ekterya.com

जब आप उदास होते हैं तो बेहतर महसूस करने के लिए

हजारों लोग निराश हैं, चाहे आर्थिक स्थिति, रिश्तों या काम के कारण, और बहुत से लोग चिकित्सक द्वारा निर्धारित दवा नहीं लेना चाहते हैं। अपने मनोदशा को सुधारने और प्राकृतिक तरीके से आपको खुश करने के लिए यहां कुछ उपयोगी टिप्स दिए गए हैं!

चरणों

छवि को प्रभावित करते हुए महसूस करना चरण 1
1
इसे लिखो यह कागज पर अपनी भावनाओं पर कब्जा करने में बहुत उपयोगी है, इस पर आपका नियंत्रण होता जा रहा है, क्योंकि जब आप उदास कर रहे हैं अक्सर विचारों और भावनाओं को हमें अभिभूत और हमें बौछार कि है की भावना देता है। इन विचारों लेखन में मदद करता है आप एक ईमानदार और किसी भी तरह के नजरिए आप सबसे कुख्यात और नकारात्मक भावनाओं को व्यवस्थित में मदद करता है है। दूसरे, यह इन भावनाओं का विश्लेषण और उस भावना के स्रोत का निर्धारण, और अंत में, सूची तरीकों से आप कि भावना का स्रोत बदल सकते हैं के लिए उपयोगी है।
  • निराश चरण 2 में जब बेहतर लग रहा है
    2
    गैर-नियंत्रण के विरुद्ध नियंत्रण यह ध्यान में रखना उपयोगी है कि आप क्या नियंत्रित कर सकते हैं और आपके नियंत्रण से बाहर क्या है। अपनी सीमाएं जानें, उदाहरण के लिए, आप दूसरों की कार्रवाइयों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप नियंत्रित कर सकते हैं कि आप उस व्यक्ति के कार्यों पर कैसे प्रतिक्रिया देंगे।
  • छवि का शीर्षक, जब निराश चरण 3
    3
    कुछ गतिविधि करो अपने रक्त प्रवाह को जाने के लिए चलते रहें, यह आपके दिमाग में मदद करेगा। यदि यह एक सैर के लिए जाना या आप कहां रहते आप आसानी से चलने के लिए नहीं मिल सकता है, बंद करो और अपनी मांसपेशियों को 10 मिनट हर दिन फैलाने के लिए भी ठंडा है, आप भी 10 या 15 मिनट के लिए एक ही स्थान पर जॉगिंग कर सकते हैं।
  • निराशाजनक चरण 4 की स्थिति में छवि को बेहतर महसूस करते हुए
    4
    पालतू कुत्ते या बिल्ली जानवरों अत्यंत चिकित्सकीय हैं, मेरा सुझाव है कि अगर आप एक जानवर है आप चिड़ियाघर या गिलहरी या पक्षी, या यहाँ तक कि देखने के लिए सिर्फ एक कार्यक्रम प्रकृति का प्रयास कर सकते देखने के एक पार्क में जाते हैं।
  • निराशाजनक चरण 5 में जब छवि बेहतर होती है
    5
    संगीत, संगीत और अधिक संगीत संगीत को ठीक करने में मदद मिलती है, इसलिए आराम से संगीत सुनें, अधिमानतः तार या पियानो वादों के साथ। उदास संगीत को मत सुनो! संगीत बहुत शक्तिशाली है और एक पल में अपना मन बदल सकता है, या तो बेहतर या बदतर के लिए
  • अव्यवस्था का शीर्षक जब महसूस किया गया चरण 6



    6
    किसी से बात करें जब कोई निराश होता है तो भावनाओं को दबाने और रखने में आसान होता है, लेकिन आपको इस बारे में किसी दोस्त या रिश्तेदार से विश्वास करना चाहिए जो आपको भरोसा है। यदि आपके पास किसी भी व्यक्ति पर भरोसा नहीं है, तो कृपया एक कदम पर वापस जाएं और इसे अपने पत्रिका में लिखें।
  • निराशाजनक चरण 7 की छवि जब बेहतर महसूस करती है

    Video: खुश रहने के लिए कौन-कौन से काम नहीं करने चाहिए।

    7
    सकारात्मक विचार यह सबसे कठिन लेकिन शक्तिशाली कदमों में से एक है। हम बहुत नकारात्मक सोचने के लिए आदी हैं और हम जो सोचते हैं, उनके बारे में हम कितना प्रभावित करते हैं! आप नकारात्मक विचारों के लिए शुरू करते हैं, आप जितनी जल्दी हो सके बंद करो और अगर आप कुछ भी के बारे में सोचना सकारात्मक सोच भी नहीं सकते सकारात्मक विचारों को बदलने के लिए, उस सुबह, बारिश है कि मिट्टी पोषण होता है या एक और दिन के लिए की जरूरत चमक सूरज के लिए धन्यवाद जीवन का यह विश्वास है या कम से कम करने के लिए आप किसी कारण से जीवित हैं पर विश्वास करने की कोशिश में मदद करता है, लेकिन वह कारण है कि आप करने के लिए एक रहस्य है।
  • Video: चिंता को नियंत्रित करें "Anxiety Control" (hypnosis)(hypnotism)(hypnotherapy)

    निराशाजनक चरण 8 में जब छवि बेहतर होती है
    8
    सान जुआन घास के साथ टेस्ट करें अवसाद के लिए एक हर्बल उपचार के रूप में व्यापक रूप से जाना जाता है, यह स्वाभाविक और किफायती है
  • Video: जानें गले लगाने से क्‍या होते हैं फायदे | Reasons You Should Be Cuddling in Hindi

    निराशाजनक चरण 9 की स्थिति में छवि को बेहतर महसूस करते हुए
    9
    सक्रिय हो जाओ और छोड़ें एक कैफेटेरिया, एक पुस्तकालय, चर्च या किसी अन्य संगठन पर जाएं लोगों द्वारा घिरा होने पर आप अपनी आत्माओं को उठा सकते हैं, खासकर अगर आप मित्र बनाते हैं
  • अव्यवस्था का शीर्षक, जब निराश चरण 10
    10
    एक चिकित्सक / सलाहकार के साथ जाओ अगर आपको लगता है कि आपने पहले ही अपनी अवसाद से निपटने के लिए हर चीज की कोशिश की है, तो कई अद्भुत पेशेवरों के पास अवसाद के क्षेत्र में काफी अनुभव है। लगभग हमेशा, चिकित्सक चिकित्सकों को चर दरों के साथ मान्यता प्राप्त करेंगे, यहां शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है, यहां तक ​​कि चिकित्सक अन्य चिकित्सकों के साथ भी जाते हैं। अनुभव के साथ किसी के साथ बात करने और इस क्षेत्र में सहायता करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, यह बेहद फायदेमंद है।
  • युक्तियाँ

    • बागवानी काम करता है या प्रकृति में होने का सरल तथ्य!
    • अगर आपके पास कलात्मक कौशल हैं तो कुछ करो! अपनी समस्याओं को व्यक्त करें और उन्हें कलात्मक अभिव्यक्तियों के माध्यम से अपने सिर से बाहर निकालो।
    • चिंता मत करो या उन चीजों के बारे में मत सोचो, जो आपको परेशान करते हैं
    • सकारात्मक विचारों को अपने मस्तिष्क पर शासन करें इसके बहुत सारे अभ्यास की जरूरत है, लेकिन यह आसान होगा।

    चेतावनी

    • कभी-कभी आप उदास महसूस कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com