ekterya.com

पोषण की सफाई के साथ अपना वजन कम कैसे करें

पोषण की सफाई शरीर के अंगों के लिए एक गुणवत्ता पोषण प्रदान करती है ताकि वे स्वाभाविक रूप से काम कर सकें और जिससे वे फैटी टिशू से घिरे हानिकारक पदार्थों को समाप्त कर सकें। यह एक प्रणालीगत रणनीति है जो पूरे शरीर को कवर करती है और सेलुलर स्तर पर काम करती है।

चरणों

पोषण शुद्धिकरण चरण 1 के साथ खो वजन वजन शीर्षक छवि
1
पृष्ठभूमि। जब शरीर को पर्यावरणीय विषाक्त पदार्थों के साथ संतृप्त किया जाता है, उदाहरण के लिए धुएं, वाष्प, सफाई रसायन, भोजन आदि में इस्तेमाल किए जाने वाले कीटनाशक, यह बहुत संभावना है कि इसे समाप्त नहीं किया जा सकता है। इस मामले में, शरीर स्वाभाविक रूप से प्रतिक्रिया करता है और फैटी टिशू के साथ विषाक्त पदार्थों के आस-पास खुद को बचाता है। विषाक्त पदार्थों के अधिक होने के कारण चयापचय कम किया जा सकता है
  • पोषण शुद्धिकरण चरण 2 के साथ खो वजन वजन शीर्षक छवि
    2
    आपके शरीर को 200 से ज्यादा आवश्यक पोषक तत्व, एंजाइम और प्रोटीन की आवश्यकता होती है। ये आवश्यक पोषक तत्व लसीका तंत्र, हृदय प्रणाली, उन्मूलन प्रणाली और संचार प्रणाली के सामान्य कामकाज की सहायता करते हैं। यही है, वे अवांछित विषाक्त पदार्थों को साफ करते हैं
  • Video: लाल प्याज से Thyroid का चमत्कारिक उपचार..!! Red Onions do Wonders for The Thyroid Gland

    पोषण शुद्धिकरण चरण 3 के साथ खो वजन वजन शीर्षक छवि
    3
    सफाई सीधे पोषण के साथ सीधे समर्थित है, इसलिए हमें पोषण की सफाई की आवश्यकता है यह शारीरिक सफाई (जैसे पाइप, नली, आदि) पर निर्भर नहीं करता है, जो अप्रिय हो सकता है। न ही विषाक्त पदार्थों से संयम का अनुरोध करता है, जो आमतौर पर एक detoxification प्रक्रिया से जुड़ा होता है पोषण की सफाई शरीर की आवश्यकताओं की पहचान करती है, विशेष रूप से उन्मूलन प्रक्रियाओं के।
  • पोषण शुद्धिकरण चरण 4 के साथ खो वजन नाम वाला छवि



    4
    अच्छे पोषण केंद्रित खाद्य स्रोतों से आता है, जैसे कि सुपरफूड्स रस एक अच्छा उदाहरण है, अधिमानतः यदि वे जैविक हैं उपभोक्ता की सुविधा पर पूर्ण पोषण संबंधी सफाई प्रणाली उपलब्ध हैं ध्यान केंद्रित पौष्टिक भोजन सामान्य भोजन की तुलना में खपत की मात्रा को कम करते हैं, जो अक्सर शरीर द्वारा समाप्त नहीं हो सकते।
  • पोषण शुद्धिकरण चरण 5 के साथ खो वजन नाम वाला छवि
    5
    प्राकृतिक पोषक तत्वों की कमियों का विश्लेषण करें जो आपके शरीर की जरूरत है। एक पोषण विशेषज्ञ इस संबंध में आपकी मदद कर सकता है। शरीर के तापमान के अनुसार, यदि पोषण का स्तर सामान्य नहीं है, तो आपका शरीर सामान्य नहीं होगा।
  • Video: पपीता और नींबू का एक साथ सेवन करने से होते है ये हैरान कर देने वाले फायदे

    पोषण सफाई के साथ खो वजन वजन शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    संक्षेप में, सांद्रित सुपरफूड्स के साथ विष स्थान से भरे भोजन या जंक फूड। यह सामान्य शरीर सफाई कार्यों को बहाल और मजबूत करेगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने शरीर को विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में सहायता करें, उनकी खपत कम करें। पर्यावरणीय विषाक्त पदार्थों के आपके जोखिम को कम करें
    • कुछ देशों में कुछ खनिजों की कमी है एक ठेठ अमेरिकी आहार में खनिज का एक प्रकार नहीं हो सकता है, जबकि एक ऑस्ट्रेलियाई आहार में एक अन्य खनिज शामिल नहीं हो सकता है उन पोषक तत्वों को निर्धारित करने के लिए अपने शरीर की जांच करें जो आप नहीं प्राप्त कर रहे हैं कई अवयव उनके अवशोषण या उपयोग के लिए अन्य घटकों पर निर्भर करते हैं।
    • पर्यावरण कार्य दल एक उत्कृष्ट वेबसाइट है जो पर्यावरणीय विषाक्त पदार्थों की चर्चा करती है और उनसे कैसे बचें।

    Video: गर्भ में कैसे होता है बच्चों का विकास I How do babies develop in the womb? I Pregnancy care

    चेतावनी

    Video: क्या आप जानते है ? कच्चा केला दवाइयों का बाप है

    • यह संभावना है कि एक संतुलित आहार पूर्ण पोषण प्रदान नहीं करता है। 50 सालों पहले की तुलना में कुछ सब्जियां 50 गुना कम पौष्टिक मूल्य तक होती हैं।
    • कुछ क्लीनर्स शरीर के विशिष्ट स्थानों या सिस्टम पर ध्यान देते हैं, जैसे कि बृहदान्त्र सफाईकर्ता। ये फायदेमंद हैं, लेकिन हमें अन्य शरीर प्रणालियों की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com