ekterya.com

कैसे एक पूर्व को दूर करने के लिए जिसे आप एक युवा उम्र में अपने कौमार्य खो दिया है

किसी के साथ जुदाई बहुत मुश्किल हो सकती है युवाओं के लिए, भावनाओं को नियंत्रित करने में बहुत तीव्र और मुश्किल हो सकता है, इसलिए अलग होने से आप महसूस कर सकते हैं कि आप फिर से खुश नहीं होंगे। यह सब बदतर हो जाता है यदि आपके साथ समाप्त हो गया व्यक्ति आपके कौमार्य को खो देता है पहली बार किसी के साथ यौन संबंध रखने के लिए जीवन में एक बहुत ही गहन समय है और इसे दूर करना असंभव हो सकता है। हालांकि, वास्तव में ज्यादातर लोग अपने जीवन के बाकी हिस्सों को उस व्यक्ति के साथ नहीं बिताते हैं जिसके साथ उन्होंने अपना कौमार्य खो दिया था और लगभग सभी लोग अंततः आगे बढ़ने का प्रबंधन करते हैं।

चरणों

विधि 1

अपनी भावनाओं के साथ डील करें
एक छोटा बच्चा उम्र के चरण 1 पर आपका वर्चुअला खो दिया
1
अपनी भावनाओं को स्वीकार करें किसी भी संबंध के अंत में, दुख की अवधि होगी। आपको नुकसान उठाना पड़ा है और इसलिए, आप थोड़ी देर के लिए उदास महसूस करेंगे इस स्थिति को स्वीकार करें और इसे जाने दें समय ले लो शोक और प्रक्रिया क्या हुआ।
  • जब एक महत्वपूर्ण भावनात्मक अनुभव से गुजरते हैं तो मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि "पहले कुछ समय" आम तौर पर अधिक यादगार होते हैं और फिर भी हमारे जीवन में भावनात्मक शक्ति होती है। इसका मतलब यह है कि आपके पूर्व को खत्म करने में थोड़ी देर लग जाएगी। इसका भी मतलब है कि आप इसे कभी भी नहीं भूल सकते। इसे भूलने की कोशिश करने के बजाय, बस अपनी भावनाओं को स्वीकार करें क्योंकि वे हैं।
  • एक शीर्षक से प्राप्त छवि जिसे आपने एक युवा आयु चरण 2 के लिए अपना वर्चस्व खो दिया था
    2
    इसे एक और परिप्रेक्ष्य से देखें उसी तरह, हालांकि पहले भावनात्मक समय शक्तिशाली हैं, संभव है कि उनके महत्व को बढ़ा दिया जाए। हमारी संस्कृति में, अपने कौमार्य को खोने के लिए अक्सर किसी व्यक्ति के जीवन में एक महत्वपूर्ण क्षण माना जाता है, लेकिन वास्तविकता में यह सबसे अधिक के लिए एक निर्णायक क्षण नहीं है।
  • कुछ दिनों तक नुकसान को रोने के बाद स्थिति को परिप्रेक्ष्य में डाल दिया। आप एक ही व्यक्ति हैं जो आप अपने कौमार्य खोने से पहले थे
  • आपको यह भी याद रखना चाहिए कि आपके जीवन में महत्वपूर्ण रोमांटिक और यौन क्षण क्या हैं। यदि आप पीछे नहीं देखना चाहते हैं और इसे अपने "जीवन" के यौन अनुभव के रूप में देखते हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता नहीं है आप एक व्यक्ति के साथ एक अनुभव रख चुके हैं, लेकिन आपके पास किसी दूसरे व्यक्ति के साथ एक और प्रकार का यौन अनुभव होगा जो बाद में अधिक विशेष हो सकता है। यह संभव है कि आपने अभी तक आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्षण अनुभव नहीं किया है।
  • एक शीर्षक से मिलते-जुलते छवि आप एक युवा उम्र के लिए अपनी वर्जिनता खो चुके चरण 3
    3
    बीमार मत बोलो बहुत से लोग जब रिश्ते खत्म करते हैं तो अक्सर खुद को खराब महसूस करते हैं। यह विशेष रूप से सच है अगर आप उस व्यक्ति से नहीं हैं जिसने रिश्ते खत्म करने का फैसला किया। अस्वीकृति की उन भावनाओं को आप बुरी तरह से बोल सकते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि आपके पूर्व ने आपको अस्वीकार कर दिया है, तो आप कह सकते हैं कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि आप पर्याप्त नहीं हैं या पर्याप्त सुंदर नहीं हैं शायद आप अपने आप से कहें कि आप फिर कभी खुशी नहीं पा सकते हैं। यदि आपने अपनी कौमार्यता किसी के साथ बाद में खारिज कर दी है, तो आपके लिए इन विचारों को अलग करना मुश्किल है।
  • यदि आप खुद को उस बारे में सोचते हैं, उन विचारों को और अधिक सकारात्मक विचारों के लिए बदलें. यह संभव है कि आपका पूर्व अब आपके साथ नहीं होना चाहता, लेकिन अन्य लोग करते हैं आपकी अस्वीकृति आपको किसी भी तरह से बदतर व्यक्ति नहीं बनाती है।
  • गेट ओवर ए अ एक्स्ट यू इट यू इट वर्जिनिया टू यंग एज चरण 4
    4
    आपको भविष्य के बारे में यथार्थवादी होना चाहिए जब आप भविष्य के बारे में सोचने के लिए तैयार हैं, तो दो वास्तविकताओं को ध्यान में रखना चाहिए। सबसे पहले, आपको खुशी मिल जाएगी दूसरा, आप और आपके पूर्व को अपने पथ का पालन करना चाहिए।
  • फिर से खुश होने की संभावनाओं के बारे में आपको यथार्थवादी होना चाहिए। इससे पहले आप खुश थे और आप फिर से होंगे। जीवन में, आप अन्य लोगों को भी प्यार करेंगे
  • अपने पूर्व एक दिन में वापस जाने के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो। युवा लोगों का प्यार बहुत तीव्र है, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह हमेशा के लिए नहीं रहता है। आप और आपके पूर्व जीवन में एक समय में होते हैं जब वे तेजी से बदलाव करते हैं और यह पता चलता है कि वे कौन हैं। ये परिवर्तन अक्सर युवा लोगों को अलग करते हैं यह किसी की गलती नहीं है और जो भी आप कर सकते हैं वह अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना है और अपने पूर्व से ऐसा ही करते हैं।
  • एक छोटा बच्चा के लिए आपका वर्चस्व खो गया
    5
    अपने दुख को पकड़ो अपने अच्छे के लिए, अपने पूर्व के नुकसान को रोने के लिए समय व्यतीत करने की मात्रा को सीमित करें कुछ दिनों के बाद, यदि आप अपने जीवन के अन्य हिस्सों से अपनी उदासी को अलग करना शुरू कर सकते हैं, तो आप इसे दूर करने के लिए शुरू कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप तय कर सकते हैं कि आप अपने नुकसान का शोक एक दिन में एक घंटे से ज्यादा नहीं खर्च करेंगे। शायद आप 30 मिनट के दो ब्लॉकों को अलग करते हैं जिसमें आप वास्तव में दर्द महसूस करने की अनुमति देते हैं, लेकिन उसके बाद आपको एक और गतिविधि करनी चाहिए जो आपके दिमाग में रहती है। कुछ समय बाद, उन ब्लॉकों को 15 मिनट तक कम करें
  • कुछ लोग पाते हैं कि अपने दर्द को एक काल्पनिक बॉक्स में लगाते हैं जो कि वे नियमित अनुसूची पर खुलते हैं, वे दर्द निवारण करते हैं। अंत में, यह आपको उन दुखी भावनाओं में रुचि खोने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने में मदद कर सकता है।
  • विधि 2

    बेहतर महसूस करने के लिए उपाय करें
    एक शीर्ष आयु शीर्षक शीर्षक वाली छवि आपको यंग एज के लिए अपना वर्चस्व खोया चरण 6

    Video: The Great Gildersleeve: The Matchmaker / Leroy Runs Away / Auto Mechanics

    1
    उससे हट जाएं जितना मुश्किल है, जब आप आज की गहन भावनाओं को दूर करने का प्रयास करते हैं, तो आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह अपने पूर्व से जितना संभव हो उतना ही दूरी को दूर करना है। इसे न देखें, इसे कॉल न करें, पाठ संदेश न भेजें या इसके साथ किसी भी तरह से बातचीत करें।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि वे कभी भी मित्र नहीं हो सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने पूर्व के लिए गहन भावना रखते हैं, तो उसके साथ समय व्यतीत करना आपके लिए महत्वपूर्ण यादें वापस दोबारा लाकर और आगे बढ़ने के लिए कठिन बना देगा। थोड़ा सा समय ले लो और, अगर बाद में आप मित्र बनने के लिए तैयार हैं और आप अभी भी उन्हें दोस्त बनना चाहते हैं, तो आप मित्र हो सकते हैं।
    • यदि वे एक साथ एक ही स्कूल में जाते हैं, तो यह मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि वे एक ही कक्षा में जाते हैं। यह जरूरी नहीं है कि आप अपने पूर्व के लिए कठोर हो या आपको दिखाते हैं कि यह अस्तित्व में नहीं है, लेकिन उन परिस्थितियों से बचें, जिनमें उन्हें बातचीत करना है यदि आवश्यक हो, तो उसे ऐसा करने के लिए कहें
  • छवि शीर्षक से अधिक हो जाओ एक आप से आप एक युवा आयु के लिए अपने वर्जिन को खो दिया चरण 7
    2
    दूसरों के साथ बात करें यह जरूरी नहीं है कि आप अकेले इस मुश्किल दौर से गुज़रें। अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए एक विश्वसनीय मित्र या परिवार के सदस्य ढूंढें मदद के लिए पूछना ठीक है
  • मनोवैज्ञानिकों ने पाया है कि भले ही आपको लगता है कि आपके पूर्व के बारे में बात करने से आपको उदासी या अस्वीकृति की भावनाएं मिलती हैं, जो लोग अपने अलग होने के बारे में बात करते हैं, वे आमतौर पर उन्हें तेजी से प्राप्त करते हैं
  • अपने कौमार्य को खोना एक संवेदनशील मुद्दा है, इसलिए किसी पर भरोसा करना सुनिश्चित करें जो आप जानते हैं कि आप का न्याय नहीं करेंगे या दूसरों के साथ अपनी व्यक्तिगत भावनाओं को साझा नहीं करेंगे



  • छवि शीर्षक से अधिक हो जाओ एक पूर्व तुम खुद को एक युवा उम्र के लिए अपने वर्जिन में खोया चरण 8
    3
    अपनी यादें एक तरफ छोड़ दें यद्यपि यह संभावना है कि आप अपने पूर्व या उसके साथ अपने कौमार्य खोने के तथ्य कभी नहीं भूल जाते हैं, आप हर समय इसे याद नहीं करना चाहेंगे। किसी भी ऐसी स्मृति को रखें जो आपको इसके बारे में याद दिलाता है, कहीं आप इसे नहीं देखते हैं।
  • इसमें आपके पूर्व के किसी भी उपहार, उनकी फ़ोटो एक साथ, दूसरों के बीच शामिल हैं
  • कुछ लोग इन यादों को दूर या नष्ट करने का निर्णय करते हैं, खासकर जब वे परेशान या अस्वीकार करते हैं। कुछ लोगों ने इस फैसले को बाद में पछाड़ दिया। एक बेहतर विचार यह है कि उन्हें उन बॉक्स में रखें जहां आप उन्हें नहीं देखेंगे। इसे दूर करने के बाद और आप कम संवेदनशील महसूस करते हैं, आप तय कर सकते हैं कि क्या आप उन तत्वों में से किसी को रखना चाहते हैं।
  • Video: "Ross" und "Reiter"

    एक शीर्षक से प्राप्त छवि जिसे आप एक युवा आयु के लिए अपनी वर्जिन में खोया चरण 9
    4
    एक डायरी लिखें निजी तौर पर लिखना आपकी भावनाओं को संसाधित करने का एक शानदार तरीका है एक पत्रिका प्राप्त करें और इसका उपयोग आप को महसूस करने के बारे में लिखने के लिए करें। आप इसे एक पत्रिका के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं या कविताएं, कहानियां या गाने लिख सकते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं
  • यह किसी अन्य व्यक्ति से बात करने के लिए के रूप में मूल्यवान हो सकता है और यह एक ऐसी जगह हो सकती है जो आपको लगता है कि वह किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा करने के लिए बहुत निजी है।
  • अगर आपके साथ कुछ अच्छा होता है जो आपको अपने जीवन के बारे में बेहतर महसूस करता है, तो आपको उसे डायरी में भी लिखना चाहिए इससे आपको अपने जीवन के सकारात्मक बदलावों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।
  • एक शीर्षक से मिलते-जुलते छवि को आप स्वयं को एक युवा आयु के लिए अपनी वर्जिन में खोया चरण 10
    5
    अपने आप को फिर से खोजें पृथक्करण के बाद, कई लोगों को यह समस्या है कि वे कौन हैं। यहां तक ​​कि एक संक्षिप्त रिश्ते में, आपकी पहचान के महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में दूसरे व्यक्ति के साथ अपने कनेक्शन के बारे में सोचना शुरू करना आसान है। इस पर काबू पाने का मतलब है कि आप उस व्यक्ति के बिना कौन हैं।
  • अपने लक्ष्यों के बारे में सोचने और नए अनुभवों का अनुभव करने के लिए जीवन में यह एक उत्कृष्ट समय है। हो सकता है कि आप एक नया शौक शुरू करें, अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताना, व्यायाम करने या खेलना शुरू करें, या अपने जीवन में एक बड़ा बदलाव करें, जिसे आप लंबे समय से करना चाहते हैं।
  • वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करें और नए सकारात्मक अनुभवों को बनाने से आप अपने पूर्व के लिए क्या महसूस करते हैं, इसे दूर करने में मदद करेंगे
  • विधि 3

    चलते रहें
    छवि शीर्षक से अधिक हो जाओ एक तुमसे एक जवान उम्र के लिए अपनी कुंवारी खोया चरण 11
    1
    आपको अपना समय देना चाहिए किसी भी जुदाई की दुर्भाग्यपूर्ण वास्तविकता यह है कि आप इसे दूर करने के लिए समय ले लेंगे और आप उस दर्दनाक हिस्से को जल्दी से प्राप्त करने के लिए कोई रास्ता नहीं है। स्वीकार करें कि यह आपके पूर्वकाल को पूरी तरह से दूर करने के लिए आपको कुछ समय लगेगा और आपको इसे तेज़ी से करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए
    • मनोवैज्ञानिकों ने पता लगाया है कि एक रिश्ते समाप्त करने के बाद औसत व्यक्ति के लिए सकारात्मक बदलाव महसूस करना शुरू करने के लिए 11 सप्ताह का समय लगता है। अगर थोड़ा अधिक समय लगता है तो आश्चर्य न हो। तथ्य यह है कि आपके रिश्ते में एक यादगार "पहली बार" यह वसूली भावनात्मक रूप से तीव्र था।
  • एक शीर्षक से मिलते-जुलते छवि, आप स्वयं को एक युवा आयु के लिए अपना वर्चस्व खो चुके हैं। चरण 12
    2
    निराश मत हो बहुत से लोग मानते हैं कि किसी को जल्दी से उठाने का सबसे अच्छा तरीका बाहर जाना है और जितनी जल्दी हो सके किसी और को मिलना है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि किसी और व्यक्ति के साथ यौन संबंध रखने से आप अपने पूर्व को पार करेंगे हालांकि, इन अनुभवों को बावजूद बाहर किया जाता है स्वस्थ नहीं हैं।
  • अपने पूर्व को मारने से पहले डेटिंग या फिर से सेक्स करने से आपको नए व्यक्ति और जिसे आप अब भी पसंद करते हैं, के बीच तुलना करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। अंत में, आप उस अन्य व्यक्ति के साथ फिर से बाहर जाने से पहले अकेले महसूस करेंगे।
  • अपने पूर्व की पिटाई करने से पहले एक और त्वरित रिश्ते को शुरू करने से आप और आपके द्वारा डेटिंग शुरू करने वाले व्यक्ति दोनों के लिए दर्दनाक हो सकता है।
  • विशेषकर यदि आपके कौमार्य को खोने का एक नकारात्मक अनुभव था, तो आपको जल्दी से नहीं जाना चाहिए या फिर किसी अन्य व्यक्ति के साथ यौन संबंध होना चाहिए। इस तरह एक नकारात्मक "पहली बार" कभी-कभी लोगों के साथ समान अनुभव प्राप्त करने में परिणाम होता है, जिससे अधिक नकारात्मक अनुभव और दुख होता है। रुको जब तक आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ भावनात्मक रूप से या यौन संबंध में शामिल होने से पहले अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं करते।
  • छवि शीर्षक से अधिक हो जाओ एक पूर्व तुम खुद को एक युवा उम्र के लिए अपने वर्जिन में खोया कदम 13
    3
    जब आप तैयार महसूस करते हैं किसी को डेटिंग शुरू करो जब आपको लगता है कि आप अपने पूर्व या उससे कम समय तक गहन भावनात्मक दर्द से निपटते हैं, तो आप एक नए रिश्ते की तलाश शुरू कर सकते हैं। केवल आप ही जानते हैं कि समय कब सही है।
  • मुश्किल अलग होने के बाद, बहुत से लोग फिर से प्यार करने से डरते हैं। आपको चोट लगने की संभावना के लिए खुद को खोलने से डर लग सकता है हालांकि, अंत में यह इसके लायक है नए भावुक अनुभव होने से आपके जीवन को समृद्ध बनायेगा और आपको यह देखने में मदद मिलेगी कि उस व्यक्ति को समाप्त करने के साथ ही जिसने आप को कौमार्य खो दिया है, वह दुनिया का अंत नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी गति से चीजें लें यह संभव है कि बहुत से लोग आपको बताते हैं कि आपको इसे दूर करना चाहिए, खासकर यदि आप अपने पूर्व के साथ लंबे समय तक नहीं रहे हैं। हालांकि, रिश्ते की अवधि आपकी भावनाओं की तीव्रता का निर्धारण नहीं करती है और आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो इसे निर्धारित करने के लिए उचित समय क्या निर्धारित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आप अपनी भावनाओं से निपट नहीं सकते हैं, तो आपको पेशेवर सहायता प्राप्त करनी पड़ सकती है अगर आप अपने आप को मारने या अपने आप को चोट पहुंचाने की योजना बनाते हैं, तो अपने माता-पिता या किसी अन्य विश्वसनीय वयस्क से चिकित्सा की तलाश करें।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com