ekterya.com

शार्क के हमले से बचने के लिए

शार्क के हमलों अक्सर नहीं होते हैं, लेकिन जब ऐसा होता है, तो वे गंभीर चोटें छोड़ सकते हैं जो कभी-कभी घातक होते हैं। वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि शार्क खुद को खिलाने के लिए मानव पर हमला करते हैं इसके बजाय, शार्क लोगों काटने क्योंकि उन्हें पता करने के लिए पशु की किस तरह वे (क्या एक कुत्ता sniffs के लिए इसी तरह जब अन्य जानवरों, केवल और अधिक घातक) कर रहे हैं चाहते हैं। पर्यावास दूर शार्क पक्का रास्ता दुर्घटना से आप इन पीड़ित पानी जानवरों में पाते हैं, भले ही पूरा हुआ रहने के लिए, है, तो आप एक योजना होनी चाहिए।

चरणों

विधि 1

रक्षात्मक पर जाएं
जीवित रहने वाले शार्क हमले के चरण 2.jpeg शीर्षक वाली छवि
1
शार्क को अपनी आँखें मत लें शार्क पर हमला करने के लिए कई भिन्न तरीके हैं कभी-कभी वे इसे शिकार करने के लिए अपने शिकार तक तैर कर सकते हैं, क्योंकि वे इसे नष्ट करने और पीछे से चुपके से हमला करने से पहले अपने शिकार के चारों ओर मंडल कर सकते हैं। अपने आप को शार्क से बचाव करने के लिए आपको पता होना चाहिए कि यह कहां है, इसलिए जानवरों पर अपनी आँखें रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें (भले ही आप भागने की कोशिश कर रहे हों)
  • छवि शीर्षक जीवित रहने के शार्क हमले चरण 1
    2
    शांत रहें और अचानक आंदोलन मत बनो। जब आप शार्क का पता लगाते हैं, तो यह संभव है कि यह आप पर हमला किए बिना केवल आप से दूर जाएंगे। यह आपके लिए शार्क की तुलना में तेजी से तैरना असंभव है, इसलिए इस तरह से बचने का प्रयास करना सबसे अच्छा विकल्प नहीं है (जब तक कि आप तट के नजदीक न हों)। यह महत्वपूर्ण है कि आप शांत रहें ताकि आप लगातार स्थिति का आकलन कर सकें और सुरक्षित कैसे हो सकें।
  • धीरे-धीरे तट या नाव (जो भी करीब हो) में जाओ और जब आप तैरते हैं तो अपने अंगों को नहीं हिलाएं।
  • शार्क का मार्ग बाधित न करें यदि आप शार्क और खुले समुद्र के बीच हैं, तो दूर हो जाओ
  • चलते समय, शार्क पर अपनी पीठ को न बदलें। मत भूलो कि पशु पर नज़र रखना महत्वपूर्ण है।
  • छवि जीवित रहने वाले शार्क हमले चरण 3
    3
    खुद को एक रक्षात्मक स्थिति में रखें यदि आप तुरंत पानी से बाहर नहीं निकल सकते हैं, तो शार्क के हमले के कोणों को कम करने का प्रयास करें आप उथले पानी में हैं, तो पानी के तल पर है और धीरे धीरे एक चट्टान, एक पाइलिंग या एक रॉक (कोई ठोस बाधा) की ओर वापस, शार्क के लिए कोई लैप आप के चारों ओर अपने पैरों को रखने के लिए। इस तरह आपको केवल अपने आप को ललाट हमले से बचाव करना होगा।
  • यदि आप तट के पास गोताखोरी कर रहे हैं, तो आपको छिपाने के लिए उतरना पड़ सकता है समुद्र के नीचे एक चट्टान या एक चट्टान की तलाश करें
  • खुले पानी में, शार्क का ट्रैक रखने के लिए किसी अन्य व्यक्ति के साथ अपनी पीठ में शामिल हों और सभी दिशाओं से आने वाले हमले से अपना बचाव करें।
  • विधि 2

    शार्क के साथ लड़ो
    छवि शीर्षक जीवित रहने वाले शार्क हमले चरण 4
    1
    चेहरे और हिम्मत में शार्क मारो मृत बजाना एक आक्रामक शार्क रोकना नहीं जा रहा है। इसलिए, यदि शार्क आप पर हमला करता है, तो आपका सबसे अच्छा विकल्प यह मानना ​​है कि आप एक वास्तविक और शक्तिशाली खतरा हैं। आम तौर पर गहरे नाले के लिए एक तेज झटका, आँखें या शार्क की थूथन इसे दूर चले जाएंगे। दरअसल, ये शार्क के केवल कमजोर क्षेत्रों हैं।
    • यदि आपके पास एक चार्जर या हिस्सेदारी है, तो उनका उपयोग करें! सिर, विशेषकर आंखों या गहरे तक की ओर इंगित करें
    छवि शीर्षक जीवित रहने वाले शार्क हमले चरण 4 बुलेट 1
  • यदि आपके पास कोई हथियार नहीं है, तो सुधार करें शार्क से खुद को बचाने के लिए किसी भी निर्जीव वस्तु का उपयोग करें, जैसे कैमरा या चट्टान
    छवि शीर्षक जीवित रहने के शार्क हमले चरण 4 बुलेट 2
  • यदि आपके पास कोई वस्तु नहीं है, तो अपने शरीर का उपयोग करें। अपनी मुट्ठी, कोहनी, घुटनों या पैरों का उपयोग आँखों, गहरे या शार्क के थूथन पर हमला करने के लिए करें


    छवि शीर्षक जीवित रहने वाले शार्क हमले चरण 4 बुलेट 3
  • 2
    अगर शार्क बनी रहती है, तो लड़ते रहो बार-बार और स्पष्ट रूप से जानवरों की आंखों और गहिरे पर हमला करता है हिट करने के लिए तैयार न करें, क्योंकि अगर आप पानी में हैं तो आपको अतिरिक्त ताकत नहीं मिलेगी। आप अपनी आँखें और हिम्मत भी खरोंच कर सकते हैं जब तक कि शार्क आपको जाने और दूर चले जाने तक चलने पर हमला कर लें।
  • विधि 3

    एस्केप और सहायता प्राप्त करें
    जीवित रहने वाले शार्क आक्रमण चरण 5.jpeg शीर्षक वाली छवि
    1
    पानी से निकल जाओ भले ही शार्क दूर हो जाए, आप पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हैं जब तक कि आप पानी से बाहर नहीं होते। शार्क क्षणभर ही जा सकते हैं और फिर हमले जारी रखने के लिए वापस लौट सकते हैं। तट पर लौटें या जितनी जल्दी हो सके नाव पर उतरें
    • यदि पास एक नाव है, तो एक शांत लेकिन जोर से आवाज़ में मदद मांगिए जब आप प्रतीक्षा कर रहे हैं, तब तक रहने की कोशिश करें (जब तक कि शार्क आप पर हमला नहीं कर रहा है) और जैसे ही यह आपके पास पहुंचता है, नाव पर उतरें।
    सर्विवे शार्क अटैक शीर्षक वाली छवि 5 बुलेट 1
  • यदि आप तट के पास हैं, तो तेजी से लेकिन शांति से। यदि आप तैराकी करते समय अपने अंग को हिलाते हैं, तो आप फिर से शार्क को आकर्षित करेंगे और अपने खून को फैल लेंगे, जो अन्य शार्कों का ध्यान आकर्षित कर सकता है। उल्टे सीने की शैली में कुछ भी नहीं है, क्योंकि यह तैराकी की अन्य शैली के रूप में ज्यादा छप नहीं करता है।

    Video: THE MEG Official Trailer (2018) Jason Statham Shark Horror Movie HD

    Video: 13 Tips on How to Survive Wild Animal Attacks

    जीवित रहने वाले शार्क हमले के चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • छवि जीवित रहने वाले शार्क हमले चरण 6
    2

    Video: कुत्ते के हमले से बचने के 5 सबसे आसान तरीके ( काटने के बाद क्या करे ) How to Survive a Dog Attack

    चिकित्सा ध्यान प्राप्त करें अगर शार्क आप काट लेते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा देखिए। जहां पर जानवर ने तुम्हें काट लिया है, उसके आधार पर आपको गंभीर खून बह रहा हो सकता है, इसलिए रक्तस्राव को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। यहां तक ​​कि अगर आपकी चोट गंभीर नहीं लगती है, तो यह महत्वपूर्ण है कि एक डॉक्टर आपकी जांच करे। जब तक आप मेडिकल ध्यान नहीं देते तब तक शांत रहें, अन्यथा आपका दिल अधिक तेजी से पंप कर सकता है, जिसके कारण आपको अधिक रक्त खोना पड़ता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने परिवेश की ओर ध्यान दें शार्क आमतौर पर उथले और बैंकों के पास शिकार करते हैं। यदि आप देखते हैं कि मछली लगातार पानी से बाहर कूद रहे हैं, तो यह संभव है कि एक शिकारी भी पास है, जो शार्क हो सकता है
    • हार न दें यदि आप लड़ते रहते हैं, तो आपके पास एक बेहतर मौका है कि शार्क आखिरकार छोड़ देता है और एक आसान शिकार की तलाश में छोड़ देता है।
    • मत भूलो कि आपको अचानक आंदोलन नहीं करना चाहिए। ये शार्क का ध्यान आकर्षित करते हैं, क्योंकि ये जानवर आंदोलन को देख सकते हैं।
    • गहने या उज्ज्वल घड़ियों को मत पहनना ये ऑब्जेक्ट्स शार्क को आकर्षित करते हैं
    • महासागर में शार्क के मार्ग को बाधित न करें यह संभव है कि जानवर को धमकी दी और आप पर हमला हो।
    • शांत रहो और चुपचाप तट की तरफ या किसी भी वस्तु के प्रति तैरिये जो आपको पानी से बाहर निकलने के लिए समर्थन देता है। अंत में, मदद के लिए पूछें
    • आप लड़ते समय श्वास न करें आप अपने आप को प्रभावी रूप से हमले से बचाव करने के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन की जरूरत है, जल्दी से भाग जाएं और सुरक्षित रहें।
    • आम तौर पर मांस के टुकड़े आंसू अपने शिकार को लहराते शार्क, इसलिए यदि एक शार्क एक व्यक्ति को काटता है और इस "को गले लगाती है" जानवर (कसकर पकड़), बहुत जोखिम है कि शार्क के बड़े हिस्से बंद छील जाएगा कम कर सकते हैं त्वचा या पूर्ण अंग इसी प्रकार, जब इस पैंतरेबाज़ी करने वाले व्यक्ति अपने शरीर को शार्क के मुंह में अधिक अटक से, रोकता है के बाद से इस जानवर के दांत आदेश अपने शिकार को समझ में आवक इशारा करते हैं।
    • पानी से बाहर रहो
    • यदि आपके घाव हैं, तो खून का रस बनाने की कोशिश करें इस तरह आप इतना रक्त और ऊर्जा खोना नहीं होगा

    चेतावनी

    • किसी शार्क को कभी उत्तेजित न करें या अपने आप को ऐसे हालात में डाल दें जहां यह संभव है कि इस जानवर पर हमला करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com