ekterya.com

कैसे शांत पाने के लिए जल्दी

आप अपने दोस्तों के साथ पीने और मजे करने के लिए बाहर जाते हैं, लेकिन एक समय होता है जब आप ठोकर खाकर गिर जाते हैं या शब्दों को खींचना शुरू करते हैं। इससे आपको पता चलता है कि शायद आप बहुत नशे में हैं यह एक आम स्थिति है जिसमें आप अपने आप को ढूंढ सकते हैं और, आपके लिए सौभाग्य से, साबित तरीके हैं जो आपको संयम से उबरने में मदद कर सकते हैं। यदि आप आवश्यक उपाय अपनाते हैं और गलत रणनीति से बचते हैं, तो शायद आप जल्दी से ठीक होकर अगले दिन एक हैंगओवर से बच सकते हैं।

चरणों

विधि 1

स्वाभाविकता प्राप्त करने के लिए आवश्यक उपायों को अपनाना
सोबर अप फास्ट चरण 1 नामक छवि
1
तुरंत पीने से रोकें ऐसा करो जब आपको पता चलता है कि आप चाहते हैं कि आप नशे में ज्यादा नशे में हैं अपने हाथ में किसी भी पेय को छोड़ दें
  • आपके शरीर के लिए हर एक ड्रिंक को संसाधित करने के लिए आपको एक घंटा लगता है इसलिए यदि आपके पास एक घंटे में दो और तीन पेय के बीच होता है, तो यह आपके शरीर को दो से तीन घंटे के बीच पूरी तरह से संसाधित करने के लिए ले जाएगा।
  • सोबर अप फास्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    पानी ले लो एक पूर्ण गिलास पानी के लिए बर्मन से पूछो या बार में ठंडे पानी निकालने वाली मशीन पर जाएं। यह सलाह दी जाती है कि आप प्रत्येक मादक पेय के लिए एक गिलास पानी (240 मिलीग्राम) पीते हैं जो आप खाते हैं। इसलिए यदि आपके पास चार पेय थे, तो एक मेज पर बैठकर चार गिलास पानी पीना शुरू करें
  • सो, सोने के लिए सोने से पहले, एक और गिलास भर पानी ले लो नमक की एक चुटकी जोड़ने की कोशिश करें, क्योंकि बाथरूम में लगातार यात्राएं आपके शरीर की नमक सामग्री को कम कर सकती हैं।
  • सोबर अप फास्ट चरण 3 नामक छवि

    Video: Gussa Kam Karne Ke Upay गुस्सा शांत करने का उपा

    3
    कुछ तले हुए अंडे तैयार करें वसायुक्त और भारी भोजन खाने के बजाय, तले हुए अंडे, चिकन, दूध, ताजे रस या टर्की सैंडविच की तरह कुछ स्वस्थ खाने की कोशिश करें। आपने जो सुना है उसके बावजूद वसायुक्त भोजन अल्कोहल को अवशोषित नहीं कर सकता है क्योंकि यह आपके खून में पहले से ही अवशोषित हो चुका है। हालांकि, कुछ वसा खाने से कुछ बेहतर नहीं है अगर आपके पास कोई विकल्प नहीं है।
  • सोबर अप फास्ट चरण 4 नामक छवि

    Video: Gusse ko control kaise kare | gussa kam karne ke upay | गुस्सा कैसे कम करें | गुस्सा कम करने के उपाय

    4
    एक 30-मिनट की त्वरित झटपट लें। क्योंकि समय एकमात्र वास्तविक इलाज है जो स्वाभाविक रूप से वसूलता है, आराम से इसे जल्दी से प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। एक बार जब आप अपने शरीर में भोजन और पानी लेते हैं, तो 30 मिनट में ध्वनि को अलार्म सेट करें और झपकी ले लो।
  • विधि 2

    स्वाभाविकता ठीक करने के लिए गलत रणनीति से बचें
    सोबर अप फास्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    ठंडे बारिश से बचें एक ठंडा स्नान आपको अधिक जागने लगता है, लेकिन यह शराब के प्रभाव को कम नहीं करेगा इसके विपरीत, यदि आप बेहद नशे में हैं या शराब के नशे हैं, तो यह आपके शरीर को एक सदमा पैदा कर सकता है।
  • सोबर अप फास्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    2

    Video: बच्चों के स्वभाव को शांत कैसे करें

    सीमित कॉफी की खपत ठंडे बौछार की तरह, अकेले कॉफी का एक कप आपको अधिक जागने लगता है। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, यह आपको स्वस्थता पाने में मदद नहीं करेगा या आपके रक्त में अल्कोहल का स्तर कम कर सकता है।
  • इसके अलावा, कॉफी निर्जलीकरण बढ़ जाती है तो कॉफी पीने से आप अपने हैंगओवर को अगली सुबह खराब कर सकते हैं
  • सोबर अप फास्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    उत्तेजित उल्टी से बचें यह रणनीति तब तक काम नहीं करेगी जब तक कि आप ड्रिंक लेने के तुरंत बाद ऐसा न करें। एक बार जब आपका शरीर शराब को अवशोषित करता है, तो, जब आप चक्कर आते हैं, तो बहुत देर हो जाएगी इस बिंदु पर आप केवल आपके शरीर को नुकसान पहुंचाएंगे, चूंकि उल्टी से निकास और निर्जलीकरण बढ़ेगा।
  • विधि 3

    पेय की एक रात के लिए तैयार रहें
    सोबर अप फास्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: मन को शांत कैसे करना चाहिए

    कार्बोहाइड्रेट में उच्च खाद्य पदार्थ खाएं पीने से पहले आपको उच्च कार्बोहाइड्रेट पदार्थों का उपभोग करना चाहिए एक बार जब आप यह करना शुरू करते हैं, तो कार्बोहाइड्रेट अतिरिक्त शराब को अवशोषित करने में मदद करेगा। प्राकृतिक वसा से युक्त खाद्य पदार्थ और डेयरी उत्पाद भी उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे पेट की परत को कवर करते हैं। यह आपके शरीर में शराब अवशोषण की गति को कम करने में मदद करता है।
    • पीने से पहले चीजों के उदाहरण हैं पास्ता, फलाफेल, एक हैमबर्गर या एक सैंडविच, एक पिज्जा, दूध, आइसक्रीम, एवोकैडो या सैल्मन।
  • सोबर अप फास्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    मादक पेय पदार्थों की खपत को सीमित करें एक निश्चित संख्या में अपने आप को सीमित करने की कोशिश करें इस तरह आप बहुत ज्यादा पीने से बच सकते हैं ऐसा करने का एक तरीका यह है कि बार में एक निश्चित राशि लेनी होगी तो आप बहुत अधिक पेय खरीदने से बच सकते हैं
  • आप स्वयं-सीमा का भी अभ्यास कर सकते हैं और अपने आप से कह सकते हैं कि आप रात के दौरान केवल तीन और चार पेय के बीच ही पीते होंगे। ऐसा करने के लिए, पेय के बीच पानी पीने के लिए 30 मिनट का ब्रेक लें।
  • सोबर अप फास्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    मिक्सिंग पेय से बचें शराब के मिश्रण से बचने की कोशिश करें, खासकर यदि आप पहले से ही बीयर खा चुके हैं इसके अलावा, वोदका, रम और व्हिस्की जैसे विभिन्न शराब मिश्रण करने से बचें, उदाहरण के लिए इसके बजाय, प्रकाश या अंधेरे शराब, बीयर या शराब की निरंतरता रखें
  • इसके अलावा, वोडका और जिन जैसे स्पष्ट शराब, शराब की तुलना में अपने शरीर के लिए प्रक्रिया करना आसान है, जैसे व्हिस्की और बोरबोन
  • सोबर अप फास्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    शराब पीने के दौरान पानी पी लो और भोजन का उपभोग करें यह शराब के प्रभावों को कम करने का एक और तरीका है। जब आप पीते हैं, कुछ खाना पकड़े या एक टैको जैसी हल्का भोजन खाएं इसके अलावा, पेय के बीच का एक गिलास पानी याद रखना।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने पहले दो या तीन पेय को खत्म करने के बाद, एक टैको खाएं और जारी रखने से पहले एक गिलास पानी पीयें।
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com