ekterya.com

अलग होने के बाद आगे बढ़ने के तरीके

ऐसे कई बार होते हैं जब आप जानते हैं कि एक जुदाई आसन्न है और आप इसे से बचने के लिए हर चीज कर सकते हैं, और दूसरी बार ऐसा व्यक्ति जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, आपको गार्ड से बचा लेता है और बिना यह किए गए रिश्ते को खत्म करने का फैसला करता है। कुछ भी नहीं। किसी भी तरह से आप किसी रिश्ते को खत्म करते हैं, एक रिश्ते का अंत बहुत ही भावनात्मक, मनोवैज्ञानिक और सामाजिक झटका हो सकता है। अपने आप पर ध्यान केंद्रित करके, अपने पूर्व के साथ सभी संबंधों को काटने और चीजों की तलाश करने से अलग होने के बाद आगे बढ़ो, ताकि आप मंडलियों में चारों ओर नहीं जा सकते, या अवसाद में पड़ सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने आप पर फोकस
मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप को मिश्रित भावनाओं की अनुमति दें यहां तक ​​कि अगर रिश्ते स्वस्थ नहीं थे, तो आप को पीड़ित या रोने के लिए समय की आवश्यकता है। उदास, नाराज, भ्रमित, निराश और राहत महसूस करते हुए स्वीकार करें और स्वीकार करें।
  • मूव ऑन ए ब्रेक अप स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    स्वयं प्रतिबिंब के लिए कुछ समय लें कभी-कभी, जब लोग रिश्ते में होते हैं तब लोग बदलते हैं। पता लगाएं कि आप अपने बारे में सबसे अधिक व्यक्ति के रूप में क्या पसंद करते हैं, और उस हिस्से को चमकाने पर ध्यान केंद्रित करें
  • मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    शारीरिक रूप से स्वस्थ रहें आप किसी रिश्ते को खत्म नहीं करना चाहते हैं और बुरी आदतों, जैसे शराब पीने, पेट भरना, या जुनूनी व्यायाम करने की सर्पिल में समाप्त होते हैं।
  • स्वस्थ भोजन खाने, पर्याप्त नींद लेने और जितना आप कर सकते हैं उतना व्यायाम करके अपने आप का ख्याल रखें, भले ही वह एक सरल चलना का मतलब है।
  • मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जिन लोगों को आप पसंद करते हैं उन पर झुकें यदि आपकी जुदाई में कुछ पारस्परिक मित्रों को खोना शामिल है, तो ठीक है। अपने अच्छे दोस्तों, अपने परिवार और अन्य लोगों से बात करें जो आपको इस मुश्किल क्षण पर काबू पाने के लिए समर्थन करेंगे।
  • मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 5
    5
    एक चिकित्सक के साथ बोलो। कुछ लोगों को उनकी भावनाओं की पहचान करने और एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की मदद से अलग होने पर काबू पाने के लिए अधिक उपयुक्त लगता है।
  • विधि 2

    अपने पूर्व के साथ संबंध कट करें
    मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 6 शीर्षक वाला इमेज
    1

    Video: Increase Height | किसी भी उम्र में तेजी से लम्बाई बढ़ाने के घरेलू उपचार - Lambai Badhane Ke Tarike

    फोन करने, संदेश भेजने या अपने पूर्व का पालन न करने की कोशिश करें यह आप दोनों के लिए असुविधाजनक होगा और अलग होने के बाद आगे बढ़ने में आपकी मदद नहीं करेगा।
    • इसे अपने पूर्व के लिए स्पष्ट करें कि आप उन दोनों के बीच कुछ दूरी रखना चाहते हैं। कभी-कभी जोड़ों का मानना ​​है कि वे मित्र रह सकते हैं। हालांकि यह भविष्य में संभव हो सकता है, अलगाव के बाद सप्ताह और महीनों के संपर्क में रहने का एक अच्छा समय नहीं है।
    मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 06 बुलेट 01 शीर्षक वाला इमेज



  • मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पूर्व परिवार के सदस्यों से बात करना या मीटिंग बंद करना यदि आपकी पूर्व-प्रेमिका की माँ के साथ रविवार को आपके नाश्ते को स्थायी रूप से आपकी योजनाओं में रखा गया था, तो आपको कुछ और के साथ समय की उस जगह को रद्द करना और भरना होगा।
  • Video: ब्रह्मांड का ये राज़ बताएगा किस्मत खोलने का सूत्र : BY ATUL VINOD PATHAK

    मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 8
    3
    रिश्ते को रोमांटिक करना बंद करो यह खत्म हो चुका है, इसलिए यह सही परी कथा नहीं थी जिसे आप कल्पना कर सकते हैं।
  • मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 9 शीर्षक वाला इमेज
    4
    इसे अपने सभी सामाजिक नेटवर्क में संपर्क के रूप में हटा दें। यदि आप वास्तव में आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आप फेसबुक मित्र नहीं हो सकते।
  • विधि 3

    व्यस्त रहें

    Video: अलग होने से पहले कपल्स थेरेपी क्यों आजमाएं - Onlymyhealth.com

    मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    पुराने दोस्तों की कंपनी का पता लगाएं शायद आपने कुछ रिश्तों को खो दिया है जब आप प्यार में थे, लेकिन उन दोस्तों को आप नहीं भूल गए हैं बाहर जाओ और उनके साथ मज़े करो
  • मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 11
    2
    नई रुचियां ढूंढें कुछ नया सीखना एक जुदाई के कांटा से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है। खाना पकाने की कक्षाएं ले लीजिए, एक नई भाषा सीखो, फोटोग्राफी तलाशना शुरू करें, या एक बगीचे का निर्माण करें
  • मूव ऑन ए ब्रेक अप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    फिर नियुक्तियों पर विचार करें। प्रत्येक व्यक्ति को एक अलग समय पर तैयार होता है। कुछ रिश्तों की दुनिया में लौटने के लिए तैयार हैं, और अन्य इतनी जल्दी नहीं हिम्मत करते हैं
  • सभी को पता चले कि आप फिर से जाने के लिए तैयार हैं। यह आपको अलग-अलग लोगों से मिलना, अंधा तारीखें, और संभावित संबंधों को प्राप्त करने की अनुमति देगा। आप ऑनलाइन नियुक्ति के बारे में भी सोच सकते हैं
  • नए दोस्त बनाओ, यदि आप अभी भी फिर से आराम से महसूस नहीं करते हैं। समय के साथ मैत्री कुछ ज्यादा रोमांटिक हो सकती है
  • Video: कुण्डलिनी शक्ति जगाने का आसान रास्ता : घर बैठे कुंडलिनी जागरण करें : see description 7223027059

    युक्तियाँ

    • अवसाद के लक्षण पहचानें यह दुखी और उदास एक रिश्ता समाप्त होने के बाद महसूस करने के लिए सामान्य है, लेकिन अगर आपको लगता है आप बेहतर महसूस करने में असमर्थ हैं और कोई, आगे बढ़ने के अवसाद के लिए पेशेवर मदद लेने की इच्छा होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com