ekterya.com

आरोपण खून बह रहा पहचान कैसे करें

प्रत्यारोपण खून बह रहा है लगभग 1/3 महिलाओं की गर्भवती महिलाओं के लिए एक शुरुआती संकेत हो सकता है निषेचित अंडे गर्भाशय, जहां यह अंतर्गर्भाशयकला इम्प्लान्ट्स में फैलोपियन ट्यूब के माध्यम से यात्रा। जब ऐसा होता है, ऊतक कि अंडा चारों ओर रूपों, ट्रोफोब्लास्ट कहा जाता है, रक्त वाहिकाओं के कुछ गर्भाशय में, नुकसान हो सकता है योनि में गर्भाशय ग्रीवा से खून की एक मामूली रिसाव में जिसके परिणामस्वरूप। प्रत्यारोपण रक्तस्राव को पहचानना सीखना प्रारंभिक सुराग के रूप में काम कर सकता है जो गर्भावस्था शुरू हो गई है।

चरणों

विधि 1

संकेतों को पहचानना
इमेप्टाँटेशन ब्लडिंग चरण 1 को पहचानें
1
समय पर विचार करें गर्भावस्था के दौरान इस प्रकार की रक्तस्राव आमतौर पर गर्भाधान के 6 से 12 दिनों के बीच होती है - उस समय के करीब जब मासिक धर्म चक्र सामान्य रूप से अपेक्षित होता है याद रखें कि पिछली बार जब आप सेक्स करते थे यदि एक या दो महीने से अधिक समय बीत चुके हैं, तो यह संभव नहीं है कि आप जो देख रहे हैं वह आरोपण से खून बह रहा होगा।
  • चूंकि प्रत्यारोपण रक्तस्राव को सामान्य मासिक धर्म चक्र से भ्रमित किया जा सकता है, इसलिए कुछ महिलाओं को यह पता चलता है कि उनकी गर्भावस्था का एक महीने पुराना है, जो मूल रूप से अनुमानित था।
  • एक बार जब गर्भावस्था चिकित्सक के कार्यालय में की पुष्टि की है, यह अन्य परीक्षणों का उपयोग, भ्रूण का सही गर्भ की आयु निर्धारित करने के लिए विशेष रूप से अगर आरोपण खून बह रहा है किसी भी प्रश्न बंद कर दिया है जब वास्तव में पिछले मासिक धर्म चक्र हुआ हो सकता है।
  • इम्प्लान्टेशन ब्लडिंग चरण 2 को पहचानें

    Video: Wade Davis: Cultures at the far edge of the world

    2
    रंग और रक्तस्राव की मात्रा की जांच करें। यह गर्भावस्था के आरोपण और नियमित मासिक धर्म चक्र की शुरुआत के बीच अंतर करने में मदद करेगा। आमतौर पर प्रत्यारोपण खून बह रहा सामान्य अवधि के दौरान रक्तस्राव के समान नहीं होता है। यह स्पष्ट और छोटी मात्रा में होगा कभी-कभी, आरोपण खून बह रहा कुछ ही घंटों के लिए कुछ स्थान हो सकता है या यहां तक ​​कि एक स्थान भी हो सकता है।
  • प्रत्यारोपण खून बह रहा आम तौर पर एक गुलाबी निर्वहन या एक भूरे रंग के डाई होते हैं। यह आमतौर पर रक्तस्राव की अवधि से अधिक गहरा होता है क्योंकि चूंकि गर्भाशय ग्रीवा से योनि तक जाने के लिए समय लगता है।
  • खून की मात्रा अपेक्षाकृत छोटी है और केवल कुछ दिनों तक ही समाप्त हो जाएगी। कुछ महिलाओं के लिए, प्रवाह एक बहुत ही हल्का अवधि जैसा दिखता है, जिसके कारण दोनों के बीच कभी-कभी भ्रम पैदा हो जाता है अधिकांश महिलाएं मानते हैं कि मासिक धर्म का खून एक अधिक लाल रंग है और दो से दो दिन बाद अधिक प्रचुर मात्रा में होगा।
  • इम्प्लान्टेशन रोधगलन चरण 3 को पहचानें
    3
    देखें कि आपके पास ऐंठन है प्रत्यारोपण रक्तस्राव में कुछ हल्के ऐंठन शामिल हो सकते हैं जबकि डिंब प्रत्यारोपित होता है और गर्भाशय भ्रूण को समायोजित करने में परिवर्तन करता है। हालांकि, प्रत्यारोपण रक्तस्राव के साथ पेट में आमतौर पर महिलाओं की नियमित अवधि के मुकाबले ज्यादा हल्का होता है। जटिल बात यह है कि गर्भावस्था की शुरुआत के लक्षण समान हैं जो आप अपनी अवधि के ठीक पहले महसूस कर सकते हैं।
  • यदि पेट में ऐंठन बढ़ जाती है, तो यह एक नियमित अवधि या गर्भावस्था के साथ समस्याओं का संकेत कर सकता है, जैसे कि एक्टोपिक गर्भावस्था कुछ मामलों में, दर्द पूरी तरह से अलग चिकित्सा स्थिति से जुड़ा हो सकता है, जैसे एपेंडेसिटीिस या मूत्राशय के संक्रमण
  • कोई भी दर्द जो आपके सामान्य अवधि के कारण प्रतीत नहीं होता है और जो अगले कुछ दिनों में अपने दम पर कम नहीं होता उसे डॉक्टर द्वारा जांचना चाहिए। जिन रोगियों को दर्द हो रहा है, जो तीव्र करने के लिए जारी है, या ऐसे मरीज़ जो बुखार, ठंड या भारी रक्तस्राव जैसे लक्षण विकसित करते हैं, उन्हें जल्द से जल्द डॉक्टर देखना चाहिए।
  • विधि 2

    अन्य लक्षणों की तलाश
    इम्प्लान्टेशन रोधगलन चरण 4 को पहचानने वाला इमेज
    1
    देखें कि क्या आपको मतली है सुबह गर्भावस्था के मतली कुछ असली है कई गर्भवती महिलाओं महसूस सुबह में मतली मतली की भावना है, साथ ही गंध है कि पहले मजबूत कॉफी की गंध की तरह, आप पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा लिए एक से बचने है। आप सुबह भी उल्टी कर सकते हैं, जो एक ऐसा संकेत हो सकता है कि कुछ हो रहा है।
  • इम्प्लान्टेशन रोधगलन चरण 5
    2
    जांचें कि आपके स्तनों में दर्द है या नहीं। पीड़ादायक और निविदा स्तन गर्भावस्था का एक सामान्य लक्षण है। अपनी गर्भावस्था के माध्यम से, आपके स्तन बड़े होंगे और आपके निपल्स गहरा हो सकते हैं और थोड़ा बढ़ सकते हैं हालांकि, संवेदनशील स्तन भी एक संकेत है कि आप अपनी अवधि के बारे में हैं
  • इम्प्लान्टेशन ब्लडिंग चरण 6 को पहचानें



    3
    यदि आप थका हुआ हो तो देखें गर्भावस्था के पहले सेमेस्टर के दौरान कई महिलाएं भी थके हुए हैं यदि आप असामान्य रूप से थका हुआ महसूस करते हैं, भले ही आप बहुत सारे आराम का आनंद लेते हैं, और किसी भी वजह से आपको डर नहीं लगता है, तो आपकी गर्भावस्था का कारण हो सकता है।
  • इम्प्लांटेशन रोधगलन चरण 7 को पहचानने वाली छवि
    4
    देखें कि क्या आपके बाथरूम की आदतों में परिवर्तन होता है यदि आप किसी विशेष कारण को इंगित करने में सक्षम होने के बिना अधिक बार पेशाब करते हैं, या यदि आप अचानक कब्ज कर रहे हैं और आपके पेट में कोई पिछली समस्या नहीं है, तो आप गर्भवती हो सकते हैं
  • इम्प्लांटेन्टेशन रोधगलन चरण 8 को पहचानने वाली छवि
    5
    यदि आपके मन में मनोदशा बदलती है तो विश्लेषण करें गर्भावस्था गंभीर हार्मोनल परिवर्तनों के साथ आता है जो आपके मनोदशा पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकती हैं। तुम एक पल के लिए रो रही हो और अचानक बिना किसी कारण के लिए हास्यास्पद खुश महसूस कर रहे हो। देखिए कि क्या आप समाचार पर एक चीसी फिल्म या दुखी खबरों को देखते हुए अचानक रोते हैं। बेशक, फिर से, मूड स्विंग्स भी एक पूर्वकालीन लक्षण हैं
  • इम्प्लान्टेशन रोधगलन चरण 9 को पहचानने वाली छवि
    6
    यदि आप चक्कर महसूस करते हैं तो देखें यदि आप अचानक खड़े होकर चक्कर आते हैं, सीढ़ियों पर चढ़ने या बिना किसी कारण के लिए, तो आप गर्भवती हो सकते हैं
  • इम्प्लान्टेशन रोधगलन चरण 10 पहचानें
    7
    एक डॉक्टर से मिलने आप इनमें से कई लक्षणों का अनुभव कर सकते हैं और फिर भी गर्भवती नहीं हो यदि आप गर्भवती हैं, और यदि आप अपने अंडरवियर में देखते हैं तो वास्तव में खून बह रहा है, यह जानने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि एक स्वास्थ्य पेशेवर को ध्यान में रखना चाहिए। अपने चिकित्सक या अपने स्थानीय परिवार नियोजन क्लिनिक के साथ एक नियुक्ति करें और आपके पास परिणाम कम समय में होगा।
  • आप एक घर गर्भावस्था परीक्षा ले कर भी शुरू कर सकते हैं, लेकिन अगर आप किसी चिकित्सक या क्लिनिक में जाते हैं, तो आपके पास सटीक परिणाम मिलने का बेहतर मौका है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ घर गर्भावस्था परीक्षण अवधि की पहली अनुपस्थिति के दिन तक गर्भावस्था के एक सटीक भविष्यवक्ता नहीं हैं, इसलिए पैकेज को सावधानीपूर्वक पढ़ें। अगर इस समय से पहले आरोपण खून बह रहा होता है, तो आपको यह पता लगाने के लिए कुछ दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है कि क्या रक्तस्राव वास्तव में गर्भावस्था के आरोपण या किसी अन्य कारण से है।
    • रक्त स्राव ग्रीवा के कैंसर का भी संकेत है। यदि आप 30 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, तो एक पेप टेस्ट इस संभावना को बाहर कर सकता है, जो बहुत गंभीर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com