ekterya.com

स्वयं सम्मोहन के माध्यम से अपना वजन कम कैसे करें

क्या आपने कभी सोचा है कि वे कैसे कुछ लोगों को सम्मोहित करते हैं? क्या आप कभी-कभी सोचते हैं कि आपको ऐसा करने के लिए संकेतकारी होना चाहिए? हर कोई सम्मोहित हो सकता है - यहां हम आपको बताते हैं कि वजन कम करने के लिए सम्मोहन विधि का उपयोग कैसे करें!

चरणों

स्वस्थ कृत्रिम स्नाथ का उपयोग करके वजन कम करने वाला इमेज
1
अपने आप को ऐसे जगह पर आराम दें जहां आपको परेशान करने की संभावना नहीं है। यह कहीं भी शांत, अपने बिस्तर, एक सोफे, एक कुर्सी या एक शांत जगह में सूरज में भी हो सकता है बस सुनिश्चित करें कि आपके सिर और गर्दन में आपकी सहायता हो।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग करके वजन कम करने वाला छवि, चरण 2
    2

    Video: वीर्य से वशीकरण - तुरंत असर करता है

    यदि आप अपने आप को सम्मोहित करते समय कुछ नरम संगीत डालते हैं, तो आराम करने के लिए आपके लिए आसान हो सकता है, इसलिए गीत के बिना, कुछ साधन की तलाश करें। आपको इस प्रकार के विश्राम संगीत की एक श्रृंखला आसानी से ऑनलाइन मिल सकती है या इसे अमेज़ॅन या आईट्यून जैसे स्थानों में खरीद सकते हैं।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला इमेज
    3
    अपनी आँखें बंद करें और गहराई से कई बार सांस लें और फिर धीरे-धीरे इसे करें जैसे ही आप साँस छोड़ते हैं, आपके सभी मांसपेशियों को आराम करने की अनुमति दें। अपने सिर के ऊपर से शुरू करो और अपने पैरों पर नीचे जाएं और फिर बैक अप करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे तब तक कैसे करते हैं जितना आप आराम से करते हैं।
  • स्वस्थ कृत्रिम निद्रावस्था का उपयोग करते हुए वजन कम करने वाली छवि शीर्षक चरण 4
    4
    धीरे-धीरे एक समय में अपने शरीर के प्रत्येक भाग की कल्पना करो यदि आप अपने सिर से शुरू करते हैं, तो सभी छोटी मांसपेशियों की कल्पना करें जो आपकी खोपड़ी को बनाते हैं और सोचें कि वे सभी तनाव या तनाव को जारी कर रहे हैं। धीरे-धीरे अपने चेहरे पर चलो, अपने माथे, आँखों, होंठ और जबड़े को आराम करते हुए, जब तक कि हर कोई अभिव्यक्तिहीन और शिथिल हो। जब आप आराम करते हैं, तो आरामदायक शब्दों को जैसे ही कहते हैं "आप प्रत्येक सांस के साथ और अधिक आराम से महसूस करते हैं" या "जैसे-जैसे मैं अधिक से अधिक गहराई से आराम करता हूं, मेरा पूरा शरीर सभी तनाव से निकल जाता है"।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला शीर्षक, चरण 5
    5
    अपने शरीर के प्रत्येक भाग के साथ धीरे-धीरे इसे करें, अपने कंधों को ढीले और आराम से बनाएं, जिससे आपकी पीठ की मांसपेशियों को आपके कूल्हों, जांघों, बछड़ों और अपने पैरों के माध्यम से अधिक गहराई से आराम मिल सके। हर समय, अपने आप से कहें कि सब कुछ शांत और गहराई से आराम से है
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग करते हुए खो वजन वजन शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6

    Video: Cutting through fear: Dan Meyer at TEDxMaastricht

    एक बार जब आप पूरी तरह से आराम कर लेते हैं, तो आपको शांत होना चाहिए और पूरी तरह से अभी भी आपका मन सम्मोहन पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए और आप आधे रास्ते तक खुद को सम्मोहित करना होगा।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग करते हुए खो वजन वजन शीर्षक शीर्षक छवि 7

    Video: Red Tea Detox

    7
    अब यह समय है कि हम क्या कहते हैं "profundizador" यह वह हिस्सा है जो आपको सम्मोहन के लिए उपयुक्त बनाता है। तो आप कुछ सीढ़ियों के शीर्ष चरण पर कहीं खड़े हैं कल्पना। वे प्रकार आप चाहते हैं - अलंकृत, लकड़ी, पत्थर, सर्पिल, या जो भी आप के साथ सहज महसूस करते हैं। वहाँ 10 कदम हैं और आप धीरे धीरे नीचे जाना होगा, जब तक आप अपने आप को जाने के लिए कहने की गणना "गहरी"। ऐसा कुछ "10, अगले चरण पर जाएं ... गहरा 9, आप पहले से कहीं अधिक आराम महसूस करना शुरू करते हैं ... गहरा और गहरा 8, अब गहरा और गहरा, एक अद्भुत आराम की ओर" और इतने पर जब तक आप अपने आप को सीढ़ियों के नीचे देख सकते हैं और आप नंबर 1 पर हैं।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग करके वजन कम करने वाला छवि शीर्षक 8
    8
    उस बिंदु से आप पहले से ही सम्मोहित हो जाएगा, और शायद आपको लगता है कि आप फ्लोट या आपको बहुत भारी लगता है। आप एक अंधी प्रकाश या रंग देख सकते हैं - आप कुछ भी नहीं देख सकते हैं। लोग अक्सर इस हिस्से को अच्छी तरह से नहीं करने से डरते हैं, लेकिन वास्तव में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या सोचते हैं या इस बिंदु पर देखते हैं, आप पहले से ही सम्मोहित हो चुके होंगे।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन कम करने वाला इस्तमाल चरण 9
    9
    अब आप के सामने एक दरवाजा की कल्पना करें - यह आपके अवचेतन का दरवाज़ा है और आप सीधे उसके साथ बात कर सकते हैं ताकि आप अपने जीवन में स्थायी परिवर्तन शुरू कर सकें। दरवाजा खोलो, कमरे में प्रवेश करें और देखो कि वहां क्या है हो सकता है कि यह एक घर के अंदर एक कमरा है या आप कहीं परिचित हैं। यह एक बाग या एक झील में बाहर कुछ हो सकता है, या हो सकता है कि आप समुद्र तट पर खुद को खोज लें। जो भी मामला है, वह आपके लिए सही जगह है। यह वही है जिसे हम कहते हैं "सुरक्षित स्थान", एक जगह है जहां आप अपने मन में जा सकते हैं जब आपको आराम या बदलने की आदत या पुरानी मान्यताओं की आवश्यकता होती है



  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला शीर्षक स्टेप 10
    10
    अब आप अपने अवचेतन से बात करना शुरू कर सकते हैं लेकिन एक महत्वपूर्ण बात आपको याद रखना चाहिए - आपका अवचेतन काले और सफेद रंग में सब कुछ देखता है तो आपको केवल सकारात्मक वक्तव्य ही कहना चाहिए ताकि संरचित किया जा सके ताकि आपके अवचेतन उन्हें अच्छी तरह से सुन सके।
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला शीर्षक चित्र 11
    11
    इसलिए उदाहरण के लिए, मान लें कि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं। आप कह सकते हैं "आपको एहसास होगा कि प्रत्येक घंटे गुजरता है, आपकी इच्छा मजबूत और मजबूत होती है" आपको नहीं कहना चाहिए "आप हमेशा मिठाई खाते हैं, इसलिए अब से आप नहीं करेंगे"। दूसरे उदाहरण में, आपके अवचेतन केवल सुनेंगे "तुम हमेशा मिठाई खाते!"
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला इमेज शीर्षक 12
    12
    तो, आइए वजन घटाने के बारे में कुछ अन्य सकारात्मक बयानों पर गौर करें - आप अपनी सूची बना सकते हैं। सत्र में तीन या चार कहना बेहतर होगा इस तरह, आप अपने अवचेतन से अधिक भार नहीं होंगे
  • "मैं अब केवल स्वस्थ भोजन खा सकता हूं, क्योंकि वे इतना बेहतर जानते हैं"
  • "जब मैं अपनी स्वस्थ भोजन योजना का पालन करता हूं, तो मुझे अधिक आत्मविश्वास महसूस होता है"
  • "मैं अब नहीं खाऊंगा (यहां अपने समस्याग्रस्त भोजन डालें) क्योंकि वे अच्छे स्वाद नहीं करते हैं इसके बजाय मैं स्वस्थ और ताजा भोजन खाऊंगा क्योंकि वे अच्छे स्वाद लेते हैं और मेरे लिए अच्छे हैं I"
  • "मैं खुद को आईने में देखता हूं और मुझे अपनी उपलब्धियों पर गर्व है"
  • "मैं बहुत खुश हूं, जबकि मैं आसानी से वजन कम कर रहा हूं"
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला छवि 13 स्टेप्स
    13
    क्या आप देखते हैं कि प्रत्येक वक्तव्य कितना सकारात्मक है? आपके अवचेतन प्रत्यक्ष सुझाव सुनेंगे और लगता है कि वे सही हैं।
  • स्वस्थ कृत्रिम निद्रावस्था का उपयोग करते हुए खो वजन वजन शीर्षक शीर्षक छवि 14
    14
    अपने सुझावों की अपनी सूची लिखने का प्रयास करें
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग वजन खोने वाला शीर्षक स्टेप 15
    15
    तो, आपने अपने अवचेतन को बताया है कि आप क्या करना चाहते हैं, और यह आपके सत्र को खत्म करने का समय है। यह 5 से 1 के पीछे की ओर गिनती करके प्राप्त किया जाता है, इस तरह से कुछ:
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग करते हुए खो वजन वजन शीर्षक शीर्षक छवि 16
    16
    "5, आप अपने परिवेश को महसूस करना शुरू करते हैं 4, आप अपने सभी अंगों को जीवन में वापस आ रहे हैं। 3, आप अपने हाथों और पैरों को थोड़ा आगे बढ़ना शुरू करते हैं। 2, तुम लगभग वापस हो, और 1, आप अपनी आँखें खोलते हैं और आपको बहुत अच्छा लगता है!"
  • स्वस्थ सम्मोहन का उपयोग करते हुए खो वजन वजन शीर्षक शीर्षक छवि 17
    17
    जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, आप सम्मोहन में अधिक गहराई से गिरेंगे। केवल एक नियम है - ड्राइविंग करते समय ऐसा कभी नहीं करते (यदि आपकी आँखें बंद हैं तो यह बहुत बुरा हो सकता है!)
  • चेतावनी

    • जब आप ड्राइव करने या गाड़ी चला रहे हों, तब अपने आप को कभी सम्मोहित न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक आरामदायक जगह है जहाँ आप बैठ कर बैठ सकते हैं
    • आराम से वाद्य संगीत
    • एक खुले दिमाग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com