ekterya.com

कैसे गुर्दा डायलिसिस के लिए तैयार करने के लिए

गुर्दे खून से अपशिष्ट और अतिरिक्त पानी को समाप्त करते हैं, जो जीवन के लिए मौलिक है। जब गुर्दा की समस्या ठीक से काम करने से रोकती है, तो बर्बाद रक्त में जम जाता है और अंग विफलता का कारण बनता है, कोमा को पैदा करता है या मृत्यु का कारण बनता है। सौभाग्य से, किडनी डायलिसिस गुर्दे के प्राकृतिक कार्य को बदल सकती है। डायलिसिस उन लोगों के लिए एक समाधान हो सकता है जो अल्पकालिक किडनी की विफलता के साथ या किडनी समारोह के स्थायी नुकसान वाले लोगों के लिए बीमार हैं। अपने आप को 2 उपचार के विकल्प से परिचित कराने से आपको गुर्दे की डायलिसिस तैयार करने में मदद मिल सकती है।

चरणों

विधि 1

अपने चिकित्सक के आदेशों का पालन करें जब वे आपको गुर्दा डायलिसिस के लिए तैयार करेंगे।
छवि शीर्षक ताकत वाले दांत तामचीनी चरण 9

Video: प्राकृतिक परामर्श द्धारा किडनी डायलिसिस से छुटकारा

1
स्वस्थ आहार खाएं, विशेष आदेशों को ध्यान में रखकर। आपका चिकित्सक आपको एक किडनी आहार पर रख सकता है, जो प्रोटीन और पोटेशियम में आहार कम है। आपको मांस, दूध, केला और अन्य खाद्य पदार्थ जो प्रोटीन या पोटेशियम में अधिक हैं, को सीमित करना पड़ सकता है।
  • Video: यह पौधा लाखों लोगो की किडनी ट्रांसप्लांट, किडनी डायलिसिस रुकवा चुका हर प्रकार के किडनी रोगो में अचूक

    गर्भावस्था के दौरान कम करें बुखार का शीर्षक चित्र 9
    2
    अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित दवाएं लें ये दवाएं आपके शरीर को गुर्दा डायलिसिस के लिए तैयार करती हैं।
  • अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित से पहले डायलिसिस दवाओं आम तौर पर द्रव प्रतिधारण को नियंत्रित, सामान्य या खुजली रक्तचाप के एक आम लक्षण बनाए रखने में मदद।
  • स्टे अवेक पर कम से कम 24 घंटे के सीधे चरण 1 नाम वाली छवि
    3
    डायलिसिस से पहले और दौरान बहुत कुछ आराम और सोता है। अगर चिंता आपको सामान्य रात तक आराम से रोकती है, तो संभव समाधान के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
  • विधि 2

    हेमोडायलिसिस के लिए तैयार करें

    =

    कंप्यूटर से दूर हो जाओ शीर्षक छवि शीर्षक कंप्यूटर 2
    1
    समझें कि हेमोडायलिसिस कैसे काम करता है। इस प्रकार की किडनी डायलिसिस आपके शरीर से विशेष फिल्टर के साथ एक बाहरी डिवाइस के माध्यम से खून से गुजरती है।
    • रक्त आपके शरीर से एक कैथेटर या लचीली ट्यूब के माध्यम से जारी किया जाता है जो शिरा में डाला जाता है। फिल्टर के माध्यम से जाने के बाद, एक दूसरे कैथेटर के द्वारा रक्त आपके शरीर में वापस आता है।
    • यह उपचार आमतौर पर प्रति सप्ताह 3 से 4 घंटे तक रहता है। सत्र की लंबाई उपचार के बीच रखा गया है और आपके गुर्दे कितनी अच्छी तरह काम कर रहे हैं, उस द्रव की मात्रा पर निर्भर करता है।
    • हेमोडायलिसिस आमतौर पर एक गुर्दे डायलिसिस केंद्र में किया जाता है। कुछ मामलों में, आप घर पर उपचार करने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं।

    विधि 3

    पेरिटोनियल डायलिसिस के लिए तैयार करें
    किसी को बताओ कि उनके पास बुरा सांस है चरण 1



    1
    समझें कि यह उपचार कैसे काम करता है। इस प्रकार के रेनियल डाइलेसीस में, एक बाँझ डायलिसिस समाधान या खनिजों और ग्लूकोज का संयोजन शरीर के पेरीटोनियल या पेट की गुहा में एक ट्यूब के माध्यम से बहता है। प्रक्रिया तब रक्त के कचरे को हटाने के लिए एक फिल्टर के रूप में पेट की परत का उपयोग करती है।
    • डायलिसिस समाधान उदर गुहा में रहेगा और कचरे को अवशोषित करेगा जब तक कि एक ट्यूब के माध्यम से समाधान निकाला न जाए। आपको दिन के दौरान कई बार उपचार का उपयोग करना होगा। कई रोगियों को घर पर इस तरह के डायलिसिस से गुज़रना पड़ता है, और आप इसे रात में कर सकते हैं।

    विधि 4

    रेनॉल डायलिसिस के लिए सर्जरी शामिल है
    छवि को शीर्षक से जागृत करें
    1
    सर्जरी के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें ताकि किडनी डायलिसिस तैयार हो सके। किसी भी प्रकार की डायलिसिस शल्यक्रिया में रक्त वाहिका को विस्तारित करने और कैथेटर की प्रविष्टि को संभव बनाने के लिए आवश्यक है।
  • जब आप इसे नापसंद करते हैं तो आपका नाम पसंद करना सीखें शीर्षक चरण 4
    2
    अपने चिकित्सक के साथ कैथेटर के सम्मिलन की चर्चा करें। पेरिटोनियल डायलिसिस के लिए, पतली प्लास्टिक की एक नरम ट्यूब आपके पेट में और बाहर डायलिसिस समाधान ले जाएगी। आपका डॉक्टर शल्यचिकित्सा अपने पेट बटन के पास इस ट्यूब के लिए बंदरगाह को सम्मिलित करता है
  • Video: किडनी के रोगी का डायलिसिस कब बन्द होता है जानने के लिए इसे जरूर देखे - Facts About Kidney Dialysis

    कंप्यूटर से दूर हो जाओ छवि शीर्षक चरण 8
    3
    संक्रमण से बचने के लिए आपके नाभिक पहुंच के बंदरगाह का ख्याल रखना सीखें।
  • जब आप उपचार शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो आप या एक चिकित्सा पेशेवर बंदरगाह में कैथेटर डालेंगे। पेट से तरल पदार्थ के हस्तांतरण या हटाने के अलावा, बंदरगाह हर समय बंद रहना चाहिए।
  • बंदरगाह क्षेत्र या आसपास के क्षेत्र को छूने से पहले अपने हाथों को गर्म पानी और साबुन से धो लें
  • प्रत्येक उपयोग के पहले संक्रमण के लिए जांचें और अपने बंदरगाह के आसपास के क्षेत्रों को साफ करें।
  • दर्द को कम करने के लिए बंदरगाह का उपयोग करने से पहले अपनी त्वचा पर एनेस्थेटिक दवा (संज्ञाहरण) के उपयोग के बारे में अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • उपचार के लिए पंप को दवा तैयार करने और संलग्न करने के लिए आपका डॉक्टर आपको निर्देश दे सकता है।
  • अवरुद्ध कैथेटर से बचने के लिए और टयूबिंग में एक-दूसरे के साथ मिश्रण करने से दवाओं को रोकने के लिए उपचार के बीच एक खारा समाधान के साथ बंदरगाह को साफ करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप उपचार आप एक गरीब भूख विकसित दौरान मुंह में अमोनिया का स्वाद नोटिस अपने डॉक्टर से बात करना सुनिश्चित करें, आप, कमजोर थक या मिचली महसूस करते हैं, आप पीली त्वचा, या अनुभव वजन घटाने का विकास। इनमें से कोई भी यह संकेत दे सकता है कि आप पर्याप्त डायलिसिस प्राप्त नहीं कर रहे हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दवाओं
    • गर्म साबुन का पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com