ekterya.com

फ्लोरोसेंट प्रकाश में माइग्रेन को कैसे रोकें

जब आती है तो आधासीसी दर्दनाक और कमजोर पड़ सकता है कई प्रकार के कारक हैं जो उन्हें ट्रिगर करते हैं, जिनमें भोजन, शोर, प्रकाश, ध्वनि और स्वास्थ्य स्थितियां शामिल हैं उचित देखभाल और दवा के साथ, यदि पूरी तरह से बचा नहीं जा सकता है तो आइग्रीग्रेन को प्रबंधित किया जा सकता है। हालांकि, यदि आपके कार्यस्थल में फ्लोरोसेंट लाइट जैसे कुछ के प्रति संवेदनशीलता है, तो आपको दर्द से बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। ये फ्लोरोसेंट प्रकाश व्यवस्था में माइग्रेन को प्रबंधित करने के कुछ तरीके हैं I

चरणों

फ्लोरोसेंट लाइटिंग में माइग्रेन को प्रबंधित करने वाला पहला शीर्षक चरण 1
1
आपके सिर से ऊपर स्थित फ्लोरोसेंट लाइट बल्ब के सामने एक फिल्टर रखें। एक फिल्टर प्रकाश की कठोरता को कम करता है और इससे प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं से बचने में मदद करता है। एक नरम और अधिक प्राकृतिक प्रकाश बनाता है
  • फ्लोरोसेंट प्रकाश चरण 2 में माइग्रेन को प्रबंधित करें
    2
    कवच से कुछ फ्लोरोसेंट ट्यूब निकालें इससे आपके कार्यक्षेत्र में प्रकाश की तीव्रता कम हो जाती है। कभी-कभी तीव्र रोशनी से माइग्रेन का सिरदर्द हो सकता है, इसलिए ये इन मुद्दों को कम करने में मदद कर सकता है।
  • फ्लोरोसेंट लाइटिंग में माइग्रेन को प्रबंधित करने वाली छवि का शीर्षक चरण 3
    3
    फ्लोरोसेंट रोशनी को बंद करें यदि संभव हो, तो अपने कार्य क्षेत्र में प्रकाश को बंद करें यदि आप एक बड़े स्थान में हैं, तो मॉड्यूल में विभाजित है, यह विकल्प व्यवहार्य नहीं है दूसरी ओर, यदि आप अपने कार्यालय में काम करते हैं, तो यह आपके सिरदर्द को कम कर सकता है। एक नरम और कम तीव्र रोशनी के साथ अपने कार्यालय को हल्का बनाने के लिए एक टेबल या फर्श लैंप का उपयोग करें।
  • फ्लोरोसेंट प्रकाश चरण 4 में माइग्रेन को प्रबंधित करें

    Video: सर दर्द का जबरदस्त इलाज बिना गोली, दर्द बंद तुरंत Cure headache in 5 mins

    4



    अपने कंप्यूटर की स्क्रीन पर एक विरोधी चिंतनशील फ़िल्टर रखें। यहां तक ​​कि अगर आपने मॉनिटर को देखकर इन दो मापदंडों को कम करने के लिए स्क्रीन की चमक और तीव्रता निर्धारित की है, तो भी यह फ्लोरोसेंट लाइट की चमक को प्रतिबिंबित करना जारी रख सकता है। अन्य प्रकाश स्रोतों की चमक कम करने के लिए स्क्रीन पर एक फिल्टर रखें।
  • फ्लोरोसेंट लाइटिंग में माइग्रेन को प्रबंधित करने वाली छवि का शीर्षक चरण 5
    5

    Video: सरदर्द और माइग्रेन से हमेशा हमेशा के लिए छुटकारा पायें | Get Rid of Migraine Pain, Headache Problem

    जब माइग्रेन का पहला लक्षण दिखाई देता है, तब चिकित्सा उपचार प्रारंभ करें। यहां तक ​​कि जब फ्लोरोसेंट रोशनी की वजह से नुकसान हो सकता है, तब भी दवा दर्द और पीड़ा को कम कर सकती है। माइग्रेन अधिक गंभीर होने से पहले गोली ले लीजिए।
  • फ्लोरोसेंट लाइटिंग में माइग्रेन को प्रबंधित करने वाली छवि का शीर्षक चरण 6

    Video: कैसा भी सिर दर्द/ माइग्रेन बिना दवा के गायब !! Headache/ migraine- cure without medicine !!

    6
    उन दिनों घर पर काम करें जहां आपके पास माइग्रेन के लक्षण हैं चमक और फ्लोरोसेंट रोशनी की चमक से बचने के सरल तथ्य के साथ, आप सिरदर्द के लक्षणों को दूर कर सकते हैं और मजबूत सिरदर्द होने की संभावना कम कर सकते हैं।
  • प्रतिदीप्त प्रकाश चरण 7 में माइग्रेन को प्रबंधित करें
    7
    लगातार विराम ले लो, अगर आपका पर्यवेक्षक इसे अनुमति देता है कार्यालय पर्यावरण से बाहर निकलना जो आपके शरीर को आराम करने का अवसर देने के लिए माइग्राइन का कारण बनता है आप बाहर जा सकते हैं, एक अंधेरी जगह पर बैठ सकते हैं या फ्लोरोसेंट बल्ब से बच सकते हैं।
  • फ्लोरोसेंट प्रकाश चरण 8 में माइग्रेन को प्रबंधित करें
    8
    अगर आप देखते हैं कि प्रकाश चमचमाते हुए लगता है तो ल्यूमिनेयर को बदलें। एक इलेक्ट्रीशियन से बात करें और उसे एक नए एक के साथ पुराने प्रतिरोध को बदलने के लिए कहें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com