ekterya.com

बेहतर स्वास्थ्य के लिए मुस्कान कैसे करें

मुस्कान

यह हमारे स्वास्थ्य को बनाए रखने और सुधारने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, या तो शारीरिक रूप से या भावनात्मक रूप से। मुस्कुराहट आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकती है, इससे आप की लोगों की धारणा बढ़ जाती है, और आपके द्वारा महसूस किए जा रहे तनाव से राहत मिलती है। और अगर इसने आपको यकीन नहीं किया है, तो ऐसे साक्ष्य हैं जो मुस्कुराते हुए लोगों की पुष्टि करते हैं, जो सात साल से अधिक रहते हैं, उन लोगों की तुलना में जो शायद ही कभी ऐसा करते हैं

इसके अलावा, यह आपकी शारीरिक कल्याण को बेहतर बनाने का एक मजेदार तरीका है। यह आलेख आपको स्वस्थ होने के लिए मुस्कुराते हुए तरीके की व्याख्या करता है

चरणों

छवि का शीर्षक Rafa_Nadal_7944_Japan_Open_Tennis_Tokio_2010
1
तनाव को दूर करने के लिए मुस्कान तनाव हमारे चेहरे पर आसानी से दिखाई देता है मुस्कुराते हुए लोगों को थका हुआ या अभिभूत दिखने से बचाता है जब आप जोर देते हैं तो मुस्कान की कोशिश करो ऐसा करने से आपको खुशी महसूस होगी और आप खुश होंगे। आपके तनाव की भावना गायब हो जाएगी, जैसे ही मुस्कुराहट से संबंधित एंडोर्फिन जारी किए जाते हैं। आप दूसरों को अपनी मुस्कान फैल सकते हैं, इसलिए वे भी खुश महसूस करते हैं। और आपको इससे पहले भी खुशी महसूस होगी कि आपने दूसरों को बेहतर महसूस करने में मदद की है।
  • Video: नेगेटिविटी को आप खुद बुलाते हो अपने घर में उल्टे सीधे फेंगशुई के सामान रखकर

    2
    मुस्कुराहट आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर कार्य करने में मदद करता है एक मुस्कान विश्राम की भावना प्रदान करता है, और यही वही छूट है जो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावी ढंग से काम करने में सहायता करता है। आप ठंड या फ्लू जैसी बीमारियों के जोखिम को कम कर सकते हैं, बस मुस्कुराते हुए, और निश्चित रूप से इसमें जोड़कर, फ्लू के खिलाफ एक इंजेक्शन, कसरत करने, ठीक से भोजन करने और स्वस्थ जीवनशैली प्राप्त कर सकते हैं।
  • 3
    समझे कि मुस्कुराहट आपको सकारात्मक होने में मदद करती है एक साधारण परीक्षण करें ताकि आप देख सकें कि मुस्कुराहट आपको सकारात्मक क्यों रख सकती है आपको कुछ नकारात्मक के बारे में सोचने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन मुस्कुराहट रखें असल में यह टेस्ट काम नहीं कर सकता आप जल्द ही देखेंगे कि मुस्कुराहट के साथ एक नकारात्मक विचार को जोड़ना मुश्किल है। जब हम मुस्कुराते हैं, हमारा शरीर और दिमाग निरंतर संदेश भेज रहा है कि सबकुछ ठीक है, और यह जीवन महान है मुस्कुराहट आपको दुख और अवसाद से छुटकारा पाने में भी मदद करता है। यह तनाव को दूर करने के लिए किसी भी दवा से बेहतर काम करता है
  • 4
    आपको छोटा देखने के लिए मुस्कान मुस्कुराहट करने वाली मांसपेशियां जो आपके चेहरे को बढ़ाती हैं, जिससे लोग बहुत छोटी लगते हैं एक अतिरंजित मुस्कान के साथ मत जाओ, बस स्वाभाविक रूप से मुस्कुराहट करने का प्रयास करें

  • Video: केसर के फायदे और लाभ || Benefits of Saffron Hindi

    5



    लंबे समय तक रहने की संभावना बढ़ाने के लिए अपनी मुस्कान का उपयोग करें जो आम तौर पर मुस्कुराते हैं, वे माना जाता है कि वे लगभग 79 साल रहते हैं, जबकि जो लोग कम मुस्कुराते हैं, वे लगभग 75 साल तक रहते हैं। दूसरी तरफ, जो लोग मुस्कुराते हुए पसंद नहीं करते हैं, वे 72 साल के करीब रहते हैं। लेकिन मुस्कुराहट एक गारंटी नहीं है कि आप लंबे समय तक जीवित रहेंगे, हालांकि आप अपने जीवन के दौरान बहुत बेहतर महसूस करेंगे।
  • 6
    अपने आप को दर्द से मुक्त करने के लिए मुस्कान जब आपको दर्द महसूस होता है, शारीरिक या मानसिक रूप से, मुस्कान मुस्कुराओ एंडोर्फिन और सेरोटोनिन (एक हार्मोन जो मूड में सुधार होता है) रिलीज करता है। आप दो रसायनों को एक साथ मिलते हैं, लोगों को दर्द से निपटने में और अधिक सक्षम महसूस होता है।
  • छवि का शीर्षक रक्तचाप की जांच
    7
    मुस्कुराहट आपके रक्तचाप को कम करने में मदद करता है यदि आप उच्च रक्तचाप (उच्च रक्तचाप) से ग्रस्त व्यक्ति हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप अधिक मुस्कुराएं जब आप मुस्कुराते हैं, तो आपको अपने रक्तचाप में एक महत्त्वपूर्ण कमी दिखनी चाहिए:
  • बेशक, मुस्कुराहट उच्च रक्तचाप के लिए समाधान नहीं है सुनिश्चित करें कि आप अपने डॉक्टर की देखरेख में हैं, और अपनी बीमारी का इलाज करने के लिए आवश्यक सभी ध्यान और ध्यान प्राप्त कर रहे हैं
  • छवि शीर्षक बैठक nieuwe लीडेन 1
    8
    मुस्कान सफल देखने के लिए जो लोग मुस्कुराते हुए अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं, और उनके काम में एक पदोन्नति होने की अधिक संभावना है, क्योंकि वे अपने मालिक को एक अच्छे मूड में डालते हैं। वे भी अधिक दोस्त बनाने के लिए जाते हैं बैठकों में मुस्कुराओ, और आप देखेंगे कि लोग आपके लिए अलग तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं। मुस्कुराहट आपके मानसिक कल्याण को बेहतर बनाने, अधिक आत्मविश्वास के माध्यम से, और अन्य लोगों के साथ आपके संबंधों में सुधार लाने का एक आसान तरीका है।
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    Video: मैथी DIABETES में फायदेमंद ? मैथी से Sugar कैसे कम होती है? Daily Health Care

    • मुस्कुराते हुए लोगों की मनोदशा बदलती है जब आप उदास हैं, मुस्कुराओ आप बेहतर महसूस करेंगे मुस्कान और अपने मन को बदलने के लिए अपने शरीर को धोखा, (हालांकि शुरू में यह एक नकली मुस्कान है)।

    चेतावनी

    • एक नकली मुस्कान आपको नकली लग सकता है या आप परेशान हैं। बस पहले अभ्यास किए बिना मुस्कान की कोशिश मत करो किसी भी मामले में, मुस्कुराहट को मजबूर करना मुस्कुराहट से बेहतर नहीं है, और यदि आप जारी रहती हैं, तो एक प्राकृतिक मुस्कान दिखाई दे सकता है।
    • आप लोगों का लाभ उठाने के लिए मुस्कान नहीं करते यदि आप किसी को जो कुछ भी पूछते हैं, तो आप उस पर मुस्कान करने के लिए कर रहे हैं, ऐसा करना बंद करो कोई यह खोज सकता है कि आप क्या कर रहे हैं और आप इसे पसंद नहीं करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com