ekterya.com

गर्भावस्था को कैसे बढ़ाया जाए यदि मेरे पास एक अक्षम ग्रीवा है

गर्भवती महिलाओं का एक छोटा प्रतिशत असुरक्षित गर्भाशय ग्रीवा के रूप में जाने वाली स्थिति से पीड़ित होता है, जो इलाज न किए जाने से पहले जन्म या गर्भपात का खतरा पैदा करता है। एक प्रारंभिक अवस्था में या गर्भावस्था के दूसरे तिमाही में एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा या ग्रीवा की कमी का अधिक बार निदान किया जाता है। हालांकि, यह तीसरी तिमाही में भी प्रस्तुत किया जा सकता है आपका डॉक्टर आंतरिक जांच के माध्यम से या एक अल्ट्रासाउंड के माध्यम से निदान कर सकता है

चरणों

विधि 1

एक अक्षम ग्रीवा का निदान करें
एक असम्भव गर्भाशय ग्रीवा के साथ गर्भावस्था को बढ़ाना चरण 1
1
पता लगाएँ कि क्या आप जोखिम में हैं। यह बहुत संभावना है कि गर्भावस्था के दूसरे तिमाही के दौरान गर्भपात वाले गर्भपात गर्भाशय ग्रीवा की कमी से ग्रस्त हैं। पिछली गर्भधारण के दौरान किसी भी जटिलताओं या गर्भपात के बारे में अपने डॉक्टर को बताएं यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपने गर्भावस्था के दूसरे तिमाही के दौरान पिछले नुकसान का अनुभव किया है। दुर्भाग्य से, कुछ महिलाओं को एक अक्षम ग्रीवा निदान नहीं मिल रहा है जब तक कि वे एक या अधिक गर्भपात का अनुभव नहीं करते हैं। इस स्थिति के बारे में पहले से जानने के बाद, गर्भावस्था की शुरुआत के बाद से अधिक देखभाल के साथ अपने चिकित्सक को आपकी स्थिति की निगरानी करने की अनुमति मिलेगी। इससे एक अक्षम ग्रीवा का शीघ्र पता लग सकता है, जिससे गर्भावस्था के विस्तार का अधिक मौका मिलता है। इसके अलावा, गर्भाशय ग्रीवा पर की गई कोई भी सर्जरी महिलाओं को खतरे में डालती है, जिसमें पैप स्मीयर पर असामान्य परिणाम के बाद सर्जरी भी शामिल है।
  • एक असम्भव गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था को बढ़ाना चरण 2

    Video: Stress, Portrait of a Killer - Full Documentary (2008)

    2
    हो सकता है कि किसी भी लक्षण के लिए देखते रहें यद्यपि एक अक्षम ग्रीक बिना स्पष्ट लक्षणों के प्रकट हो सकता है, कुछ मामलों में, चेतावनी संकेत मौजूद हो सकते हैं। आमतौर पर, इन गर्भावस्था के 14 और 22 सप्ताह के बीच मौजूद हैं और होने वाला पीठदर्द, स्राव या गर्म तरल पदार्थ जो योनि से निकली हैं, श्रोणि दबाव, दर्दनाक पेशाब या योनि में एक गांठ की भावना में शामिल हैं।
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ गर्भावस्था को बढ़ाना चरण 3
    3
    यदि आप इन लक्षणों में से कोई भी नोटिस करते हैं तो तुरंत अपने प्रसूति या स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें। यद्यपि लक्षण एक असामान्य गर्भाशय ग्रीवा से संबंधित नहीं हो सकते हैं, यह हमेशा सावधान रहना बेहतर होता है और डॉक्टर से इनकार करने के लिए पूरी परीक्षा लेने को कहता है। इसमें एक अल्ट्रासाउंड शामिल हो सकता है ध्यान रखें कि गर्भाशय ग्रीवा की कमी के अधिकांश निदान गर्भधारण के दूसरे तिमाही के दौरान गर्भपात होने वाली महिला की चिकित्सा के इतिहास पर आधारित हैं। अगर आपको गर्भाशय ग्रीवा की कमी से पीड़ित है, तो आपके पास कुछ निपटान हैं।
  • विधि 2

    चिकित्सा उपचार से गुजरना
    एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था को बढ़ाना चरण 4
    1
    अपने चिकित्सक के साथ उपचार के विकल्प के बारे में बात करें वह संभावित विकल्प (सरेलाज, पेसारी और प्रोजेस्टेरोन) को समझा सकता है और आपको बता सकता है कि कौन सा आपके लिए उपलब्ध हैं ध्यान रखें कि एक cerclage (ग्रीवा ओएस suturing) सबसे आम उपचार है और गर्भपात की पूर्व इतिहास के साथ कई महिलाओं गर्भावधि पूरा करने के लिए उसके पेट में बच्चा किए अनुमति देता में रखें। दूसरी ओर, एक पोजीरी, जो डायाफ्राम की बाहरी रिंग को समेटती है, गर्भाशय ग्रीवा के कोण को बदल देती है और इसे मजबूत करती है। अंत में, प्रोजेस्टेरोन के उपचार में एक हार्मोन के साप्ताहिक इंजेक्शन शामिल होंगे जो कि हाइड्रोक्सिप्रोजेस्टेरोन कैप्रेट कहा जाता है।
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भस्थता को बढ़ाना चरण 5
    2
    यदि आपके सीरियल अल्ट्रासाउंड एक अच्छा पहला कदम है तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें आपकी गर्भावस्था के दूसरे तिमाही के दौरान हर दो हफ्ते अल्ट्रासाउंड कर कर, डॉक्टर एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के जोखिम की निगरानी में सक्षम होंगे। यदि वह चेतावनी के संकेत देखता है, तो आपको एक शिरापरक या प्रोजेस्टेरोन उपचार दिया जा सकता है।
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था को बढ़ाना चरण 6



    3
    आपको सर्जरी प्राप्त करने के लिए छोटी शल्य चिकित्सा से गुजरना होगा। एक बार जब आप एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा का निदान कर लेते हैं, तो आपका डॉक्टर एक सेरेक्लेज का सुझाव दे सकता है, जो एक छोटी सी सर्जरी से जुड़ा होता है जिसमें गर्भाशय ग्रीवा सिले होता है। पाँच प्रकार के सर्कलेज होते हैं जो कि किया जा सकता है और यह आपके चिकित्सक होगा जो निर्धारित करता है कि किस प्रकार आपकी स्थिति सबसे अच्छी है, आप कितनी देर तक गर्भवती हैं सामान्य तौर पर, सामान्य प्रसव के लिए गर्भधारण के अंत में सेरेक्लेज हटा दिया जाता है। कभी-कभी, गर्भावस्था के दौरान पैदा होने वाली शर्तों के आधार पर, सीरेगाज को जगह में छोड़ दिया जाएगा और मां को सिजेरियन सेक्शन करना होगा ताकि बच्चे का जन्म हो।
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था को बढ़ाना चरण 7
    4
    एक डॉक्टर के स्थान के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें एक पौधा एक उपकरण है जो योनि के अंदर रखा जाता है जिससे गर्भाशय ग्रीवा को ऊपर उठाने और मजबूत करने में सहायता मिलती है। शुक्राणु के बजाय या इसके साथ पेसारी का इस्तेमाल किया जा सकता है
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था को बढ़ाना चरण 8
    5
    पूछें कि क्या प्रोजेस्टेरोन आपकी हालत सुधार सकता है इस हार्मोनल उपचार ने एक संक्षिप्त गर्भाशय ग्रीवा के साथ महिलाओं के लिए प्रभावी साबित किया है। हालांकि, गर्भावस्था के दूसरे तिमाही के दौरान गर्भपात के पिछले इतिहास के साथ महिलाओं के मामले में परिणाम स्पष्ट नहीं हैं।
  • विधि 3

    अपना ख्याल रखना
    एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था का शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त आराम मिलता है आपके चिकित्सक के लिए कुछ समय के लिए या फिर अपनी गर्भावस्था के बाकी हिस्सों के दौरान बिस्तर पर आराम की सिफारिश करना आवश्यक हो सकता है यदि आप यह सिफारिश करते हैं, तो इसे हल्के से नहीं लें। बिस्तर पर आराम से ऐसा लगता है कि यह क्या लगता है: आप किसी भी कठोर गतिविधि के बिना अपने पैरों के साथ बिस्तर पर आराम करो बिस्तर पर घूमने से आपके बच्चे को पुनर्स्थापन करने में मदद मिल सकती है, ताकि गर्भाशय ग्रीवा पर दबाव कम हो।
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था प्रजनन छवि चरण 10
    2
    ज़ोरदार अभ्यास के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें वह या वह सुझाव दे सकता है कि आप किसी भी अत्यधिक प्रशिक्षण नहीं करते हैं, साथ ही साथ सेक्स करने से बचना चाहते हैं। क्योंकि आपके गर्भाशय ग्रीवा कमजोर है, व्यायाम आपकी स्थिति को और भी खराब कर सकता है
  • एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा के साथ एक गर्भावस्था का शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    अपने केगल का अभ्यास करें ये व्यायाम श्रोणि की मांसपेशियों को मजबूत करता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन्हें सही ढंग से कर रहे हैं, अपनी मांसपेशियों को अनुबंधित करते समय पेशाब के प्रवाह को रोकने के लिए पेशाब करें और फिर उन्हें छोड़ दें ताकि प्रवाह जारी रहे। इस तरह से कैगेल का अभ्यास महसूस किया जाना चाहिए। हालांकि यह निश्चित नहीं है कि केगेल व्यायाम एक अक्षम गर्भाशय ग्रीवा रोकने के लिए, वे कुछ लाभ की क्या ज़रूरत है, अधिक से अधिक यौन सुख की पीढ़ी सहित, योनि प्रसव, असंयम और तेजी से प्रसवोत्तर वसूली की रोकथाम में मदद।
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com