ekterya.com

कैसे क्षमा करें और जीवन के साथ आगे बढ़ें

आपको लगता है कि जब आप गंभीर रूप से चोट पहुंचे आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि जीवन एक फिल्म में एक दृश्य की तरह है, जब आप अपने सिर को बचाए रखने की कोशिश करते हैं। उस स्थिति में, विकी हॉक आपकी चट्टान होगी इस अनुच्छेद में आपको उस व्यक्ति को क्षमा करने और एक अविश्वसनीय जीवन के मार्ग का अनुसरण करके, आपको एक प्रतिकूल अनुभव के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से निपटने के लिए महान सलाह मिलेगी।

चरणों

भाग 1

दर्द ठीक से प्रबंधित करें
छवि को क्षमा और कदम पर कदम 1.jpeg
1
अपने आप को दर्द महसूस करने की अनुमति दें अपने जीवन को क्षमा करने और आगे बढ़ने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप थोड़ी देर के लिए दर्द महसूस कर सकें। उदासी, अफसोस, क्रोध और निराशा जैसे कुछ भावनाओं को महसूस करने के लिए आप सामान्य और स्वस्थ हैं। आप कई मुश्किल परिस्थितियों से निपटने में सक्षम नहीं होंगे यदि आप खुद को कम से कम कुछ समय और समय-समय पर इन भावनाओं को महसूस करने की अनुमति नहीं देते हैं। स्वस्थ तरीके से दुखी महसूस करने की हमारी क्षमता और फिर थोड़े समय के बाद हमारे जीवन के साथ मांसपेशियों की तरह जारी रहें, आपको उन्हें अच्छी स्थिति बनाने के लिए व्यायाम करना होगा।
  • इस प्रतिकूल स्थिति के प्रति भावनात्मक प्रतिक्रिया देने के लिए लोगों को आपको बुरा मत मानना। भावनाएं सामान्य और स्वस्थ हैं
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको लोगों को निराश होना चाहिए।
  • छवि को क्षमा और कदम पर कदम 2.jpeg
    2
    उदास होने के लिए कुछ समय ले लो। स्थिति की गंभीरता के आधार पर, कुछ दिनों या महीनों के लिए खुद को उदास (या परेशान, निराश, आदि) की अनुमति दें और इसके बारे में भूल जाएं। इसे भूल जाओ जितना अधिक समय आपको दुख होता है उतना कम समय आपको आनंद और महान नए अनुभवों के साथ अपना जीवन भरना होगा।
  • छवि को क्षमा और कदम पर कदम 3.jpeg
    3
    इस बारे में बात करें कि आपको चोट लग गई है। माफी, प्रबंध और जीवन के साथ जारी रखने का मतलब यह नहीं है कि इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जाना चाहिए। आपको बोलना चाहिए जब किसी ने आपको नाराज़ किया है! यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर उस व्यक्ति ने आपको एक से अधिक बार चोट लगी है आपको लोगों को आम तौर पर पता होना चाहिए कि उनका बुरा व्यवहार कैसे प्रभावित करता है यह आपके लिए स्वस्थ है और आपको उस व्यक्ति के लिए अच्छा सीखने का अनुभव है जिसने आपको चोट पहुंचाई है।
  • विचार करें कि यह संभव है कि वह व्यक्ति आपके जीवन में होने के लायक नहीं है यदि वह आपको चोट लाना जारी रखता है यह दोनों के लिए स्वास्थ्यप्रद विकल्प हो सकता है
  • छवि को क्षमा और कदम पर कदम 4.jpeg
    4
    बड़ी तस्वीर देखें कभी-कभी लोग हमें बहुत नुकसान पहुंचाते हैं, लेकिन कभी-कभी उन चर्चाओं और समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है जो उस पल के बारे में जितनी ज्यादा सोचते हैं, उतना महत्व नहीं देते। मामले को सामान्य तरीके से देखने की कोशिश करें शायद आपका सबसे अच्छा दोस्त और तुम लड़के से लड़ रहे हो। हालांकि, घनिष्ठ दोस्ती और असली भावनात्मक समर्थन होने के कई सालों के बाद, क्या यह लड़का वास्तव में अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ आपके संबंधों की जितना ध्यान करता है? यह आपको ऐसे विचारों को याद रखना है जो आपको याद रखना चाहिए। यह सच है, आप और आपकी भावनाओं को चोट लगी होगी, लेकिन उस दर्द का मतलब क्या है इसका एक परिप्रेक्ष्य रखने का प्रयास करें।
  • छवि को क्षमा और कदम पर कदम 5.jpeg
    5
    शिकार के रूप में अपने आप को देखने से रोकें आपको खुद को पीड़ित या उत्तरजीवी के रूप में देखने को रोकना होगा और खुद को ऐसे व्यक्ति के रूप में देखना शुरू करना चाहिए जो स्थिति पर नियंत्रण रखता है और अपने जीवन को सुधारता है। एक तरफ, अपने आप को शिकार के रूप में देखते हुए आपको केवल असहाय और चोट लग सकती है। दूसरी ओर, आपको एक जीवित व्यक्ति के रूप में देखकर आप केवल इस प्रतिकूल अनुभव के कारण ही परिभाषित करना जारी रखेंगे। आपको उस बिंदु तक पहुंचना चाहिए जहां यह अनुभव आपको कुछ हुआ है और वह कई कारणों में से एक है जिससे आपको उस व्यक्ति के रूप में रहने में मदद मिली है जो आप हैं।
  • उदाहरण के लिए, मत सोचो कि आप उस लड़की हैं जिनके प्रेमी ने उसे छोड़ दिया था यह आप है, एक लेबल नहीं
  • भाग 2

    सुन्दरता से क्षमा करना
    माफी और मूव ऑन स्टेप 6. जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    1
    शांत करने के लिए कुछ समय निकालें आपको चोट लग जाने के ठीक बाद कुछ समय ले लें ताकि आप शांत हो सकें। आम तौर पर, इसके लिए समय की एक अच्छी अवधि कुछ घंटों से एक दिन तक होती है। जब आप बहुत दुख उठाते हैं, तो आप सोचने से रोकते हैं और आप आसानी से कुछ कह रहे हैं जिसे आप कहना नहीं चाहते हैं या किसी चीज के लिए रचनात्मक नहीं है। आपको अपने शब्दों पर विचार करना चाहिए और उनका प्रभाव होना चाहिए, इसलिए अपने आप को सोचने के लिए कुछ समय दें।
  • छवि को क्षमा और कदम पर कदम 7.jpeg
    2
    आपको चोट लगी व्यक्ति को समझें ऐसा करने का प्रयास करें लोग, जब तक कि वे समाजशास्त्री न हो, हमेशा भावनाओं और जिस तरह से वे कार्य करते हैं, कार्य करने का एक अच्छा कारण है। इसी तरह, वे दुर्भावनापूर्ण रूप से क्रूर कभी नहीं होते हैं। ज्यादातर समय, वे कड़ी मेहनत की कोशिश करते हैं और ऐसा करने की कोशिश करते हैं जो सही सोचते हैं। इसके अलावा, कई बार, वे हर किसी की तरह गलती करते हैं
  • इस बारे में सोचने की कोशिश करें कि आप जिस व्यक्ति को चोट पहुँचाते हैं, उसने सोचा होगा कि उसने जो किया वह सही था। इससे आप के साथ सहानुभूति करने में मदद मिलेगी और क्या हुआ के लिए बेहतर महसूस होगा।
  • सिर्फ इसलिए कि किसी ने किसी अच्छे इरादे से कुछ किया है या क्योंकि वे जो नुकसान पहुंचाते हैं, उनके बारे में अभी नहीं सोचा था, उन्हें बहाना नहीं है या उन्हें सही नहीं बनाता है। यदि यह आपको नुकसान पहुंचाता है, तो आपको इसे (दयालुता से) बता देना चाहिए ताकि आप भविष्य में एक अच्छा निर्णय कर सकें।
  • Video: जब दिल में प्यार और नफरत दोनों ही ना हों तो हर चीज़ साफ और। ....... "अनमोल वचन"

    छवि को क्षमा और कदम पर कदम 8.jpeg
    3
    अपने स्थान पर खड़े हो जाओ उस व्यक्ति की कल्पना करो, उसी निर्णय को बनाने का प्रयास करें यह वास्तव में आपके पूर्वाग्रह से छुटकारा पाने की कोशिश करता है। आपने एक ही फैसला किया हो, है ना? या कम से कम आपने इसी तरह के एक कारण के लिए अतीत में ऐसा निर्णय लिया (शायद जब आप जवान थे और आपको नहीं पता था कि क्या सही था)। इस बारे में सोच भी आपको उस व्यक्ति को समझने में मदद करेगी और जो हुआ, आपको बेहतर महसूस करने के लिए क्या होगा।
  • याद रखें कि एक व्यक्ति अपने जीवन में जो कुछ भी लगता है उससे अधिक उदासी और तनाव होता है। यह संभव है कि वह अपनी सर्वश्रेष्ठ मानसिक स्थिति में नहीं था जब उसने किया था, जो वास्तव में उसकी अजीब या क्रूर कार्रवाई और निर्णयों को समझा सकता था। लोग हर समय पूरी तरह से अच्छी तरह से नहीं हो सकते, इसलिए उस व्यक्ति के लिए सहानुभूति महसूस करने का प्रयास करें।
  • छवि को क्षमा और कदम पर कदम 9.jpeg
    4
    अपनी माफी स्वीकार करें जब कोई माफ किया जाता है तो सबसे अच्छी शुरूआत उनकी माफी को स्वीकार कर रही है। उसे संदेह का लाभ दें और अपने शब्द में विश्वास करें कि वह वास्तव में पश्चाताप महसूस करता है। लोग वास्तव में पश्चाताप कर सकते हैं और गलती करते रहें (कभी-कभी एक ही गलती भी) अपनी माफी स्वीकार करें और उसे विश्वास करो - ऐसा उस व्यक्ति के लिए न करें, बल्कि आपके लिए भी। यह आपकी खुद की चिकित्सा प्रक्रिया के लिए वास्तव में फायदेमंद हो सकता है
  • किसी की क्षमायाचना स्वीकार करना आपको कुछ भी अधिकार नहीं देता, न ही इसका मतलब यह है कि आपके पास कुछ करने का दायित्व है। जब आप उस व्यक्ति के साथ हों जो आपको चोट पहुँचाते हैं, तो आपको अचानक या खुश होने की ज़रूरत नहीं है। यहां तक ​​कि कोई समस्या नहीं है कि आप अपने जीवन से दूर हो जाते हैं यदि यह आपके लिए सबसे अच्छा है।
  • माफी और मूव ऑन स्टेप 10.jpeg शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना घृणा मुक्त करें यह बहुत महत्वपूर्ण है आपको उस व्यक्ति के लिए अपनी घृणा को रोकना होगा। इसका कारण यह है कि घृणा एक ऐसी भावना है जो किसी को भी अच्छी नहीं करती। यह उस व्यक्ति को दंडित नहीं करता है जो आपको चोट पहुँचाता है और आपको खुश नहीं करता है। आपको अपने खुद के भावनात्मक अच्छे के लिए नफरत करना बंद करना होगा। इसके बजाय, उस व्यक्ति के बारे में सोचने पर ध्यान न दें, यदि आप ऊपर दिए गए चरणों का पालन करने में विफल रहते हैं और यदि आप समझने में नाकाम रहे हैं।
  • Video: 24 HOURS IN A TENT - OVERNIGHT CHALLENGE | We Are The Davises

    छवि का शीर्षक क्षमा और कदम पर कदम 11.jpeg
    6
    बदला लेने के बारे में भूल जाओ बदला किसी को भी अच्छा नहीं करता है बदला लेने के बारे में सोचकर ही आप का उपभोग कर सकते हैं और इस तथ्य से अपने जीवन को दर्दनाक बना सकते हैं कि उस व्यक्ति ने तुम्हें चोट पहुंचाई। क्या आप चाहें कि आपके जीवन में आपकी पीड़ा या खुश और अविश्वसनीय चीजें हैं जो आप अब से करेंगे? सबसे अच्छा बदला आप प्राप्त कर सकते हैं एक अविश्वसनीय, उत्पादक और संतोषजनक जीवन जीना है, जो ऐसा नहीं होगा यदि आप जो कुछ हुआ उसके बारे में असुविधा महसूस करते रहें।
  • छवि माफी और कदम पर कदम 12.jpeg शीर्षक
    7
    अपने दर्द को एक अर्थ बताइए। अपने दिल में किसी को सही मायने में क्षमा करने का एक अच्छा तरीका क्या हुआ, इसके लिए खुशी महसूस कर रहा है आप अपने अनुभव को सार्थक और सकारात्मक बनाकर यह प्राप्त कर सकते हैं आपसे क्या हुआ या जानने के लिए एक सबक ढूँढें या लोगों को एक ही गलती नहीं करने में मदद करने के लिए अपने समय और अनुभव को थोड़ा कम करें।
  • उदाहरण के लिए, आपने लंबे संबंधों का अंत अनुभव किया है। अपनी खुशी के अंत के रूप में इस अनुभव को न देखें। इसके बजाय, इसे एक ऐसे तत्व के रूप में ले लें, जिसने उस व्यक्ति को आकार देने में मदद की जो आपके भविष्य के पति बहुत ज्यादा प्यार करेंगे।
  • एक और उदाहरण यह है कि यदि आप नस्लवादी कृत्य का शिकार थे, स्कूलों में जाने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करें और नस्लवाद लोगों के जीवन को कैसे प्रभावित करता है, इस बारे में भाषण दें।



  • छवि को माफी और कदम पर कदम 13.jpeg शीर्षक
    8
    इस बारे में सोचें कि क्या आप चाहते हैं कि उस व्यक्ति को आप को क्षमा करें आप अगर स्थिति दूसरी तरह के आसपास थी माफी का एक बड़ा हिस्सा उन भावनाओं से छुटकारा मिल रहा है जिनके पास आपके दिल का पूरा नियंत्रण है और आपके परिप्रेक्ष्य को बदल रहा है। आप इसके लिए यह सरल अभ्यास कर सकते हैं अपने आप को व्यक्ति के जूते में रखो और खुद से पूछिए: अगर मैं गलत काम करता था तो मैं उस व्यक्ति को मुझे माफ़ कर दूंगा?
  • ज्यादातर लोग खुद के साथ ईमानदार हैं जो उस प्रश्न के "हां" का जवाब देते हैं। इसका कारण यह है कि जब किसी अप्रत्याशित स्रोत से माफी मिलती है तब बहुत मूल्य होती है। क्षमाशीलता हमें अन्य लोगों को कुछ देने के लिए प्रेरित करती है और बेहतर लोगों को बनाने में हमारी सहायता करती है इसके अलावा, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह संबंधों को ठीक करता है सच्चाई यह है कि ज्यादातर लोग अन्य लोगों के साथ रहना पसंद करते हैं उनके मुकाबले अलग से रहते हैं।
  • छवि का शीर्षक क्षमा और कदम पर कदम 14.jpeg
    9
    एक पत्र लिखें, इसमें अपना दिल डालें और उसे जला दें। यह सही है आप लिख सकते हैं की तुलना में अधिक भावनात्मक रूप से पत्र लिखें बताइए कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं और आपको परेशानी क्यों महसूस होती है - विवरण न दें। इसके बाद, पत्र को जला दें। यह बहुत नाटकीय लगता है, लेकिन यह कई लोगों के लिए काम करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक जला हुआ पत्र एक अनुस्मारक है कि सब कुछ अस्थायी है, यहां तक ​​कि दर्द और घृणा। जब आप इसे समझते हैं, तो आप माफ करने के लिए तैयार नहीं होंगे
  • इस प्रक्रिया के लिए लोगों का नाम है: "कैथारिस" जब आप आराम करने का रास्ता चुनते हैं तो यह बुरी भावनाओं से जारी होती है कैथर्सिस आपको बेहतर महसूस करने में मदद करता है, और यही कारण है कि डॉक्टरों और मनोवैज्ञानिक आपको अपनी भावनाओं के बारे में बात करने और यहां तक ​​कि उन्हें राहत भी बताते हैं।
  • भाग 3

    खुशी के लिए सड़क ले लो
    छवि को क्षमा और कदम पर कदम 15.jpeg
    1
    अपनी ऊर्जा को पुनर्वित्त करें दु: ख महसूस करने के लिए, नफरत और इच्छा बदला बहुत अधिक ऊर्जा और बहुत समय लेता है! यही समय है कि आप कुछ ऐसा करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको खुश और पूर्ण बनाती है। यहां तक ​​कि ये भावनाएं आपको नए लोगों से मिलने से रोका जा रही हैं जो रोमांचक हैं उन नकारात्मक भावनाओं को अलग रखें और अपनी ऊर्जा के लिए एक नया उपयोग करें। आप खुद को नौकरी पदोन्नति हासिल करने, एक नया कौशल सीखने या अपने ग्रेड को सुधारने के लिए तैयार कर सकते हैं!
    • एक व्यस्त शेड्यूल करने में मदद मिल सकती है, खासकर शुरुआती काल में जब आपने अपना दिल बहुत ज्यादा नहीं बदला है
  • छवि का शीर्षक क्षमा और कदम पर कदम 16.jpeg
    2
    मददगार खोजें जब कुछ बुरा होता है, तो बस बुरा पर ध्यान केंद्रित करना और अच्छे और अविश्वसनीय कृत्यों को अनदेखा करना है, जो लोग प्रतिकूल स्थिति के जवाब में करते हैं। अतीत को देखो, अपने दर्द के क्षण में, और उन लोगों के बारे में सोचें जो आपकी सहायता करने के लिए वहां मौजूद थे। यह महत्वपूर्ण है कि आप वास्तव में वे प्यार को स्वीकार करते हैं जो आपने दिखाया था और अपना कृतज्ञता दिखाते हुए अपना कुछ समय व्यतीत करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपका सबसे अच्छा दोस्त अपने पूर्व साथी को देखने के तनाव से उल्टी के बाद अपने बालों को पकड़ लेगा। यह प्रेम का एक अविश्वसनीय कार्य है, जिसे आपको अलग नहीं करना चाहिए या भूलना नहीं चाहिए।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि का शीर्षक क्षमा और कदम पर कदम 17.jpeg
    3
    अनुभव को रोकना बंद करो आपसे क्या हुआ और फिर से यह बताने के लिए कि आप इस अनुभव को शांत कर देंगे और आपको पीड़ित की तरह महसूस करेंगे। शिकार मत बनो इन नकारात्मक अनुभवों से युक्त लोगों को दूर कर सकते हैं जिससे आप खुश महसूस कर सकेंगे इसी तरह, जब हम अपनी आत्माओं को विद्रोही और दुःख से भर देते हैं, तो हम इन भावनाओं को हमारे बाहर भी दिखाते हैं। यह लोगों के लिए भयावह और बदसूरत है आपको अच्छे लोगों को दूर नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इस तरह से जिस व्यक्ति ने आपको चोट पहुंचाई है!
  • यदि कोई आपको उस विषय के बारे में पूछता है, तो आप उन्हें बता सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने साथ और आपके जीवन की भयानक अनुभव के साथ की पहचान करना बंद कर दें जो आपके साथ हुआ।
  • माफी और मूव ऑन स्टेप 18.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    उन क्षणों को याद रखें जो बेहतर थे जब आप बुरे पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो आपके साथ क्या हुआ अच्छा भूलना भी आसान है। एक प्रेम विराम आपको यह भूल सकता है कि आपके साथी के साथ कितने साल की खुशी हो सकती थी। अपने दोस्त के साथ लड़ाई आपको उन सबसे खुशियों और मजेदार क्षणों के बारे में भूल सकती है। इन अच्छे समयों के बारे में सोच और समझें कि आप नई खुशियाँ पैदा कर सकते हैं, जिससे आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • छवि माफी और कदम पर कदम 19.jpeg शीर्षक

    Video: 24 HOURS OF LIVING IN OUR CAR! | OVERNIGHT CHALLENGE | We Are The Davises

    5
    नई खुश यादें बनाएं नई खुशियाँ बनाएं और अपने जीवन का आनंद लेने के लिए वास्तव में प्रयास करें, जब तक आपके पास यह जारी रखने का सर्वोत्तम उपाय है। यह भूलना आसान है कि जब आप बहुत बुरा महसूस करते हैं, तो जीवन जारी रहता है, लेकिन जीवन आगे बढ़ जाता है आप जितना अधिक खुश कार्य करेंगे, उतना ही तुम्हारी आत्मा आपको वापस लौटना शुरू कर देगी और आप में जागृत हो जाएगी। इससे पहले कि आप यह जानते हों, आप इस बारे में नहीं सोचेंगे कि आपको किस चीज से परेशान हैं।
  • एक महान विकल्प यात्रा करना है एक बहुत ही अजीब जगह की यात्रा करें और जहां आपकी भाषा नहीं बोलती है यह आपके मस्तिष्क को सभी समस्याओं और सभी अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बाध्य करेगा। आप आनंद लेते हुए बहुत व्यस्त होंगे कि आप पिछले अनुभवों को छोड़ देंगे जहां वे हैं: अतीत में
  • छवि को मात देना और कदम पर कदम 20.jpeg
    6
    अपने विश्वास को फिर से बनाएं अपने जीवन के साथ जारी रखने के लिए, आपको कुछ समय में अपने विश्वास को फिर से बनाना पड़ सकता है। इसका मतलब यह है कि आपको उस व्यक्ति के साथ अपने विश्वास का पुनर्निर्माण करना होगा जो आपको चोट पहुँचाता है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको अपने विश्वास और उन लोगों के साथ फिर से बनाना होगा जो आपको फिर से चोट पहुंचा सकते हैं। दुर्भाग्य से, लोगों को एक मौका देने और उन्हें आपको आश्चर्यचकित करने में पुन: निर्माण विश्वास का एक बड़ा हिस्सा। आपको खुद को कमजोर करना होगा, लेकिन इनाम इसके लायक होगा।
  • वर्षा आपके दिल पर गिर जाएगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे अपने अंदर लगा देना चाहिए। उसे एक छतरी दीजिए और जब तक खुशी की रिटर्न न हो तो बारिश में गाऊंगा। कोई ऐसा व्यक्ति आएगा जो आपके भरोसे का हकदार है और आप उसे अपने जीवन में प्रवेश करने के लिए बहुत खुश होंगे।
  • छवि 21.jpeg माफी और कदम पर कदम शीर्षक
    7
    नया कनेक्शन बनाएं नए लोगों से मिलो! आपको कभी नहीं पता कि कौन आपको आश्चर्यचकित कर सकता है और एक नया और अविश्वसनीय दिशा में अपना जीवन ले सकता है। नए लोगों से मिलना आपके जीवन को जारी रखने और नए अनुभव और खुशी के क्षणों का एक तरीका है, चाहे आप नए दोस्त बना रहे हों, नया रोमांटिक कनेक्शन बनाएं या अपने परिवार को बनाना चाहें।
  • आप क्लबों में शामिल होने या कक्षाओं में दाखिला लेने के द्वारा नए लोगों से मिल सकते हैं। एक क्लब या कक्षा का पता लगाने के लिए स्थानीय सामुदायिक केंद्र में जाने की कोशिश करें जो आपका ध्यान खींचता है।
  • याद रखें कि बाहर देखने का मौका लेने से पहले आपको अपने जीवन के दरवाजे बंद नहीं करना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि किसी को आपका सामान्य प्रकार नहीं लगता है इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपका जीवन आपको वह सपना जैसा महसूस नहीं करेंगे जो आपने कभी नहीं सोचा था कि वह सच हो जाएगा। लोगों को आपको आश्चर्य करने का मौका दें
  • छवि 22.jpeg पर माफी और स्थानांतरित करें शीर्षक
    8
    एक महान जीवन जीना जैसा कि हमने आपको पहले बताया था, एक महान जीवन जीने का सबसे अच्छा बदला है। जब आप अपनी खुशी चाहते हैं, पूरी जिंदगी जीते हैं और जो चीजें आपको पूर्ण महसूस करती हैं, तब आपको जो कुछ भी चोट पहुँची है वह आपको बहुत ही दुखद महसूस करेगी। अतीत में न रहें और भविष्य के लिए तत्पर रहें!
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को प्यार करो
    • अपने फोन पर संदेशों को हटाएं और अपने Facebook या Twitter खाते में उल्लिखित या दीवार के पोस्टों को हटा दें। कहो: "हां, मैं अपने जीवन के साथ जारी रखने के लिए ट्रैक पर हूं।"
    • मिठाई अंत के साथ रोमांस उपन्यास पढ़ें दुखद अंत के साथ कुछ भी मत पढ़ो

    चेतावनी

    • आपको ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • साहस
    • भरोसा
    • साहस
    • आप के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com