ekterya.com

कैसे अपने हीरो बनने के लिए

यदि आप अपना खुद का हीरो बनना चाहते हैं, तो आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। अपने ही जीवन का नायक बनने के लिए, आपको एक उद्देश्य और दृढ़ विश्वास के साथ रहना चाहिए, दूसरों की सहायता करना चाहिए और एक नेता बनना चाहिए (अधिकांश सुपरहीरोओं में साथी, सहायकों, प्रशंसकों या अनुयायी हैं)। यदि आप अपने व्यक्ति को सुधारते हैं और अपने स्वयं के गुणों को विकसित करते हैं, यदि आप लक्ष्यों को निर्धारित करते हैं और उन्हें पूरा करते हैं, और यदि आप दूसरों की सहायता करते हैं, तो आप अपने हीरो बनना सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1

वीर गुण विकसित करना
छवि अपना हीरो होरो चरण 01
1
अपनी अखंडता में सुधार करें अपने नायकों में से एक के बारे में सोचें, भले ही यह असली या काल्पनिक है, चाहे वह जीवित है या मृत है। क्या गुण हैं जो आप इस व्यक्ति के बारे में प्रशंसा करते हैं? यदि आपके पास नायक नहीं है, तो आप उन गुणों के आधार पर बना सकते हैं जो आप की प्रशंसा करते हैं या जिसे आप पास लेना पसंद करेंगे। ऐसा लगता है कि आपके मन में जो नायक है, वह अखंडता है। एक विश्वसनीय नायक बनने के लिए, आपको विश्वसनीय होना चाहिए और ठोस नैतिक मूल्यों (सही और गलत की भावना) होना चाहिए।
  • ईमानदारी से रहें वफ़ादारी भी ईमानदार होने में होते हैं। एक सम्मानजनक और मुखर तरीके से अपनी भावनाओं और विचारों को व्यक्त करें इसका मतलब यह है कि आपको क्या कहना है, उससे आपको डर नहीं करना चाहिए। पहले व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करें, जैसे "मैं महसूस करता हूँ जब आप ____"। उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "जब आप अन्य लोगों को चोट पहुँचाते हैं तो मुझे गुस्सा आता है।"
  • आप क्या कहते हैं यदि आप कहते हैं कि आप कुछ करने जा रहे हैं, तो इसे करें व्यर्थ में वादे न करें यदि आप यह नहीं जानते कि आप उन्हें पूरा कर सकते हैं। नायकों वे लोग हैं जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं वे विश्वसनीय और स्थिर हैं
  • अपने नैतिक मूल्यों को जानें अपने नैतिक मूल्यों की पहचान करें और जो आपको लगता है कि नैतिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है अपने नैतिक मूल्यों की एक सूची बनाओ उदाहरण के लिए, आप स्वतंत्रता, समानता, न्याय और स्वतंत्र अभिव्यक्ति में विश्वास कर सकते हैं।
  • पहचानें कि आप इसके साथ असहमत हैं और इसे नीचे लिखें। उदाहरण के लिए, आप हत्या, चोरी, खुद को या दूसरों को चोट पहुँचाने, धोखाधड़ी और हिंसा का उपयोग करने के खिलाफ हो सकते हैं।
  • अपनी खुद की हीरो चरण 02 को शीर्षक वाली छवि
    2
    बहादुर हो जाओ साहस एक नायक का एक ठोस मूल्य है। बहादुर होने के लिए, आपको स्वतंत्र होना चाहिए, अपने भय का सामना करना और जोखिम लेने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • साहस और साहस का सामना करने के लिए अपने डर से बचने के बजाय, उन्हें छोड़ दें। सुरक्षा के बजाय निजी विकास चुनें (अर्थात, सहज महसूस करने की इच्छा)। यदि आप एक सार्वजनिक भाषण की तरह एक स्थिति में असहज महसूस करते हैं, तो आप इस कौशल को विकसित करने के लिए और अधिक कारण होगा। जब आप अपने डर का सामना करते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि, आखिरकार, यह उतना बुरा नहीं था जितना आपने सोचा था।
  • ध्यान रखें कि मूल्य होने का अर्थ जोखिम भरा कार्यों या खतरनाक परिस्थितियों से निपटने का नहीं है। हमेशा अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता दें
  • छवि अपना शीर्षक हीरो चरण 03
    3
    सकारात्मक पक्ष को देखो नायकों ने नकारात्मक में ध्यान नहीं दिया। अगर उन्होंने किया, तो लोगों को बचाने और बुरे लोगों से लड़ने के लिए उनके पास पर्याप्त ऊर्जा नहीं होती। नायर्स खुद पर विश्वास करते हैं और मानते हैं कि वे किसी भी समय किसी का सामना कर सकते हैं। यदि आप सकारात्मक सोचते हैं, तो यह आपके आत्मसम्मान और जीवन में आपके समग्र संतोष को सुधार सकता है। अपने जीवन में एक विश्वसनीय नायक बनने के लिए, आपको एक सकारात्मक दृष्टिकोण और आशावाद की आवश्यकता होगी।
  • शिकायत करना बंद करो और जीवित रहें! यदि आप देखते हैं कि आप अपने वर्तमान स्थिति से निराश हैं, तो इसके बारे में सोचना बंद करने के लिए कुछ करें। पैदल चलना, गहन साँस लें या कार्य पर ध्यान केंद्रित करें।
  • एक सकारात्मक मंत्र विकसित करें नायकों में आमतौर पर नारे या वाक्यांश होते हैं जो उन्हें मार्गदर्शन करते हैं। ये सुपरहीरो के कुछ नारे हैं: "मैं जो कुछ करता हूं (वूल्वरिन)" और "एक महान शक्ति एक महान जिम्मेदारी है (स्पाइडरमैन)।
  • अपनी खुद की हीरो कदम 04 शीर्षक वाली छवि

    Video: बॉलीवुड में एंट्री करने का रास्ता बॉलीवुड मेरे एंट्री Kaise करे हिंदी में || बॉलीवुड मेरे Kaise जे

    4
    अपनी कमजोरियों को पहचानो अपने बारे में जागरूक होना एक अच्छा नायक होने के लिए महत्वपूर्ण है अपना हीरो बनने के लिए, आपको अपने आप को एक झूठी छवि देकर दुनिया का नाटक नहीं करना चाहिए या एक अराजक व्यक्ति बनना चाहिए जो सच्ची ईमानदारी का अभाव है। यदि आप अपना हीरो बनना चाहते हैं, तो आपको अपनी ताकत और आपके दोषों को भी पता होना चाहिए। यहां तक ​​कि सुपरमैन क्रिप्टनइट के लिए कमजोर था
  • अपनी व्यक्तिगत जिम्मेदारी संभालो अपनी गलतियों को स्वीकार करें और अपनी स्थिति के लिए दूसरों को दोष न दें। जब आवश्यक हो तब माफी मांगो
  • समाधान की पहचान करें और अपनी गलतियों से सीखें। कुछ जीवन परिस्थितियों (जैसे स्कूल, कार्य या परिवार) पर विचार करें, जो आपको लगता है कि बेहतर हो सकता था। अब इन दृश्यों को अपने हीरो के रूप में व्याख्या करें। ऐसी स्थिति में नायक ने किस तरह से अभिनय किया है? उसने क्या कहा या किया होगा?
  • अपनी कमियों पर ज्यादा ध्यान देने के बजाय, ध्यान दें कि आप क्या सुधार कर सकते हैं। व्यक्तिगत विकास के क्षेत्रों के रूप में इन त्रुटियों या कमजोरियों पर विचार करें। कुछ कहें "मैं लगातार बढ़ रहा हूं और लगातार विकासशील हूं मैं नए अनुभवों के माध्यम से अपने व्यक्ति को सुधारने के लिए तैयार हूं। "
  • अपनी खुद की हीरो चरण 05 का शीर्षक चित्र
    5
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें जब वे खतरे का सामना करते हैं तो नायर्स शांत महसूस करते हैं यदि आप ध्यान देते हैं कि आप परेशान हैं, तो स्थिति बंद होने पर रोकें और कदम उठाएं।
  • अभिनय से पहले सोचो बंद करो और एक ब्रेक ले लो, अगर यह आपकी मदद करता है अपने विचारों और भावनाओं पर ध्यान दें
  • अभ्यास संसाधन जो आपको स्थिति से निपटने की अनुमति देते हैं और जो आपके लिए उपयोगी होते हैं यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं: व्यायाम, एक दोस्त के साथ चलना, एक डायरी में लिखना और ध्यान करना
  • विधि 2

    अपने आप को वीर लक्ष्यों को निर्धारित करें और उन्हें प्राप्त करें
    अपनी खुद की हीरो चरण 06 का शीर्षक चित्र
    1
    खुद को प्रेरित करें प्रेरणा एक अच्छा नायक होने के लिए रहस्यों में से एक है। यदि आप अपने हीरो बनने के लिए प्रेरित नहीं थे, तो आप इस लेख को पढ़ नहीं रहे होंगे। प्रेरणा है जो हमें उत्पादक बना देती है और हमारे अद्वितीय लक्ष्यों और आकांक्षाओं को प्राप्त करने पर केंद्रित है। नायकों को आगे बढ़ने के लिए ताकत और दृढ़ता रखने के लिए प्रेरित रहना चाहिए।
    • पहले अपने मुख्य मूल्यों की पहचान करें आप अपने जीवन में क्या महत्वपूर्ण मानते हैं? क्या आप अपने रिश्तेदारों, मित्रों, आपके काम या सरकार की कदर करते हैं? ये मूल्य आपको प्रेरित करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं और इस प्रकार एक सकारात्मक बदलाव प्राप्त कर सकते हैं। अपने जीवन के हर पहलू में अंतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे परिवार और दोस्तों के साथ अपना रिश्ता सुधारना।
    • अपने आप को सकारात्मक पुष्टि के साथ प्रेरित करें उदाहरण के लिए, यदि आप एकमुश्तरित महसूस करते हैं, तो आप अपने आप को दोहरा सकते हैं या ऐसा कुछ सोच सकते हैं जैसे "मैं यह कर सकता हूं। मैं जो सब कुछ सेट करता हूं उसे प्राप्त करने में सक्षम हूं मैंने इसे पहले किया है और मैं इसे फिर से कर सकता हूं। मैं महान हूँ! "
    • अपने आप को प्रेरित करने का एक और शानदार तरीका है कि जब भी आप कुछ हासिल करते हैं तब आपको पुरस्कार प्रदान करते हैं पुरस्कार सकारात्मक व्यवहार में वृद्धि आप अपने आप को एक कैंडी, अपने पसंदीदा खाना या एक खेल खेलने के लिए समय दे सकते हैं। पुरस्कार होना चाहिए जो आप चाहते हैं और लंबे समय तक।
    • सफलता की कल्पना करें जो लोग सफलता की कल्पना करते हैं और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करते हैं, जब चीजें मुश्किल हो जाती हैं, तो उन्हें दृढ़ रहने के लिए प्रेरित किया जाता है सकारात्मक विचार जैसे "मुझे पता है कि मैं यह कर सकता हूं। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन मैं अपने लक्ष्य तक पहुंचने पर ध्यान केन्द्रित और ध्यान केंद्रित करूँगा। अंत में, यह इसके लायक हो जाएगा। "
  • अपनी खुद की हीरो चरण 07 का शीर्षक चित्र
    2

    Video: हीरो बनने के लिए आपको यह करना होगा ?To become a hero, you have to do this.

    नियंत्रण रखना निर्धारित करें कि आप क्या नियंत्रित कर सकते हैं और क्या नहीं। यदि लोग मानते हैं कि उनके जीवन में परिणामों पर नियंत्रण है, तो वे चुनौतियों का सामना करते हुए अधिक दृढ़ रहेंगे। नायकों को संकट से उबरने में सक्षम होना चाहिए ध्यान रखें कि आपके पास अपने व्यक्ति और अपने जीवन को बदलने की शक्ति है।
  • उदाहरण के लिए, आप नियंत्रित कर सकते हैं कि आप कितनी ऊंची हैं, लेकिन आप जो ऊंचाई और सकारात्मक (सकारात्मक) के बारे में सोचते हैं और महसूस करते हैं अद्वितीय और विशेष पर ध्यान केंद्रित करके नकारात्मक पहलुओं को सकारात्मक बनाओ, जो आप हैं।
  • अपने खुद के नायक की तरह व्यवहार करना पहले सिर्फ नायक के गुणों पर विचार करें और आप निजी बनना चाहते हैं। एक सुरक्षित मुद्रा (अपने कंधे के साथ वापस और खड़े खड़े) का उपयोग करके नायक की मानसिकता को अपनाना और तेजी से चलना
  • दृश्य और कल्पना का उपयोग करें विज़ुअलाइज़ेशन (अपने दिमाग में वीडियोगेम कैसे खेल सकते हैं) या निर्देशित छवियों से लोगों को सकारात्मक बदलाव लाने में मदद मिल सकती है, जैसे कि सकारात्मक मनोदशा और स्वास्थ्य में सुधार, और साथ ही तनाव को कम करना अपनी आँखें बंद करें और अपने आप को नायक या व्यक्ति जिसे आप बनना चाहते हैं के रूप में कल्पना करें। आपको कैसा महसूस होता है? आप क्या सुनते हैं? तुम्हारे आस पास क्या है? उस बिंदु पर क्या होगा?



  • अपनी खुद की हीरो चरण 08 का शीर्षक चित्र
    3
    सकारात्मक लक्ष्य बनाएं अपने महाशक्ति की खोज करें क्या आप बहुत चालाक या मजबूत होना चाहते हैं, या क्या आप दूसरों की सहायता करना चाहते हैं? आप क्या बनना चाहते हैं? अपने आप से एक प्रश्न पूछें जैसे "मैं अपने जीवन में क्या हासिल करना चाहता हूं?"
  • उन लक्ष्यों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप 1 महीने, 6 महीने और 1 वर्ष के भीतर प्राप्त करना चाहते हैं। आपको इस कारण की पहचान करना चाहिए कि आप प्रत्येक लक्ष्य क्यों हासिल करना चाहते हैं अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: "क्यों मैं यह कर रहा हूं? यह किस तरह से मदद करेगा? " यह आपको जीवन में एक उद्देश्य और अर्थ बनाने में मदद करेगा, जो आपके प्रेरणा को बेहतर बनाएगा।
  • आप प्रत्येक लक्ष्य के लिए एक विशिष्ट योजना और समयरेखा तैयार कर सकते हैं। प्रत्येक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको क्या ध्यान देने की आवश्यकता है? उदाहरण के लिए, जब आप को समस्या हो रही है, तो आप दूसरों को ठीक करने में मदद कर सकते हैं, और आप इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए खुद को 6 महीने निर्धारित कर सकते हैं। यह आपका सामान्य लक्ष्य होगा इसे प्राप्त करने के लिए, यह आपके लिए पहला कदम हो सकता है: संगठनों पर अनुसंधान जो ज़रूरत में लोगों की सहायता कर सकते हैं, स्वयंसेवकों या कर्मचारियों की आवश्यकता वाली कंपनियों की तलाश करें, उनके संगठनों से सलाह लेने के लिए कॉल संगठनों को तलाशें, अपना फिर से शुरू करें, पदों के लिए आवेदन करें वे उपयुक्त लगते हैं, इंटरव्यू के लिए तैयार होते हैं और संगठनों की सहायता के लिए आपको साक्षात्कार देते हैं।
  • अपनी खुद की हीरो चरण 09 को शीर्षक वाली छवि
    4
    कार्रवाई करें और अपने आप को चुनौती दें नायकों व्यस्त लोग हैं जो खुद को और दुनिया को बदलने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं! उन तरीकों पर ध्यान केंद्रित करें जिन में आप अपने व्यक्ति को लगातार विकसित कर सकते हैं और सुधार कर सकते हैं। इससे आपकी भलाई की भावना बढ़ जाएगी और आपको सबसे अच्छा नायक बनने में मदद मिलेगी।
  • अपने व्यक्ति के पहलुओं को संशोधित करें, जो आपको लगता है कि अपने खुद के नायक बनने की क्षमता को कम करते हैं। उदाहरण के लिए, एक नायक की आपकी दृष्टि उस व्यक्ति की हो सकती है जो सबसे अच्छा शारीरिक स्थिति में है। यदि यह आपका मामला है, तो शक्तिशाली अभ्यासों का अभ्यास करें, जैसे मार्शल आर्ट (तायक्वोंडो, कराटे, मुये थाई या किकबॉक्सिंग)।
  • अपने व्यक्ति को सुधारने के लिए लक्ष्य की एक सूची बनाएं इसमें निम्नलिखित जैसे लक्ष्यों को शामिल किया गया है: 4,5 किलो (10 पाउंड), हफ्ते में 3 बार व्यायाम करें, सप्ताह में 5 दिन स्वस्थ भोजन का सेवन करें, सप्ताह में 3 दिन एक किताब पढ़िए, सप्ताह में 3 बार ध्यान दें और समय व्यतीत करें प्रकृति में एक बार एक बार
  • ये कुछ अतिरिक्त सकारात्मक विशेषताएं हैं जिन्हें आपको विकसित करने का प्रयास करना चाहिए: करुणा, सहयोग, महत्वाकांक्षा, विश्वसनीयता, योग्यता, वफादारी और अच्छी समझ।
  • आपकी खुद की हीरो चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    दृढ़ रहता है। नायक का जीवन बाधाओं से भरा है - इसलिए, अपने वीर लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, आपको कभी हार नहीं देना चाहिए! अपने सभी प्रयासों को समर्पित करें
  • यदि आप अपनी समस्या को सुलझाने के कौशल का उपयोग करते हैं, तो यह आपको दृढ़ता से बनाए रखने में मदद कर सकता है। यदि कोई समस्या है या आपको कुछ डूब जाता है, तो समाधान के साथ आने की कोशिश करें आपको एक ब्रेक लेना पड़ सकता है या अपने लक्ष्यों या मूल्यों को पुन: मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • यदि आप आत्मसमर्पण की इच्छा महसूस करते हैं, तो इस वर्ष के लिए अपने मूल्यों और आपके समग्र लक्ष्य को याद रखें।
  • ध्यान रखें कि नायकों को कभी हार न दें, वे अंत तक लड़ते रहते हैं। आप ऐसा कुछ दोहरा सकते हैं जैसे "मैं कभी हार नहीं पाऊंगा यह बहुत मुश्किल है, लेकिन मुझे पता है कि मैं यह कर सकता हूं! "
  • विधि 3

    दूसरों की सहायता करें
    छवि अपना शीर्षक हीरो 11
    1
    प्रेरणा और दूसरों को प्रेरित शांति, स्थिरता और कल्याण की भावना रखने के लिए सकारात्मक संबंध महत्वपूर्ण हैं। अपने खुद के जीवन में एक नेता या नायक बनने के लिए, आपको दूसरों को उस व्यक्ति बनने के लिए प्रेरणा और प्रेरित करने में सक्षम होना चाहिए, जिसे वे चाहते हैं
    • दूसरों को मजबूत करने पर ध्यान दें अच्छे स्वभाव के साथ प्रशंसा प्रदान करें दूसरों को बताएं कि आप उनकी सराहना करते हैं कि वे क्या करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके मित्र ने आपको स्वयंसेवक काम करने में मदद की है, तो आप कह सकते हैं, "मैं बहुत सराहना करता हूं कि आप मेरे साथ बेघर रहने के लिए आश्रय में स्वेच्छा से आए। यह मुझे दिखाता है कि आप केवल मेरी मदद करने के इच्छुक नहीं हैं, बल्कि समुदाय के अन्य लोगों के भी हैं। आपने एक महान काम भी किया है। मैंने देखा है कि आपको कितना दिलासा और समझ है। "
    • जब दूसरों की कठिनाइयां हों तो सकारात्मक रहें उन्हें बताएं कि आप उन पर विश्वास करते हैं और यदि आप उन्हें इसकी आवश्यकता है, तो आप उन्हें मदद करने के लिए तैयार हैं। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे पता है कि आपको कठिनाइयां हैं और ये समझ में आता है। मैं आपको यह जानना चाहता हूं कि मैं आपकी सहायता करने के लिए यहां हूं। मैं आप पर विश्वास करता हूं और मुझे पता है कि आप इसे दूर कर सकते हैं। "
    • दूसरों की सहायता करें और उन्हें सुनें, अगर उन्हें इसकी आवश्यकता है। हालांकि, उन्हें बताइए कि वे अपने निजी जीवन में क्या करना चाहिए (उनके रिश्तों, आदि) से बचें, क्योंकि यह प्रतिउत्पादक हो सकता है इसके बजाय, उन्हें प्रश्न पूछें, उनकी भावनाओं में रुचि दिखाएं और उन्हें मान्य करें।
  • Video: हीरो बनने से पहले आपको यह बातें जान लेनी चाहिए।

    अपनी खुद की हीरो चरण 12 का शीर्षक चित्र
    2
    दूसरों की सहायता करें नायक का जीवन आर्थिक या सामाजिक लाभों की बजाय दूसरों की सहायता करने पर केंद्रित है। सहानुभूति नायक होने के लिए महत्वपूर्ण है हीरो दूसरों के बारे में परवाह करते हैं और उनकी मदद करना चाहते हैं। एक उदाहरण के रूप में सुपरमैन पर विचार करें - वह प्रसिद्ध नहीं होना चाहता था, लेकिन उन्होंने दूसरों की सहायता करने पर ध्यान केंद्रित किया उन्होंने अपनी पहचान (क्लार्क केंट के रूप में रहने वाले) को छुपाया, जिससे उसे एक सामान्य जीवन प्राप्त हो गया।
  • यदि आपके पास संसाधन हैं, तो आप उन संगठनों को आइटम, धन या सेवाएं दान कर सकते हैं जो लोगों की ज़रूरत में मदद करते हैं।
  • एक विकल्प यह है कि आप अपने क्षेत्र में खाद्यान्न बैंक या बेघर आश्रयों से स्वयंसेवा करके लोगों की मदद कर सकें।
  • यदि आप देखते हैं कि किसी को परेशानी हो रही है, तो इसे अनदेखा न करें। इसके बजाय, उसे उसके बारे में प्रश्न पूछिए और उसे सभी सहायता दें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं।
  • अपनी खुद की हीरो चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    एक सकारात्मक भूमिका निभाएं लोग अक्सर सामाजिक संपर्क और अवलोकन से सीखते हैं। यदि आप दूसरों के लिए एक सकारात्मक उदाहरण निर्धारित करते हैं, तो ये आपको नायक के रूप में देखने के लिए एक शानदार तरीका होगा और आप के लिए खुद को एक विचार करना होगा।
  • उन्हें दूसरों को दिखाएं कि आप जो विश्वास करते हैं उसे आप बचाव करते हैं। अगर कोई दुर्व्यवहार, कहता है या करता है - आपको हस्तक्षेप करना चाहिए सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप सुरक्षित हैं और अपने आप को उन परिस्थितियों में न देखें जिन्हें आप जोखिम में रखते हैं।
  • Video: कैसे एक अभिनेता बनने का सपना पूरा करने के लिए -? [हिन्दी] मेगा समर्थन

    छवि अपना शीर्षक बीरो अपना हीरो चरण 14
    4
    समर्थन प्राप्त करें संघ ताकत है एवेंजर्स की तरह, कभी-कभी सुपरहिरों को अपने आदर्शों के लिए लड़ने या एक बड़ी बाधा को दूर करने के लिए एक साथ आने की जरूरत होती है। दूसरों की मदद करने के लिए, हमें पहले नायक बनने की मांगों से निपटने के लिए आवश्यक समर्थन प्राप्त करने से पहले स्वयं को सहायता करनी होगी।
  • उन लोगों के समूह में शामिल हों जो आपके जैसा सोचते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप व्यायाम और स्वास्थ्य के लिए जुनून महसूस करते हैं, तो आप एक व्यायाम केंद्र में शामिल हो सकते हैं या एक समूह के दोस्तों को इकट्ठा कर सकते हैं, जिनके साथ सप्ताह में एक बार एक बार यात्रा की जाए।
  • ऐसी साइटें हैं, जैसे मीटअप.कॉम जिसका उद्देश्य समान हितों वाले लोगों के समूह को एक साथ लाने के लिए है, जैसे कि रॉक क्लाइम्बिंग, सायक्लिंग, समुद्र तट की सफाई, पिताजी, बेघर लोगों के लिए सहायता और स्वैच्छिक काम
  • और पढ़ें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com