ekterya.com

गर्भावधि मधुमेह स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए तैयार कैसे करें

गर्भकालीन मधुमेह केवल गर्भावस्था में होता है यह तब होता है जब नाल में हार्मोन एक सामान्य श्रेणी में गर्भवती मां के रक्त शर्करा के स्तर को बनाए रखने के लिए आवश्यक इंसुलिन का उत्पादन करने के लिए अग्न्याशय की क्षमता को रोकता है। यदि आप गर्भवती हैं, अधिक वजन वाले हैं, तो गर्भकालीन मधुमेह हो चुके हैं या आपने पहले 9 पौंड या 4.1 किलोग्राम वजन वाले बच्चे को जन्म दिया है, तो आपको डायबिटीज स्क्रीनिंग टेस्ट होना चाहिए। जब आप जानना चाहते हैं कि गर्भकालीन डायबिटीज स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए तैयार करने के लिए ये आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

गर्भकालीन मधुमेह स्क्रीनिंग टेस्ट चरण 1 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1
आपके परीक्षण से पहले एक सामान्य और स्वस्थ आहार खाने के कुछ दिनों के लिए
  • ग्लूकोज टेस्ट यह निर्धारित करता है कि आपका शरीर कैसे इंसुलिन को नियंत्रित और संसाधित करता है। आप को सामान्य रूप से खा जाना चाहिए और परीक्षण को पास करने के लिए अपने आहार में कोई भी कठोर परिवर्तन नहीं करना चाहिए। संतुलित आहार खाने से सबसे अच्छा होता है अपने आहार में कार्बोहाइड्रेट, फलों, सब्जियां, अनाज और चावल शामिल करें
  • गर्भकालीन मधुमेह स्क्रीनिंग टेस्ट चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    अपॉइंटमेंट से पहले अपने प्रतिबंधों के बारे में पता करें
  • कुछ डॉक्टर आपको अपनी मधुमेह स्क्रीनिंग के दिन आधी रात से तेज करने के लिए कहते हैं। दूसरों ने इसके लिए नहीं पूछा होगा यह जानना महत्वपूर्ण है कि डॉक्टर आपको परीक्षण करने के लिए कहता है। यदि वे तेज़ी से पूछते हैं, तो परीक्षण से पहले कुछ भी खाओ या न खाएं। स्क्रीनिंग टेस्ट से पहले आपको किसी भी ज़ोरदार गतिविधि से भी बचना चाहिए। व्यायाम करने से आपके शरीर की प्रक्रिया शर्करा को प्रभावित कर सकती है और परीक्षण के परिणाम बदल सकती है।
  • गर्भकालीन मधुमेह स्क्रीनिंग टेस्ट चरण 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि



    3
    अपने चिकित्सक से पूछें कि अगर आप जो भी दवा ले रहे हैं वह परीक्षा में हस्तक्षेप कर सकती है।
  • आप जो दवाएं ले रहे हैं उसकी एक सूची बनाएं विटामिन और निर्धारित और ओवर-द-काउंटर दवाएं शामिल हैं दवा के आधार पर, यह संभव है कि परीक्षण के लिए आपको अपना प्रशासन बंद नहीं करना पड़े। फिर भी, आपको डॉक्टर को सूचित करना चाहिए क्योंकि यह आपके परीक्षण के परिणामों में कुछ विसंगति की व्याख्या करने में मदद कर सकता है।
  • गर्भकालीन मधुमेह स्क्रीनिंग टेस्ट चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    एक आस्तीन या छोटी आस्तीन शर्ट पहनें
  • प्रयोगशाला या फ्लाबुस्टोमिस्ट के पेशेवर को अपने हाथ से खून खींचना होगा ताकि आप ऐसी किसी चीज का इस्तेमाल कर सकें जिससे आप अपने हथियारों या हाथों तक त्वरित पहुंच सकें। यदि यह ठंडा है, तो एक जैकेट पर डाल दो जो एक स्वेटर के बजाय निकाला जा सकता है जिसे आपको अपने सिर से हटाने की आवश्यकता है।
  • Video: इन चार दानों के सेवन से शुगर को जड़ से खत्म करें 100% गारंटी के साथ एक बार इस्तेमाल करके तो देखें

    गर्भकालीन मधुमेह स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: Sugar ka desi ilaaz , diabetes treatment hindi ,3 मीटर कपड़ा ही काफी है शुगर को जड़ से मिटाने के लिए

    5
    आपको मनोरंजन करने के लिए कुछ ले आओ
  • आपको थोड़ी देर के लिए कार्यालय में बैठना पड़ सकता है, इसलिए जब आप इंतजार करते हैं तो कुछ समय के साथ लटकाए जाने के लिए सबसे अच्छा है। कुछ डॉक्टर आपको ग्लूकोज युक्त पेय पीते हैं और आपके खून को तैयार होने से पहले प्रयोगशाला में एक घंटा रुको। अन्य लोग आपको घर पर पीने के लिए कहेंगे और जैसे ही आप प्रयोगशाला में पहुंचते हैं, वे खून संग्रह करते हैं। आप अपने चिकित्सक से अग्रिम पूछ सकते हैं कि आप अपनी योजनाओं को यथासंभव उचित बनाने के लिए कितनी देर तक प्रतीक्षा करेंगे। यदि आप प्रयोगशाला में प्रतीक्षा करने जा रहे हैं, तो आपको कुछ भी चलने या ऐसा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी जिससे बहुत अधिक आंदोलन आवश्यक हो। एक किताब, एक पत्रिका या पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर लाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com