ekterya.com

एक हिरण टिक कैसे निकालें

जंगली इलाकों में हिरण की टिक्सेस (जिसे काले धब्बों वाला भी कहा जाता है) पाया जाता है। यद्यपि सभी चीजें रोगों को संचारित नहीं करतीं, कुछ लोग जीवाणुओं के वाहक होते हैं जो मनुष्य को प्रेषित किया जा सकता है और लाइम रोग पैदा कर सकता है। लाइम डिसीज फाउंडेशन के मुताबिक, त्वचा को टिकने के बाद टिक के 36 घंटों के भीतर भी बीमारी बहुत जल्दी संचरित हो सकती है। लाइम रोग के संचरण को रोकने के लिए, आपको जितनी जल्दी हो सके टिक हटा देना चाहिए। यह आपको ऐसा करना चाहिए था।

चरणों

एक हिरण टिक चरण 1 निकालें छवि

Video: Strategies For Managing Stress In The Workplace - Stress Management In Workplace(Strategies)

1

Video: गणित है या जादू टीचर को करें हैरान!!! - Amazing Maths Magic Trick in Hindi

चिमटी की एक जोड़ी के साथ सिर द्वारा टिक को पकड़ो। सिर त्वचा के पास है, जहां टिक का पालन किया जाता है। टिक के शरीर को निचोड़ या क्रश न करें, क्योंकि इससे बैक्टीरिया बाहर आकर त्वचा पर गिर सकता है।
  • एक हिरण टिक चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
    2
    धीमे और स्थिर आंदोलन के साथ, त्वचा से निकालने के लिए पीछे की तरफ खींचें जब तक टिक पूरी तरह से त्वचा से बाहर नहीं हो जाता तब तक वापस खींचते रहें। यदि आप बहुत तेज़ी से खींचते हैं, तो टिक अलग ही हो सकता है, जिससे त्वचा से जुड़ा सिर भी निकल जाता है।
  • एक हिरण टिक चरण 3 निकालें शीर्षक छवि



    3
    घाव साफ करो स्वच्छ पानी से घाव को धो लें संक्रमण की संभावना को कम करने के लिए क्षेत्र में ओवर-द-काउंटर कीटाणुनाशक लागू करें।
  • एक हिरण टिक चरण 4 को हटाएं
    4
    उस तिथि को लिखें, जिस पर आप हिरण काट लें यदि आप भविष्य में लाइम रोग के लक्षण शुरू करना शुरू करते हैं तो यह महत्वपूर्ण होगा।
  • एक हिरण टिक चरण 5 निकालने वाली छवि
    5
    उस साइट की निगरानी करें जहां आपने संक्रमण के किसी भी संकेत का पता लगाने के लिए टिक हटाया था। यदि आप देखते हैं कि लालिटी बढ़ जाती है या घाव उत्सव हो रही है या आप दर्द महसूस करते हैं, एंटीबायोटिक मरहम लगाते हैं या डॉक्टर के संपर्क में रहते हैं।
  • Video: पादने वाली औरत हंसी रोक के बताओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com