुर्बलता को बिगड़ता है।
  • स्लीप एपनिया दिन के दौरान नींद की आदतों और थकान को कम करने के अलावा, स्लीप एपनिया अन्य गंभीर बीमारियों के लिए एक जोखिम कारक है।
  • Video: 30 Day Body Transformation - DAY 19 | VLOG 11 S2

    सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 2 पर वजन कम होने वाला चित्र
    2
    व्यायाम और अच्छे पोषण आपके शारीरिक स्वरूप में सुधार होगा वज़न कम करने में आपकी मदद मिलेगी आप कैसे दिखते हैं, लेकिन आपको यह भी स्वीकार करना होगा कि आप अब कैसा दिख रहे हैं। अलग कपड़े खरीदना, एक नया बाल कटवाने और नया श्रृंगार बनाने से आपको अब से आकर्षक लगने में मदद मिल सकती है।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 3 पर वजन कम करें
    3
    वजन कम करने से आपको अपने कपड़े बेहतर देखने में मदद मिलेगी। फैशनेबल कपड़ों पहनने के लिए अपने विकल्पों को अधिक वजन रखने के लिए जब आप पतले होते हैं, तो आप अधिक आत्मविश्वास के साथ एक स्विमिंग सूट, लंगर या एक स्पोर्ट्स जैकेट जैसे कपड़े पहनेंगे।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 4 पर वजन कम करने वाला छवि
    4
    वजन कम करने के लिए व्यायाम करने से आपकी शारीरिक स्थिति में सुधार होगा जब आप आकार में होते हैं, आप एथलेटिक महसूस करेंगे और आपका शरीर वसा जल देगा और मांसपेशियों को अधिक प्रभावी ढंग से बना देगा आपका आत्मविश्वास और आत्मसम्मान सुधार होगा क्योंकि आप अपने व्यक्तित्व के प्रति आश्वस्त महसूस करते हैं।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 5 पर वजन कम करने वाला चित्र
    5
    भोजन के साथ अपने रिश्ते को बदलने से आपको सामान्य महसूस करने में मदद मिलेगी क्योंकि आपका जीवन भोजन के आसपास घूमता नहीं होगा तनाव और अपनी भावनाओं के विरुद्ध खुद को तैयार करने के लिए भोजन का उपयोग करने के बजाय, आप स्वस्थ आदतों का विकास करेंगे जब आप कभी-कभी ज्यादा खाते हैं, तो आप वजन से छुटकारा पाने के लिए व्यायाम कर सकते हैं।
  • सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 6 पर वजन कम होने वाला चित्र
    6
    वजन कम करने से आपके रिश्तों में सुधार हो सकता है जब आप अपनी उपस्थिति के साथ आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आप डेटिंग और अंतरंगता के दौरान अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं। आप सामाजिक सेटिंग में और भी अधिक सहज महसूस कर सकते हैं, जिससे आप खुश और अधिक सामाजिक रूप से सक्रिय हो सकें।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 7 पर वजन कम होने वाला चित्र
    7
    एक स्वस्थ वजन आपके आत्मसम्मान और आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा। अपने आप को अच्छी तरह से देखकर आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने में मदद मिलेगी, जो आपको अपने जीवन में और अधिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगी।
  • विधि 2
    मूल उपकरण प्राप्त करें

    डायटिंग ऑफ लॉज़िंग टू विन को कुछ सरल टूल की आवश्यकता है। अपने आहार शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप चीजें जो आप की ज़रूरतें खरीदते हैं, आप प्रक्रिया शुरू करने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।

    Video: सच्चे प्यार में देदी अपनी जान - कमजोर दिल बाले ना देखें - True Love Story

    सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 8 पर वजन कम होने वाला चित्र
    1
    कैलोरी की गणना करने के लिए एक गाइड खरीदें अपने भोजन में कितनी कैलोरी है, खासकर जब आप रेस्तरां में जाते हैं, यह जानने में आपकी सहायता करने के लिए एक अनुकूल पुस्तक चुनें आप बहुत सारी कैलोरी जानकारी ऑनलाइन भी पा सकते हैं।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 9 पर वजन कम होने वाला चित्र
    2
    भोजन, कप और मापने वाले चम्मच के पैमाने के लिए निवेश करें ये उपकरण आपको अपने हिस्से को नियंत्रित करने के लिए अनुपात और स्वस्थ आकार के बारे में जानने में मदद करेंगे।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 10 पर वजन कम होने वाला चित्र
    3

    Video: कौन सा तेल खाना पकाने के लिए BEST? वजन घटाने और स्वस्थ जीवन के लिए? Which OIL is best COOKING OIL?

    भोजन की डायरी के रूप में उपयोग करने के लिए एक नोटबुक खरीदें या अपने सेल फोन के लिए किसी एप्लिकेशन को डाउनलोड करें ताकि आप अपना भोजन का सेवन कर सकें। कुछ खरीदें कि आप अपने बैग या जेब में ले जा सकते हैं जो लोग खाते हैं उनका ट्रैक रखने वाले लोग वजन कम करने में अधिक सफल होते हैं।
  • विधि 3
    योजना का पालन करें




    जीतने के लिए हारने का आहार स्वस्थ भोजन खाने के बारे में है, जो दूसरों के लिए व्यायाम करने और उनका समर्थन करने के लिए तैयार है, जो उसी के माध्यम से चल रहे हैं। आपको उन आदतों को बदलने के लिए भी काम करना होगा जिन्हें आपने वजन हासिल किया था

    सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 11 पर वजन कम होने वाला चित्र
    1
    वजन कम करने के लिए खाओ लोस टू विन लाइट प्रोग्राम और उचित पोषण, उपयुक्त भाग और कम भूख के लिए अपनी भोजन योजना का पालन करें।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 12 पर खोना वजन नाम वाला छवि
    2
    व्यायाम योजना का पालन करें कार्डियो और ताकत प्रशिक्षण के लिए तैयार करने से आपको वसा जलाने और मांसपेशियों को बनाने में मदद मिलेगी ताकि आप महसूस कर सकें और बेहतर देख सकें।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 13 पर वजन कम करने वाला चित्र

    Video: भौजी ने दे दई सो लाला ने ले लई लोगगीत जित्तू खरे बादल

    3
    जीतने वाली आदतों का विकास करना अपने वजन घटाने के लक्ष्य हासिल करने वाले लोगों की सलाह आपको बुरी आदतों को खत्म करने और उन्हें नई और स्वस्थ आदतों के साथ बदलने में मदद करेंगे।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 14 पर वजन कम होने वाला चित्र
    4
    वजन कम करने के लिए एक चुनौती शुरू करें अपने दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों को यह देखने के लिए चुनौती दें कि उनके शरीर के वजन का सबसे बड़ा प्रतिशत कौन खो सकता है। प्रतियोगी भावना जो अन्य लोगों के समर्थन के साथ मिलती है, आप सफल हो सकते हैं।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 15 पर वजन कम होने वाला चित्र
    5
    जीतने के लिए एक हारने के लिए जाओ। मैं इसे अपने भविष्य के लिए एक निवेश के रूप में देख रहा हूं। आप तीन सुंदर परिदृश्यों के बीच चयन कर सकते हैं और अपने आप को एक सप्ताह का गहन शिक्षण, उत्कृष्ट भोजन और महान गतिविधियां दे सकते हैं।
  • विधि 4
    अपना वजन रखें

    अपने लक्ष्य में बहुत प्रयास करने के बाद, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपने पास अस्वास्थ्यकर की आदतों में वापस न जाएं। जीतने के लिए खोने के आहार को पूरा करने के बाद इन वजन का पालन करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

    सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 16 पर वजन कम होने वाला चित्र
    1
    एक अनुशासित आहार ले लो अपने कैलोरी को कम रखें, कार्बोहाइड्रेट और परिशोधित शर्करा से बचें, छोटे हिस्से को खाएं और फलों और सब्जियों को शामिल करें। यह भी सुनिश्चित करें कि आप अपने चयापचय को सक्रिय रखने के लिए दिन में 4 से 6 बार खाएं।
  • सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 17 पर वजन कम होने वाला चित्र
    2
    यथार्थवादी रहें कभी उन चीजों को खाने की अपेक्षा न करें जो आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए पसंद करते हैं अपनी दैनिक कैलोरी योजना में पुरस्कारों को शामिल करें या अगले दिन कैलोरी को जलाने के लिए अधिक व्यायाम करें।
  • सबसे बड़ा घाटे वाले आहार चरण 18 पर वजन कम होने वाला चित्र
    3
    वह कवायद के लिए प्रतिबद्ध है। प्रतिद्वंद्वियों को जीतने के लिए हर हफ्ते 3 से 6 बार प्रति सप्ताह 60 से 90 मिनट प्रति कसरत का प्रयोग करके अपना वजन घटाना बनाए रखा है। वे अपने रूटीन भी बदलते हैं ताकि उनके शरीर एक के लिए उपयोग न हो जाएं।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 1 9
    4
    अपने लिए जिम्मेदार रहें भोजन डायरी रखें, प्रत्येक सप्ताह वजन करें और जब आप अधिक वजन वाले होते हैं तो तस्वीरें रखें। ये अनुस्मारक आपको ट्रैक पर रखेंगे और आपको अपना वजन बनाए रखने के लिए प्रेरणा से रहने में मदद करेंगे, ताकि आप को हासिल करने में इतनी मेहनत करनी पड़ी।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने वजन घटाने के दौरान नए कपड़े खरीदते हैं जब तक आप अपने लक्ष्य वजन तक नहीं पहुंचते। नए कपड़े आप प्रशंसा लाएंगे और आपकी मनोबल बढ़ाने में मदद करेंगे।
    • योजना और अपना भोजन समय से पहले तैयार करें जब आपके पास एक योजना होती है, तो आपको बहुत अधिक खाने की संभावना कम होती है
    • भोजन के साथ खुद को पुरस्कृत करने के बजाय, एक अलग पुरस्कार की कोशिश करें एक मैनीक्योर, एक मसाज या बुलबुला स्नान से आपको अपने आहार को बिना सब्ज़िट किए बिना अच्छा लगेगा
    • ऑनलाइन समर्थन प्राप्त करें आप हारर क्लब में जीत सकते हैं या लॉसर टू विन लीग के लिए अपनी टीम का नाम ले सकते हैं। अन्य लोगों के साथ कनेक्ट होने पर जो एक ही भोजन और व्यायाम कार्यक्रम में हैं, जो आप प्रेरित हैं, आपकी मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप फिर से वजन हासिल करना शुरू करते हैं, तो प्रोग्राम फिर से शुरू करें इस समस्या को बड़ा नहीं होने दें।
    • आपके शराब का सेवन सीमित करें शराब में कैलोरी होती है और आपके फैसले को प्रभावित करने की प्रवृत्ति होती है, जिससे अधिक खा सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैलोरी की गणना करने के लिए एक गाइड
    • भोजन के लिए स्केल
    • कप को मापना
    • चम्मच को मापना
    • भोजन डायरी के रूप में उपयोग करने के लिए पोर्टेबल नोटबुक या सेल फ़ोन एप्लिकेशन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com