ekterya.com

स्वाभाविक रूप से कैसे मुस्कुराएं

क्या आप जानते हैं कि लोग मुस्कुराहट को सबसे अधिक भावनात्मक रूप से सकारात्मक प्रतीक मानते हैं? मुस्कुराहट सार्वभौमिक हैं: हम सभी को स्वाभाविक रूप से समझते हैं कि उनका क्या मतलब है। मुस्कुराहट धन्यवाद कर सकते हैं, माफी मांग सकते हैं या कह सकते हैं कि आप खुश हैं। मुस्कुराहट अत्यंत मूल्यवान उपकरण हैं इसलिए, तुम्हारा सबसे अधिक बनाने की कोशिश करने का कोई बेहतर कारण नहीं है, और वास्तव में और स्वाभाविक रूप से मुस्कुराएं अभ्यास और विचार के साथ, और चाहे आप कहां पर जाएं, अन्य लोग इसे देखेंगे और इसका जवाब देंगे।

चरणों

भाग 1

प्रपत्र का अभ्यास करें
छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
ध्यान रखें कि मुस्कुराहट सही क्या है। अधिकांश लोगों को एक मजबूर मुस्कान और एक सच्चे मुस्कान कभी कभी मुस्कान पर अनुसंधान के क्षेत्र में अग्रणी के सम्मान में "डचेन" कहा जाता है के बीच काफी जल्दी भेद कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि हर प्रकार की मुस्कान मस्तिष्क के विभिन्न मांसपेशियों और विभिन्न भागों का उपयोग करती है। लेकिन वास्तव में क्या होता है? क्या सच मुस्कान "असली" देखो बनाता है?
  • गाल की हड्डी का प्रमुख मांसपेशी और orbicularis ओकुली, जो होंठ और गाल और आंखों के आसपास क्षेत्रों के कोनों में क्रमश: बढ़ा: एक वास्तविक मुस्कान में, वहाँ एक स्वैच्छिक और अस्वैच्छिक मांसपेशी संकुचन दो है।
  • हालांकि, एक मुस्कुराहट केवल मुंह की मांसपेशियों का उपयोग करता है क्योंकि हम स्वेच्छा से आंखों की आंखों की पेशी को संविदा नहीं कर सकते हैं। यही कारण है कि कुछ लोग कहते हैं कि एक सच्ची मुस्कान पूरे चेहरे का उपयोग करती है, खासकर आँखें।
  • सच मुस्कान भी मस्तिष्क के अलग हिस्सों को सक्रिय करते हैं। एक मजबूर मुस्कान मोटर प्रांतस्था का उपयोग करते हुए, एक सच्चे मुस्कान लिंबिक प्रणाली या मस्तिष्क के भावनात्मक केंद्र को सक्रिय करता है।
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    अपना मुस्कुराहट व्यायाम करें आपके शरीर के बाकी हिस्सों के साथ, यदि आप उन्हें अक्सर व्यायाम करते हैं, तो आपकी चेहरे की मांसपेशियों में सुधार होगा उन्हें मजबूत किया जा सकता है और उपयोग के माध्यम से टोन किया जा सकता है, जिससे आपकी मुस्कान को दिखाना आसान हो जाता है चेहरे का अभ्यास और मुस्कुराहट भी आपको स्वस्थ और छोटी लग सकती है
  • एक छोटे से व्यायाम करने के लिए, एक साधारण मुस्कान की कोशिश करो बाद में होंठों के कोनों को बढ़ाएं और 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो। फिर, थोड़ा होंठ अलग करें और दूसरे 10 सेकंड के लिए स्थिति को पकड़ो। इसे दोहराएं, यदि आप चाहते हैं तो मुस्कुराहट का विस्तार भी करें
  • अपने मुंह के आसपास की पंक्तियों को मिटाने के लिए इस अभ्यास को करें: होंठ पर्स करें, गाल चूसें और फिर मुस्कान की कोशिश करें जब तक मांसपेशियों में टायर शुरू नहीं हो तब तक इस स्थिति को पकड़ो। दिन में एक बार करो।
  • एक और अभ्यास "मूर्ख खरगोश" है इस अभ्यास के लिए, होंठ को अलग किए बिना जितना संभव हो सके मुस्कुराएं। फिर अपने नाक को एक तरफ से दूसरी ओर झुकने का प्रयास करें इसमें गाल की मांसपेशियों को शामिल किया जाएगा 10 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और व्यायाम को दोहराएं।
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    अपनी आँखों से मुस्कुराहट सीखो जैसा कि उल्लेख किया गया है, एक सच्ची मुस्कान न केवल मुँह और होंठ का उपयोग करता है, बल्कि चेहरे के ऊपरी भाग को भी शामिल करता है, जिससे आंखों के चारों ओर छोटे झुर्रियां होती हैं। वास्तव में, यह शायद, और एक पूर्ण और वास्तविक संकेत (केवल मुंह और दांतों का प्रयोग करके) सबसे खुलासा एक नकली मुस्कान के बीच अंतर करना है। एक प्राकृतिक मुस्कान अपने पूरे चेहरे रोशन चाहिए
  • मुस्कुराते हुए गाल की मांसपेशियों को उठाने के लिए याद रखें आइब्रो को भी शामिल करना चाहिए और थोड़ा उठाया जाना चाहिए।
  • दर्पण के सामने अभ्यास करने की कोशिश करें एक अतिरिक्त सहायता के रूप में, अपने मुंह को कवर करें ताकि केवल आपकी आँखें और भौहें दिखाई दे सकें। आप केवल अपनी आँखों में मुस्कान "देख" करने में सक्षम होना चाहिए
  • यदि आप आँखों के आसपास की रेखाओं के बारे में चिंतित हैं, तो झुर्रों को कम करने के तरीकों पर विचार करें, जो सिर्फ सख्ती से तटस्थ अभिव्यक्ति नहीं रखते हैं। धूम्रपान, नींद की कमी और सूर्य के संपर्क में मुस्कुराहट की तुलना में झुर्रियों के लिए ज़्यादा जिम्मेदार हैं उन्हें अपने दिनचर्या से हटा दें यह आवश्यक नहीं है कि आप मुस्कुराहट का त्याग करें
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    दर्पण के साथ अभ्यास करें दर्पण के सामने मुस्कुराहट का अभ्यास करने का एक शानदार तरीका है। इससे आपको पता चलता है कि आपका प्राकृतिक मुस्कुराहट कैसे दिखता है और लगता है और इसे कैसे नियंत्रित करें और इसे अपने पक्ष में उपयोग करें।
  • जब हम छोटे होते हैं, तो हमें अक्सर कहा जाता है कि "व्हिस्की!" तस्वीरों के लिए दरअसल, यह एक प्राकृतिक मुस्कान के लिए अच्छा नहीं है "एक" में समाप्त होने लगता है, के रूप में "मोचा" या "योग" ज्यादा मुंह खोलने के लिए, जबकि थोड़ा cheekbones ऊपर उठाया है, जो और अधिक प्राकृतिक लग रहा है बेहतर हैं। इसे अभ्यास!
  • कोणों पर ध्यान दें आपका चेहरे और आपकी मुस्कान दूसरों की तुलना में निश्चित कोणों में बेहतर देखा जा सकता है दर्पण में प्रयोग अपना सर्वश्रेष्ठ पक्ष खोजें फिर, उस असली वास्तविकता में उस कोण का उपयोग करें।
  • कुछ उच्च फैशन मॉडल भी निम्न चाल का उपयोग करते हैं: जीभ के साथ तालु को स्पर्श करें, सामने दाँतों के पीछे। जब आप मुस्कुराते हैं, तो आंदोलन को थोड़ी-थोड़ी से अपने जबड़े को खोलना चाहिए और आपकी लाइनों को बेहतर ढंग से परिभाषित करना चाहिए।
  • भाग 2

    मुस्कान के लिए तैयार रहें
    छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 5
    1
    सही मूड बनाएँ लोग मुस्कुराते हैं क्योंकि वे खुश हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुस्कुराहट हमारी खुशी को और भी बढ़ाता है? ऐसा इसलिए है क्योंकि जिस तरह से हम भावनाओं को महसूस करते हैं, वह हमारे मस्तिष्क तक सीमित नहीं है, बल्कि हमारे शरीर से भी प्रभावित होता है। चेहरे की मांसपेशियों का उपयोग बढ़ता है और खुशी भी बढ़ाता है
    • मुस्कुराहट को स्वाभाविक रूप से आपको अधिक मुस्कुरा देना चाहिए। यह विचार सबसे पहले चार्ल्स डार्विन द्वारा प्रस्तावित किया गया था, जो प्राकृतिक चयन और विकास के बारे में अपने विचारों के लिए जाना जाता है।
    • मुस्कान की कोशिश करो, भले ही आपको ढोंग करना पड़े। केवल उन मांसपेशियों का उपयोग करके आप मुस्कुराहट के एक और प्रवण स्थिति में डाल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 6
    2
    खुश लोगों के साथ जुड़ें बस अपने चेहरे की मांसपेशियों का उपयोग करने की तरह, कुछ चीजें हैं जो हम देख सकते हैं कि हमें मुस्कुराहट करने की अधिक संभावनाएं हैं। उनमें से एक अन्य लोगों को मुस्कुराहट देखना है हालांकि अभी तक कारण स्पष्ट नहीं हैं, मुस्कुराहट "संक्रामक" है मनुष्य हर समय मुस्कुराते हुए गहरे आशंका महसूस करते हैं जब वे अन्य लोगों को ऐसा करते देखते हैं।
  • इस चोर को अधिकतम करने के लिए, दोस्तों और परिवार के साथ खर्चीला और हंसमुख समय बिताना क्या आपके पास एक अजीब चाची है? उसके साथ समय व्यतीत करें और उसे उसके मनोदशा को प्राप्त करें।
  • यह रणनीति अजनबियों के साथ भी काम करती है हमें उन लोगों से भी भावना का एक ही उत्तेजक प्रभाव मिलता है जिन्हें हम नहीं जानते और जिनके साथ हमारा कोई संबंध नहीं है। आप इसका लाभ लेने के लिए एक खुशहाल जगह पर जा सकते हैं, जैसे कि पार्क, चिड़ियाघर या एक सिनेमा - कहीं भी जहां आप जानते हैं कि आपको खुश लोगों को मिलेगा
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 7
    3



    खुश विचारों का आनंद लें अपनी आत्माओं को बढ़ाने और मुस्कुराहट करने की आपकी क्षमता बढ़ाने का एक अन्य तरीका यह है कि आपके जीवन में या किसी प्रियजन के किसी विशेष क्षण के बारे में सोचें। किसी व्यक्ति या कुछ को चुनें जो आपको एक गर्म और उज्ज्वल भावना प्रदान करता है। यह एक बचपन की स्मृति हो सकती है, यह आपकी मां या दादा दादी हो सकती है या यह आपके पति या पत्नी हो सकती है यह वास्तव में काम करता है!
  • व्यक्ति या घटना को कल्पना करने का प्रयास करें अगर आप किसी से बात कर रहे हैं, तो दिखाएं कि वह व्यक्ति प्रिय है जो आपको मुस्कुराता है
  • यह तकनीक फोन पर बात करने या ईमेल लिखने के दौरान भी काम कर सकती है किसी तरह, हम यह जान सकते हैं कि कोई व्यक्ति अपना चेहरा देखे बिना उसकी आवाज से मुस्कुराता है यही ईमेल के लिए आवेदन कर सकता है
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 8
    4
    अपने मुस्कुराहट के साथ सहज महसूस करें चाहे वह शर्म, शर्मिंदगी या अन्य भावनाओं का हो, हमारे में से कुछ को कठिन समय मुस्कुराहट होता है। उदाहरण के लिए, पुरुष महिलाओं की तुलना में कम मुस्कुराते हैं क्योंकि उन्हें उनसे कम सामाजिक रूप से स्वीकार्य माना जाता है। इन बातों को अपने रास्ते में मत देना
  • मुस्कुराहट के अपने डर से बचने के लिए बस सोचने में बदलाव होता है हालांकि, यह थोड़ा अभ्यास ले सकता है अपने रास्ते पर काम करने पर विचार करें
  • यदि आप किसी अन्य कारण से ऊब जाते हैं, उदाहरण के लिए, अपने दांतों की तरह, आप अपनी मुस्कान को बेहतर बनाने और अपने बारे में बेहतर महसूस करने के लिए कदम उठा सकते हैं।
  • भाग 3

    अपनी मुस्कुराहट बिल्कुल सही
    छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 9
    1
    सबसे अधिक लाभप्रद स्थिति में अपना चेहरा रखें। दर्पण में अध्ययन करके, आप अपनी मुस्कान का सबसे लाभप्रद रूप सीखेंगे। कोणों के साथ प्रयोग करें, लेकिन साथ ही आपकी मुस्कान और सहायक उपकरण के आयाम के साथ। आप अपनी मुस्कुराहट के रूप में सुधार करने के लिए हल्की चाल का भी उपयोग कर सकते हैं।
    • आपके चेहरे के आकार के अनुसार मुस्कान यदि आपके पास लंबे समय तक चेहरा है, तो एक अधिक ऊर्ध्वाधर मुस्कान आपको बेहतर लगेगा (जो है, होंठ पर एक बड़ा अलगाव)। यदि आपके पास एक वर्ग का चेहरा है, तो एक व्यापक और अधिक ऊर्ध्वाधर मुस्कान की कोशिश करें
    • क्या आपके ऊपरी होंठ मांसल हैं? मुस्कुराते हुए आप थोड़ा दाँत दिखा सकते हैं। पतले होंठों के लिए, आप मुस्कुराएं ताकि ऊपरी दाँतों के निचले हिस्से निचले होंठ को छू सकें।
    • अपने दाँत को एक तस्वीर के लिए थोड़ा अधिक चमकने के लिए, उन्हें थोड़ा पानी से धो लें।
    • थोड़ा रंग जोड़ना आपकी मुस्कान को और भी अधिक खड़ा कर सकता है। उदाहरण के लिए, लाल या गुलाबी लिपस्टिक आपके दाँत उज्ज्वल बना सकते हैं, जबकि मूंगा या नारंगी लिपस्टिक उन्हें थोड़ा पीला दिखता है।
  • छवि शीर्षक मुस्कुराओ स्वाभाविक रूप से चरण 10
    2
    अपने दांतों को ब्रश करें और नियमित रूप से फॉल्स करें यह मुस्कुराहट पाने के लिए और शर्मिंदगी की किसी भी भावना को खत्म करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास मौखिक स्वच्छता अच्छी है हर दिन अपने दांतों को ब्रश करें और जीवाणुरोधी माउथ वाश का उपयोग करें इसके अलावा, अपने दंत चिकित्सक को वर्ष में कम से कम एक बार अपने मुंह को स्वस्थ रखने के लिए जाएं
  • अपने मसूड़ों को मत भूलना मसूड़ों का स्वास्थ्य स्वस्थ मुस्कुराहट का एक महत्वपूर्ण अंग है सुनिश्चित करें कि आप एक दिन में कम से कम एक बार फ्लॉस करें।
  • अपने बैग, बैकपैक या यात्रा बैग में काम करने या अपने घर को छोड़ने के लिए आप के साथ एक छोटी किट लेने पर विचार करें, जिसके साथ आप अपने दांतों को ब्रश कर सकते हैं या सिर्फ भोजन के टुकड़े को साफ कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 11
    3
    बोटॉक्स से बचें आप झुर्रियां चिकनी करने के लिए किसी बिंदु पर बोटॉक्स इंजेक्शन लेने पर विचार कर सकते हैं। बेशक, आपको एक मेडिकल प्रोफेशनल की सहायता से इस प्रकार के फैसले को बनाना चाहिए। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि बोटॉक्स आपके चेहरे पर मांसपेशियों को फ्रीज कर सकता है और इससे मुस्कुराहट करने की आपकी क्षमता कम हो सकती है
  • आंखों के चारों ओर बोटॉक्स मुंह के आसपास के रूप में खराब हो सकता है क्योंकि आँखें एक वास्तविक मुस्कान में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।
  • कुछ अध्ययनों से पता चला है कि बीटॉक्स का उपयोग करने वाले लोगों में दुखी और अवसाद की भावना 50% अधिक है। हालांकि कारण स्पष्ट नहीं है, यह बोटॉक्स प्राकृतिक भावनाओं की अभिव्यक्ति के साथ हस्तक्षेप करने से संबंधित हो सकता है।
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 12
    4
    अपने दांतों को दबाएं अगर आपकी मुस्कुराहट में छोटी खामियां आपको वापस पकड़ लेती हैं, तो आप उन्हें ठीक करने का प्रयास कर सकते हैं। दांतों में स्वाभाविक रूप से एक ग्रे या पीले टोन होते हैं और उम्र के साथ अंधेरा होता है। तम्बाकू, कॉफी या चाय की निरंतर खपत के कारण उन्हें दाग भी किया जा सकता है यद्यपि दांतों को पूरी तरह से सफेद नहीं माना जाता है, बहुत से लोग अपने मुस्कुराहट के स्वर को हल्का करने के लिए ब्लीच का उपयोग करते हैं।
  • सतही bleaches abrasives है कि दाग को खत्म करने में मदद। आप इन उत्पादों को अपनी स्थानीय फार्मेसी में खरीद सकते हैं। चूंकि वे नियमित टूथपेस्ट में पाए गए कई तत्व होते हैं, ब्लीच के निरंतर उपयोग में दांतों को नहीं पहनना चाहिए।
  • दाँत whitening एक बहुत अधिक शक्तिशाली रूप है जो कि चमकते हैं। आपको पहली बार एक दंत चिकित्सक से बात करनी चाहिए, खासकर क्योंकि कुछ उपचार सभी दाँतों के विघटन के लिए काम नहीं करते हैं उदाहरण के लिए, धुंधला हो जाना, एंडोडाँटिक्स, पिलिंग, मुकुट या चरम स्थानों के साथ रोगियों के लिए काम नहीं कर सकता है। सफ़ेदन केवल एक दंत चिकित्सक की देखरेख में किया जाना चाहिए
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 13
    5

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    दंत हस्तक्षेप पर विचार करें दुर्भाग्य से, कुछ लोग अच्छे दंत चिकित्सा देखभाल नहीं कर सकते हैं या उचित मौखिक स्वच्छता नहीं सीख सकते हैं। यदि आपके दांतों से गुम है, तो आप कुटिल या बुरे मसूड़े हैं, यह बहुत शर्मनाक हो सकता है। सुधारात्मक दंत चिकित्सा का लक्ष्य इन प्रकार की समस्याओं को ठीक करना है।
  • अधिक गंभीर समस्याओं के लिए, आप पुनर्निर्धारित उपायों के बारे में एक दंत चिकित्सक से परामर्श कर सकते हैं। वह आपको व्यक्तिगत रूप से मदद कर सकता है या मौखिक सर्जन की सिफारिश कर सकता है
  • Video: Facial Yoga Exercises Nasolabial Folds : Smooth Out Smile : Laugh Lines - VitaLife Show Episode 285

    युक्तियाँ

    • अपनी मूल मुस्कान पेश करने के अलावा, ये तकनीक आपकी आत्माओं को उठाने में मदद करेगी और आपको खुशी की स्थायी भावना प्रदान करेगी।
    • एक और चीज जो मदद कर सकती है वह "मुस्कुराते हुए सोचा", एक छोटा सा वाक्यांश या दृश्य है जो पुनरावृत्त रूप से मज़ेदार लगता है उदाहरण के लिए, आप एक टेलीविज़न श्रृंखला से एक हास्य दृश्य के बारे में सोच सकते हैं या आप चुनने के लिए कई हैं, बस मामले में।
    और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com