ekterya.com

कैसे पहचानने के लिए कि आप अपनी दूसरी गर्भावस्था में श्रम में हैं

जबकि अधिकांश महिलाएं अपनी दूसरी गर्भावस्था के दौरान मानसिक रूप से अधिक मजबूत और अधिक आश्वस्त होती हैं, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हर चीज जिस तरह से आपकी पहली गर्भावस्था में विशेष रूप से श्रम में नहीं आई है, आपके शरीर में आपके पहले बच्चे के जन्म के बाद से बहुत बदलाव हुए हैं - इसलिए, आपकी दूसरी गर्भावस्था और श्रम पहले से पूरी तरह से अलग हो सकते हैं। इस कारण से, इन मतभेदों के लिए खुद को तैयार करने और सीखना सीखना अच्छा होगा कि आप श्रम में हैं।

चरणों

भाग 1

श्रम के लक्षण पहचानें
छवि का शीर्षक, अगर आप एक दूसरे गर्भावस्था चरण 1 के साथ श्रम रहे हैं
1
जांचें कि आपका स्रोत टूट गया है या नहीं। सामान्यतया, ज्यादातर महिलाएं मानते हैं कि जब श्रम लगता है कि "स्रोत तोड़ दिया" श्रम शुरू हो रहा है। यह तब होता है जब एम्नियटिक झिल्ली अनायास टूट पड़ता है। यह घटना गर्भाशय के संकुचन की शुरुआत को चालू करता है।
  • छवि बताएं कि अगर आप एक दूसरे गर्भावस्था चरण 2 के साथ श्रम रहे हैं
    2
    आपको लगता है कि सभी संकुचन पर एक जांच रखें। अपने संकुचन की आवृत्ति पहचानें शुरुआत में, आप उन्हें हर 10 से 15 मिनट का अनुभव कर सकते हैं, लेकिन घूमने के साथ यह हर 2 से 3 मिनट तक कम हो जाएगा।
  • गर्भाशय के संकुचन को "ऐंठन", "पेट में जकड़न", "असुविधा" और हल्के से चरम तक की एक अलग डिग्री दर्द के रूप में वर्णित किया गया है
  • गर्भाशय श्रम संकुचन एक सीटीजी (कार्डियोटोकोग्राफी) से मापा जाता है, पेट में एक उपकरण रखता है यह उपायों गर्भाशय के संकुचन और भ्रूण दिल की दर
  • छवि का शीर्षक, अगर आप एक दूसरे गर्भावस्था चरण 3 के साथ श्रम रहे हैं

    Video: 2 Reincarnation in Human Evolution - The New Science of Darwinian Reincarnation.

    3
    सच संकुचन और ब्रेक्सटन-हिक्स संकुचन के बीच का अंतर पता है। यह असली संकुचन "गलत" या ब्रेक्सटन हिक्स संकुचन-, जो कहा जाता है तीव्रता या आवृत्ति में किसी भी वृद्धि के बिना दिन के दौरान केवल कुछ ही बार घटित भेद करने के लिए महत्वपूर्ण है। ये आम तौर पर गर्भावस्था के पहले 26 हफ्तों में दिखाई देते हैं, लेकिन बाद में भी दिखाई दे सकते हैं।
  • महिलाओं के लिए देर से गर्भावस्था में "झूठे" संकुचन का अनुभव करना आम बात है - हालांकि, ये संकुचन अचानक आपकी दूसरी गर्भावस्था के दौरान श्रम संकुचन में बदल सकता है।
  • इसलिए, जब आप अपनी दूसरी गर्भावस्था में होते हैं, ब्रेक्सटन-हिक्स संकोचन को हल्के से नहीं लेते हैं, यह सच्चे श्रम का संकेत हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक, यदि आप एक दूसरे गर्भावस्था चरण 4 के साथ श्रम रहे हैं
    4

    Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    जांचें कि क्या आपने अपने श्लेष्म प्लग को खो दिया है जब आप देखते हैं कि आपने अपने श्लेष्म प्लग को खो दिया है, तो कम समय के भीतर श्रम में जाने के लिए तैयार हों (आमतौर पर, कुछ घंटों के भीतर या एक या दो दिन में)।
  • जब आप श्लेष्म प्लग खो देते हैं, तो खून के छोटे स्पॉट होंगे। पहली गर्भावस्था के विपरीत, दूसरे में, महिलाओं को अपने श्लेष्म प्लग बहुत पहले से खोना पड़ता है।
  • इस का कारण यह है कि पहली गर्भावस्था के बाद, मांसपेशियों कि गर्भाशय ग्रीवा श्रृंगार तेजी से और बार-बार संकुचन के कारण पहले से अधिक ढीले हैं, गर्भाशय ग्रीवा एक तेज दर, जिस पर पहले से अनुभव पर खत्म करने के लिए शुरू होता है।
  • एक दूसरा गर्भावस्था चरण 5 में बताएं कि आप क्या श्रम में हैं
    5

    Video: The Essence of Austrian Economics | Jesús Huerta de Soto

    अपने पेट को देखो आप देख सकते हैं कि आपका पेट उतर गया है और अब आप आसानी से साँस ले सकते हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि बच्चा श्रोणि में उतरा है और प्रसव के लिए तैयारी कर रहा है।
  • आप भी हर 10 से 15 मिनट में बाथरूम जाने की इच्छा महसूस कर सकते हैं। यह एक स्पष्ट संकेत है कि आपका बच्चा दुनिया में बाहर जाने में सक्षम होने के लिए सही स्थिति में हो रहा है।
  • छवि का शीर्षक, यदि आप एक दूसरे गर्भावस्था चरण 6 के साथ श्रम रहे हैं
    6
    जांचें कि क्या आपके गर्भाशय को "हल्का" लगता है यह बताया गया है कि कई महिलाओं को लगता है जैसे उनके बच्चे "हल्का" हो जाते हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि भ्रूण का सिर श्रोणि में उतरा है ताकि इसे प्रसव के लिए तैयार किया जा सके।
  • इस व्यक्तिपरक सनसनी के अलावा, मूत्राशय में भ्रूण द्वारा बढ़ाए जाने वाले बढ़े हुए दबाव के कारण पेशाब अधिक बार-बार हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक, अगर आप एक दूसरे गर्भावस्था चरण 7 के साथ श्रम रहे हैं
    7
    जांचें कि क्या आपके गर्भाशय ग्रीवा फैल रहा है उपर्युक्त घटनाओं में होने पर गर्भाशय ग्रीवा संरचनात्मक और कार्यात्मक परिवर्तन से गुजरता है। जब श्रम शुरू होता है, तो भ्रूण के निष्कासन की अनुमति देने के लिए गर्भाशय ग्रीवा धीरे धीरे फैलता है।
  • सबसे पहले, गर्भाशय ग्रीवा आमतौर पर केवल कुछ सेंटीमीटर फैलता है जब यह 10 सेंटीमीटर तक पहुंचता है, तो इसका मतलब है कि आप जन्म देने के लिए तैयार हैं।
  • एक शीर्षक बताइए कि आप एक दूसरे गर्भावस्था के चरण 8



    8
    ध्यान रखें कि गर्भाशय ग्रीवा की कमी हो सकती है। गर्भाशय के संकुचन के बिना सरवाइकल फैलाव गर्भाशय ग्रीवा की कमी की उपस्थिति का सुझाव दे सकता है। यह तब होता है जब गर्भाशय ग्रीवा के लघुकरण, ग्रीवा सुरंग (गर्भाशय ग्रीवा के फ़नलिंग) या गर्भाशय ग्रीवा फैलाव, गर्भावस्था के दूसरे तिमाही के दौरान होता है। एक पेशेवर चिकित्सक को तुरंत इन शर्तों का मूल्यांकन करना चाहिए, क्योंकि वे भ्रूण के सामान्य विकास को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं और गर्भपात भी कर सकते हैं।
  • सरवाइकल कमी इस कारण के लिए दूसरी तिमाही के दौरान सहज गर्भपात और समय से पहले जन्म का सबसे आम कारण में से एक है, गर्भाशय ग्रीवा कमी के प्रारंभिक निदान बहुत महत्वपूर्ण है। चिकित्सक जो गर्भावस्था की निगरानी करता है, वह निरीक्षण और शारीरिक परीक्षण के बाद नियमित चिकित्सा जांच के दौरान इस स्थिति का निदान कर सकता है।
  • गर्भाशय ग्रीवा की कमी के साथ मरीजों के निचले पेट या योनि में हल्के ऐंठन होता है। मरीज के इतिहास के साथ इन लक्षणों को इस स्थिति का निदान करने में मदद मिल सकती है।
  • गर्भाशय ग्रीवा की कमी के विकास के लिए जोखिम वाले कारकों में संक्रमण, गर्भाशय ग्रीवा के सर्जरी और दुख का इतिहास, और पिछले जन्मों में ग्रीवा संबंधी घाव शामिल हैं।
  • भाग 2

    एक चिकित्सा निदान के लिए खोजें
    छवि बताएं कि अगर आप एक दूसरे गर्भावस्था के साथ श्रम में हैं चरण 9
    1
    एफ एन एफ परीक्षा लेने पर विचार करें क्या आप वाकई के लिए पता लगाने के लिए अगर आप श्रम में वास्तव में कर रहे हैं चाहते हैं, तो कुछ उन्नत नैदानिक ​​प्रक्रियाओं जो भ्रूण फ़ाइब्रोनेक्टिन या FNF के परीक्षण के, विकल्प चुन सकते हैं कर रहे हैं।
    • यह परीक्षण आपको नहीं बताएगा कि आप वर्तमान में श्रम में हैं, लेकिन आप बता सकते हैं कि क्या आप नहीं हैं। यदि आप एक अपरिपक्व श्रम के प्रारंभिक दौर में हैं पहचान करने के लिए है कि आप लक्षण या श्रोणि परीक्षा में श्रम basándote में हैं बहुत मुश्किल हो सकता है क्योंकि यह परीक्षण, बहुत उपयोगी है।
    • एक नकारात्मक एफएनएफ परिणाम आपको आराम देगा और पुष्टि करेगा कि आप अपने बच्चे को एक और सप्ताह या दो के लिए जन्म नहीं देंगे।
  • छवि का शीर्षक, अगर आप एक दूसरे गर्भावस्था चरण 10 के साथ श्रम रहे हैं
    2
    क्या मिडवाइफ या नर्स अपने गर्भाशय ग्रीक की जांच करें नर्स या मिडवाइफ यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि आप अपने गर्भाशय ग्रीवा का परीक्षण करके कितना फैलाया है ज्यादातर मामलों में, जब दाई को यह निर्धारित करता है कि आपके गर्दन को 1 से 3 सेंटीमीटर तक पतला है, तो वह आपको सूचित करेगी कि आप श्रम के पहले चरण में हैं।
  • जब आप यह निर्धारित करते हैं कि आपके ग्रीवा को 4 से 7 सेंटीमीटर तक खोला गया है, तो यह शायद आपको बताएगा कि आपने सक्रिय चरण या श्रम के दूसरे चरण में प्रवेश किया है।
  • जब आप यह निर्धारित करते हैं कि आपके गर्भाशय ग्रीवा 8 से 10 सेंटीमीटर के बीच फैल गया है, तो यह निश्चित रूप से आपको बताएगा कि यह आपके बच्चे का जन्म होने का समय है!
  • एक शीर्षक बताइए कि आप क्या श्रम में एक दूसरे गर्भावस्था के चरण 11
    3
    सुनिश्चित करें कि दाई या नर्स आपके बच्चे की स्थिति निर्धारित करती है। दाई को भी यह निर्धारित करने का अनुभव है कि क्या बच्चा नीचे की ओर है और अगर उसका सिर श्रोणि में फिट हो जाए
  • दाई, अपने पेट के निचले भाग क्षेत्र की जांच अपने मूत्राशय पर, या अंग्रेजी के पास अपनी उंगलियों डालने बच्चे का सिर लग रहा है और यह निर्धारित कितना स्वीकार करने के लिए घुटने सकता है।
  • ये परीक्षण आपको यह पुष्टि करने में मदद करेंगे कि आप श्रम में हैं और आपको बताएंगे कि आप किस स्तर पर हैं
  • भाग 3

    पहली और दूसरी गर्भधारण के बीच लगातार मतभेदों को जानें
    एक दूसरा गर्भावस्था चरण 12 के साथ कहो कि आप क्या श्रम में हैं
    1
    ध्यान रखें कि यह संभावना है कि आपका श्रोणि तुरंत आपकी दूसरी गर्भावस्था के श्रम में फिट न हो। आप अपनी पहली और दूसरी गर्भावस्था के बीच कुछ अंतर देखेंगे, जिससे आपको कई संदेह मिलेगा।
    • आपकी पहली गर्भावस्था में, आपके बच्चे का सिर आपके श्रोणि में आपकी दूसरी गर्भावस्था की तुलना में तेजी से फिट बैठता है।
    • दूसरी गर्भधारण के मामले में, श्रम शुरू होने तक सिर फिट नहीं हो सकता।
  • छवि का शीर्षक, अगर आप एक दूसरे गर्भावस्था चरण 13 के साथ श्रम रहे हैं
    2
    तैयार हो जाओ, क्योंकि आपकी दूसरी गर्भावस्था का श्रम पहले की तुलना में तेज़ हो सकता है। पहली गर्भावस्था के विपरीत, दूसरी गर्भावस्था में श्रम तेजी से और पिछले कम चलने के लिए जाता है
  • ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपकी पहली गर्भावस्था के श्रम में गर्भाशय ग्रीवा की मांसपेशियों में अधिक मोटा होती है और फैलाने के लिए अधिक समय लगता है, लेकिन अगले जन्म में गर्भाशय ग्रीवा के तेज हो जाएगा। दूसरी गर्भावस्था के श्रम में, योनि की मांसपेशियों और पैल्विक फर्श की मांसपेशियों को पहले से ही पिछले जन्म के कारण बढ़ा दिया गया है, और अब वे अधिक लचीले हैं
  • इससे आपके दूसरे बच्चे को तेज़ी से आने में मदद मिलती है और आपके लिए श्रम के अधिक उन्नत चरण आसान होते हैं।
  • छवि का शीर्षक, यदि आप एक दूसरे गर्भावस्था चरण 14 के साथ श्रम रहे हैं
    3
    अपने आप को ऐसी स्थिति में रखें, जिससे एपीसीओटीमी की आवश्यकता की संभावना कम हो। अपना पहला जन्म एक episiotomy requeriste या टूटन महसूस किया और आप अभी भी उस अनुभव से सदमे में कर रहे हैं, सबसे अच्छा सलाह अपने दूसरे गर्भावस्था में यह से बचने के लिए अपने आप को एक सीधी मुद्रा में डाल दिया और धक्का जब आप श्रम के दूसरे चरण में हैं है।
  • जब आप एक सीधे मुद्रा लेते हैं, तो आप न्यूटन के गुरुत्वाकर्षण के वैज्ञानिक सिद्धांत का प्रयोग कर रहे हैं, गुरुत्वाकर्षण बल है जो आपके बच्चे को इस दुनिया में फैलाने और आपके शरीर में कटौती या आँसू के बिना!
  • हालांकि, यह एपीसीओटमी से बचने का एक आसान तरीका नहीं है। ऐसी कुछ महिलाएं हैं, जो इन उपायों को अपनाने के बावजूद, एपीसीओटमी की आवश्यकता होती है
  • युक्तियाँ

    Video: The Great Gildersleeve: Aunt Hattie Stays On / Hattie and Hooker / Chairman of Women's Committee

    • इन चरणों के द्वारा निर्देशित न करें, आपको अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ बात करने की जरूरत है, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप पहले से ही श्रम में हैं
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com