ekterya.com

आरामदायक होने के नाते नग्न होने का अनुभव कैसे करें

कुछ लोग हैं जो पूरी तरह से तैयार होने के बजाय नग्न होने में अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। हालांकि, बहुत से लोग नग्न होने के लिए असहज महसूस करते हैं, या तो उनकी उपस्थिति या नैतिक और सामाजिक कारणों के कारण। दूसरी ओर, आरामदायक होने के नाते नग्न होना आत्मविश्वास का ठोस संकेत है। हम सबको किसी न किसी स्थान पर नग्न होना चाहिए (यदि आप इसे अपने कपड़े धोने या बदलने के लिए ही करेंगे) - इसलिए, नग्न होने में और अधिक आरामदायक महसूस करने की कोशिश करना उचित है।

चरणों

विधि 1

अपनी मानसिकता को संशोधित करें
छवि का शीर्षक आरामदायक नेकड चरण 1
1
एक लक्ष्य निर्धारित करें और योजना बनाएं यदि आपको कभी भी नग्न होने का अनुभव नहीं है या आपने हमेशा अपने शरीर को घृणा महसूस किया है, तो पहला कदम यह तय करना है कि आप उस पहलू को बदलना चाहते हैं।
  • विशिष्ट लक्ष्य निर्धारित करें, जैसे रोशनी के साथ नग्न महसूस करना और अपने पति के सामने। इससे संभावना बढ़ जाएगी कि आप सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे।
  • भी प्रकाश डाला गया एक विस्तृत योजना जिस तरह से आप अपने लक्ष्य को पूरा करेंगे के बारे में जिस तरह से आप अपनी प्रगति, जिस समय के लिए अपने लक्ष्य को हासिल किया है चाहता हूँ रिकॉर्ड करेगा चुनें और कार्यों हम सफलता प्राप्त करने के लिए ले (यदि आपके पास पर्याप्त समय बदलने के लिए होनी चाहिए)।
  • अपनी वर्तमान स्थिति में शुरू करें अगर आप अपने कपड़े पर भी अपने शरीर के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो पहले इसे ध्यान में रख लें और फिर जब तक आप नंगा न हों तब तक आगे बढ़ें। अगर आपको लगता है कि रोशनी के साथ किसी अन्य व्यक्ति के सामने नग्न होने पर असुविधाजनक होता है, तो आपको नग्न होने पर कुछ सेकंड के लिए उन्हें छोड़ने का प्रयास करें। आप समय को बढ़ा सकते हैं जब आप अधिक आरामदायक महसूस करते हैं।
  • इस तथ्य के बारे में दुखी मत महसूस करें कि आपने अभी तक अपना लक्ष्य नहीं पाला है। इसके बजाय, अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करने के लिए खुद पर गर्व होना चाहिए।
  • Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

    छवि का शीर्षकः आरामदायक आरामदायक नग्न चरण 2
    2
    अन्य लोगों की राय के बारे में चिंता करने के बजाय खुद को स्वीकार करने का प्रयास करें ऐसे कई कारण हैं कि कोई आपकी उपस्थिति की आलोचना क्यों कर सकता है, और उनमें से बहुत से आपके या आपके शरीर से कोई संबंध नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप क्या सोचते हैं, दूसरों के विचार नहीं।
  • मानसिक पूर्णता की प्रथा वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित रहना है और उन्हें पहचानने के बिना अपने विचारों और भावनाओं का विश्लेषण करना है। यह आपको स्वीकार करने के लिए उपयोगी हो सकता है, और यह आपको निष्पक्षता के एक निश्चित स्तर के साथ विचारों और मूल्यों को नग्नता से संबंधित और अपने खुद के शरीर का विश्लेषण करने की अनुमति दे सकता है।
  • अपने आप को स्मरण रखें कि सौंदर्य उन लोगों की आंखों में है जो इसे देखते हैं। साधारण तथ्य यह है कि कुछ संस्कृतियों और समाज एक निश्चित प्रकार के शरीर को पसंद करते हैं इसका यह मतलब नहीं है कि यह सबसे अच्छा है। पीटर पॉल रूबेन्स द्वारा "द थ्री ग्रेसेस" पेंटिंग का निरीक्षण करें, ताकि आप देख सकें कि पुनर्जागरण के दौरान एक खूबसूरत औरत का शरीर कैसे देखा गया था।
  • उन लोगों में प्रेरणा की तलाश करें जिन्होंने सफलतापूर्वक अपने डर पर विजय प्राप्त की है। उदाहरण के लिए, जेएई वेस्ट के मूल्य पर विचार करें, जो खासतौर पर खाने-पीने का विकार है, जो व्यक्तिगत स्वीकृति के समर्थन को प्रोत्साहित करने के लिए केवल ब्रा और जाँघिया में लंदन की सड़कों पर खड़ा था।
  • छवि का शीर्षक आरामदायक नेकड चरण 3
    3
    तर्कसंगत रूप से समस्या का पता लगाएं ध्यान रखें कि आत्म-आलोचना सबसे गंभीर प्रकार की आलोचना है लोग तुम्हारी तुलना में अपनी उपस्थिति के बारे में अधिक ध्यान रखते हैं। साधारण तथ्य यह है कि हर कोई आपको देखता है या आप का मजा लेता है इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपकी उपस्थिति की परवाह करते हैं।
  • अपने शरीर को निष्पक्ष मूल्यांकन करने का प्रयास करें पहचानें कि वास्तव में आप क्या परेशान कर रहे हैं आपको सबसे ज्यादा शर्मिंदा क्या है आपका वजन, आपकी पीली त्वचा, आपके मुर्गे, आपके निशान या पसीना? यदि आप जानते हैं कि आपको क्या परेशान कर रहा है, तो यह निर्धारित करने में उपयोगी हो सकता है कि आपको स्थिति कैसे बदलनी चाहिए।
  • एक सेलिब्रिटी की तरह दिखने की उम्मीद मत करो विभिन्न मानकों को पूरा करने के लिए मॉडल और फिल्म सितारों का एक पेशेवर दायित्व है। इसके अलावा, आप जो फ़ोटो देखते हैं, वे व्यक्तिगत प्रशिक्षकों, शेफ, स्टाइलिस्ट, मेकअप कलाकारों को किराए पर ले सकते हैं, और त्वचा के उत्पादों, व्यायाम उपकरण और बेहतर गुणवत्ता वाले भोजन के लिए भी भुगतान कर सकते हैं इसके अलावा, पत्रिकाओं में से कई तस्वीरें व्यक्ति को बेहतर दिखने के लिए तैयार की जाती हैं
  • याद रखें कि आपने अपने जीनों को नहीं चुना है आपके माता-पिता से विरासत में मिली जीन आपके स्वरूप के कई पहलुओं को निर्धारित करते हैं। इसके अलावा, आपका जीन वजन कम करने या अपना वजन कम करने की प्रवृत्ति को प्रभावित करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हार मानना ​​है - लेकिन आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपको जो कुछ करना है उसके साथ आप प्रयास करना चाहिए और आप अपनी उपस्थिति की कुछ चीज़ों को संशोधित करने में सक्षम नहीं हो सकते (जैसे कि आपकी ऊंचाई)।
  • विधि 2

    अपने शरीर को स्वीकार करें
    छवि का शीर्षकः आरामदायक आरामदायक नग्न चरण 4
    1
    अपने आप को दया करो यदि आप अपने दिमाग में अपने आप को अपने दिमाग में पीड़ाएं जो आप अपने व्यक्ति में देखते हैं, तो यह कुछ भी नहीं बदलेगा और केवल आपको बदतर महसूस कर देगा इसके बजाय, यदि आप अपने सबसे अच्छे गुणों को पहचानते हैं और उन पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप तनाव को दूर कर सकते हैं।
    • आप अपने सबसे अच्छे गुणों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं यदि आप आत्म-प्रमेय करते हैं, जिसमें नकारात्मक के महत्व को कम करने और सकारात्मक पर ध्यान देने के लिए अपने विचारों को बदलने की प्रक्रिया शामिल होती है। अपने आप को एक दिन में कम से कम एक बार याद दिलाना, आपको कोई और बात नहीं है, आप अपने शरीर को स्वीकार करने का सचेत निर्णय बना चुके हैं, और नंगे होने के दौरान आप को सहज महसूस करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए जानबूझकर चुना गया है।
    • नग्नता के अंतर्निहित भेद्यता को स्वीकार करता है यदि आप अपने आप को (सचमुच और आक्रामक रूप से) का पर्दाफाश करते हैं, तो यह स्वाभाविक रूप से आपको अधिक संवेदनशील बना देगा। हालांकि, मनोवैज्ञानिक बताते हैं कि आपको नए अवसरों और अनुभवों को खोलने के लिए असुरक्षित होना चाहिए। यदि आप समझते हैं कि भेद्यता के लिए महान मूल्य की आवश्यकता है, तो यह आपके समग्र आत्मसम्मान को बढ़ाने और भविष्य में अधिक आसानी से कमजोर होने में सक्षम हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक आरामदायक नेकड चरण 5
    2
    कपड़े धोना और अधिक बार यदि यह आपको परेशान करता है या आप एक ऐसी स्थिति से डरते हैं जैसे नग्न होने के नाते, आप इसे से बचने की प्रवृत्ति को अपनाना होगा। यह एक दुष्चक्र स्थापित करेगा जिसमें भय से चोरी हो जाएगी और इससे अधिक डर पैदा होगा। मनोवैज्ञानिकों का प्रयोग एक्सपोज़र थेरेपी (स्लोपैस के साथ लोगों के उपचार में स्थिति या ऑब्जेक्ट के लिए क्रमिक और व्यवस्थित जोखिम)
  • अनुसंधान से पता चलता है कि स्वीकार्यता पर ध्यान केंद्रित किए गए जोखिम उपचार शरीर के शरीर के विकार के इलाज के लिए भी उपयोगी हो सकता है, एक गंभीर मानसिक बीमारी जिससे व्यक्ति अपने स्वरूप के दोषों से ग्रस्त हो जाता है।
  • एक्सपोजर थेरेपी व्यक्ति को उस स्थिति की कल्पना कर सकती है जिससे वे डरते हैं, और यह उस स्थिति में आभासी वास्तविकता के माध्यम से प्रकट कर सकते हैं, और अंत में, वास्तविक जीवन में।
  • एक्सपोजर थेरेपी में एक मनोवैज्ञानिक उपचार होता है जिसे एक प्रशिक्षित चिकित्सक द्वारा निगरानी रखना चाहिए। हालांकि, आप अपने खुद के बुनियादी सिद्धांत है, जो कहा गया है कि अगर आप कुछ अधिक बार डर और इस नकारात्मक परिणामों का उत्पादन नहीं करता करते हैं, कम डर लगेगा पर आवेदन कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आरामदायक नेकड चरण 6
    3



    किसी मित्र से पूछें कि वह आपकी श्रेष्ठ विशेषताएं क्या है। आप देखेंगे कि किसी और व्यक्ति के शरीर के सकारात्मक बिंदुओं की पहचान आपकी पहचान की तुलना में आसान है। आपके दोस्तों को एक ही नोटिस होगा अपने सर्वोत्तम गुणों की पहचान करने की कोशिश करने के बजाय, अपने मित्र के लिए अपनी राय पूछें।
  • यह एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है - इसलिए, आपके मित्र के लिए यह पूछने के लिए इंतजार करना सबसे अच्छा हो सकता है कि उसे ऐसा करने के लिए कहने से पहले। साधारण तथ्य यह है कि एक दोस्त आपको उनकी मदद देने के लिए तैयार है ताकि आपको नग्न होने में अधिक सहज महसूस हो रहा हो इसका मतलब यह नहीं है कि आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं।
  • Video: Luigi Pirandello: In Search of an Author documentary (1987)

    छवि का शीर्षक आरामदायक आरामदायक नग्न चरण 7
    4
    उपस्थिति के बजाय स्वास्थ्य और फिटनेस पर ज़ोर देना अपनी उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, एक उच्च स्तर के स्वास्थ्य और फिटनेस प्राप्त करने का प्रयास करें इससे आपको व्यायाम करने के लिए प्रेरित करना आसान होगा क्योंकि आप नकारात्मक (कम वजन) की बजाय सकारात्मक लक्ष्य (बेहतर स्वास्थ्य) पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • उपस्थिति से स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए आपके दृष्टिकोण को पुन: refocus करने का एक तरीका है अपने आप को शारीरिक भौतिक क्षमता विकसित करने के लक्ष्य के साथ व्यायाम करना। यदि आप 10 रिवर्स योग लेजर डिस्प्ले कर सकते हैं, तो आप अपने शरीर पर गर्व महसूस करेंगे, चाहे इसकी उपस्थिति के बावजूद।
  • विधि 3

    अपने स्वरूप को संशोधित करें
    छवि का शीर्षकः आरामदायक आरामदायक नग्न चरण 8
    1
    व्यायाम करें। जो लोग अपनी उपस्थिति के बारे में बेहतर महसूस करते हैं, भले ही वे वजन कम न करते हों।
    • छोटे कदम उठाओ यदि आप खुद को टेलीविजन बंद करने और पैदल चलने के लिए प्रोत्साहित नहीं कर सकते, तो कम से कम टीवी के सामने कुछ मिनटों के लिए रुकें। कोई भी व्यायाम कोई भी करने से बेहतर है जब आप आदत विकसित कर लेते हैं (जो लगभग दो महीने लग सकते हैं), तो आप अपनी सफलता का लाभ उठा सकते हैं।
    • एरोबिक अभ्यास और शक्ति प्रशिक्षण करो दोनों प्रकार के व्यायाम वसा जलाने और मांसपेशियों की टोन में सुधार करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आरामदायक आरामदायक नग्न चरण 9
    2
    अपने आहार को संशोधित करें तेजी से वजन कम करने के लिए एक सघन आहार अपनाना न करें इसके बजाय, अपने भोजन की आदतों को संशोधित करें यह अंतिम दृष्टिकोण यह नहीं समझने में उपयोगी होगा कि आप असफल रहे हैं (यदि आप वांछित गति से अपना वजन कम नहीं करते हैं)। इसी तरह, यह दिखाया गया है कि नुकसान और वजन के चक्र अस्वस्थ हैं।
  • वजन कम करने की योजना का मूल्यांकन करते समय, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सभी प्रमुख खाद्य समूहों के भोजन को समझें, ताकि आप किसी भी आवश्यक पोषक तत्वों को याद नहीं करेंगे।
  • आपकी वजन घटाने की योजना को आपकी जीवन शैली और आपके बजट से मेल खाना चाहिए। आप अपने वजन घटाने के लक्ष्य तक पहुंचने की संभावना कम हो सकते हैं यदि आप खाना खाने की योजना नहीं कर सकते हैं या आपके स्थानीय स्टोर में नहीं मिल सकता है, या यदि योजना में आपको बहुत खाना बनाना है (और आप खाना बनाना पसंद नहीं करते हैं)।
  • छवि का शीर्षक आरामदायक असेंबल चरण 10
    3

    Video: "LAST HOURS' WORKERS" - WITH ENGLISH & OTHER SUBTITLES

    उचित व्यक्तिगत स्वच्छता और सौंदर्य प्रैक्टिस करें अपनी उपस्थिति बनाए रखने के लिए अपने शरीर की देखभाल करें और नग्न होने में अधिक आरामदायक महसूस करें। इसके लिए जरूरी है कि आप शरीर के बालों को स्नान, काट या छान लें, और आपकी त्वचा, अपने नाखून और अपने दांतों का ख्याल रखें।
  • कई कॉस्मेटिक प्रक्रियाएं हैं जो प्लास्टिक सर्जरी के लिए स्प्रे और बालों को हटाने के साथ कमाना से आपकी उपस्थिति को संशोधित करती हैं। इन प्रक्रियाओं में से कुछ आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं (जैसे कि कमाना कक्षों का लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है), ताकि आपको संभावित जोखिमों को जानना चाहिए और उनका मूल्यांकन करना चाहिए यदि आप इनमें से एक या अधिक प्रक्रियाओं को प्रस्तुत करना चुनते हैं
  • इमेज शीर्षक से महसूस करना आरामदायक नग्न चरण 11
    4
    यह शरीर की भाषा के माध्यम से सुरक्षा प्रसारित करता है यदि आप अपना रुख और जिस तरह से आप विकसित होते हैं, अपना बदलते हैं तो आप अपने स्वरूप को संशोधित कर सकते हैं।
  • सीधे खड़े हो जाओ यह सुरक्षा व्यक्त करने का सबसे प्रभावी तरीका है, और यह आपके शरीर की उपस्थिति को भी प्रभावित कर सकता है।
  • अपनी बाहों को पार करने के लिए कुछ प्राकृतिक की तरह महसूस हो सकता है, खासकर यदि आप नग्न हैं - हालांकि, आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि दूसरों को यह समझना होगा कि आप खुद की सुरक्षा कर रहे हैं या परेशान महसूस कर रहे हैं।
  • चेतावनी

    • अगर आप अपने शरीर की छवि के कारण अवसाद से पीड़ित हैं या यदि आपको लगता है कि आपके पास खाने का विकार हो तो चिकित्सा देखिए। यदि आपकी उपस्थिति आपको जुनूनी होती है और आपको मानसिक पीड़ा का कारण बनता है, तो आपको शरीर में डिसस्मोरिक विकार, एक मानसिक बीमारी का सामना करना पड़ सकता है जिसे इलाज किया जा सकता है।
    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com