ekterya.com

गुर्दे में संक्रमण को रोकने या घटाने के तरीके

तो

यदि आपको सही तरह से निदान किया गया है और प्रमाणित डॉक्टर द्वारा इलाज किया गया है, तो आपके पास अपने मूत्र पथ को स्वस्थ और संक्रमण रहित रखने के लिए कई चीजें हैं।

चरणों

एक किडनी संक्रमण चरण 1
1

Video: किडनी की संजीवनी दवा – इस दवा का दो बार सेवन ही काफी Ayurvedic treatment for kidney

बहुत पानी ले लो क्रैनबेरी रस को मूत्र पथ समस्याओं के लिए एक उपयोगी उपाय माना गया है, लेकिन कुछ मामलों में यह मदद करने के बजाय परेशान हो सकता है। पानी बेहतर है तीन या चार क्वार्टस एक दिन की सिफारिश की जाती है।
  • एक किडनी संक्रमण चरण 2 को रोकने या कम करने वाला चित्र
    2
    दैनिक विटामिन सी लें खुराक चर है कुछ लोग केवल 500 मिलीग्राम रोज बर्दाश्त कर सकते हैं, अन्य किसी भी समस्या के बिना 4 से 5 ग्राम लेते हैं - पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, लेकिन एक अच्छी मात्रा लगभग एक ग्राम दैनिक है यह एसिड मूत्र रखने और संगठित करने के विकास को रोकने में मदद करता है।
  • एक किडनी संक्रमण को रोकने या कम करने वाली छवि का चित्र चरण 3
    3
    बुलबुला स्नान लेने से बचें साबुन का पानी मूत्रमार्ग के उद्घाटन के दौरान सुरक्षात्मक श्लेष्म को तोड़ने में मदद करता है और यह रोगाणुओं को अधिक आसानी से प्रवेश करने की अनुमति देता है।
  • एक किडनी संक्रमण को रोकने या कम करने वाली छवि का शीर्षक चरण 4



    4

    Video: पेशाब में झाग या प्रोटीन आना एवं पेशाब में संक्रमण के लक्षण व उपचार Kidney information, treatment

    मूत्र। महिला: यौन संबंध रखने के बाद, जितनी जल्दी संभव हो उतना पेशाब करने का प्रयास करें। मूत्रमार्ग में प्रवेश किया हो सकता है कि किसी भी रोगाणु rinses मूत्रमार्ग
  • एक किडनी संक्रमण को रोकने या कम करने वाला शीर्षक छवि 5 चरण
    5
    पेटी का उपयोग करने से बचें पेटी आपके गुदा से नमी का मूत्र मूत्रमार्ग और ई। कोली के जीवाणुओं तक पहुंच सकते हैं। थॉन्ग के बजाय, सूती अंडरवियर या कम से कम अंडरवियर का उपयोग एक कपास ब्रैडल के साथ करें। कपास नमी को लुप्त हो जाना और जीवों के विकास के लिए अनुकूल वातावरण के निर्माण को रोकता है।
  • एक किडनी संक्रमण से छुटकारा या कम करने वाली छवि, चरण 6
    6
    खुद को सही ढंग से साफ करें बाथरूम जाने के बाद, गुर्दे के क्षेत्र से जीवाणुओं को अपने मूत्रमार्ग तक खींचने से बचने के लिए अपने सामने से पीछे से साफ रखें।
  • Video: पेशाब में झाग या प्रोटीन आना एवं पेशाब में संक्रमण के लक्षण व उपचार Kidney information, treatment

    युक्तियाँ

    • अनुपचारित गुर्दे में संक्रमण बहुत गंभीर हो सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप यह देखने के लिए मूत्र परीक्षण करते हैं कि क्या आपके पास कोई संक्रमण है या कुछ और है ऐसे संक्रमण होते हैं जिनका इलाज केवल घरेलू उपचार के साथ नहीं किया जा सकता है एक एंटीबायोटिक आवश्यक हो सकता है।

    चेतावनी

    • किसी गुर्दा या मूत्राशय की समस्या का निदान या इलाज न किए जाने के बिना उसके पाठ्यक्रम को चलने दें। आप गुर्दा की विफलता, डायलिसिस या मौत के साथ समाप्त कर सकते हैं।
    • सिंथेटिक अंडरवियर और बहुत तंग पैंट से बचें।
    • यदि आपको किसी भी बीमारी के बारे में संदेह है तो हमेशा एक पेशेवर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com