ekterya.com

आतंक हमलों की गंभीरता को कम कैसे करें

आतंक हमलों बहुत डरावना हो सकता है, लेकिन वे एक आवर्ती आतंक विकार वाले लोगों के लिए बहुत अधिक जटिल हैं। आतंक हमले की गंभीरता को कम करने के कदमों में एक संयोजन शामिल है जिसमें आप को यह निर्धारित करना है कि हमले के दौरान क्या होता है और खुद को उन स्थितियों में न खोलने का प्रयास करें जो ट्रिगर हो सकते हैं। सामान्यतः, दवाओं और मानसिक अभ्यासों का एक संयोजन गंभीर हमले की तीव्रता को कम करने में मदद करता है, रोगी को शांत करने देता है, और रोज़मर्रा की जिंदगी में लौटने के लिए बुरे अनुभव को छोड़ने में उसे मदद करता है।

चरणों

आतंक की गंभीरता को कम करने वाला चित्र, चरण 1
1
ध्यान रखें कि आतंक हमले क्या है हमें समझना चाहिए कि हमारे शरीर में आतंक हमले से पहले, दौरान और बाद में क्या होता है - जो चिंता और हमलों का कारण बनता है, और इनकी गंभीरता और अवधि को कम करने के लिए कौन सी तकनीकों का उपयोग किया जा सकता है। जब हम किसी चीज के लिए किसी तरह का खतरा मानते हैं जो हमारे लिए मायने रखता है, हमारे संज्ञानात्मक दिमाग की स्थिति का मूल्यांकन करने से पहले हमारे भावनात्मक मन की वजह से एक सहज रासायनिक प्रतिक्रिया होती है। जब रासायनिक प्रतिक्रियाएं शुरू हो जाती हैं, तो हमारे शरीर जल्दी से लड़ने, भागने या पंगु बनाते हैं, हमारे हृदय गति में तेजी लाने, हमारे एड्रेनालाईन स्तर में वृद्धि करने और सोचने की हमारी क्षमता को कम करने के लिए तैयार करता है जब यह प्रतिक्रिया भारी हो जाती है, हम आवेगहीन कार्य करते हैं - लड़ रहे हैं, पलायन करना या खुद को लंगड़ा करना एक आतंक हमले लकवा होने के समान है, एक स्पष्ट रूप से सोचने में असमर्थ है या आगे बढ़ने के लिए। एक आतंक हमले जब एक गहन स्थिति है तो असामान्य नहीं है। अगर हमले अधिक लगातार हो जाते हैं और कम उपयुक्त स्थानों पर होते हैं, तो आपके डॉक्टर से मिलने के लिए सलाह दी जाती है।
  • चित्रा का शीर्षक, आतंक की आतंकवाद को कम करें चरण 2
    2
    बाहरी कारकों पर विचार करें, जैसे तनाव तनाव कई कारकों में से एक है जो मस्तिष्क में न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन में असंतुलन का कारण बन सकता है, जिससे लड़ाई या उड़ान की प्रतिक्रिया अधिक सक्रिय हो जाती है। यह विनाश या आसन्न विनाश की भावना की तरह लगता है जो आतंक हमलों में बहुत आम है इन आतंक हमलों का उत्पादन करने वाले तनाव से आपके जोखिम को कम करने के विभिन्न तरीकों से प्रयास करें। तनाव कम करने से आपके शरीर में न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन को पुन: निर्माण करने में आसान हो जाएगा, और आप देखेंगे कि तीव्रता और आवृत्ति में हमले कम हो जाते हैं।
  • Video: Demons II - 1986 - Lamberto Bava - Dario Argento - HD - Langosto

    आतंक की गड़बड़ी को कम करने का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने स्वयं के अस्तित्व रणनीतियों बनाएँ अध्ययनों से पता चलता है कि, उदाहरण के लिए, मृत्यु के डर से उत्पन्न चिंता मानसिक चित्रों से कम हो सकती है जो एक उड़ रहा है।
  • चित्रा 4: चित्रा 4 में आतंक हमलों की गंभीरता को कम करें
    4
    एक चेकअप प्राप्त करें भावनात्मक मस्तिष्क की सामान्य प्रतिक्रिया के बाहर, कुछ आतंक हमलों में कुछ शरीर के अंग या डिवाइस की खराबता के कारण होता है। उदाहरण के लिए, कम या अत्यधिक गतिविधि वाला थायरॉयड हमलों की जड़ हो सकता है जब ऐसा होता है, तो अंतर्निहित स्थिति का इलाज करने से हमलों की गंभीरता कम हो जाती है जब शरीर उपचार का जवाब देता है।
  • आतंक की गंभीरता को कम करने वाला चित्र, चरण 5
    5
    अपने आप को प्रशिक्षित। अध्ययनों से पता चलता है कि नियमित व्यायाम, यहां तक ​​कि हर दिन 30 मिनट तक चलना, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है।
  • आतंक की गंभीरता को कम करने वाला चित्र, चरण 6
    6

    Video: Power Rangers Mystic Force Episodes 1-32 Season Recap | Retro Kids Superheroes History | Magic




    अपने आहार को संशोधित करने का प्रयास करें आपके द्वारा उपभोग किए जाने वाले वसा की मात्रा को कम करना सामान्य रूप से शरीर में तनाव से बचने में आसान होता है, साथ ही पोषक तत्वों में समृद्ध पदार्थों की खपत को सुविधाजनक बनाने और नर्वस सिस्टम को ठीक से काम करने की आवश्यकता होती है। हरी पत्तेदार सब्जियां विटामिन बी और अन्य खनिजों की महत्वपूर्ण मात्रा में पेश करती हैं जो तंत्रिका तंत्र पर शांत प्रभाव पड़ती हैं और उपचार प्रक्रिया को उत्तेजित करती हैं। इन भोजन से आतंक हमलों की गंभीरता और आवृत्ति कम हो जाएगी।
  • चित्रा 7 में आतंक की आतंक की कमी का शीर्षक चरण 7
    7
    कैफीन की खपत कम करें कॉफी, चाय और कैफीन युक्त अन्य पेय की खपत को कम करने से संतृप्त तंत्रिका तंत्र में अधिक तनाव से बचने और आतंक हमले से पीड़ित होने की संभावना कम करने में मदद मिलेगी। उन पेय के साथ बदलें जिन्हें आनंद उठाया जा सकता है लेकिन कैफीन नहीं, जैसे कि हर्बल छिद्रण, रस और स्वादयुक्त खनिज पानी।
  • चित्रा 8 में चित्रा 8 को आतंक हमलों की गंभीरता को कम करें
    8
    चिकित्सा करने पर विचार करें कई विभिन्न प्रकार की चिकित्सा का उपयोग लोगों को चिंता और आतंक विकारों से सामना करने में मदद करने के लिए किया जाता है। समय के साथ, चिकित्सा आतंक हमलों की गंभीरता को कम कर देगी, आम तौर पर लोगों की प्रतिक्रिया एक अलग तरीके से करते हैं जब कोई हमले होता है। यद्यपि सभी प्रकार की चिकित्सा हर स्थिति के लिए आदर्श नहीं हैं, हालांकि लगभग सभी रोगियों को कौटुंबिक उपचार या मनोचिकित्सा से लाभ मिल सकता है, जैसे कि संज्ञानात्मक-व्यवहार थेरेपी।
  • चित्रा का शीर्षक, आतंक की गंभीरता को कम करें, चरण 9
    9
    व्यायाम और पर्याप्त आराम करो हालांकि, जो लोग पीड़ित हैं, वे अक्सर अपनी ऊर्जा में काफी कमी महसूस करते हैं, लेकिन प्रत्येक दिन व्यायाम करने में थोड़ा समय लगता है, मस्तिष्क के संतुलन को बहाल करेगा और न्यूरोट्रांसमीटर की समुचित तैयारी को बढ़ावा मिलेगा, जिससे आतंक हमलों की संख्या को कम करने में मदद मिलेगी। समय। एक अच्छी रात की नींद आपके शरीर और मन के लिए चमत्कार करता है और आतंक हमलों की घटनाओं को काफी कम करने में मदद करता है।
  • आतंक की गड़बड़ी को कम करने का शीर्षक चित्र 10
    10
    दवाओं का उपयोग करें अनॉक्सिऑलियटिक (विरोधी चिंता) दवाएं इलाज नहीं हैं लेकिन चिंता और आतंक विकार के दौरान प्रकट लक्षणों को कम करने में बहुत उपयोगी हैं, और अक्सर एक हमले की गंभीरता को कम करने में सहायता करते हैं। डॉक्टर द्वारा अनुशंसित दवाएं लें और अनुमति दी खुराक से अधिक न करें। अपने चिकित्सक को किसी भी साइड इफेक्ट की रिपोर्ट करें, क्योंकि अन्य दवाओं में जाने से आपको साइड इफेक्ट का सामना किए बिना लाभों का आनंद मिल सकता है।
  • चित्रा का शीर्षक, आतंक की गंभीरता को कम करें, चरण 11
    11
    याद रखें कि लोग आतंक हमलों से नहीं मरते यहां तक ​​कि अगर आपका दिल बहुत तेजी से धड़कता है और आपको लगता है कि आप मरने जा रहे हैं, यह आपके संतृप्त तंत्रिकाओं द्वारा आपको धोखा देने के कारण होता है आपके पास संभवतः पिछले हमलों थे और उनको बचाया था, और यह याद रखना था कि इससे आप शांत हो सकते हैं और बाद में होने के बजाय हमले जल्द ही कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • चिंता और आतंक हमलों वाले कई लोगों के लिए, एक ही रणनीति का काम करना काम नहीं करता है। मान लीजिए कि यदि आप एक दवा लेते हैं तो आपको अन्य परिवर्तन नहीं करना पड़ेगा। व्यायाम और स्वास्थ्य सेवन के रूप में अपने शासन में परिवर्तन शामिल करके, आपके शरीर आपके नसों के नुकसान से ठीक हो जाएंगे और अंत में आप कम आतंक के हमलों के साथ जीवन जी सकते हैं और यह बहुत कम भयावह है।
    • कुछ चिंताजनक दवाएं दूसरों की तुलना में अधिक नशे की लत होती हैं इस कारण से, अपने डॉक्टर के साथ किसी भी दवा के पेशेवरों और विपक्षों से परामर्श करें, ताकि आप जोखिमों को जानते हों याद रखें कि हालांकि अन्य लोगों को कुछ दवाओं के साथ खराब अनुभव हो सकता है, लेकिन यह आपके लिए समान नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com