ekterya.com

वॉल्यूमेट्रिक फूड प्लान का पालन कैसे करें

डॉ। बरबरा रोल ने तृप्ति के विज्ञान में अनुसंधान के कई वर्षों के आधार पर बड़ा आहार तैयार किया है। संक्षेप में, बड़ा आहार आहार को उन खाद्य पदार्थों को चुनने के लिए सिखाता है जो बड़ी मात्रा में उपभोग कर सकते हैं। जब डाइटर्स भोजन की बड़ी मात्रा में भोजन करने में सक्षम होते हैं, तो वे अधिक संतुष्ट हो जाते हैं और उनकी खाने की योजनाओं से अव्यवस्थित रूप से खा सकते हैं या इससे वंचित हो सकते हैं। इस आलेख में बड़ा आहार पर मौलिक जानकारी है, जिसमें डॉ। रोल्स द्वारा डिजाइन किए गए 12-सप्ताह के वजन घटाने की योजना भी शामिल है।

चरणों

वॉल्यूमेट्रिक्स भोजन योजना चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
बड़े आहार के साथ वजन कम करें डॉ। रोल्स `12-हफ्ते की योजना आपको सिखाएगी कि आप अपने आहार को बड़े आकार के सिद्धांतों के साथ कैसे अनुकूलित कर सकते हैं, जिससे आप धीरे-धीरे बदलाव लाएंगे जो आपके शरीर के वजन के लगभग 5 या 10 प्रतिशत खो देंगे। कोई खाना निषिद्ध या "अच्छा" या "बुरा" के रूप में वर्गीकृत नहीं है आप उन खाद्य पदार्थों को चुनना सीखते हैं जिन्हें आप बड़ी मात्रा में आनंद ले सकते हैं अधिक खाने के लिए स्वतंत्र होने के कारण, आपको अभाव की भावना को कम करने में मदद मिलेगी।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स खाने की योजना चरण 2 का शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपको अपने आप को बड़ा आहार के कैलोरी घनत्व के बारे में सूचित करना चाहिए। बड़ा आहार कैलोरी घनत्व या भोजन प्रति ग्राम कैलोरी की संख्या के अनुसार 4 श्रेणियों में बांटा गया है। आप कम कैलोरी घनत्व वाले फलों और सब्जियों, साबुत अनाज, कम वसा वाले डेयरी, दुबला मांस के साथ भोजन के बड़े हिस्से को खाने के लिए सीखेंगे और उन खाद्य भागों को सीमित करने के लिए सीखेंगे जो अधिक कैलोरीज घने हैं।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स भोजन योजना चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    बड़ा व्यंजनों का उपयोग करें डॉ रोल्स में कई मात्रा में स्वस्थ व्यंजन शामिल हैं। वह स्वस्थ नुस्खा प्रस्तुत करता है और बताते हैं कि कैसे नुस्खा उच्च केलोरिक घनत्व के साथ मूल संस्करण से बदल गया था। इतना ही नहीं व्यंजनों आप भी utilizar- कम कैलोरी घनत्व के साथ सामग्री अनुमापी शैली उच्च घनत्व कैलोरी सामग्री प्रतिस्थापन अपने पसंदीदा व्यंजनों अनुकूल करने के लिए सीख सकते हैं की है।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स खाने की योजना चरण 4 का शीर्षक शीर्षक छवि
    4
    वॉल्यूमेट्रिक रसोई की किताबें चुनें आपको अपने आप को डॉ। रोल्स की पुस्तकों से बड़ा मात्रा में व्यंजनों का आनंद लेने के लिए सीमित नहीं करना पड़ेगा। बड़ी खाना योजना के साथ फिट होने वाली cookbooks का चयन करने का मतलब उन पुस्तकों का चयन करना है जो ताजे सामग्री और सब्जियों, वसा और शर्करा में कम खाद्य पदार्थों के उपयोग पर जोर देते हैं, और इसमें संपूर्ण पोषण संबंधी सूचनाएं होती हैं सही रसोई की किताबों में व्यंजनों की तकनीक भी शामिल है
  • वॉल्यूमेट्रिक्स खाने की योजना का चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    बड़े आकार की खाद्य पदार्थों की सूची पढ़ें वॉल्यूम की किताबें खाद्य पदार्थों की सूची प्रदान करती हैं और श्रेणियों में भोजन को व्यवस्थित करती हैं। श्रेणियों में खाद्य पदार्थों से बहुत कम कैलोरी घनत्व होती है, जो उच्च कैलोरी घनत्व वाले खाद्य पदार्थ होते हैं। इसके अलावा, खाद्य पदार्थों की सूची आपको अपने भोजन के कुछ हिस्सों को ठीक से मापने में मदद करती है। फिर, ध्यान रखें कि आप कम कैलोरी घनत्व वाले खाद्य पदार्थों के बड़े हिस्से को खा सकते हैं।
  • Video: स्वस्थ भोजन आहार सुझाव: 1,800 कैलोरी आहार योजना

    वॉल्यूमेट्रिक्स खाने की योजना के चरण 6 का शीर्षक चित्र



    6
    एक बड़ा आहार के साथ अधिक खाएं उपभोक्ता इस तरह के शोरबा आधारित सूप, सलाद, फल और सब्जियों के रूप में पानी में भरपूर खाद्य पदार्थों, आप लेने वाली भी कई कैलोरी के बारे में चिंता किए बिना बड़ी मात्रा का आनंद देता है। अधिक खाने के लिए, आपको कम कैलोरी के साथ खाद्य पदार्थों का चयन और कैलोरी के उच्च स्तर के साथ उन लोगों तक सीमित रखना चाहिए। कोई भोजन इस आहार पर मना किया है, लेकिन कभी कभी आप जब कम कैलोरी घनत्व के साथ भोजन का चयन भी ट्रिपल अंश तोड़ सकते हैं।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स खाने की योजना चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    बड़े आहार के अनुसार खाएं बड़ा आहार के अनुसार भोजन में हिस्सेदारी नियंत्रण तकनीक के साथ-साथ पूरी तरह से महसूस करने के लिए तरकीबें शामिल होती हैं। उदाहरण के लिए, डॉ। रोल्स सूप या सलाद के साथ रेस्तरां में शुरू होने की सिफारिश करते हैं ताकि मुख्य डिश के समय कम भूख लगी हो। आप सही-आकार वाले भाग को कैसे देखेंगे इसके सुझाव भी सीख सकते हैं ताकि आप रेस्तरां में केवल एक ही सेवा कर सकें और शेष को बाद के लिए बचा सकें।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स भोजन योजना चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    बड़ा आहार से भरा लग रहा है बड़े आहार में तृप्ति सबसे महत्वपूर्ण है वसायुक्त और मीठे खाद्य पदार्थों के साथ खुद को भरने के बजाय, साथ ही साथ पेय जो आपको वज़न हासिल करने में मदद करेंगे, आप सीखेंगे कि जब तक आप सही भोजन खाते हैं तब तक आप बड़े हिस्से का आनंद ले सकते हैं। आप अपने शरीर में भूख के लक्षणों को सुनने और उनका सम्मान करने के लिए भी सीखेंगे, ताकि आप इसे भोजन के साथ अधिक न करें
  • वॉल्यूमेट्रिक्स खाने की योजना का अनुसरण करें चित्र 9
    9
    अपने वजन को बड़ा आहार के साथ रखें बड़ा आहार के साथ वजन को बनाए रखना बड़ा आहार के सिद्धांतों के साथ-साथ नियमित रूप से व्यायाम करने का एक संयोजन है। डा। रोल्स आपके द्वारा रोज़ाना लेते हुए कदमों की संख्या बढ़ाने की रणनीति का सुझाव देते हैं, जिसमें एक पेडीमीटर का उपयोग करना शामिल है। इस प्रकार आप अपने आहार और व्यायाम को रिकॉर्ड करने के लिए एक डायरी जारी रखेंगे। इसके अलावा, आप सीखेंगे कि पाउंड कैसे खो जाए, अगर आप वजन कम करते हैं
  • वॉल्यूमेट्रिक्स भोजन योजना चरण 10 का शीर्षक चित्र

    Video: सुपर आसान Keto / कम Carb भोजन की तैयारी!

    10
    बड़ा आहार का पालन करने वाले का समर्थन करें बड़ा आहार बनाने की कोशिश कर रहे किसी को अपना समर्थन देने के अलावा, आपको अन्य लोगों को शिक्षित करना चाहिए ताकि वे जान सकें कि अगर आप बड़ा आहार करने का प्रयास करते हैं तो आप का समर्थन कैसे करें। परहेज़ करना आसान नहीं है, खासकर जब लोगों के भोजन के साथ बुरा संबंध होता है दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों का सम्मान करना चाहिए जो आप करने की कोशिश कर रहे हैं और आपकी सफलता को नुकसान पहुंचाने से बचें।
  • युक्तियाँ

    • बड़ा आहार न केवल आहार तकनीकों के लिए बल्कि परहेज़ की भावनात्मक चुनौतियों का भी संदर्भ देता है। उदाहरण के लिए, डॉ। रोल्स भोजन की डायरी को रखे हुए हैं, और न केवल आप क्या खाते हैं, बल्कि उस भोजन के आस-पास की भावनाओं और परिस्थितियों को रिकॉर्ड करते हैं। इससे आपको उन परिस्थितियों की पहचान करने में मदद मिलेगी जो आपको भावनात्मक बचने के लिए खाएंगे।

    चेतावनी

    • भूख संकेतों पर ध्यान दें हालांकि इन भागों में कुछ कैलोरी होते हैं, आप असीमित मात्रा में बड़ा भोजन नहीं ले सकते।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com