ekterya.com

बौद्धिक रूप से प्रतिभाशाली व्यक्ति के रूप में कैसे बचें

एक बौद्धिक प्रतिभाशाली व्यक्ति होने के नाते इसके खिलाफ इसके अंक होते हैं। इन बिंदुओं से निपटने के लिए हम आपको एक संक्षिप्त गाइड देंगे

चरणों

जीवित जीवित जीव के रूप में एक बौद्धिक रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति चरण 1
1
कई प्रतिभाशाली लोगों को दोस्त मिल रहा है और उन्हें रखना मुश्किल है। लोग हैं, जो समान हितों या लोगों के कम से कम एक समूह है ग्रहणशील और अपने सनकीपन के लिए सहानुभूति होने के लिए खोजने की कोशिश करें। अलगाव को रोकने का एक अन्य तरीका एक क्लब या संगठन में शामिल होने से होता है, जैसे रीडिंग समूह
  • इंस्पेक्टिव गेस्टेड व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला छवि चरण 2
    2
    कभी भी अपने हितों को अकेला न छोड़ें क्योंकि वे सामान्य लोगों से अलग हैं हमेशा एक ऐसे व्यक्ति होते हैं, जो आपके समान रुचि रखते हैं, उसे ढूंढने में महत्वपूर्ण बात। इसके लिए, आप इंटरनेट पर आपकी रुचि के बारे में बात कर सकते हैं। जिज्ञासु लोग हमेशा अपनी रुचियों के बारे में जानकारी ढूंढते हैं और इंटरनेट पर आपको ढूंढ सकते हैं और आपके साथ संवाद कर सकते हैं। यह आपकी तरह के हितों वाले लोगों को ढूंढने के कई तरीके हैं, लेकिन यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है।
  • एक इंटेलुअल रूप से गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला छवि चरण 3
    3
    ग्रहणशील रहें और नई चीजों को करने की कोशिश करें - आपको वह विषय मिल सकता है जो आपके लिए दिलचस्प है और यह अन्य लोगों के लिए दिलचस्प है। इस तरह, आप किसी के साथ जानकारी, चर्चा और साझा करने के लिए कोई हो सकता है।



  • इंस्पेक्टिव गिफ्ट किए गए व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला छवि चरण 4
    4
    अन्य लोगों के साथ संचार करते समय बहुत विस्तृत शब्द या शब्दों का प्रयोग करने से बचें - उन्हें पता नहीं हो सकता है। उनमें से एक व्यक्ति मूर्खतापूर्ण महसूस कर सकता है या आपको लगता है कि आप एक पैदल कंप्यूटर हैं
  • इंस्पेक्टिव गिफ्टेड व्यक्ति के रूप में जीवित रहने वाला छवि चरण 5
    5
    हिंसक कृत्यों का लक्ष्य न हो इसे रोकने का सबसे अच्छा तरीका हमलावरों के साथ अपमानजनक नहीं है या कठोर नहीं है, बल्कि जब उसे आप का मज़ाक उड़ाते हैं तो उसे अनदेखा करके। हिंसक व्यक्ति केवल यह साबित करता है कि वह स्वयं के बारे में असुरक्षित है और इसलिए अन्य लोगों को अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए बुरी तरह से व्यवहार करने की जरूरत है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप उन क्षेत्रों के बारे में लोगों के साथ धैर्य लेते हैं जिनमें आपका अनुभव है यह संभव है कि ये लोग मानसिक रूप से आपके मानसिक रूप से जल्दी नहीं हैं या आप कुछ मुद्दों को स्पष्ट रूप से नहीं समझ सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि ये लोग बेवकूफ हैं, लेकिन यह एक ऐसा विषय है जिसे वे नहीं जानते हैं या ऐसा कौशल नहीं है, जो आपके पास नहीं है। आप उन्हें समझाने का एक तरीका खोज सकते हैं और वे समझेंगे। किसी भी तरह, धैर्य खोना मत।
    • लोगों के साथ सम्मान करें और सुनिश्चित करें कि आप अपनी प्रतिभाओं के साथ विनम्र हैं ध्यान रखें कि सभी लोग अलग-अलग और अद्वितीय हैं।
    • स्वच्छता और शिष्टाचार के मामले में उपहार देने वाले लोग सनकी होते हैं। दिखाएँ कि आप अपने आप को कम से कम साफ रखने के बारे में ध्यान रखते हैं खराब स्वच्छता और बुरी आदतें लोगों को आपके साथ सामूहीकरण करना चाहते हैं।
    • आप महसूस कर सकते हैं कि आपके लिए कुछ चीजें हैं जो कठिन हैं, लेकिन यह अन्य लोगों के लिए आसान है निराश मत हो, सभी लोगों को कुछ चीजें करने की सुविधा है और दूसरों को नहीं। सभी लोग बिल्कुल सही नहीं कर रहे हैं

    चेतावनी

    • भेंट होने की सबसे बड़ी कठिनाइयों में से एक यह है कि आप हमेशा दूसरे लोगों के साथ ब्याज की चर्चा नहीं कर सकते हैं आम तौर पर, इसका कारण यह है कि ब्याज इतना सामान्य है कि अधिकांश लोगों को पता नहीं है या उनकी परवाह नहीं है, जो कि सामान्य माना जाता है उससे बहुत अलग है। हार न दें! सुखदायक लोगों की सामान्यता के लिए समझौता मत करो! यह सबसे बुरी चीज है जो आप कर सकते हैं और आप बाद में इसे पछता सकते हैं।
    • सबसे अच्छा चेतावनी है कि आप जिस प्रकार के लोगों के बारे में बहुत सावधानी से आप उन्हें बता कि आप बौद्धिक रूप से प्रतिभाशाली हैं। यह संभव है कि इनमें से एक ने आपको धोखा दिया, जब तक कि यह बहुत ग्रहणशील और विश्वसनीय न हो। मैं कुछ ऐसा कह सकता हूं जो आपकी भावनाओं को दर्द पहुंचाए। इसलिए, यह एक समस्या बन सकता है यदि आप कुछ लोगों को अपना रहस्य बताते हैं जिनके बारे में आप उन्हें बताना नहीं चाहते थे उसी तरह, सुनिश्चित करें कि यह एक विश्वसनीय व्यक्ति है अगर आप किसी को बताने का फैसला लेते हैं
    • अपनी हितों को लोगों से छुपाएं, लेकिन इसके साथ ही इसके बारे में इतना ईमानदार न हो। स्थिति समस्याग्रस्त हो सकती है अगर आपके पास कोई दोस्त है जो आपको असामान्य रुचियों से नहीं जानता है। आप अपनी हितों को हमेशा के लिए छिपा नहीं सकते हैं और कुछ बिंदु पर यह आपको बताएगा और आप का मज़ाक उड़ाएगा या आप को छोड़ देगा। अपने सच्चे दोस्त भी आपके असामान्य मोहिनी के बावजूद जारी रहेंगे, इसलिए उन्हें छिपाए न जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com