ekterya.com

हमेशा अच्छा और खुश कैसे महसूस करें

दिन के दौरान हम कई परिस्थितियों में आते हैं जो हमें परेशान करते हैं: एक यातायात जाम, एक बैठक रद्द करना, लिफ्ट जो काम नहीं करता है आदि। इसके अलावा, हमारे जीवन परिस्थितियों में, जो हमें उदास करते हैं: प्यार में निराशा या किसी मित्र के प्रस्थान कभी-कभी कई चीजें हमारे पास होती हैं कि हम यह भूल जाते हैं कि हम इस दुनिया में रोने के लिए पैदा नहीं हुए थे, बल्कि हँसते हैं और हमारे आसपास के लोगों को उस खुशी को फैलाने के लिए। नीचे, आपको कुछ युक्तियां मिलेंगी जो आपको किसी भी परिस्थिति में अच्छे मूड को बनाए रखने में सहायता करेंगी।

चरणों

छवि फेल फ्रेश एंड हैप्पी, ऑल टाइम चरण 1
1
आनंद चुनें मनुष्य सकारात्मक पक्ष के बजाय चीजों के नकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हमारे दिमाग नकारात्मक पहलुओं को उजागर करते हैं यदि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, तो निम्न के बारे में सोचें: एक व्यक्ति को एक दिन में 6 तारीफ मिलती है, लेकिन एक आलोचना। आपको क्या लगता है कि इस व्यक्ति को अगला विचार होगा? हां, आलोचना में ऐसे कई लोग हैं जो समान रूप से सोचते हैं - यह एक अस्तित्व तंत्र है इसे बदलने के लिए, अपने बच्चे की मुस्कान, भोजन का स्वाद, एक गीत आप की तरह और दयालु शब्द आप दूसरों से प्राप्त होने वाले राग की तरह अपने जीवन में सकारात्मक बातें करने के लिए और अधिक ध्यान देने के लिए, जानने के। इन क्षणों को "स्वाद" करने के लिए अपना समय लें और अपने बारे में 30 सेकंड की अवधि के लिए सोचें। हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कान पहनना याद रखें
  • छवि फेल फ्रेश एंड हैप्पी, ऑल टाइम चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    ब्रह्मांड पर भरोसा करें खुश लोगों का मानना ​​है कि ब्रह्मांड एक अनुकूल स्थान है। यदि चीजें गलत हो जाती हैं, तो वे इसका लाभ उठाने की कोशिश करते हैं और पीड़ित होने के बजाय उस क्षण से सीखते हैं फिर, जब कुछ आपके लिए अच्छा नहीं होता है, तो निम्न पर विचार करें: मेरे साथ क्या हो रहा है इसके पीछे का सबसे बड़ा उद्देश्य क्या है?
  • छवि फेशियल फ्रेश एंड हैप्पी, ऑल टाइम चरण 3
    3

    Video: Sai Baba Miracle - Baba Visits His Devotee in the ICU




    प्यार करने के लिए समर्पण प्यार को अपने जीवन में एक आदत बनाओ अपने परिवार, अपने दोस्तों और जिन लोगों को आप नहीं जानते उन्हें प्यार करें। अपने आप को उन लोगों के साथ पहचानें जो ट्रैफिक जाम में आपकी स्थिति में हैं और अच्छे के लायक हैं वही करो जब आप अपने आप को सुपरमार्केट में एक पंक्ति में मिलते हैं या जब आप चलते हैं अगर आप दूसरों को अच्छा मानते हैं, तो आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे।
  • छवि फेशियल फ्रेश एंड हैप्पी, ऑल टाइम चरण 4
    4
    अपने शरीर की देखभाल करें आपका मस्तिष्क एंडोर्फिन, सेरोटोनिन, ऑक्सीटोसिन और डोपामाइन उत्पादन के प्रभारी है - आवश्यक प्राकृतिक रसायन जो आपके सिस्टम में खुशी को उत्तेजित करता है। जब आप चेहरे का भाव बनाते हैं, व्यायाम करते हैं, आराम करते हैं या तब भी, ये कार्य आपके शरीर के माध्यम से इन पदार्थों को फैलता है। फिर भी, जब भी आप मुस्कान कर सकते हैं और आप देखेंगे कि आप बेहतर महसूस करना कैसे शुरू करते हैं यदि आपको लगता है कि आपके पास एक हार्मोनल असंतुलन है, तो सहायता प्राप्त करें ऐसे उत्कृष्ट उपचार हैं, जैसे कि जैव-संबंधी हार्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी देखो!
  • छवि फेल फ्रेश एंड हैप्पी, ऑल टाइम चरण 5
    5
    सकारात्मक लोगों के साथ जुड़ें अन्य लोगों द्वारा निकल ऊर्जा हमें सीधे प्रभावित करती है, इसलिए अपने मित्रों और परिचितों को अच्छी तरह से चुनें उन लोगों के करीब रहने का प्रयास करें, जो खुशी का प्रसार करते हैं और नकारात्मक लोगों से दूर रहते हैं। दोस्तों के साथ अक्सर मिलो जो आपके दिन को रोशन करते हैं और आपको प्रोत्साहित करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • खुश होने से आपको लगता है कि यह आसान है। बस आपको पता क्या यह जीवन का अर्थ है और चमत्कार वास्तव में है- कि कैसे सब कुछ ऐसा होता है, अच्छा या बुरा, एक उद्देश्य अधिक से अधिक आप और पूरे ब्रह्मांड के लिए भलाई है के रूप में देखते। यदि आपके पास इसे विकसित करने और लेने का अवसर है, तो खुशी और आनन्द हमेशा आपकी जिंदगी भर लेगी, फिर भी चाहे जो भी हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com