ekterya.com

पित्ताशय की बीमारियों को रोकने के लिए

पित्ताशय की थैली की समस्याएं एक छोटी सी झुंझलाहट हो सकती हैं या ठीक से इलाज नहीं अगर एक गंभीर चिकित्सा समस्या बन सकता है। वेश्या संबंधी समस्याओं को पेश करने के लिए जोखिम कारकों में आनुवंशिकी और लिंग हैं, महिलाओं को पित्ताशय की थैली में समस्याएं पैदा करने की दो बार संभावना है। हालांकि रोकथाम के कोई सीधा तरीके नहीं होते हैं, लेकिन पित्ताशय की समस्याओं के विकास के जोखिम को कम करने के कुछ तरीके हैं, जैसे पत्थर (पत्थर) या पित्ताशय की थैली रोग।

चरणों

प्रीवेट गैलेब्डाडर रोग चरण 1 नामक छवि
1
पित्ताशय की बीमारी को रोकने के लिए व्यायाम। खून के ऊतकों में नियमित रूप से कोलेस्ट्रॉल का स्तर घटता है, जिससे पित्ताशय की समस्याओं की समस्या हो सकती है। विशेषज्ञों की सलाह है कि कम से कम 5 दिनों में एक सप्ताह में मध्यम गतिविधि करनी चाहिए।
  • प्रीवेट गैलेब्डाडर रोग चरण 2 नामक छवि
    2
    पित्ताशय की बीमारी की बीमारी को रोकने के लिए फल, सब्जियां, साबुत अनाज, कम वसा वाले डेयरी उत्पादों और दुबला मांस के साथ एक अच्छी तरह से संतुलित भोजन खाएं।
  • प्रतिरक्षित गैलेब्डाडर रोग चरण 3 नामक छवि

    Video: मौत को छोड़कर बड़ी से बड़ी बीमारी का इलाज है कलौंजी का तेल || Benefits of Nature Sure Kalonji Oil

    3
    खुराक लें जो पित्ताशय की बीमारी के रोग के विकास की संभावना कम हो सकती है। यदि आप भोजन के जरिये अपने आहार में पर्याप्त फाइबर नहीं ले रहे हैं, तो फाइबर पूरक दैनिक ले लो वही विटामिन बी पर लागू होता है: अगर आपके आहार में विटामिन बी वाले खाद्य पदार्थ गायब हैं, जैसे पूरे साबुत अनाज और हरी पत्तेदार सब्जियां
  • प्रीवेट गैलेब्डाडर रोग चरण 4 नामक छवि
    4
    उच्च-वसा वाले खाद्य पदार्थ जैसे कि पूरे-दुग्ध डेयरी उत्पाद, संसाधित खाद्य पदार्थ, मीठे खाद्य पदार्थ, तला हुआ भोजन और लाल मांस से बचें। चर्बी और कोलेस्ट्रॉल में उच्च पदार्थ पित्ताशय की थैली में पत्थरों या पत्थरों का कारण होता है।
  • प्रीवेट गैलेब्डाडर रोग चरण 5 नामक छवि
    5
    पित्ताशय की थैली रोग को रोकने के लिए माना जाता है कि कुछ खाद्य पदार्थों की कोशिश करें पित्ताशय की थैली में पत्थरों को विकसित करने की संभावना कम करने के लिए कैफीन के साथ कॉफी की एक सामान्य राशि पीते हैं। मॉडरेशन में अल्कोहल पेय पदार्थों का उपभोग करने से पित्ताशय की समस्याओं की समस्याएं भी कम हो सकती हैं। यदि आप हर दिन मूंगफली की छोटी मात्रा में खाती हैं, तो वे एक निवारक प्रभाव भी प्रदान कर सकते हैं।
  • प्रतिरक्षित गैलेब्डाडर रोग चरण 6 नामक छवि

    Video: शरीर में बीमारियों का सबसे बड़ा कारण्‍ा है पित्‍त




    6
    आहार के साथ सावधान रहें ताकि वज़न कम हो। वज़न कम करने से पित्ताशय की थैली में पित्ताशय की हड्डी के हमलों या अन्य जटिलताएं हो सकती हैं। साइकिल में वज़न कम करना और खोना वेश्या संबंधी समस्याओं से जुड़ा हुआ है।
  • प्रीवेट गैलेब्डाडर रोग चरण 7 नामक छवि
    7
    यदि आपके पास सिर्फ एक बच्चा था, तो स्तनपान कराने पर विचार करें। यह कहा जाता है कि प्रसव के बाद पित्ताशय की थैली पत्थरों से महिलाओं को स्तनपान कराने से महिलाओं को रोकने में मदद मिलती है।
  • प्रतिरक्षित गैलेब्डाडर रोग चरण 8 नामक छवि
    8
    एक्यूपंक्चर के साथ उपचार लें एक्यूपंक्चर का इस्तेमाल वैक्सीलिकर हमलों और वेश्युलर लिथियासिस को रोकने के लिए किया गया है। हमेशा कोशिश करने से पहले अपने चिकित्सक के साथ वैकल्पिक उपचार के बारे में बात करें
  • प्रतिरक्षित गैलेब्डाडर रोग चरण 9 नामक छवि
    9
    अपने आहार में ओमेगा 3 एसिड जोड़ें, या तो एक पूरक के माध्यम से या मछली खाने से जिसमें प्रचुर मात्रा में ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है, जैसे कि सैल्मन, ट्यूना और ट्राउट डॉक्टरों का मानना ​​है कि ओमेगा 3 पित्ताशय की थैली में पित्त की ओर मुड़ने से कोलेस्ट्रॉल को रोकता है, और इस तरह पत्थरों के निर्माण या पित्ताशय की बीमारियों को रोकता है।
  • प्रतिरक्षित गैलेब्डाडर रोग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    यदि आपको पित्ताशय में दर्द होता है, तो कच्चे फल और सब्जी के रस का प्रयास करें। गाजर का रस, गोभी, सेब और अन्य कच्चे फलों और सब्जियों का मिश्रण पित्ताशय की थैली की समस्याओं को कम करने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जिगर और पित्ताशय की थैली के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए वैकल्पिक चिकित्सा उपचार के उपयोग से अपने पित्ताशय की थैली की सफाई करने का प्रयास करें। हालांकि, यह सभी लोगों के लिए नहीं है इससे गंभीर दस्त और ऐंठन हो सकता है, इसलिए यह आपके डॉक्टर के साथ चर्चा करने के लिए सबसे अच्छा है सफाई में मूल रूप से समय की थोड़ी सी अवधि में खनिज फलों का रस, पानी, अदरक और जैतून का तेल के मिश्रण का मिश्रण होता है।

    चेतावनी

    • डेयरी उत्पादों जैसे पूरे दूध, पनीर और मक्खन के कारण पित्ताशय की समस्याओं की समस्या पैदा हो सकती है और यदि आपको पित्त पथरी (पित्ताशय में पत्थर के पत्थरों) से दर्द होता है तो उसे बचा जाना चाहिए।
    • कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि अतिरिक्त व्यायाम वास्तव में पित्ताशय की थैली में समस्या पैदा कर सकता है, इसलिए दैनिक रूप से दैनिक व्यायाम करने और अत्यधिक सक्रिय दैनिक गतिविधि से बचें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com