ekterya.com

कैसे जानने के लिए कि आपको कोष्ठकों की आवश्यकता है

बहुत से लोग स्वास्थ्य और सुंदरता के साथ सफेद और समान दांत जोड़ते हैं। हालांकि, यदि आपके दाँत स्वभाव से अधिकार नहीं हैं, तो आप कॉस्मेटिक कारणों के लिए और चिकित्सा समस्याओं का इलाज करने के लिए ब्रेसिज़ के उपयोग पर विचार कर सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके दांतों को ब्रेसिज़ से फायदा हो सकता है? क्या आप जानते हैं कि अगर क्या आपको ज़रूरत है? इसके बाद, हम आपको कुछ सरल कदम दिखाएंगे, जिन्हें आप पता लगाने के लिए अनुसरण कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने दांतों की जांच करें
छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 1
1
देखें कि क्या आपके दांत भीड़ या कुटिल हैं ये के रूप में जाना जाता है malocclusions। चेतावनी के संकेत, दूसरों के बीच हैं: दांत जो दिखते हैं कि वे एक तरफ थे, दांत जो एक-दूसरे को ओवरलैप करते थे, और दांत पड़ोसी दांतों से काफी आगे निकलते थे। बॉन्डींग सबसे सामान्य समस्या है जिसे ब्रैकेट द्वारा इलाज किया जाता है।
  • यह निर्धारित करने के लिए कि आपके दांत भीड़ हैं, तो आप फूल सकते हैं यदि आपके दांतों के बीच बहने के लिए बहुत मुश्किल है, शायद यह इसलिए है क्योंकि वे एक-दूसरे के करीब भीड़ हैं।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 2
    2
    समझें कि कैसे अलोकक्षीकरण आपको प्रभावित कर सकता है दांतों के पेशेवरों के लिए, उचित सफाई के लिए भीड़ वाले दांत या बहुत करीब से बाधा आ सकती है दाँत पर पट्टिका का निर्माण तामचीनी, क्षय और मसूड़े की सूजन के असामान्य पहनने का कारण हो सकता है।
  • कई चीजें कुटिल या भीड़ वाले दांतों की उपस्थिति उत्पन्न कर सकती हैं। कुछ लोगों के लिए, उनके मुंह उनके दाँत को ठीक से रखने के लिए बहुत छोटा होते हैं, जिससे उन्हें आगे बढ़ने और घूमने का कारण बनता है। ज्ञान दांत बाहर आ जाने के बाद अन्य लोगों को दांत भीड़ हो सकते हैं
  • अन्य लोग ज्ञान दाँत के बाहर आने के बाद अपने दांतों को दबाना सकते हैं, क्योंकि यह दांतों को कुटिल दिखता है क्योंकि जड़ और हड्डी का समर्थन कमजोर होता है।
  • छवि शीर्षक का निर्धारण करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 3
    3
    देखें कि क्या आपके दांत बहुत दूर से अलग दिखते हैं एग्लूटिनेशन केवल ऐसी स्थिति नहीं है जो समस्याएं ला सकता है। यदि दांतों के बीच दांत, आनुपातिक छोटे दाँत या बड़े अंतर हैं, तो यह आपके काटने और आपके जबड़े के कामकाज को भी रोक सकता है। रिक्त स्थान कोष्ठकों द्वारा हल करने वाली सबसे आम समस्याओं में से एक है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 4
    4

    Video: KAYLA HAS HER OFFICIAL CHEER SHOWCASE FOR 2016 | We Are The Davises

    अपने काटने का विश्लेषण करें जब आप काटते हैं तो आपके दांतों को फिट होना चाहिए। यदि आपके ऊपरी और निचले दांतों के बीच एक बड़ी जगह है, या यदि आपके ऊपरी या निचले दाँत बहुत अधिक होते हैं, तो आपको काटने की समस्याएं हो सकती हैं जिन्हें ब्रेसिज़ के साथ ठीक किया जाना चाहिए।
  • ऊपरी दाँत जो कम दाँत से परे काटते हैं जब काटने से एक ओवरबाइट हो सकता है
  • निचले दाँत जो ऊपरी दाँतों से परे काटते हैं जब काटने से उप-काटने का कारण हो सकता है।
  • एक और मामला भी है, जिसमें काटते समय, आपके निचले सामने वाले दांत ऊपरी हिस्से को छूते नहीं हैं, जो एक बाण के समान स्थान को छोड़ देता है।
  • निचले दांतों के अंदर बुरी तरह से रखा गया ऊपरी दांत एक क्रॉसबाइट का कारण बनता है, जो सही नहीं है तो चेहरे की विषमता का कारण बन सकता है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ चाहिए चरण 5
    5
    समझें कि कैसे काटने की समस्याएं आपको प्रभावित कर सकती हैं अगर काटने से गलत तरीके से गुमराह किया जाता है, तो दांत बढ़ने या दाँत के बीच बनने वाले पट्टिका या भोजन कणों को कम करने की संभावना बढ़ जाती है। यह पट्टिका और क्षय आहार के कारण अवधिजनल बीमारियों, मसूड़े की सूजन, दाँत फोड़े और यहां तक ​​कि दांत का नुकसान भी हो सकता है।
  • मिस राइट काटना भी चबाने में कठिनाइयों का कारण बन सकता है, जो सूजे हुए जबड़े और जठरांत्र संबंधी असुविधा भी पैदा कर सकता है।
  • जबड़ा में मिसाइलमेंट, मांसपेशियों का संकुचन हो सकता है, जो बदले में लगातार सिरदर्द पैदा कर सकता है।
  • अत्यधिक अतिरक्तों के कारण दांतों को दांते पर गिंगिवल ऊतक को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • भाग 2

    अन्य लक्षणों को ध्यान में रखें
    छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 6
    1
    निर्धारित करें कि अगर भोजन आपके दांतों में फंस जाता है नियमित रूप से अपने दालों के बीच भोजन करने से जीवाणुओं के लिए एक आश्रय पैदा हो सकता है जिससे मसूड़े और दांत क्षय हो सकते हैं। ब्रैकेट दांतों के बीच अंतराल या छेद को दूर करने में मदद कर सकते हैं जो कि बैक्टीरिया और खाद्य कणों का जाल है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 7

    Video: KAYLA HAS A PHOTO SHOOT | WHAT HAPPENS AFTER?

    2
    आपकी सांस गंध बार-बार या लगातार बुरा सांस, brushing या स्विच दांत लोमक के बाद भी एक संकेत है कि वहाँ बैक्टीरिया कुटिल या भीड़ दांतों के बीच फंस हो सकता है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 8
    3
    सुनो जब आप बोलते हैं यदि आप एक अलंकृत नोटिस करते हैं, तो यह हो सकता है कि मैलोक्विजेशन या मिसलेनेटेड दांत का परिणाम हो। दांतों और जबड़े को संरेखित करके कोष्ठक इस लिप को समाप्त करने में मदद कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 9
    4
    विचार करें कि अगर आपके जबड़े में अक्सर दर्द होता है यदि आपके जबड़े गलत तरीके से गुमनाम किए गए हैं, तो आप इस पर अतिरिक्त दबाव डाल सकते हैं टेंपोमोन्डिबुलर जोड़ों, जो है, टिका जो सिर के जबड़े में शामिल होते हैं यदि आप इस क्षेत्र में सूजन या अक्सर दर्द महसूस करते हैं, तो आपको अपने जबड़े को संरेखित करने के लिए ब्रेसिज़ की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 3

    ब्रेसिज़ डालने के विचार पर विचार करें
    छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आप की आवश्यकता है ब्रेसिज़ चरण 10
    1
    इस बारे में सोचें कि आप ब्रेसिज़ क्यों डालना चाहते हैं लोगों को ब्रेसिज़ का उपयोग करने के लिए कई कारण हैं कभी-कभी, यह सिर्फ कॉस्मेटिक निर्णय है बहुत से लोग स्वास्थ्य और सुंदरता के साथ सही और सफेद दांतों को जोड़ते हैं, और मोती सफेद मुस्कान की इच्छा के साथ कुछ भी गलत नहीं है हालांकि, ब्रेसिज़ के उपयोग पर विचार करने के लिए चिकित्सा कारण भी हैं
    • काटने और दुर्गन्ध (कुटिल या भीड़ वाले दांत) का मिसाइलमेंट, ब्रेसिज़ के लिए सबसे सामान्य चिकित्सा कारण हैं
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 11
    2



    ब्रेसिज़ के साथ रहने की आपकी इच्छा निर्धारित करें यदि आप एक वयस्क हैं, तो आपको औसतन 12 से 20 महीनों की अवधि के लिए ब्रेसिज़ का उपयोग करना होगा। अधिकांश बच्चों और किशोरों को लगभग 2 साल की आवश्यकता होती है। अधिकतर संभावना है, आपको अपने ब्रेसिज़ को निकालने के कई महीनों बाद भी एक अनुचर का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के लिए तैयार हैं।
  • वयस्कों को छोटे बच्चों या किशोरावस्था से अधिक समय तक ब्रेसिज़ पहनना पड़ सकता है इसके अलावा, के बाद से वयस्कों के चेहरे की हड्डियों को पहले से ही बढ़ रही बंद कर दिया है, ब्रेसिज़ (जैसे स्लीप एपनिया) वयस्कों में कुछ शर्तों है कि वे बच्चों को सही कर सकते हैं सही नहीं कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की जरूरत है चरण 12
    3
    उन मित्रों से बात करें जिनके पास ब्रेसिज़ हैं विशेषकर यदि आप एक वयस्क हैं और कभी भी ब्रेसिज़ नहीं पहने हैं, तो उन लोगों की गवाही सुनकर जो उन्हें इस्तेमाल किया है, यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि क्या वे आपके लिए सही हैं।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 13
    4
    निर्णय लें कि क्या आप कोष्ठक दे सकते हैं मानक धातु कोष्ठक में आमतौर पर काफी अधिक कीमत होती है। अधिक विशेष कोष्ठक, जैसे पारदर्शी सिरेमिक या "अदृश्य" ब्रैकेट्स (जैसे कि इंजिनालाइन), आमतौर पर और अधिक महंगे हैं।
  • कुछ स्वास्थ्य बीमा योजनाएं ब्रेसिज़ के उपयोग को कवर नहीं करती हैं अपने बीमा कवरेज और अपने बीमा प्रदाता के साथ अतिरिक्त खर्च की जांच करें।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 14
    5
    अपने दाँत के बारे में अपने दांतों से बात करें दंत चिकित्सकों के पास ओर्थोडोस्टिस्ट जैसी विशेष प्रशिक्षण नहीं है, लेकिन वे आपको अपने दांतों के बारे में एक अच्छी राय देंगे। एक दंत चिकित्सक आपको यह तय करने में मदद कर सकता है कि आपको अपने दांतों और जबड़े से एक ओर्थोडोन्टिस्ट देखना चाहिए।
  • आपका दंत चिकित्सक आपको अपने क्षेत्र में एक विश्वसनीय ओथडोंटिस्ट को भी भेज सकता है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 15
    6
    सौंदर्यवादी veneers के बारे में अपने दंत चिकित्सक से पूछो यदि आपके दांतों को मुड़ने या फिर उन्हें फिर से संरेखित करने के लिए ब्रेसिज़ का इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त भीड़ नहीं है, तो सौंदर्यवादी veneers आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। सौंदर्यबोधक व्यंजन पतले चीनी मिट्टी के बरतन चादरें हैं जो दांतों के सामने सुगन्धित होते हैं, जो उनके सौन्दर्य रूप में सुधार करते हैं और तत्काल परिणाम देते हैं।
  • भाग 4

    एक पेशेवर राय के लिए खोजें
    छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेनेस चाहिए चरण 16
    1
    अपने दंत चिकित्सक से ब्रेसिज़ के बारे में पूछें आपका दंत चिकित्सक एक्स-रे ले सकता है और काटने के परीक्षण कर सकता है जो यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि आपको ऑर्थोडोन्टिस्ट को देखने की ज़रूरत है या नहीं।
    • आपका दंत चिकित्सक भी आपको बताएगा कि क्या आपके दांत भीड़ हैं या सिर्फ एक साथ थोड़ा सा फंसना है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 17
    2
    अपने ऑर्थोडोस्टिस्ट से जांचें अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ ऑर्थोडोंटिक्स एएओ द्वारा अधिकृत ऑर्थोडोस्टिस्ट्स के एक ऑनलाइन डाटाबेस का रखरखाव करता है, जिसमें आपके क्षेत्र में एक को ढूंढने के लिए एक खोज फ़ंक्शन शामिल है। आप अपने नियमित दंत चिकित्सक को रेफरल के लिए पूछ सकते हैं
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 18
    3
    उपलब्ध ब्रैकेट के प्रकारों को जानें भयानक हेडड्रेस और "धातु के मुंह" के दिन पीछे छोड़ दिए गए हैं। आपके बजट पर निर्भर करता है, आपके दंत की ज़रूरतें और आपकी सौन्दर्यिक प्राथमिकताएं, आप विभिन्न प्रकार के ब्रेसिज़ से चुन सकते हैं
  • सामान्य तौर पर, मानक मेटल ब्रैकेट आमतौर पर कम से कम महंगे होते हैं और सबसे प्रभावी विकल्प होते हैं। हालांकि, कुछ लोग आत्म-जागरूकता से बहुत उज्ज्वल ब्रेसिज़ का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पारदर्शी सिरेमिक ब्रैकेट मेट्रिक ब्रैकेट जैसे दांतों के सामने अनुकूलित होते हैं, लेकिन वे कम आकर्षक होते हैं। वे थोड़ा कम प्रभावी हैं, अधिक दाग और टूटने की संभावना है। सामान्य तौर पर, वे धातु की तुलना में अधिक लागत करते हैं
  • अदृश्य ब्रेसिज़ पारंपरिक ब्रेसिज़ से काफी अलग हैं अदृश्य ब्रेसिज़ का सबसे सामान्य प्रकार है Invisalign. Invisalign ब्रेसिज़ कस्टम aligners की एक श्रृंखला है जो दांत धीरे धीरे स्थानांतरित करने के लिए उपयोग किया जाता है। चूंकि आपको धीरे-धीरे अपने दांतों को स्थानांतरित करने के लिए एकाधिक संरेखकों के सेट खरीदना पड़ता है, इसलिए अन्विसलाइन ब्रेसिज़ सबसे महंगे विकल्प हैं। इसके अलावा, वे काटने की समस्याओं का इलाज करने के लिए अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता है चरण 1 9
    4
    अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट से ब्रेसिज़ से संबंधित किसी भी जोखिम के बारे में पूछें। लगभग सभी के लिए, ब्रेसिज़ का उपयोग करना एक सुरक्षित प्रक्रिया है, हालांकि कभी-कभी असुविधाजनक। हालांकि, कुछ जुड़े जोखिम हैं, इसलिए अधिक जानकारी के लिए अपने दंत चिकित्सक से पूछें।
  • कुछ लोगों के मामले में, कोष्ठक दांतों की जड़ों की लंबाई कम कर सकते हैं। हालांकि यह लगभग कभी समस्याओं को प्रस्तुत नहीं करता है, कुछ मामलों में यह दांत अस्थिर छोड़ सकते हैं।
  • यदि आपके दांतों को शारीरिक आघात या दुर्घटना के परिणामस्वरूप पहले क्षतिग्रस्त किया गया है, तो ब्रैकेट द्वारा उत्पन्न दाँत के आंदोलन में दांत के तंत्रिका में मलिनकिरण या जलन हो सकती है।
  • यदि आप ऑथोडोस्टिस्ट के निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो संभव है कि आपके ब्रेसिज़ आपके दांतों को अपेक्षित तरीके से ठीक नहीं कर पाएं। वे आपके ब्रेसिज़ को हटाने के बाद पूरी तरह से ठीक नहीं भी हो सकते हैं
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें यदि आप की आवश्यकता है ब्रेसिज़ चरण 20
    5
    अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट से उचित मौखिक स्वच्छता के बारे में पूछें। यदि आप ब्रेसिज़ पर डाल करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको मसूड़े की सूजन, गुहा और दांतिकृतता को रोकने के लिए अतिरिक्त उपायों को लेना होगा।
  • ध्यान रखें कि आपके दांतों को ठीक से साफ़ करने के लिए अपने दांतों को साफ करने के लिए बहुत मुश्किल है, खासकर यदि वे धातु या साफ सिरेमिक हैं जो आपके दांतों से जुड़ी हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको ब्रेसिज़ की आवश्यकता होती है तो हर भोजन (नाश्ते, दोपहर का भोजन, रात्रिभोज) के बाद अपने दांतों को ब्रश करें।
    • ब्रेसिंग महंगे हैं, लेकिन कुछ ओर्थोडास्टिस्ट सभी भुगतानों को एक बार में प्राप्त करने के बजाय किश्तों में भुगतान स्वीकार करते हैं। ब्रेसिज़ लागू करने से पहले, भुगतान योजना मांगें

    चेतावनी

    • ब्रेसिज़ पहनने के बाद थोड़ी परेशानी महसूस करना आम बात है हालांकि, यदि दर्द बहुत गंभीर है या 1 से 2 दिन तक रहता है या ब्रेसिज़ को रखा गया है या समायोजित किया गया है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए अपने ऑर्थोडोन्टिस्ट से संपर्क करें कि कोई और अधिक गंभीर नहीं होता है।
    • अपने दांतों को घर पर या सीधे ऑनलाइन खरीदे गए सेट के साथ सीधा करने की कोशिश न करें ऐसा करने की कोशिश करने से आपके दांतों को नुकसान हो सकता है, उन्हें संक्रमित कर सकता है और स्थायी रूप से उन्हें खो सकते हैं
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com